वैश्विक

Singapore: डॉक्टर ने लगाया कोरोना वैक्सीन की जगह Saline water का इंजेक्शन

Singapore: दुनियाभर में कोरोना महामारी के खिलाफ जंग जारी है. इस बीच सिंगापुर में एंटी वैक्सीनेशन ग्रुप से जुड़े एक डॉक्टर ने कोविड-19 वैक्सीन की जगह सलाइन वाटर का इंजेक्शन दे दिया. आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है.

टीकाकरण विरोधी ग्रुप से जुड़े सिंगापुर के एक 33 वर्षीय डॉक्टर को COVID-19 वैक्सीन की बजाय रोगियों को सलाइन सॉल्यूशन का इंजेक्शन लगाने और स्वास्थ्य मंत्रालय के राष्ट्रीय टीकाकरण रजिस्ट्री को फर्जी टीकाकरण स्थिति अपलोड करने के आरोप के बाद निलंबित कर दिया गया है.

सिंगापुर मेडिकल काउंसिल ने सोमवार को कहा कि डॉक्टर जिप्सन क्वाह का मेडिकल प्रैक्टिशनर के रूप में रजिस्ट्रेशन 23 मार्च से 18 महीने के लिए निलंबित कर दिया.सिंगापुर के डॉक्टर जिप्सन क्वाह पर अदालत में झूठे टीकाकरण डेटा प्रस्तुत करके स्वास्थ्य मंत्रालय को धोखा देने की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है.

सिंगापुर मेडिकल काउंसिल ने सोमवार को कहा कि उसे 23 जनवरी को स्वास्थ्य मंत्रालय से शिकायत मिली थी. अंतरिम आदेश समिति को भेज दिया गया था. समिति ने फैसला सुनाया कि डॉ क्वाह का निलंबन आम जनता की सुरक्षा और जनहित में जरूरी था. आरोप था कि डॉ क्वाह ने मरीजों को COVID-19 वैक्सीन के बजाय सलाइन सॉल्यूशन का इंजेक्शन दिया था और उन्होंने स्वास्थ्य मंत्रालय की राष्ट्रीय टीकाकरण रजिस्ट्री को यह रिकॉर्ड करने के लिए गलत टीकाकरण स्थिति अपलोड की थी कि इन रोगियों को बीमारी के खिलाफ टीका लगाया गया है.

चैनल न्यूज एशिया ने काउंसिल का हवाला देते हुए कहा है कि मरीजों को टीके की बजाय सलाइन वॉटर का इंजेक्शन दिया गया जिसके लिए कथित तौर पर बहुत अधिक शुल्क भी लिया गया. इस मामले की जांच जारी है. काउंसिल ने बताया है कि मामले को देखने के लिए एक स्वतंत्र शिकायत समिति नियुक्त की गई है.

क्वाह के सहायक थॉमस चुआ चेंग सून पर भी स्वास्थ्य मंत्रालय को धोखा देने की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है. हीलिंग द डिवाइड के संस्थापक आइरिस कोह पर क्वाह के साथ साजिश करने का आरोप है. डॉक्टर क्वाह को 21 जनवरी को उनके सहायक 40 वर्षीय थॉमस चुआ और आइरिस कोह के साथ गिरफ्तार किया गया था.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 11 =