उत्तर प्रदेश

Sultanpur News: शादी का झांसा देकर उसने मेरे साथ संबंध बनाया, धर्म परिवर्तन का दबाव

Sultanpur News: एक प्रेमी परउसकी कथित प्रेमिका ने उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने और चोरी से दूसरी शादी का आरोप लगाया था। कोतवाली नगर पुलिस  ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करके उसे कोर्ट में पेश किया है।

पीड़िता प्रतिभा सोनी यूपी के जौनपुर जिले की रहने वाली है। वह सुल्तानपुर के कोतवाली नगरस्थित दरियापुर मोहल्ले में पति फहीम कुरेशी के साथ रहती थी। प्रतिभा ने मीडिया को बताया कि लगभग 10 सालों से शादी का झांसा देकर उसने मेरे साथ संबंध बनाया।

कई बार मैं प्रेगनेंट हुई तो उसने दवा देकर गर्भपात करा दिया। उसने बताया कि साल 2018 में फहीम ने हिंदू धर्म अपनाकर मेरे साथ शादी रचाई और 2019 में प्रेगनेंट हुई तो उसने खाने में दवा मिलाकर मेरा गर्भपात करा दिया। मौजूदा समय में मैं 6 माह के गर्भ से हूं।

प्रतिभा का आरोप है कि फहीम कोतवाली नगर  के लाला का पुरवा मोहल्ले का निवासी और शहर के दरियापुर मोहल्ले में किराए पर कमरा लेकर रहता था। उसने बताया कि अब फहीम हम पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा। करीब 15 दिन पूर्व हमने शिकायत की तो पुलिस उसे पकड़ कर कोतवाली लाई।

यहां उसके पिता और चाचा ने आकर सुलह कराई और फहीम हमारे साथ जौनपुर (Jaunpur District of UP) चला गया। प्रतिभा का आरोप है कि एक सप्ताह पहले बिना बताए वहां से भाग आया और फोन तक नही उठा रहा। इस पर जानकारी करने पर पता चला कि वो यहां दूसरी शादी रचा रहा।

इस पर वो आज यहां पहुंची और हंगामा किया। अंत में पुलिस ने फहीम को दबोच लिया। एसपी डॉ. विपिन मिश्रा (SP Dr. Vipin Mishra) ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर कोतवाली नगर में आरोपी के खिलाफ विभिन्न धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया गया है।

P.K. Tyagi

प्रमोद त्यागी (अधिवक्ता) विश्व हिंदू महासंघ के राष्ट्रीय स्तरीय समिति सदस्य हैं। त्यागी टीम समन्वय, सभी प्रकाशित समाचार सामग्री और भविष्य की संबद्धता/पंजीकरण के लिए जिम्मेदार हैं।

P.K. Tyagi has 112 posts and counting. See all posts by P.K. Tyagi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 1 =