उत्तर प्रदेश

TajMahal controversy: आप भगवा वस्त्र पहने हैं, आपको नहीं जाने देंगे-धर्म आचार्यों में आक्रोश

TajMahal controversy:  तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगतगुरु परमहंसाचार्य ने कहा कि यह हमारी लड़ाई है और आगे हम इस लड़ाई को संवैधानिक तरीके से लड़ेंगे. साथी जगत गुरु परमहंस आचार्य ने अपने अनुयायियों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी तरह से देश में माहौल ना खराब होने दें. मर्यादा बनाकर रखें और संवैधानिक दायरे में रहकर इस आवाज को उठाएं.

जगत गुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि मैं 26 अप्रैल को आगरा के तेजो महालय गया था. धर्म दंड और भगवा वस्त्र होने के कारण मुझे प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई. इसके बाद वहां के एसआई चीफ ने हमसे क्षमा मांगते हुए पुनः हमको इनवाइट किया. उसके बाद 3 मई को हम फिर गए, उसके बाद फिर हमको कहा गया कि आप भगवा वस्त्र पहने हैं, आपको नहीं जाने देंगे. संत परमहंस ने कहा कि इसके बाद बहुसंख्यक समाज में हिंदूवादी संगठनों में साधु संत और धर्म आचार्यों में आक्रोश था.

हमसे बार-बार लोग संपर्क कर रहे थे कि जन आंदोलन किया जाए. हमने कहा कुछ ना किया जाए देश में न्यायपालिका है. कोर्ट से सहारा लीजिए. जद्गुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि वृंदावन से एक महाराज महंत धर्मेंद्र गिरी ने एक याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट में डाली है. इसमें जगत गुरु परमहंस आचार्य को धर्म दंड और भगवा वस्त्र पहनकर आगरा के तेजो महालय में जाने की इजाजत देने को कहा है.

आगरा के ताजमहल का विवाद दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. बीते दिनों तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगतगुरु परमहंस आचार्य आगरा पहुंचे थे, जहां उन्हें भगवा वस्त्र और धर्म दंड की वजह से ताजमहल का दीदार नहीं करने दिया गया था. हालांकि इस पूरे विवाद पर ताजमहल में तैनात प्रशासनिक अधिकारियों ने इस बर्ताव पर जगत गुरु परमहंस आचार्य से माफी भी मांग ली थी, लेकिन इस पर विवाद जारी है.

ताजमहल का विवाद यहीं नहीं रुका. पिछले दिनों अयोध्या भाजपा मीडिया प्रभारी डॉ रजनीश सिंह ने ताजमहल में बंद 22 कमरे खुलवाने को लेकर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की जिसकी सुनवाई कल होनी थी, हालांकि कंडोलेंस होने के कारण सुनवाई नहीं हो पाई. आपको बता दें कि इस मामले पर अब वृंदावन के महंत धर्मेंद्र गिरी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है, जिसमें उन्होंने मांग की है कि अयोध्या के तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंसाचार्य भगवा वस्त्र पहनकर और धर्म दंड ले कर जाने की ताजमहल में इजाजत दी जाए.

Courtesy: This article is extracted with thanks & zero benefits from:

Source link

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 5 =