Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

उचित दर विक्रेताओ को ई-पॉस मशीन के द्वारा बिजली का बिल जमा करने का दिया गया प्रशिक्षण

मुजफ्फरनगर। जिला पूर्ति अधिकारी बी0के0 शुक्ला की अध्यक्षता में आज कचहरी परिसर स्थित जिला पंचायत सभागार में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत उचित दर दुकान पर कार्यरत ई-पॉस मशीन के माध्यम से बिजली के बिलों को जमा कराने हेतु उत्तर प्रदेश शासन की मंशानुरूप उचित दर विक्रेताओं के प्रशिक्षण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

उन्होने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत कार्यरत राशन की दुकान पर भी अब बिजली का बिल जमा किया जा सकता है। इस कार्यक्रम में तहसील सदर से सभी उचित दर विक्रेताओ को ई-पॉस मशीन के द्वारा बिजली का बिल जमा करने का प्रशिक्षण दिया गया।

जिला पूर्ति अधिकारी ने कहा कि ई-पॉस मशीन से ही बिजली का बिल जमा करने वाला सॉफ्टवेयर अपडेट करके आप किसी भी बिजली उपभोक्ता का बिजली का बिल जमा कर सकते हैं।

जिला पूर्ति अधिकारी ने कहा कि अब बिजली के बिल का भुगतान करने के लिये जनता को बिजली घर या संबंधित उपखण्ड/खण्ड कार्यालय विद्युत वितरण खण्ड में जाने की आवश्यकता नहीं रहेगी।

उन्हेने कहा कि अब राशन डीलर के यहां जाकर भी जनता बिजली का बिल जमा कर सकती हैं। यह योजना उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पहली बार बिद्युत उपभोक्ताओं के लिये प्रदेश में जारी की गयी है।

उन्होने कहा कि जनता की सुविधाओं के लिये बिजली का बिल जमा करने हेतु सरकार द्वारा अन्य कई योजनाएं प्रारम्भ की गयी है।

कार्यक्रम में मुकेश कुमार, अधीक्षण अभियंता ग्रामीण(प्रथम), सुनील कुमार गुप्ता, अधीक्षण अभियंता ग्रामीण(द्वितीय) ओ0पी0 मिश्रा, अधीक्षण अभियंता(नगरीय) विद्युत वितरण खण्ड मुजफ्फरनगर, यतेन्द्र कुमार अधिशासी अभियन्ता, शेखरचन्द अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड द्वितीय एवं पूर्ति निरीक्षक अनुज कुमार सिंह, अभिव्यक्त कुमार राणा आदि मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + 8 =