उत्तर प्रदेश

जमूरा, निकम्मा जैसे अभद्र शब्दों का प्रयोग : गोंडा जिलाधिकारी के बर्ताव से आहत अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी का इस्तीफा

गोंडा जिलाधिकारी ने कोरोना की समीक्षा बैठक में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी से अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है जिससे आहत होकर उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दे दिया है। इसको लेकर विभाग में जबरदस्त नाराजगी है और दर्जनों डाक्टर और अधिकारी भी नौकरी से इस्तीफा दे सकते हैं।बता दें कि कोरोना को लेकर प्रतिदिन जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित स्वास्थ्य समिति की बैठक होती है। अपने कामों से चर्चित जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही पर आरोप है कि मंगलवार की शाम हुई समीक्षा बैठक में डीएम ने अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी अजय कुमार सिंह को अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए फटकार लगाई थी। इसके बाद बुधवार की शाम को उन्होंने सीएमओ को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

सीएमओ को दिए गए पत्र में उन्होंने कहा है कि बेलसर सामुदायिक स्वास्थ्य द्वारा सैंपलिंग कम होने पर कहा गया कि क्यों ना इन्हें बेलसर का प्रभारी बना दिया जाए। जबकि मैं लेवल-4 का अधिकारी हूं। लगातार मेरे मनोबल को गिराने का काम किया जा रहा है। यही नहीं इससे पूर्व की समीक्षा बैठक में डीएम द्वारा मुझे जमूरा, निकम्मा जैसे अभद्र शब्दों का प्रयोग कई बार किया जा चुका है।

पत्र में आगे कहा गया है की निगरानी समितियों के पास मेडिकल किट की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा की इस बात का प्रमाण पत्र दिया जाए कि शासन द्वारा उपलब्ध समस्त दवाएं निगरानी समितियों को सौंप दी गई हैं। जब उनके द्वारा यह बताया गया कि विभाग द्वारा चार चरणों में मेडिकल किट समस्त खंड विकास अधिकारियों को सौंप दी गई हैं। जब मेरे द्वारा बताया गया कि अभी पर्याप्त मात्रा में निगरानी समितियों के पास दवा है। शेष दवा देने से पहले अब तक दी गई दवाओं के उपयोगिता की जानकारी होनी चाहिए व निगरानी समितियों द्वारा उपयोग की गई दवाओं का प्रमाण पत्र देने के साथ-साथ दिए गए मेडिकल किट का ब्यौरा मांगा जाना चाहिए।
इस पर उन्होंने मुझे डांट कर चुप रहने के साथ-साथ कहा कि तुम दवाओं का ब्यौरा मांगने वाले कौन होते हो। जब उन्हें यह बताया गया कि जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराए गए अनुदेशकों को बेरी फायर का प्रशिक्षण दिए जाने के बाद भी वह अपनी सेवा नहीं दे रहे हैं। जिस पर जवाब था कि यह काम स्वास्थ्य विभाग का है जैसे चाहे वैसे कराएं। इस्तीफा देने के बाबत जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के रूप में मानसिक आहत होने के कारण अपनी सेवा देने में असमर्थ हूं जिससे मैंने पद से त्यागपत्र दे दिया है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15074 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 − 10 =