खबरें अब तक...

समाचार

जिला जेल में हुआ कम्बल वितरण9 11 |
मुजफ्फरनगर। हर वर्ष की भांति आज जिला कारागार में गरीब कैदियों को कम्बल बाँटने का कार्य पूर्ण किया। जिसमें फलौदा निवासी अवनीश त्यागी, आर पी शर्मा, विपिन त्यागी, टोनी शर्मा, रंजीत त्यागी आदि का सहयोग रहा। जेल अधीक्षक अरूण सक्सेना, जेलर व सभी डिप्टी जेलर, सिपाही व लम्बरदारो का भी पूर्ण सहयोग रहा।

 

ग्रीन अभियान चलाया जाएगा: सरकार से होगी आरपार की लड़ाई – नरेश टिकैत
मुजफ्फरनगर। सिसौली में भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष चौ. नरेश टिकैत ने कहा कि यदि खेती-किसानी बचानी है, तो आगामी 21 दिसंबर में कृषि यंत्र लेकर राजकीय इंटर कॉलेज मुजफ्फरनगर के मैदान पर पहुंचें। यदि किसान संगठित नहीं हुआ तो सरकार किसानों को जीने नहीं देगी।

किसानों पर तरह-तरह के आरोप लगाकर उन्हें परेशान किया जा रहा है। तीन वर्ष से गन्ने का दाम एक रुपया नहीं बढ़ाया गया। ट्रैक्टर भी एनजीटी के दायरे में आ गए हैं। गन्ने की पत्ती फूंकने पर भी मुकदमे दर्ज हो रहे हैं। किसानों की सुनने वाला कोई नहीं है। किसान भवन में पंचायत को संबोधित करते हुए भाकियू प्रमुख ने कहा कि किसान एकजुट नहीं होगा तो एक भी मांग पूरी नहीं हो पाएगी।

अपनी ताकत का अहसास कराने का वक्त आ गया है। सरकार से बीते दिनों मांग की गई थी कि किसान क्रेडिट कार्ड प्रतिवर्ष जमा करना न पड़े, केवल ब्याज जमा करने पर क्रेडिट कार्ड एक वर्ष के लिए बढ़ा दिया जाए। इस पर सकारात्मक परिणाम जल्द दिखाई देंगे।

उन्होंने कहा कि आंदोलन के दौरान कोई किसान किसी प्रकार की अभद्रता नहीं करेगा। भोजन की व्यवस्था स्वयं करनी होगी। सरकारी कार्यालयों के परिसर में कोई भी गंदगी नहीं फैलाएगा। वालिंटियर नियुक्त किए गए हैं जो इन सभी बातों का ध्यान रखेंगे। पंचायत में जिला अध्यक्ष धीरज लाटियान ने कहा कि है आंदोलन एक तरह से हड़ताल है। सभी किसान-मजदूरों कर्मचारियों की तरह काम बंद कर हड़ताल कर एक दिन के लिए आंदोलन में भाग लेंगे।

इस दौरान राजू अहलावत, मेनपाल चौहान, भंवर सिंह, नवीन राठी ने भी संबोधित किया। संचालन ओमपाल मलिक ने किया । भाकियू में पदाधिकारियों की बाढ़ से बढ़ी चिता पंचायत के दौरान भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने कहा कि संगठन में पदाधिकारी अधिक हो गए हैं। संगठन का कांग्रेस जैसे हाल हो गया है। कांग्रेस में एक समय पदाधिकारियों की बाढ़ आ गई थी व कार्यकर्ता खत्म हो गए थे।

कांग्रेस का हाल आज सभी जानते हैं। अब भाकियू में पदाधिकारी केवल उसी व्यक्ति को बनाया जाएगा, जो छह माह की संगठन में सेवाएं देगा। इसके लिए ग्रीन अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी में पद देते समय इस बात का ध्यान रखा जाता है कि संबंधित ने संघ की ट्रेनिग ली है या नहीं। इसी तरह भाकियू में यह व्यवस्था लागू होगी।

19 को समस्याओं को लेकर सपा घेरेंगी जिला मुख्यालयः त्यागी1 15 |
मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने कहा कि नागरिक संशोधन विधेयक एवं किसानों सहित समाज की विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रदेशव्यापी आंदोलन के तहत सपा 19 दिसम्बर को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करेगी। सपा कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की संस्तुति पर सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मुजफ्फरनगर लद्दावाला निवासी अलीम सिद्दीकी को महानगर अध्यक्ष मनेनीत किया।

महावीर चौक स्थित सपा कार्यालय पर पत्रकारो से वार्ता करते हुए प्रमोद त्यागी ने कहा कि आज देश आर्थिक मंदी से जूझ रहा है लेकिन सरकार लोगों का ध्यान भटकाने के लिए नये नये बिल ला रही है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सबको अपनी अभिव्यक्ति का अधिकार है लेकिन दिल्ली में जामिया मिलिया विश्वविद्यालय में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर उन पर लाठीचार्ज करना निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में किसान की हालत बद से बदतर हो गयी है व्यापार पूरी तरह से चौपट हो गये है। महिलाएं घरों में सुरक्षित नही है। बैंक लूटे जा रहे है लेकिन सरकार का दावा है कि अपराधों में कमी आयी है। उन्होंने कहा कि इन सभी समस्याओं को लेकर हाईकमान के निर्देश पर प्रदेश व्यापीआंदोलन के तहत सपा 19 दिसम्बर को भारी कार्यकर्ताओं के साथ जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करेगी।

पूर्व जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप व पूर्व दर्जाप्राप्त राज्यमत्रीं राजकुमार यादव ने कहा कि ऐसी सरकार जो नागरिकों के हितों की रक्षा नही कर सकते उन्हे सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। सपा नेता राकेश शर्मा व अब्दुल्ला राणा ने कहा कि नैतिकता के आधार पर प्रदेश की योगी सरकार को त्यागपत्र दे देना चाहिए। इस दौरान मौ. वसी असारी एडवोकेट, जिया चौधरी, सोमपाल भाटी, डा. नरेश विश्वकर्मा, मुफ्ति जुल्फिकार, बोबी त्यागी, राहुल वर्मा सहित काफी संख्या में सपाई मौजूद रहे।

एसडीएम सदर व सीओ सदर ने मदरसा संचालको व मस्जिद इमामो के साथ की बैठक
चरथावल। थाना प्रांगण में एसडीएम सदर अनुज चौधरी,सीओ सदर कुलदीप कुमार व थानाध्यक्ष सूबे सिंह ने मदरसा संचालकों व मस्जिद के इमामो की बैठक लेकर नागरिकता संशोधन कानून के बारे जानकारी दी। एसडीएम ने कानून की आड़ में क्षेत्र की शांति भंग करने वालों पर रासुका तक लगाने की कड़ी चेतावनी दी।
बुधवार को कोतवाली चरथावल में मदरसा संचालकों की बैठक में एसडीएम अनुज चौधरी ने कहा कि नागरिक संशोधन कानून में किसी भी नागरिक के अधिकारों का हनन नहीं होगा,यह कानून नागरिकता देने के लिए बनाया गया है।

कुछ लोग गलत अफवाह फैला कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे असामाजिक तत्व, चाहे वे किसी राजनीतिक पार्टी का हो या अन्य किसी दल का हो, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए रासुका तक लगाई जाएगी। सीओ सदर कुलदीप कुमार ने कहा कि इस बिल में किसी भी व्यक्ति की नागरिकता नहीं छीनी जाएगी। सोशल मीडिया के जरिए भड़काऊ पोस्ट डाल कर जिले या क्षेत्र की शांतिभंग करने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में मदरसा संचालकों ने कहा कि वे कानून का पालन करेंगे और क्षेत्र की शांति को भंग नहीं होने देंगे लेकिन कानून के बारे में उनके उलेमाओं का जो निर्णय होगा वही मान्य होगा। इस मौके पर थानाध्यक्ष सूबे सिंह,मौलाना कासिम,मास्टर ईस्लाम, कारी नोशाद,हाजी इस्लाम,मेहरबान त्यागी,मौलवी अखलाक,कारी उस्मान आदि मौजूद रहें।

सोने चांदी के जेवरात की सफाई करने के बहाने चोरी करने वाले 2 गिरफ्तार
चरथावल। सोने चांदी के जेवरात की सफाई करने के बहाने दो युवको पर चांदी के कंगन ले जाने का आरोप लगाते हुए युवती ने मुकदमा दर्ज कराया है। चरथावल कस्बे के मौहल्ला तगायन मुस्लिम निवासी इसरत ने तहरीर मे आरोप लगाया है कि दो युवक सोने चांदी के जेवरात की सफाई करने की बोली लगा रहे थे जब आरोपित उनके मकान के पास पहुंचे तो पीडिता की बहन जीनत ने घर में रखे बच्चों के हाथों के दो कंगन लेकर सफाई करवाने लगी और दुसरे जेवर लेने के लिए अन्दर मकान में गयी जब वह वापिस बहार आयी तो दोनों युवक वहां से गायब मिले। शोर शराबा मचाने पर दोनों युवकों को कुछ दूर गली में मौहल्ले के लोगों ने पकड लिया और उनकी तलाशी में दोनों कंगन मिले। पीडिता ने मौहल्ले वासियों की मदद से आरोपितो को थाने लेकर आये।पुलिस ने पकडे गये आरोपितो से पूछताछ करते हुए उनके नाम पूछे तो दोनों ने अपने नाम मुन्नाशाह पुत्र नत्थनशाह व बेचनशाह पुत्र चन्दन शाह निवासी जनपद मधेहपुरा ग्राम अदा किशनगंज बिहार बताया। पुलिस ने पकडे गये आरोपितो का चालान कर दिया है।

निष्पक्ष जांच की मांग को दिया ज्ञापन2 16 |
मुजफ्फरनगर। जनपद जाट महासभा मुजफ्फरनगर ने जनता इंटर कालेज मुस्तफाबाद पचैंडा में 3 दिसम्बर को परोसे गये मिड डे मिल में मरा हुआ चूहा मिलने की निष्पक्ष जांच की मांग की है। जाट महासभा ने कहा कि प्रधानाचार्य द्वारा स्वंय इस घटना से अधिकारियों को अवगत कराया था मिड डै मिल में एनजीओ की कर्मचारियों की लापरवाही स्पष्ट है। उन्होंने मांग की है कि इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच की जाये और प्रधानाचार्य व शिक्षकों पर कोई कानूनी कार्यवाही न की जाये व उन पर दर्ज मुकदमा वापस लिया जाये। इस दौरान जगदीश बालियान जिलाध्यक्ष, सुंदपाल सिंह महामंत्री, धर्मवीर मलिक कोषाध्यक्ष, अनिल चौधरी मुन्नू प्रेस प्रवक्ता, देवी सिंह सिम्भालका संरक्षक, श्यामपाल सिंह चेयरमैन, संतोष वर्मा जिला मंत्री, इन्द्रपाल सिंह, दिनेश देवी, ब्रिजेश चौधरी, गजेन्द्र पाल सिंह, अनंगपाल राठी, विरेंद्र पंवार, युद्धवीर सिंह, डा. जीत सिह तोमर, एडवोकेट ब्रजवीर िंसंह, जगवीर सिंह, अनूप सिंह वर्मा, देवेंद्र सिंह चेयरमैन, जसवीर सिंह, धर्मेन्द्र तोमर खतौली, अमित तोमर, पंकज राठी, कृष्णपाल निर्वाल, रिषीपाल सिंह, केडी वर्मा, अरविंद मलिक, दयानंद आर्य, विरेंद्र पंवार, जसपाल सिह, ब्रहमपाल सिंह, कल्याण सिंह, डा. रविन्द्र, भोपाल सिंह, कृष्णपाल सिंह, हरेद्र सिह प्रधान, नरेंद्र सिंह चेयरमैन आदि मौजूद रहे।

लेखपालो ने किया प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश 3 14 |लेखपाल संघ के आह्वान पर कलेक्ट्रेट परिसर में चल रहा लेखपालों का धरना आज भी जारी रहा।
लेखपाल संघ के मंत्री अनिल कुमार वर्मा ने कहा कि उनके धरने को आज तीसरा दिन है लेकिन केई उनकी जायज मांगों को सुनने के लिए तैयार नहीं है इसी कारण लेखपालों ने पूर्ण कार्य बहिष्कार कर धरना शुरू किया है। उन्होंने कहा कि यदि उनकी आठ मांगे पूरी नही की गयी तो 27 दिसम्बर के समस्त लेखपाल लखनऊ विधानसभा काघेराव करेंगे। धरने पर खचेडू खां राणा, शियानंद, रविंद्र सैनी, सत्येंद्र बालियान, विनोद कुमार शर्मा, सोमपाल, प्रताप सैनी, प्रमोद कुमार शर्मा, रमेश चंद भारती, शिखा, अहसान, अनिल गौतम, केशव शर्मा, अनिल कुमार सिंह, शैलेंद्र शर्मा, संजीव मलिक, विनोद कुमार, अमित कुमार, ललित शर्मा, ओमप्रकाश, श्रवण कुमार, सुक्रम पाल, शमशाद अहमद, रणधीर शर्मा आदि मौजूद रहे।

नलकूप का किया निरीक्षण4 13 |
मुजफ्फरनगर। श्रीमती अंजू अग्रवाल पालिका अध्यक्ष द्वारा वार्ड २० मे नलकूप रिबोरिंग कार्य शुरू कराया। ५४० फूट तक गहरी पाइप डालने का कार्य सम्पन्न होगा बोर्ड के १० माह के समय मे ११ वा नलकूप रिबोरिंग का कार्य हो रहा है। लगभग १९ लाख रूपए की लागत से यह कार्य चल रहा है। इसके बाद पालिका अध्यक्ष दवारा वार्ड २५ मीनाक्षी पुरम मे लगभग २५ लाख रूपए की लागत से हो रहे नाला निर्माण का निरीक्षण किया गया स्थानीय नागरिक इस निर्माण कार्य प्रसनचित नज़र आये। ठेकेदार को मानक गुणवत्ता परक कार्य करने के पालिका अध्यक्ष द्वारा निर्देश दिए। बाद मे पालिका अध्यक्ष दवारा द्वारकापुरी मे रामदरबार वाली आर सी सी सडक निर्माण का निरीक्षण किया गया तथा सडक की गुणवत्ता व थिकनेस चौक कराई गयीं द्य उपस्थित जे ई व ठकेदार को गुणवत्तापरक कार्य करने के निर्देश दिए गए द्य निरीक्षण मे पालिका अध्यक्ष के साथ श्री विनय कुमार मणी तिरपाठी अधिशासी अधिकारी, श्री मूलचंद जे ई,श्री शरद गुप्ता जे ई जल, श्री पूरनचंद प्रभारी कार्यालय अधीक्षक निर्माण लिपिक श्री बिजेन्दर सिंह, संजय गुप्ता, मनोज बालियान, श्री प्रवीण पीटर, श्री राहुल पवार, श्री पवन कुमार मा सभासद व स्थानीय नागरिक मौजूद थे।

विवादित टिप्पणी पर दबोचा5 14 |
मुजफ्फरनगर। सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट के आरोपी को पुलिस ने भागदौड कर हिरासत में ले लिया। उल्लेखनीय है कि थाना सिविल लाइन पुलिस ने सपा नेता साजिद हसन पुत्र अहमद हसन निवासी सुभाषनगर मंडी के खिलाफ सोशल मीडिया (फेसबुक) पर विवादित पोस्ट के आरोप में मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने आज आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

 

 

डीएम-एसएसपी ने किया फ्लेगमार्च6 12 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी श्रीमति सेल्वा कुमारी जे. एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक यादव मय पुलिस बल द्वारा नगर क्षेत्र के मुख्य बाजारों/चौराहों (फक्करशाह चौक, मदीना चौक, प्रकाश चौक,मिनाक्षी चौक,शिव चौक आदि) व भीड-भाड वाले स्थानों पर कानून-व्यवस्था एवम सुरक्षा व्यवस्था को सुद्रढ बनाए रखने के लिए फ्लैग मार्च किया गया है। इसी दौरान स्थानीय लोगों से बातचीत कर उनसे प्रेम, सौहार्द और भाईचारा बनाये रखने की अपील की गयी तथा समस्त ’पुलिसकर्मियों को दिन व रात्रि में लगातार भ्रमणशील रहने व किसी भी सूचना पर तत्काल कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

 

मांगों को लेकर दिया ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामपाल मांडी ने कहा कि प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों की हालत दयनीय हो रही है वहां इलाज न होकर मरीजों को केवल रैफर कर दिया जाता है। प्रधानमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को देते हुए सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामपाल मांडी ने कहा कि अस्पतालो की हालत बहुत दयनीय है सरकार अस्पतालों पर पैसा तो खर्च कर रही है लेकिन इसमे गरीब आदमियों का इलाज नहीं हो रहा है। अस्पतालां मे मरीजों का इलाज कराने की बेहतर व्यवस्था करायी जाये और शुक्रताल जो एक मशहूर पर्यटक स्थल है वहां पर एम्स जैसे हास्पिटल की स्थापना की जाये। उन्होंने कहा कि प्रदेश में तहसीलों की संख्या बढाने के बजाये पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग करके उसकी राजधानी ग्रेटर नोएडा बनायी जाये और वर्षो से लम्बित चल रही हाईकोर्ट बैंच की स्थापना पश्चिमी उत्तर प्रदेश में करायी जाये। इस दौरान रामपाल मांडी, शफात राणा, विरेंद्र पंवार, बदर राणा, मेहर आलम, समीर अंसारी, डा. उदयपाल, कल्याण सिंह, प्रमोद कुमार, एजाज, इस्लामुद्दीन, शाहनवाज, राकेश त्यागी, रविंद्र त्यागी आदि मौजूद रहे।

बाल स्वास्थ्य पोषण माह का हुआ शुभारम्भ
मुजफ्फरनगर । राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत आज बाल स्वास्थ्य पोशण माह का शुभारम्भ मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने फीता काटकर किया। शुभारम्भ करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 पी0एस0 मिश्रा ने कहा कि बच्चों में रोगों से लड़ने की क्षमता में वृद्धि के लिए विटामिन ए की खुराक अवश्य पिलवानी चाहिए। जिला महिला चिकित्सालय में बाल स्वास्थ्य पोशण माह के शुभारम्भ अवसर पर डा0 पी0एस0 मिश्रा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जनपद में 18 दिसम्बर 2019 से 18 जनवरी, 2020 तक बाल स्वास्थ्य पोषण माह मनाया जायेगा, जिसमें 351581 बच्चों को विटामिन ए पिलाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें 9 से 12 माह तक के 20536 बच्चे, 1 से 2 वर्ष के बीच 88301 एवं 02 से 05 वर्ष तक के मध्य 242744 बच्चों को विटामिन ए की खुराक पिलाई जायेगी। विटामिन “ए” लौह व जिंक की कमी संयुक्त रूप से संक्रामक रोगों को बढाने का दूसरा सबसे अधिक जोखिम वाला घटक है, जिसके लिए बाल स्वास्थ्य पोशण माह अत्यन्त महत्वपूर्ण है क्यो कि इसमें 09 माह से 05 वर्श तक की आयु वर्ग के सभी बच्चो को विटामिन ए की खुराक पिलायी जाती है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 पी0एस0 मिश्रा ने बाल स्वास्थ्य पोशण माह के दौरान दी जाने वाली सेवाओ के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस माह में नियमित टीकाकरण के दौरान लक्षित बच्चो का टीकाकरण एवं 09 माह से 05 वर्श के लक्षित बच्चो को विटामिन ए की खुराक दी जाती है साथ ही बच्चो का वजन लेकर अतिकुपोशित बच्चो को चिन्हित कर उन्हे सन्दर्भित किया जाता है। इसके साथ ही प्रथम 6 माह तक केवल मां का दूध दिये जाने तथा उसके पश्चात 2 वर्ष की आयु तक मां के दूध के साथ-साथ घर की बनी हुई सुपाच्य भोजन सामग्री दिये जाने के लिए जनजागरूकता तथा आयोडिन युक्त नमक के प्रयोग का बढावा देने के लिए सलाह दी जाती है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका डा0 अमिता गर्ग, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 एस0के0 अग्रवाल, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 शरण सिंह, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 घनश्याम दास, अपर शोध अधिकारी कुलदीप सिंह, ए0आर0ओ0 अशोक शर्मा, उप जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी डा0 गीतांजली वर्मा, सुशील कुमार आदि उपस्थित रहे।

समस्याओं से कराया अवगत
मुजफ्फरनगर। कांशीराम आवास विकास नया गांव खांजापुर के नागरिकों ने जिलाधिकारी को जनसमस्याओं से अवगत कराया। शिवसेना जिलाध्यक्ष नरेंद्र पंवार के नेतृत्व में कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर पहुंचे कांशीराम कालोनीवासियों ने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने उन्हे एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें अवगत कराया गया कि कांशीराम कालोनी में पानी की निकासी की उचित व्यवस्था न होने से वहां पर मच्छर पनप रहे है कालोनी को अभी नगरपालिका के हैण्डओवर नही किया गया है कालोनी के नालियों का पानी बाहर न निकलने के कारण सारा पानी बिल्डिंग की नीवं में समा रहा है जिस कारण वहां बने मकानां को खतरा बना रहा है। इस दौरान आवास विकास कालोनी के अनेक महिला पुरूष मौजूद रहे।

अलग अलग हादसां मे कई घायल
मुजफ्फरनगर। अलग अलग सड़क हादसों में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, घायलों को उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि छपार के गांव ताजपुर निवासी मोनू पुत्र सतपाल भूराहेड़ी चैकपोस्ट के पास हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया, उसे उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा जानसठ थाना क्षेत्र के गांव कवाल निवासी मुजम्मिल पुत्र जमील व
देवबन्द के गांव राजोपुर निवासी हर्ष कुमार पुत्र सधीर कुमार भी अलग अलग सड़क हादसों में गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कार्यवही की मांग7 15 |
मुजफ्फरनगर। भोपा रोड स्थित किसान हास्पिटल के संचालक डा. सुरेंद्र सिंह ने कहा कि उनके पुत्र के तीन हत्यारों को अदालत द्वारा सजा सुनायी जा चुकी है लेकिन उनके पुत्र द्वारा प्रवेश में धांधली कराने वाली तत्कालीन प्राचार्या उषा शर्मा के विरूद्ध व डा. अजित सिंह के विरूद्ध कोई कार्यवाही न होने से क्षुब्ध पिता ने उनके विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है। रूड़की रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में पत्रकारो से वार्ता करते हुए भोपा रोड स्थित किसान हास्पिटल के संचालक डा. सुरेंद्र सिंह व उनकी पत्नी डा. सुरेंद्र ग्रेवाल ने बताया कि उनका पुत्र डा. सिद्धार्थ लाला लाजपत राय मैडिकल कालेज में एमबीबीएस का छात्र था। उनके पुत्र डा. सिद्धार्थ द्वारा कालेज के तत्कालीन प्राचार्य डा. उषा शर्मा व डा. अजित चौधरी के विरूद्ध मानव संसाधन मंत्रालय दिल्ली में एक शिकायत दर्ज करायी थी कि उक्त दोनों लोग आगामी वर्षो में एमबीबीएस व अन्य कोर्सो में एडमिशन कराने के लिए भारी धनराशि इकट्ठा कर रहे है। इस बात की जानकारी उसने अपने परिजनों को देते हुए कहा था कि शिकायत करने का उसे खामियाजा भुगतना पड सकता है। डा. सुरेंद्र सिंह ने बताया कि उनके पुत्र द्वारा मानव संसाधन मंत्रालय को लिखा गया पत्र छुपाया गया और इस मामले में तीन लोगों को आरोपी बनाकर सजा सुना दी गयी जबकि डा. उषा शर्मा व डा. अजित सिंह के विरूद्ध केई कार्यवाही नहीं की गयी है। उन्होंने कहा कि उनके पुत्र के हत्या के मुख्य षडयंत्रकर्ता डा. उषा शर्मा व डा. अजित सिंह के विरूद्ध गिरफ्तारी कर मुकदमा चलाया जाये ताकि उनके पुत्र की आत्मा को शाति मिल सके। इस दौरान डा. सुरेंद्र सिंह, डा. सुरेदं्र कोर गिरेवाल व अंकित शर्मा मौजूद रहे।

सर्द हवा बढ़ा रही ठिठुरन, कांप रहे लोग
मुजफ्फरनगर। जिले में सर्दी कहर ढहा रही है। दो दिन से तो सूरज नहीं निकला। सुबह घने कोहरे के बाद दिन भर शीतलहर का प्रकोप रहा। लोग ठंड के चले घरों में कैद होने को मजबूर हो गए। अधिकतम तापमान गिरकर 12.6 डिग्री पर आ गया है जबकि न्यूनतम 8.6 डिग्री रहा।
करीब एक सप्ताह से जिले में जबर्दस्त ठंड पड़ रही है। बृहस्पतिवार और शुक्रवार को हुई बारिश के बाद सर्दी में और ज्यादा इजाफा हो गया। बीते दो दिन से तो सर्दी ने सभी सीमाएं पार कर दी हैं। दो दिन से सूरज नहीं निकला और शीतलहर लगातार जारी है। कोहरे और ठंड के कारण लोगों की दिनचर्या देरी से शुरू हुई। स्कूल-कॉलेजों में अवकाश के छात्र-छात्राएं एवं उनके अभिभावक घरों से बाहर नहीं निकले। इसके बाद शीतलहर चलने लगी। दिन भर शीतलहर के चलते लोग कंपकंपा उठे। शाम होते ही लोग एक बार फिर अपने घरों में कैद हो गए। साप्ताहिक बंदी का दिन होने के कारण बाजार में कुछ दुकानें ही खुलीं। ये दुकानें भी शाम को जल्दी बंद हो गईं और सड़कों पर सन्नाटा छा गया।
उधर, मीरापुर में शीतलहर के चलते नगर पंचायत की ओर से अलाव जलाने का कार्य शुरू हो गया। ईओ अनूप राय ने बताया कि दो दिनों में कस्बे के सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर अलाव जला दिए जाएंगे। कुछ स्थानों पर अलाव जलाये गये थे। उधर, शीत लहर के चलते बाजार से रौनक गायब है। वहीं, शाहपुर कस्बे व देहात में नगर पंचायत द्वारा आधा दर्जन स्थानों पर अलाव जलवाये जा रहे हैं। नगर पंचायत अध्यक्ष प्रमेश सैनी ने बताया कि कस्बे में बेसहारा लोगों के लिए रैन बसेरा बनाया गया है। यदि जरूरत पड़ी तो और स्थानों पर अलाव जलाए जाएंगे।
सड़कों पर घूमने वालों को अलाव का सहारा
मुजफ्फरनगर। सड़कों पर घूमने वाले रिक्शा चालक, ठेले वालों एवं फड़ लगाने वालों के लिए सर्दी से बचने के लिए अलाव ही बड़ा सहारा बन रहा है। नगर पालिका ने शहर के प्रमुख चौराहों पर अलाव की व्यवस्था की है। रेलवे स्टेशन के पास स्थित सेल्टर होम में रात आठ बजे 49 लोग ठहरे हुए थे, जबकि साईं मंदिर के पास बने आश्रय स्थल में भी कई लोग रुके हुए थे। जिला अस्पताल एवं जिला महिला अस्पताल में भी तीमारदारों के ठहरने की व्यवस्था की गई है।
विंटर डायरिया की चपेट में आ सकते हैं बच्चे
मुजफ्फरनगर। कड़ाके की सर्दी स्वास्थ्य पर भी भारी पड़ सकती है। बच्चों, बुजुर्गों, हृदय एवं श्वांस रोगियों को सर्दी से नुकसान हो सकता है। जिला अस्पताल में फिजिशियन डॉ. योगेंद्र त्रिखा का कहना है कि ऐसी सर्दी में सुबह घूमने से परहेज करना चाहिए। बुजुर्गों और हृदय रोगियों के लिए ज्यादा ठंड घातक हो सकती है। सर्दी में गुनगुने पानी का सेवन करें। बच्चों को गर्म कपड़े पहनाएं रखें तथा उन्हें खुले में घूमने न दें।
– गर्म कपड़ों में ही घर से बाहर निकलना चाहिए।
– दिल के मरीज सूरज निकलने के बाद ही घूमने जाएं तो बेहतर है।
– घर से बाहर निकलने पर सिर, कान, नाक, गला आदि अच्छे तरीके से ढक लें।
– खुले में अलाव तापने से बचें, कमरे को हीटर या ब्लोअर आदि से गर्म रखें।
– चिकनाई वाले तैलीय या घी युक्त भोजन के सेवन से बचें।
– दिनभर पानी का सेवन करते रहें।
– खाली पेट न रहें, नशा करने से बचें।
– रक्तचाप और मधुमेह की जांच कराएं, इसे नियंत्रित करने की नियमित दवा लें।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk