खबरें अब तक...

समाचार

सद्भावना कार्यक्रम को आगे बढ़ाकर भाजपा को प्रदेश में दफन करने का कार्य किया जाएगाः अजित सिंह01 |
मुजफ्फरनगर। लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए चौधरी अजित सिंह ने कहा उन्होंने १३ फरवरी से मुजफ्फरनगर में सद्भावना का कार्यक्रम शुरू किया था जिसका परिणाम कैराना उपचुनाव में सामने आया अब पूर्व की भांति हिंदू मुस्लिम मिलकर साथ चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा का लक्ष्य अब किसान को जातियों में बांट कर वोट हासिल करने का है मगर सद्भावना कार्यक्रम को आगे बढ़ाकर भाजपा को प्रदेश में दफन करने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महागठबंधन जनता के दिलों में बन चुका है और अब हर वर्ग और समुदाय के लोग भाजपा के खिलाफ वोट करने का मन बना चुके हैं। उन्होंने प्रदेश में चल रही भर्तियों को पारदर्शी ढंग से कराने की मांग की।

आपसी सद्भाव ही दंगों के मुकदमों का हल
मुजफ्फरनगर दंगों में मुकदमें वापसी के मुद्दे पर चौधरी अजित सिंह ने कहा कि भाजपा ने यह कदम सिर्फ अपने नेताओं को बचाने के लिए उठाया था, क्या किसी सही मामले में एक भी मुकदमा वापसी हुआ। यहां भी भाजपा सिर्फ जुमलेबाजी तक ही सीमित रही। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल आपसी सद्भाव और सहमति से दंगों से मुकदमे वापसी कराने का प्रयास कर रही है।
मोदी सरकार के कार्यकाल में छोटे उद्योग तबाही के कगार पर
चौधरी अजित सिंह ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने किसानों की आत्महत्या तथा रोजगार संबंधी आंकड़े जारी करने ही बंद कर दिए हैं जिसके कारण लोगों को यह पता ही नहीं चल पा रहा है कि कितने किसान आत्महत्या कर रहे हैं। बेरोजगारी की दर किस हिसाब से बढ़ रही है शिवपाल सिंह यादव तथा अमर सिंह द्वारा बनाई जा रही गठबंधन की कोशिशों पर चौधरी अजित सिंह ने कहा कि वह पहले ही कह चुके हैं कि जो भी दल महागठबंधन से बाहर रहेगा उसका अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। प्रदेश सरकार ने बिजली की दरों में बेतहाशा बढ़ोतरी की है किसानों का भुगतान किया नहीं जा रहा है जबकि बिजली का बिल बकाया होने पर उनके खिलाफ मुकदमें दर्ज कराये जा रहे है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में छोटे उद्योग तबाही के कगार पर खड़े हुए हैं और इस सेक्टर में रोजगार करने वाले लोग आज बेरोजगारी के शिकार हैं।
किसानों की आय हुई आधी
इस वक्त पूरे प्रदेश में करीब १.८० करोड बैल है जिनमें से २०प्रतिशत अनुत्पादक है। आवारा पशुओं का झुंड किसानों की फसलें बर्बाद कर रहा है जिसके लिए प्रदेश सरकार को किसानों को मुआवजा प्रदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जुमलेबाजी का सबसे बड़ा नमूना गन्ना किसानों के लिए घोषित किया गया ७५ सौ करोड़ का पैकेज रहा जिसमें आज तक किसानों को एक भी पैसा नहीं मिल पाया है। डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी के चलते खेती की लागत लगातार बढ़ती जा रही है और मोदी सरकार ने अपने वादों के अनुरूप किसानों की आय दोगुनी करने के बजाए आधी कर दी।
इस दौरान पूर्व सांसद अमीर आलम खान, पूर्व मंत्री धर्मवीर सिंह बालियान, पूर्व विधायक चौधरी मुस्ताक, पूर्व विधायक नवाजिश आलम खान, जिलाध्यक्ष अजीत राठी, प्रदेश संगठन मंत्री डॉ राजकुमार सांगवान, सुनील रोहटा, सुधीर भारतीय, सतपाल शेरावत, अंकित शेरावत, चौधरी पराग सिंह खोकर, विकास कादियान, मोंटी आदि मौजूद रहे।

 

मुजफ्फरनगर हिंसाः एमनेस्टी इंटरनेशनल ने पीड़ितों की दुर्दशा के लिए राज्य सरकार को ठहराया जिम्मेदार
मुजफ्फरनगर/नई दिल्ली। मानव अधिकारों की रक्षा करने वाले समूह एमनेस्टी इंटरनेशनल ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की आलोचना की है। समूह ने कहा कि सरकार मुजफ्फरनगर सांप्रदायिक हिंसा के पीड़ितों को न्याय और पुनर्वास सुनिश्चित करने के मामले में बेहतर काम नहीं कर पाई है। जिले में हुए दंगों की पांचवीं वर्षगांठ पर एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया ने सरकार की उदासीनता को जिम्मेदार ठहराया कि सात गैंग रेप पीड़िताएं अभी भी न्याय की आस लगाए बैठी हैं और पुनर्वास में भी लोगों को परेशानी हो रही है। बता दें इस दंगे में करीब 60 लोगों की जान गई थी और 50 हजार लोगों को विस्थापित होना पड़ा था। एमनेस्टी इंटरनेशनल की प्रोग्राम डायरेक्टर अस्मिता बसु का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार मुजफ्फरनगर और शामली में हुए दंगों के पीड़ितों को भूल गई है। सरकार ने उनके साथ हुए अन्याय के समाधान के लिए बहुत कम काम किया है। पीड़ितों के मुआवजा और पुनर्वास के लिए सरकार ने अपर्याप्त काम किया है। उन्होंने कहा कि सात गैंग रेप के मामलों में से अभी तक किसी को भी दोषी नहीं ठहराया गया है। उन्हें सरकार की तरफ से काफी कम सहायता मिली है। उनके अपराधी आज भी खुले में आजादी से घूम रहे हैं। सात गैंग रेप पीड़िताओं में से एक की तो बच्चे को जन्म देते समय मौत भी हो गई। एक कार्यकर्ता का तो ये भी कहना है कि पीड़ित महिलाएं मदद के लिए भी गुहार नहीं लगा सकतीं। कई मीडिया रिपोर्ट में तो यह भी कहा गया है कि उनके परिवार को समझौता करने के लिए पैसे भी दिए गए जिन्हें उन्होंने स्वीकार कर लिया। अब उन महिलाओं का सिस्टम पर से विश्वास ही उठ चुका है।

ग्रेंडपैरेंटस डे मनाया
मुजफ्फरनगर। ज़ी टिवी द्वारा संचालित किड्जी जानसठ रोड पर ग्रैंडपेरेंट्स डे का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बच्चों के दादा दादी व नाना नानी को आमंत्रित किया। वर्तमान में नई पीढ़ी बुजुर्गों के प्रति उतनी सचेत नही है इस तथ्य को देखते हुए उनको विशेष महसूस कराने के लिए यह आयोजन किया गया। यह दिन उन सब के लिए कुछ खास बनाने के लिए स्कूल व बच्चो ने पूरी कोशिश की। बच्चो ने मनोरंजक ढंग से दादा दादी को प्यार का अहसास कराया व उनके लिए विभिन्न कविताएं व डांस प्रस्तुत किये। नानी तेरी मोरनी व दादी अम्मा दादी अम्मा जैसे गानो पर बच्चो की सुंदर प्रस्तुति ने सभी मौजूद दादा दादी का मन मोह लिया। कार्यक्रम को ओर भी मनोरंजक बनाने के लिए स्कूल ने कपल गेम, पासिंग दा डाइस, व विभिन्न सरप्राइज गेम्स का आयोजन किया। कार्यक्रम के दौरान दादा दादी ने गाने गाए व सभी जमकर नाचे। दादा दादी के डांस से कार्यक्रम में ओर भी चार चांद लग गए। स्कूल के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को सभी ने बहुत सराहा वह सभी ने स्कूल मैनेजमेंट से आग्रह किया कि इस तरह के आयोजन निरंतर करते रहे। बच्चों ने अपने हाथों से बने कार्ड देकर अपने दादा व दादी को सम्मानित किया। स्कूल की सेन्टर हेड प्रियंका जिंदल ने बताया कि हमारे जीवन मे बड़ो की उपस्थिति का बड़ा महत्व होता है। उनके तजुर्बे, उनके प्यार, उनके सहयोग व उनके अपनेपन का कोई मोल नही हैं। उन्होने सभी उपस्थित दादा दादी का धन्यवाद किया। कार्यक्रम का संचालन स्कूल की अकैडमिक कोऑर्डिनेटर अदिति जैन ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल की शिक्षिकायें रिम्पी तनेजा, सोनम अरोरा, अनन्या जैन, मुस्कान, प्रीति चौहान, श्रेया टाग्रा, व वैष्णवी बंसल का योगदान रहा।

शिविर का आयोजन8 3 |
मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद संगम द्वारा संस्कृति माह के अंतर्गत २९ वें कार्यक्रम में आज नेत्र जांच शिविर कैंप का आयोजन  शनिवार को न्यू होराइजन पब्लिक स्कूल परिक्रमा मार्ग पर सुबह ९ बजे से १२ बजे तक आयोजित किया गया जिसमें वरदान सेवा केंद्र से आई टीम ने लगभग ३५० विद्यार्थियों व परिषद सदस्यों व स्कूल के समस्त स्टाफ की जांच वरदान नेत्र चिकित्सालय के अनुभवी डॉक्टर द्वारा की गई नेत्र परीक्षण जापानी मशीन द्वारा किया गया कुछ बच्चों की व सदस्यों की आंखों में दोष पाया गया जिनको उचित सलाह दी गई स्कूल प्रधानाचार्य श्रीमती मीनाक्षी मित्तल जी ने संगम शाखा के इस प्रयास की सराहना की कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉक्टर रुकमेश गुप्ता(जिला संयोजक नेत्रदान एवं देहदान) व श्री पवन गोयल(विशेष आमंत्रित सदस्य) व श्री जे के मित्तल (प्रांतीय संरक्षक) का हमें सानिध्य प्राप्त हुआ शाखा अध्यक्ष श्री कमल गोयल व कार्यक्रम चेयरमैन श्री मनोज सिंघल जी ने अतिथियों का स्वागत पटका पहनाकर किया सचिव श्री लक्ष्मीकांत मित्तल द्वारा स्कूल प्रबंधन का डॉक्टरों का व सभी सदस्यों का धन्यवाद किया गया कार्यक्रम को सफल बनाने में (जिला सचिव) श्री शशिकांत मित्तल,(शाखा कोषाध्यक्ष) श्री विपिन गुप्ता, सदस्य श्री राकेश अग्रवाल,श्री कृष्ण अग्रवाल,(महिला संयोजिका) श्रीमती कुमकुम गोयल,स्नेह मित्तल आदि का विशेष सहयोग रहा

 

कूडे के ढेर और बदबू से नागरिक हुए दुखी10 2 |
मुजफ्फरनगर। जगह जगह लगे कूडे के ढेर पालिका प्रशासन की व्यवस्था को आईना दिखा रहे है। वहीं दुर्गन्ध् के कारण नागरिको का बाजार आना जाना दुर्भर हो रहा है। नागरिको ने पालिका प्रशासन से उचित सपफाई व्यवस्था की मांग की है।
एसएसपी आवास से आगे एसडी पब्लिक स्कूल के पास रेलवे टिकट घर के बरामद मे बने कूडा डलाव घर का कूडा सडक तक गिरने के कारण रेलवे टिकट घर पर टिकट लेने के लिए आने वाले नागरिको को कापफी परेशानी का सामना करना पडता है। ग्राहको का कहना है कि टिकट घर के समीप पफैले कूडे व दुर्गन्ध् के कारण टिकट घर पर कुछ क्षण के लिए रूक कर टिकट खरीदना भी दुर्भर हो रहा है। वही आसपास के दुकानदारो व उक्त मार्ग पर आने-जाने वाले लोगो को दुर्गन्ध् के कारण परेशानी का सामना करना पड रहा है। इसी प्रकार रूडकी रोड स्थित जिला पशु चिकित्सालय के बाहर बने कूडा डलाव घर का भी यही हाल है। रूडकी रोड पर भी कूडा कापफी आगे तक पडा होने के कारण आसपास के दुकानदारो, अस्पताल स्टापफ व राहगीरो को कापफी परेशानी का सामना करना पडता है। राहगीर नाक पर कपडा रख कर उक्त मार्ग से निकलने को मजबूर है। जानसठ रोड स्थित प्रेमविहार कालोनी के समीप तथा ईदगाह के समीप कूडे का ढेर लोगो की परेशानी का सबब बना है। शहरवासियो ने पालिका प्रशासन से इस और गम्भीरता से ध्यान देने की मांग की। ताकि संक्रमण रोगो से बचा जा सके।

मुठभेड में इनामी बदमाश दबोचा4 4 | 2 5 |
मंसूरपुर। पुलिस और बदमाशो के बीच हुई आमने-सामने की मुठभेड मे पुलिस ने 25 हजार के ईनामी बदमाश को तमंचे,कारतूस व चोरी की बाईक सहित गिरफ्रतार कर लिया। पकडे गए बदमाश के खिलापफ अनेक संगीन मामले दर्ज हैं।
एसएसपी सुध्ीर कुमार सिह के निर्देशो क चलते आज दोपहर बेगराजपुर चौकी पुलिस ने तलाशी व चैकिंग अभियान चलाया हुआ था कि वाहन चैकिंग के दौरान जब बेगराजपुर चौकी प्रभारी सुनील नागर ने काली पल्सर बाईक सवार दो युवको को रूकने का इशारा किया तो उक्त युवको ने पुलिस टीम पर पफायर झोक दिए और खतौली की और दौड पडे। पुलिस टीम ने साहस का परिचय देते हुए उक्त बदमाशो का पीछा किया। बताया जाता है कि पुलिस व बदमाशो के बीच हुई मुठभेड मे जब बदमाशो ने पुलिस पर पफायर किया तो पुलिस द्वारा आत्मरक्षा के लिए की गई जवाबी पफायरिंग मे एक बदमाश के पैर मे गोली लग जाने से वह घायल हो गया। जबकि इस दौरान उसका साथी पुलिस के हत्थे नही चढ सका और वह मौके से पफरार हो गया।
मंसूरपुर पुलिस व बदमाशो क बीच हुई मुठभेड से जनपद पुलिस मे हडकम्प मच गया। मामला संज्ञन मे आते ही भारी पफोर्स मौके पर पहुंची गई। वहीं दूसरी और एसएसपी सुध्ीर कुमार सिह भी पुलिस टीम का हौसला अपफजाई करने के लिए घटना स्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने घायल बदमाश को तुरन्त ही एम्बूलैन्स की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।
चर्चा रही कि इस दौरान एक पुलिसकर्मी को भी छर्रे लगे है। पुलिस सूत्रो के अनुसार पकडा गया बदमाश 25 हजार का ईनामी अरशद उपर्फ बंदर है। जिसके खिलापफ खतौली व मंसूरपुर आदि मे अनेक मामले दर्ज हैं। एसएसपी ने मुठभेड मे शामिल पुलिस टीम को बधई दी।

चैकिंग अभियान के दौरान वांछित को धर दबोचा
बुढाना। वरिष्ठ पुलिस अधिकारीयों के दिशानिर्देशनो के अनुपानल में चलाए जा रहे वांछित बदमाशों , चोर लुटेरों , जिला बदर, अपराधियों की धर पकड़ अभियान के क्रम में थाना बुढ़ाना पुलिस के हाथ लगी उपलब्धि जिसके चलते कई मामलों में चल रहे एक वांछित को पुलिस ने धर दबोचा है जानकारी के अनुसार आज सवेरे बुढ़ाना पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना पर एक आरोपी सुशील पुत्र साहब सिंह निवासी ग्राम कुतुबपुर दताना थाना बुढ़ाना को उसके गांव फरार होते समय धर दबोचा है । बता दें थाना बुढ़ाना में दर्ज अपराध संख्या ६१९/१८ धारा ३२५, ४५२, ३२३, ५०४, आई पी सी में तीन व्यक्तियों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत हुआ था जिसमे सुशील पुत्र साहब सिंह को आज पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर धर दबोचा है । उक्त आरोपी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में चौकी इंचार्ज बायवाला एस आई आनंद पोसवाल , कां अभिषेक नागर , गवेंद्र सिंह आदि पुलिस कर्मी मौजूद रहे ।।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × three =