News
खबरें अब तक...

समाचार

सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत, साथी गम्भीर
मुजफ्फरनगर। रात्रि में बाजार में बाइक पर सवार होकर जा रहे दो युवकों की बाइक स्लिप हो गयी। बाइक गिरने से एक युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी जबकि दूसरा गम्भीर रूप से घायल हो गया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया।
जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला जामियानगर निवासी ताहिर 17 वर्ष पुत्र लियाकत अपने साथी मोनिस पुत्र अकबर निवासी दीन मौहम्मद सुजडू के साथ स्पलैन्डर बाइक पर सवार होकर लगभग रात्रि नौ बजे किसी काम से जा रहा था जब वह मेरठ रोड स्थित डीएम कार्यालय के समीप पहुंचे तो उनकी बाइक असंतुलित होकर फिसल गयी। बाइक चला रहे ताहिर का सिर डिवाइडर में जा टकराने के कारण उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी जबकि दूसरा युवक मोनीस गम्भीर रूप से घायल हो गया। 100 डायल पुलिस व स्थानीय नागरिकों ने दोनों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने ताहिर को मृतक घोषित कर दिया तथा गम्भीर रूप से घायल मोनिश को मेरठ के लिए रैफर कर दिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

सपाईयों ने पैट्रोल डीजल के बढ़ते दामों पर किया प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर। केन्द्र सरकार द्वारा डीजल व पैट्रोल के दामो मे कि जा रही वृ( के विरोध् मे सपाईयो ने कचहरी मे प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को सम्बोध्ति ज्ञापन सौपा।
उल्लेखनीय है कि सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल के रेट की गई वृ( के विरोध् मे सपा जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप के नेतृत्व मे कचहरी पहुंचे सपाईयो ने राष्ट्रपति को सम्बोध्ति एक ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार को सौपते हुए सरकार के इस पफैसले को जन विरोध्ी बताते हुए जन हित मे बढाए जा रहे मूल्यो पर पुर्नविचार की मांग की। इस दौरान जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूपव, वरिष्ठ नेता प्रमोद त्यागी, पूर्व मत्रा उमा किरण, पूर्व महानगर अध्यक्ष राशिद सिददकी, जिला महासचिव जिया चौध्री, महानगर उपाध्यक्ष निध्शि गर्ग,वरिष्ठ नेता गौरव जैन, विकास गोस्वामी, शलभ गुप्ता, जनार्दन विश्वकर्मा आदि अनेक कार्यकर्ता व पदाध्किरी मौजूद रहे।

कार्यवाही की लगाई गुहार
मुजफ्फरनगर। नवविवाहिता की संदिग्ध् परिस्थितियो मे मौत से गुस्साये परिजनो ने एसएसपी से मुलाकात कर मामले की छानबीन करा आरोपियो के खिलापफ कार्यवाही की मांग की।
ज्ञात हो कि गांव रियावली नंगला निवासी बब्लू उपर्फ तसव्वर ने करीब 4 माह पूर्व अपनी बेटी अमीना का विवाह पफुगाना क्षेत्रा के गांव जोगिया खेडा निवासी समयदीन पुत्रा हनीपफ के साथ किया था। परिजनो का कहना है कि शादी के बाद से अब तक सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था कि बीते दिन उनकी बेटी अमीना की संदिग्ध् परिस्थतियो मे मौत हो गई। मृतका के परिजनो ने अपनी बटी की ससुराल वालो पर हत्या का आरोप लगाते हुए अपनी बेटी की सास, ससुर व पति आदि के खिलापफ कार्यवाही की मांग कर पफुगाना थाने पर तहरीर दी थी। वहीं दूसरी और अमीना की मौत के मामले मे आरोपी ससुराल वालो के खिलापफ कार्यवाही हेतू एसएसपी सुध्ीर कुमार सिह से मुलाकात कर कार्यवाही की गुहार लगाई। एसएसपी एस.के.सिह ने परिजनो को मामले की छानबीन कराकर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

आमजन को किया जागरूक
मफ्रपफरनगर। दुष्कर्म के खिलापफ आम जन को जागरूक करने के उददेश्य से बाईक द्वारा जन जागरूकता रैली निकाली गई। जो प्रदेशभर मे सभी को दुष्कर्म जैसे सामाजिक अपराध् के प्रति जागरूक करेगी। सहारनपुर निवासी दो युवाओ अनुभव भल्ला व आशीष बत्रा ने आम जन को दुष्कर्म जैसी सामाजिक बुराई व अपराध् के खिलापफ जागरूक करने का बीडा उठाते हुए सहारनपुर से से बाईको द्वारा जनजागरूकता रैली की शुरूआत की। 21 वीं सदी का भारत चुप्पी तोडो रेप के खिलापफ आवाज उठाने तथा लोगो को अपनी इस मुहीम से जोडने के उददेश्य से शुरू की गई बाईक रैली सहारपुर से शुरू होकर शामली होते हुए आज दोपहर कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंची। जहां पहुंचने पर व्यापारी नेता अनिल कंसल व उनके कुछ साथियो द्वारा सामाजिक कार्यकर्ता अनुभव भल्ला व आशीष बत्रा का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस दौरान अनुभव भल्ला व आशीष बत्रा ने नुक्क्ड नाटिका भी की। इन दोनो युवाओ का कहना है कि हमेशा से ही दुष्कर्म की घटना के बाद समाज मे कुछ जागरूकता आदि है तथा लोग व सामाजिक संस्थाए विरोध् स्वरूप कैंडल मार्च निकाल कर समाज के प्रति अपने दायित्व का इति श्री कर देते है।।
परन्तु विचारणीय बात यह है कि यदि आम नागकि इस सामाजिक बुराई के प्रति गम्भीर हो जाए तथा इसका कडा विरोध् किया जाए जो रेप जैसे जघन्य अपराध् पर अंकुश लग पाना संभव है। अतः जन जागरूकता रैली की सार्थकता तभी है कि जब हम सभी समय से जागरूक हों तथा इस बुराई का डट का मुकाबला करें। मुजफ्रपफरनगर से यह बाईक रैली बुढाना,बागपत, मेरठ आदि के लिए रवाना हो गई।

दहेज के लिए महिला की हत्या, ससुर और पति गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। देश में औसतन हर एक घंटे में एक महिला दहेज संबंधी कारणों से मौत का शिकार होती है। इसी क्रम में मुजफ्फरनगर में 21 वर्षीय एक महिला की कथित तौर पर उसके ससुरालवालों ने दहेज के लिए हत्या कर दी। मामला फुगाना थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मृतका के पति समयेद्दीन और उसके ससुर को गिरफ्तार कर लिया है। फुगाना के थाना प्रभारी देशराज सिंह ने बताया कि अप्रैल में अमरीन की शादी जोगियाखेड़ा गांव के रहने वाले समयेद्दीन से हुई थी। अमरीन को उसके ससुराल वाले शादी के बाद से ही दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। मांग पुरी न होने पर बुधवार शाम को अमरीन की हत्या कर दी।

बुके देकर किया सम्मानित
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय जन जागृति मोर्चा ने नवागत एसएसपी को बुके भेट कर स्वागत किया । सगठन के राष्ट्रीय संयोजक अमित कुमार गौतम के नेतृत्व मे कचहरी स्थित एसएसपी कार्याललय पहुंंचे पदाध्किरियो ने एसएसपी सुध्ीर कुमार सिह को बुके भेंट कर स्वागत किया । इस अवसर पर जसपाल सिह राणा, र्ध्मेन्द्र सिह राठी, श्रवण सिह चौध्री, अमित कुमार राठी,अतुल त्यागी,रोहित बालियान, अंकुर धरीवाल, मौ.मोहसीन एड. आदि मौजूद रहे।

अधिकारों के प्रति किया जागरूक
खतौली। कोतवाली पुलिस ने छात्राओ को 1090 से लेकर महिला सशक्तिकरण के अध्किरो से रूबरू कराते हुए उन्हे स्वावलम्बी बनने के लिए प्रोत्साहित किया।
एसएसपी सुध्ीर कुमार सिह के निर्देशो के चलते अब छात्रा-छात्राओ को पुलिसिया सिस्टम एवं उनकी बारिकियो से रूबरू करने का बीडा उठाते हुए इंस्पैक्टर ए.पी.भारद्वाज ने कोतवाली प्रागण मे छात्राओ के 1090 से लेकर महिला सशक्तिकरण के अध्किरो से अवगत कराते हुए कहा कि हर व्यक्ति को स्वावलम्बी होना चाहिए तथा उसे अपने अध्किरो के साथ-साथ देश व समाज के प्रति अपने कर्तव्यो का भी बोध् होना चाहिए। क्योंकि कर्तव्य व अध्किर एक दूसरे के पूरक हैं। कोतवाली प्रभारी श्री भारद्वाज ने कहा कि अक्सर हम लोग अपने अध्किरो के प्रति जागरूक रहत है। जबकि कर्तव्यो से विमुख हो जाते हैं। जो कि उचित नही है। इस दौरान विभिन्न स्कूलो की छात्राए शामिल रही। इस दोरान थाने का समस्त स्टापफ मौजूद रहा।

समाचार (Muzaffarnagar News)

शिक्षकों का किया सम्मान
मुजफ्फरनगर। शिक्षक दिवस के अवसर पर सिल्वर स्पून होटल, विश्वकर्मा चौक, भोपा रोड, मु0नगर में रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर मिडटाऊन द्वारा एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसमें मुख्य रुप से शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय कार्य करने वाले शिक्षको का सम्मान किया गया । संस्था के अध्यक्ष रो0 भुवनेश गुप्ता ने से बच्चो के सर्वागींण विकास के लिए कार्य करने का आश्वासन दिया । उन्होनें रोटरी द्वारा वैश्विक स्तर पर किए जा रहे कार्यो के बारे में अवगत कराया तथा समाज के समृद्ध तबके से अपील की कि उक्त वर्ग को समाज के उत्थान के लिए आगे आकर पहल करनी चाहिए ताकि सेवा कार्यो से एक मिसाल कायम की जा सकें व हम एक उन्नत समाज के निर्माण में अपना योगदान दे सकें । सचिव रो0 राकेश राठी, सीएजी रो0 सुनील अग्रवाल व एजी रो0 आकाश बंसल ने रोटरी फाऊण्डेशन में अधिक से अधिक रोटेरियन्स से दान देने का आग्रह किया तथा बताया कि हमारे क्लब द्वारा 4 विद्यालयो में सैनेट््री पैड की मशीन व 12 सरकारी प्राईमरी विद्यालयो में ई लर्निंग सैन्टर की स्थापना की जा रही है । शिक्षक दिवस के पावन अवसर पर क्लब द्वारा वरिष्ठ अध्यापको श्री महेन्द्र आचार्य, श्री बालक राम व श्री राकेश मित्तल को उनके शिक्षा के क्षेत्र में निष्ठा, सर्मपण व अतुलनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में विचार रखते हुए अतिथियो ने रोटरी के समाज में योगदान को देखते हुए आह्नवान किया कि रोटरी आगे बढकर समाज में अग्रणी भूमिका निभाए कार्यक्रम का सफल संचालन कार्यक्रम संयोजक रो0 विकेश गुप्ता द्वारा किया गया तथा कोषाध्यक्ष प्रगति कुमार ने सभी का आभार व्यक्त किया । इस अवसर पर रो0 सुशोभ बिन्दल, रो0 विनय सिघंल, रो0 निशॉक जैन रो0 आकाश गर्ग, रो0 मनोज गुप्ता, रो0 मनीष अग्रवाल आदि सदस्य मौजूद रहे।

बंद रहा बेअसर, कुछ जगह दिखा आंशिक असर
मुजफ्फरनगर। एसएसी/एसटी एक्ट मे संशोध्न के विरोध् मे भारत बन्द के तहत जनपद मे इसका मिला-जुला असर देखने को मिला। लेकिन जनपद का माहौल पूरी तरह शान्त रहा। कहीं कोई अप्रिय घटना ना होने पर प्रशासन ने राहत की सांस ली। बन्द के आहवान के मददेनजर जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा पूर्व मे ही लगभग सभी व्यवस्थाऐं सुनिश्चित कर दी थी।
उल्लेखनीय है कि एससी-एसटी एक्ट को लेकर स्वर्णो द्वारा आयोजित भारत बंद का मिला जुला असर देखने को मिला। प्रस्तावित बन्द के आहवान के बावजूद शहर के लगभग सभी बाजार,स्कूल-कॉलेज खुले रहे तथा कुछ स्थानो पर दुकाने बन्द नजर आई। जिस कारण भारत बन्द मुजफ्रपफरनगर मे बेअसर साबित हुआ।

शामली के कांधला क्षेत्र में छात्र की गोली मारकर हत्या
शामली । उत्तर प्रदेश में शामली के कांधला क्षेत्र में मंगलवार को हमलावरों ने एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार डूंगर गांव निवासी प्रियांशू (18) चंदल लाल नेशनल स्कूल में 11वी का छात्र था। सुबह कांधला कस्बे में स्थित कार्पोशन बैंक के पास अज्ञात मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने उसे गोली मार दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायल छात्र को शामली स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जंहा उसकी मौत हो गई। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि स्कूली छात्रों के बीच में हुए किसी बात को लेकर विवाद में ही घटना को अंजाम दिया गया है। इस घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने दिल्ली-सहारनपुर राष्टीय राजमार्ग जाम कर दिया। पुलिस अधिकारियों द्वारा आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन बाद खुला। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

जिलाधिकारी व एसएसपी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस पर शिकायते सुन किया निस्तारण
जानसठ। डीएम व एसएसपी ने सम्पूर्ण समाधन दिवस के अवसर पर नागरिको की समस्याओ को ध्यान पूर्वक सुन उनमे से अध्कितर समसओ का मौके पर ही निस्तारण कराया। क्षेत्रा के दर्जनो गांवो के ग्रामीणो ने आला अध्किरियो के समक्ष अपनी समस्यायें रखी। सम्पूर्ण समाधन दिवस के अवसर पर जानसठ तहसील मे आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता डीएम राजीव शर्मा ने की। इस अवसर पर डीएम राजीव शर्मा व एसएसपी सुध्ीर कुमार सिह ने आसपास के दर्जनो गांवो से पहुंचे ग्रामीणो की समस्याओ को सुनने के पश्चात उनमे से अध्कितर समस्याओ का मौके पर ही निराकरण किया तथा शेष समस्याओ के निराकरण के लिए सम्बन्ध्ति अध्किरियो को निर्देशित किया कि एक सप्ताह के भीतर शेष समस्याओ का निराकरण सुनिश्चित करें। इस दौरान ग्रामीणो ने खडंजा निर्माण, नाली निर्माण, जर्जर हो चुके विद्युत तारो को बदलवाने, पफुक चुके ट्रान्सपफार्मर को बदलवाने व भूमि विवाद आदि विभिन्न प्रकार की समस्याए अध्किरियो के समक्ष रखी। नवागत एसएसपी सुध्ीर कुमार सिह ने विद्युत विभाग की समस्याओ को सुना तथा अध्निस्थो को निदेशित कर उनका समाधन कराया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर डीएम व एसएसपी ने शिकायते सुन किया निस्तारण
जानसठ। डीएम व एसएसपी ने सम्पूर्ण समाधन दिवस के अवसर पर नागरिको की समस्याओ को ध्यान पूर्वक सुन उनमे से अध्कितर समसओ का मौके पर ही निस्तारण कराया। क्षेत्रा के दर्जनो गांवो के ग्रामीणो ने आला अध्किरियो के समक्ष अपनी समस्यायें रखी। सम्पूर्ण समाधन दिवस के अवसर पर जानसठ तहसील मे आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता डीएम राजीव शर्मा ने की। इस अवसर पर डीएम राजीव शर्मा व एसएसपी सुध्ीर कुमार सिह ने आसपास के दर्जनो गांवो से पहुंचे ग्रामीणो की समस्याओ को सुनने के पश्चात उनमे से अध्कितर समस्याओ का मौके पर ही निराकरण किया तथा शेष समस्याओ के निराकरण के लिए सम्बन्ध्ति अध्किरियो को निर्देशित किया कि एक सप्ताह के भीतर शेष समस्याओ का निराकरण सुनिश्चित करें। इस दौरान ग्रामीणो ने खडंजा निर्माण, नाली निर्माण, जर्जर हो चुके विद्युत तारो को बदलवाने, पफुक चुके ट्रान्सपफार्मर को बदलवाने व भूमि विवाद आदि विभिन्न प्रकार की समस्याए अध्किरियो के समक्ष रखी। नवागत एसएसपी सुध्ीर कुमार सिह ने विद्युत विभाग की समस्याओ को सुना तथा अध्निस्थो को निदेशित कर उनका समाधन कराया।

खादर में बाढ़ से फसल बर्बाद
पुरकाजी (मुजफ्फरनगर)। बाढ़ से बेहाल खादर के गांवों में फसलें पानी में डूब गई हैं। एसडीएम सदर ने एक गांव का दौरा किया और अधीनस्थों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग की है। खादर की सोलानी नदी में लगातार पानी चढ़ने-उतरने से हालात खराब हैं। उत्तराखंड के पहाड़ों से छोड़े जाने वाला पानी नदी के माध्यम से क्षेत्र के गांवों में घुसकर किसानों का नुकसान कर रहा है। एसडीएम सदर कुमार धर्मेद्र ने शनिवार को टीम के साथ बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का दौरा किया। लेखपालों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए और 24 घंटे निगरानी को कहा है। बाढ़ से क्षेत्र के शेरपुर नंगला, पांचली, फरकपुर, अलमावाला, रजकलापुर, भदौला, खेड़की आदि गांवों के रास्तों पर पानी भरने से आवाजाही बंद हो गई है। फसलें पानी में डूबी पड़ी हैं। लक्सर मार्ग के रपटे पर पानी आने से बड़े वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। किसान विजेंदर सिंह, जसोवदर सिंह, राजेंद्र सिंह, राजू व मोनू आदि ने बताया कि लगातार पानी भरा रहने से गन्ने व धान की फसल को भारी नुकसान है। किसानों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है। लेखपालों का कहना है कि इस तरह के नुकसान में मुआवजे का कोई प्रावधान नहीं है। जिन किसानों के पास फसल बीमा है, उनके नुकसान की भरपाई क्लेम से हो सकती है। पानी के चलते बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। स्कूलों तथा लिंक मार्गो पर पानी भरने से बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। प्रशासन ने बाढ़ पीड़ित क्षेत्र की फोटोग्राफी ड्रोन कैमरे से कराई है। सिंचाई विभाग मेरठ के एसडीओ अशोक जैन ने बताया कि कैमरे से पूरे क्षेत्र की फोटो कराई गई है, जिससे सही नुकसान का पता चल जाएगा। इसकी रिपोर्ट बनाकर लखनऊ भेजी जाएगी, ताकि किसानों की सहायता की जा सके। आने वाले समय में बाढ़ से निजात पाने को जरूरी इंतजाम किए जा सके।
खादर में चार बाढ़ चौकियां बनाई गई हैं। शेरपुर, बढ़ीवाला, खेड़की व अलमावाला चौकियों पर स्टाफ तैनात किया गया है। चार नाव और दो ट्रैक्टरों को ग्रामीणों की आवाजाही के लिए लगाया गया है। बाढ़ पर नजर रखी जा रही है। पीड़ितों की हरसंभव सहायता की जाएगी।
-कुमार धर्मेद्र, एसडीएम, सदर

पुलिस की गिरफ्त में दस हजार का इनामी मफरुर अपराधी
चरथावल। थाना प्रभारी के नेतृत्व में कुटेसरा चौकी इंचार्ज राजकुमार ने वर्ष 2011 से मफरुर 10 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इसके अलावा ट्रैक्टर चोरी में वांछित एक अपराधी को भी चरथावल पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मुजफ्फरनगर नव नियुक्त कमांडर सुधीर कुमार के निर्देशन,एसपी सिटी के मार्गदर्शन तथा सीओ सदर रिजवान अहमद के पर्येवेक्षण में चलाए जा रहे अपराधी धर पकड़ अभियान के तहत चरथावल थाना प्रभारी विंध्याचल तिवारी के नेतृत्व में कुटेसरा चौकी इंचार्ज राजकुमार ने बड़ी सफलता हासिल की है। वर्ष 2011 से मकरूर चल रहे 10 हजार के इनामी अपराधी धर्मबीर पुत्र बलवीर निवासी कसौली थाना चरथावल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इसके अलावा कुटेसरा चौकी इंचार्ज राजकुमार व हिंडन चौकी इंचार्ज संजय त्यागी ने ट्रेक्टर चोरी के मुकदमे में वांछित चल रहे नफीस पुत्र हकीमुद्दीन निवासी पुथखास थाना रोहटा जनपद मेरठ को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है ।पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है।

 

इनामी को किया गिरफ्तार
चरथावल/मुजफ्फरनगर। नव नियुक्त एसएसपी सुधीर कुमार के निर्देशन,एसपी सिटी के मार्गदर्शन तथा सीओ सदर रिजवान अहमद के पर्येवेक्षण तथा चरथावल थाना प्रभारी विंध्याचल तिवारी के नेतृत्व में कुटेसरा चौकी इंचार्ज राजकुमार ने बड़ी सफलता हासिल की है वर्ष २०११ से मकरूर चल रहे १०,००० के इनामी अपराधी धर्मबीर पुत्र बलवीर निवासी कसौली थाना चरथावल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है इसके अलावा कुटेसरा चौकी इंचार्ज राजकुमार व हिंडन चौकी इंचार्ज संजय त्यागी ने ट्रेक्टर चोरी के मुकदमे में वांछित चल रहे नफीस पुत्र हकीमुद्दीन निवासी पुथखास थाना रोहटा जनपद मेरठ को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है ।

भारत बंदः मुजफ्फरनगर में सवर्ण जातियों ने किया पैदल मार्च , सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार को सौंपा ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटते हुए केंद्र सरकार के द्वारा एससी/एसटी एक्ट में संशोधन कर मूल स्वरूप में बहाल करने पर सवर्णों ने आज भारत बंद बुलाया है। ये भारत बंद कई सवर्ण संगठनों द्वारा बुलाया गया है। सभी को केंद्र सरकार के इस फैसले से आपत्ति है। देश के अलग-अलग राज्यों में भारत बंद का असर दिखना शुरू हो गया है। भारत बंद के चलते दुकानें पूरी तरह से बंद दिखाई दीं। इसी क्रम में मुजफ्फरनगर में आज सवर्ण जातियों के समूह ने पैदल मार्च करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की व एससी/एसटी एक्ट के विरोध में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति के नाम सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार को ज्ञापन दिया। प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में सवर्ण जातियों के लोग मौजूद रहे। प्रदर्शन के दौरान भारी पुलिस फोर्स कोतवाली व थाना सिविल लाइन की सुरक्षा की दृष्टि से साथ-साथ चलती रही।

शिक्षण संस्थानों में रही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम
खतौली। शिक्षक दिवस पर यहां स्कूल-कॉलेजों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। बच्चों व शिक्षकों की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। केके पब्लिक स्कूल, फलावदा रोड पर बच्चों के साथ शिक्षकों की खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। प्रधानाचार्य संजीव कुमार जैन ने डॉ. राधाकृष्णन के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में डीडी आर्य, अंशू जैन, अनुज, अक्षय, धीरेंद्र, श्वेता, स्वाति, मनोज, विपिन व उमा वर्मा आदि का सहयोग रहा। श्रीराम पब्लिक स्कूल में आयोजित फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में नर्सरी से कक्षा दो तक के बच्चों ने भाग लिया। चेयरमैन रामरिक्षपाल व प्रबंधक नवीन चंद्रवंशी, प्रवीन चंद्रवंशी व प्रधानाचार्या जेबा सिद्दीकी ने शिक्षकों को शुभकामनाएं दीं। गोल्डन हार्ट एकेडमी में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने समां बांधा। चेयरमैन अकील अहमद व प्रधानाचार्या रूहामा अहमद ने शिक्षकों को शुभकामनाएं दीं। मॉडर्न पब्लिक स्कूल में बच्चों ने गीत व नृत्य प्रस्तुत किया। अध्यक्ष रंजन अहलावत व प्रबंधक कुलदीप त्यागी, प्रधानाचार्य सुबोध कुमार ने शिक्षकों को शुभकामनाएं दीं।
मेपल्स एकेडमी में प्रधानाचार्या ममता दत्त शर्मा ने डॉ. राधाकृष्णन को पुष्पांजलि आर्पित की। प्रबंधकगण मुकेश संगल व विपिन संगल ने शिक्षकों को शुभकामनाएं दीं। केके जैन पीजी कॉलेज में विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मुख्य अतिथि श्रीकुंद-कुंद जैन एजुकेशन एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव जैन, कॉलेज समिति के सचिव मुकेश जैन, प्राचार्या डॉ. नीतू वशिष्ठ ने मां सरस्वती व डॉ. राधाकृष्णन के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्योत्तमा कन्या महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ. विनोद शर्मा ने गुरु-शिक्षक की परंपरा पर प्रकाश डाला। लाल दयाल पब्लिक स्कूल में रविता चौधरी, पूनम मोहन व मनोरमा अरोरा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 3 =