खबरें अब तक...

समाचार

मुजफ्फरनगर दंगाः क्या ‘योगीराज’ में दंगे के गुनहगारों को सजा मिलेगी, मुकर रहे गवाह12 |
मुजफ्फरनगर। योगी सरकार की मुजफ्फरनगर दंगे के मुकदमे वापस लेने की मंशा खटाई में पड़ी है। पुलिस और अभियोजन विभाग की रिपोर्ट के बाद डीएम शासन को भेजे पत्र में मुकदमे वापसी से इंकार कर चुके है। पांच साल पहले हुए दंगे के बाद एसआईटी ने मुजफ्फरनगर और शामली के 171 मुकदमों में चार्जशीट दाखिल की थी। लंबी सुनवाई में अभी तक 53 मामले निस्तारित हो चुके है, 118 विचाराधीन है। दंगे के गुनहगारों को सजा मिल पाएगी क्या यह अभी भविष्य के गर्त में है। साक्ष्य के अभाव में 53 मुकदमों के आरोपी बरी हो चुके हैं। फिलहाल जेल में दंगे को कोई आरोपी नहीं है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुजफ्फरनगर दंगे से जुड़े ऐसे मुकदमे वापस लेने के लिए मुजफ्फरनगर और शामली डीएम से रिपोर्ट मांगी थी। 16 बिंदुओं पर मांगी गई जांच आख्या के बाद आठ अगस्त को डीएम राजीव शर्मा ने शासन को भेजी रिपोर्ट में स्पष्ट कर दिया कि मुकदमों को वापस नहीं लिया जा सकेगा। शासन अपने स्तर पर ही निर्णय ले। प्रशासन के रुख से मुकदमों की वापसी की पैरोकारी में लगे सांसद डॉ संजीव बालियान, विधायक उमेश मलिक और खाप चौधरियों की कोशिशों को झटका लगे। पांच साल पहले कवाल कांड में ममेरे भाइयों सचिन और गौरव तथा शाहनवाज की हत्या के बाद सात सितंबर 2013 को जिले में हिंसा भड़की थी। वेस्ट यूपी में नफरत का उन्माद ऐसा फैला कि शामली, बागपत, मेरठ भी दंगे के चपेट में आए गए थे। एसआईटी ने दंगों के मामलों की जांच के बाद मुजफ्फरनगर के 159 और शामली के 12 मुकदमों चार्जशीट दाखिल की थी। अभी तक 53 मामलों की सुनवाई पूरी हो चुकी है, जिनमें किसी को सजा नहीं मिल पाई। इनमें 44 मुकदमे जिले के हैं, जबकि 9 शामली के है। कोर्ट में फिलहाल 118 मामले विचाराधीन है। हैरत की बात यह है कि शेष मुकदमों में 93 वादों में समझौता पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया चल रही है। केवल वही मुकदमे गंभीरता से सुनवाई में है, जिनमें हत्या, रेप, आगजनी के केस है। ज्यादातर मामलों में साक्ष्य नहीं मिलने के कारण आरोपी बरी हो गए। अभी तक के नजरिये से देखा जाए तो दंगों के मुकदमों में गुनहगारों को सजा मिल पाएगी या नहीं, यह बड़ा सवाल है। गवाह पक्षद्रोही हो रहे है तो अन्य मामलों में येन-केन-प्रकरण समझौतों की कवायद हो रही है। हालांकि दंगे के दौरान पुलिस की ओर से दर्ज किए गए आगजनी, तोडफोड़ के मुकदमों को फर्जी तरीके से दर्ज किए जाने का भी मुद्दा है। उन्हें मुकदमों की वापसी के लिए फरवरी माह में लखनऊ में भाजपाइयों और खाप चौधरियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। बताते चले कि केवल कवाल कांड के पांच आरोपी फिलहाल जेल में बंद है। दंगे से पहले जानसठ कोतवाली के कवाल में हुई मलिकपुरा के ममेरे भाइयों की निर्मम हत्या से मुजफ्फरनगर का माहौल बिगड़ा था।
50 हजार हो गए थे बेघर, 58 कैंपों में ली थी शरण-हिंसा का खौफ गांव में ऐसा फैला, जिससे डर कर 50955 ग्रामीण बेघर हो गए। मुजफ्फरनगर में 41 और शामली में 17 राहत कैंपों में शरण ली गई। तत्कालीन अखिलेश सरकार ने राहत कैंपों के लिए 5.28 करोड़ रुपये की राहत राशि दी। कैं पों में 11 बच्चों की मौत हो गई थी।
एसआईटी ने 2656 फर्जी नामजदगी की थी खत्म-पुलिस ने दंगे के बाद तत्काल मुजफ्फरनगर में 534 और शामली के थानों में 29 मुकदमे दर्ज करा दिए थे, जिनमें क्रमशः 6264 तथा 228 लोगों को नामजद किया गया था। एसआईटी ने मुकदमों की जांच की और फर्जी दर्ज कराए गए मुकदमे निरस्त कर दिए। एसआईटी ने मुजफ्फरनगर के 2544 तथा शामली के 112 लोगों की फर्जी नामजदगी खत्म की थी। बाद में दोनों जिलों के 171 मुकदमों में चार्जशीट दाखिल की थी।

नगर की विभिन्न समस्याओं को लेकर पालिकाध्यक्ष का किया घेराव1 6 |
मुज़फ्फरनगर। जनपद मुज़फ्फरनगर के शहरी क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर आज शिव सैनिकों ने पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल का किया घेराव नगर की सड़कों , नालों जल भराव हॉउस टैक्स आदि की समस्या के समाधान हेतु पालिकाध्यक्ष को दिया ज्ञापन। जनपद मुज़फ्फरनगर में कुछ दिनों से हो रही बारिश से हुए जल भराव ने जहां नगर पालिका की साफ सफाई की पोल खोल कर रख दी वहीं नगर क्षेत्र में जहां तहाँ गन्दगी , नालों ,नालियों, सड़कों आदि की मरम्मत पानी की निकासी हॉउस टैक्स सही करने आदि को लेकर दर्जनों से भी अधिक की संख्या में पहुंचे शिव सैनिकों ने पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल का घेराव करते हुए नगर की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराते हुए उन्हें एक ज्ञापन सौंपा । ज्ञापन में नगर क्षेत्र में पिछले माह सड़कों पर डाली गई पाईप लाईन के कारण खराब हुई सड़कों को बनवाने । सड़कों में हुए गहरे गहरे गड्ढों में भरे पानी के कारण आये दिन दुर्घटनाएं होना । नगर क्षेत्र में जहां तहाँ कूड़े के ढेर लगे होना , नगर क्षेत्र के मुख्य मार्गों पर कूड़ा घर होने के कारण क्षेत्र में हर समय बदबू व् आवारा पशुओं के कूड़े में घुस जाने के कारण कूड़ा सड़कों पर फैलना जिससे आम जनमानस पर गन्दगी में चलने पर मजबूर होना, नगर पालिका के कूड़ा उठाने वाले वाले वाहन सुबह के बजाय बाजार खुलने पर अपने वाहनों से कूड़ा भरकर सड़कों पर बिखेरते चले जाना जिससे आस पास का वातावरण दूषित होना। शिव सैनिकों ने पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल को ज्ञापन देते हुए नगर क्षेत्र की साफ सफाई , टूटे फूटे मार्गों को शीघ्र बनवाने व् सड़क निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान देने । मुख्य मार्गों से गन्दगी के ढेर हटवाने व् कूड़ा घर बस्तियों से बाहर स्थापित कराने , एवम् शहर से गन्दगी को उठाने का समय बाजार खुलने से पूर्व निर्धारित कराये जाने जल भराव से नगर वासियों को निजात दिलाने , भारी भरकम हॉउस / वाटर टैक्स को कम कराने व् निर्धारित समय पर उसकी वसूली सुनिश्चित करने आदि विभिन्न समस्याओं को लेकर शिव सैनिकों ने ज्ञापन सौंपा।ज्ञापन देने वालों में जिला प्रमुख नरेंद्र पंवार , देवेन्द्र चौहान , मुकेश त्यागी , शेलेन्द्र शर्मा , लोकेश सैनी राजेश शर्मा सहित दर्जनों से भी अधिक शिव सैनिक मौजूद रहे ।।

छापा मारकर किया मछली बाजार सील2 3 | 
मुजफ्फरनगर। मतस्य विभाग व खादय सुरक्षा विभाग की टीम ने अवैध रूप से चल रहे मछली बाजार को ध्वस्त कर सील किया। इस कार्यवाही से अवैध् रूप से मछली बेचने वालो मे हडकम्प मचा रहा।जिलाधिकारी राजीव शर्मा के निर्देशो के चलते मत्स्य विभाग व खादय सुरक्षा विभाग की टीम ने बीते दिनो अवैध् रूप से ठेली पर मछली बेचले वालो व अवैध् रूप से चला रहे मछली बाजार संचालको को चेतावनी दी कि वे इस कृत्य से बचें अन्यथा उनके विरू( दण्डात्मक कार्यवाही अमल मे लायी जाएगी। जिला प्रशासन के निर्देशो व सम्बन्ध्ति अध्किरियो की चेतावनी के बावजूद जब अवैध् मन्डी का संचालन बन्द नही हुआ तो आज मत्स्य विभाग,खाद्य विभाग व नगर पालिका टीम व कोतवाली पुलिस ने संयुक्त रूप से की गई कार्यवाही के तहत मेरठ रोड, बकरा मार्किट व खालापार आदि अनेक स्थानो पर अवैध् रूप से चल रहे मछली बाजार पर छापामारी की। जिससे अवैध् रूप से मछली बाजार चला रहे लेगोमे हडकम्प मचा रहा।

 

तीन को नशीले पदार्थ की तस्करी करते दबोचा
मुजफ्फरनगर। सिखेडा पुलिस ने नशीले पदार्थो की खेप के साथ तीन तस्करो को गिरफ्रतार कर लिया। सीओ नई मन्डी योगेन्द्र सिह ने अपने कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान पत्राकारो से बात करते हुए बताया कि एसएसपी सुध्ीर कुमार सिह के निर्देशो के चलते विभिन्न मामलो मे वांछित व सूचीब( तथा तस्करी करने तथा वांछितो की ध्रपकड के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना सिखेडा पुलिस ने क्षेत्रा मे शान्ति व्यवस्था के मददेनजर की जा रही गश्त के दौरान मुखबीर खास की सूचना पर नशीले पदार्थो की सप्लाई करने वाले तीन तस्करो को नशीले पदार्थ सहित गिरफ्रतार कर लिया।
सीओ नई मन्डी योगेन्द्र सिह ने बताया कि पुलिस को पिछले कुछ समय से इस प्रकार की सूचना मिल रही थी। पुलिस को पिछले कुछ समय से इन तस्करो की तलाश थी कि आज क्षेत्रा मे शान्ति व्यवस्था के मददेनजर की जा रही गश्त के दौरान सिखेडा इंस्पैक्टर एच.एन.सिह को मुखबीर खास से सूचना मिली कि जानसठ रोड स्थित गुलशन पफैक्टी के समीप नशीले पदार्थ के साथ तीन तस्कर खडे हुए हैं। जो अपने कुछ अन्य साथियो का इंतजार कर रहे हैं। मिली सूचना पर तुरन्त हरकत मे आई पुलिस टीम ने उक्त तीनो तस्करो को गिरफ्रतार कर लिया। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ मे पकडे गए तस्करो ने अपना नाम महेश पुत्रा सतपाल निवासी पावटी थाना चरथावल, राजू पुत्रा सरजीत मूल रूप से हरियाणा निवासी तथा हाल निवासी अंकित विहार कालोनी नई मन्डी व अशोक तयागी निवासी बचन सिह कालोनी बताया। पुलिस ने आरोपियो के खिलापफ मामला दर्ज कर कार्यवाही सुनिश्चित की।

 

समीक्षा बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। बहुजन समाज पार्टी के तत्वाधन मे आयोजित एक दिवसीय समीक्षा बैठक मे पार्टी व संगठन पर जोर देने के साथ लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियो मे जुट जाने का आहवान किया।
बसपा प्रान्तीय नेतृत्व के आहवान पर पूर्व निर्धरित कार्यक्रम के अनुसार महावीर चौक स्थित एक बैंकट हॉल मे बहुजन समाज पार्टी के तत्वाधन मे एक दिवसीय समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। समीक्षा बैठक के दौरान विधनसभा क्षेत्रा व बूथवार समीक्षा की गई तथा बूथ स्तर तक पार्टी को मजबूती देने व लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियो मे जुट जाने का आहवान किया गया। कार्यक्रम मे े मुख्य अतिथि के रूप मे पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी शमसुददीन राईन के कार्यक्रम मे पहुंचने पर पार्टी नेताओ व कार्यकर्ताओ द्वारा स्वागत किया गया। कार्यक्रम मे विशिष्ट अतिथि के रूप मे सहारनपुर मुख्य जोन इन्चार्ज नरेश गौतम,सांसद राज्यसभा राजपाल सैनी, रविन्द्र गौतम जोन इन्चार्ज सहारनपुर, पूर्व मंत्रा प्रेमचन्द गौतम, सत्यप्रकाश जोन इंचार्ज, ब्रिजेश लोहडडा जोन इंचार्ज, जोन इंचार्ज विकास कुमार, जनेश्वर प्रसाद मुख्य जोन इन्चार्ज सहानपुर, कुलवीर पाल जोन इन्चार्ज सहारनपुर,जोन इंचार्ज चांद सिह कश्यप, मुजफ्रपफरनगर जिलाध्यक्ष सतपाल कटारिया, शामली जिलाध्यक्ष सुशील नहारिया व सहारपुर जिलाध्यक्ष, मेरठ जिलाध्यक्ष, पूर्व जिलाध्यक्ष रविन्द्र गौतम, रविन्द्र शर्मा, श्यामलाल प्रजापति, ओमवीर पेन्टर आदि अनेक कार्यकर्ता व पदाध्किरी मौजूद रहे।

सरेआम जिला अस्पताल में कर रहे थे अश्लील हरकतें, एंटी रोमियो टीम धर दबोचा
मुजफ्फरनगर। यहां एंटी रोमियो टीम ने महिला और युवक को सरेआम अश्लील हरकतें करते 11 |हुए दबोच लिया। दरअसल, मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले का है। यहां जिला अस्पताल परिसर में एंटी रोमियो टीम ने अश्लील हरकत करते हुए प्रेमीयुगल को आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया। युवती लद्दावाला निवासी तथा उसके साथ पकड़ा गया युवक मोहल्ला न्याजूपुरा निवासी बताया जा रहा है। एंटी रोमियो स्क्वॉयड की प्रभारी ममता शर्मा ने बताया कि प्रेमी युगल के कारनामे की सूचना अस्पतालकर्मियों द्वारा पुलिस को दी गई। सूचना पर पुलिस ने इनको पकड़ लिया। प्रभारी ममता शर्मा ने कहा, एंटी रोमियो टीम को सक्रिय कर दिया गया है। नगर के गली, मोहल्लों और चौराहों पर अश्लील करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

छापामारकर बिजली चोरी पकडी
मुजफ्फरनगर। विद्युत विभाग की टीम ने छापामारी कर कई स्थानो पर बिजली चोरी के मामले पकडे तथा आरोपियो के खिलापफ कार्यवाही सुनिश्चित की। आला अध्किरियो के निदेश पर तथा क्षेत्रा मे विद्युत चोरी के मामलो की शिकायतो के चलते विद्युत विभाग की टीम ने नई मन्डी कोतवाली क्षेत्रा के निकटवर्ती गांव मखियाली मे की गई छापामारी कार्यवाही के दौरान भोपा रोड स्थित विद्युत उपकेन्द्र के जे.ई.विपुल चौध्री ने मखियाली निवासी रविन्द्र, संजय, अंकित, नजर, साजिद, वाकिब,राशिद, गुलशेर, बु(ु, उस्मान, कमर आदि नो लोगो के खिलापफ विद्युत चोरी अध्नियम के तहत नई मन्डी कोतवाली मे मुकदमा दर्ज करवाया।

पुलिस बदमाश की तलाश में जुटी
बुढाना। जंगल मे छिपे बदमाशो ने युवक से राहजनी का प्रयास किया। मौके पर पहुंची पुलिस को देख बदमाश ईख के खेतो मे छिप गए। पुलिस बदमाशो की तलाश मे जुटी रही। जानकारी के अनुसार बुढाना कोतवाली क्षेत्रा के गांव बसीखुर्द के जंगल मे छिपे चार-पांच बदमाशो ने एक युवक को डरा ध्मका कर रोक लिया तथा उससे राहजनी का प्रयास किया। पीडित युवक ने साहस का परिचय देते हुए पुलिस को इस मामले से अवगत कराया। मामला संज्ञान मे आते ही मौके पर पहुंची पुलिस व ग्रामीणो ने देशी औजारो के साथ ईख को घेर लिया। बताया जाता है कि उक्त युवक लाठी-डन्डो से लैस बदमाशो को देखा था। पुलिस खेतो मे छिपे बदमाशो की तलाश मे जुटी रही।

कैटवॉक कर वाहवाही बटोरी
मुजफ्फरनगर। जैन कन्या पाठशाला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सांस्कृतिक समिति की देखरेख में फ्रेशर पार्टी हुई। छात्राओं ने रैंप पर कैटवॉक कर वाहवाही बटोरी। फिल्मी, देशभक्ति, हरियाणवी व पंजाबी गीतों पर नृत्य किया। मिस फ्रेशर, मिस टैलेंट एवं मिस पर्सनैलिटी प्रतियोगिता से दक्षता का प्रदर्शन किया। मिस फ्रेशर शिल्पा त्यागी, मिस टैलेंट शगुफ्ता, मिस पर्सनैलिटी सना व निदा को चुना गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्या डॉ. सीमा जैन ने कहा कि कॉलेज में इस तरह की गतिविधियां प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का अवसर प्रदान करती हैं। कार्यक्रम का संचालन डॉ. संतोष जैन ने किया। इस दौरान निशा गुप्ता व नीता भटनागर ने छात्रओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम के बाद छात्रओं को निर्वाचन के बारे में जानकारी दी। प्राचार्या ने कहा कि १८ वर्ष की आयु पूरी करने वाली सभी छात्रएं वोट जरूरी बनवा लें।

डेन्टल चैकअप कैम्प का आयोजन
मुजफ्फरनगर। द दून वैली पब्लिक स्कूल न्यू मंडी में कक्षा रु्यत्र से कक्षा दो के सभी विद्यार्थियों के लिये दो दिवसीय डेन्टल चौकअप कैंप का प्रथम चरण आज समाप्त हुआ ढ्ढ इस कैम्प के लिये डॉ वंदना त्यागी व उनके सहयोगी साहिल सैनी को स्कूल में आमंत्रित किया गया ढ्ढ डॉ वंदना त्यागी ने सभी बच्चों के दातों का परीक्षण किया ढ्ढ उन्होंने बच्चों को ब्रश करने का सही तरीका बताया साथ ही साथ बच्चों को दातों को साफ रखने का महत्व भी बताया ढ्ढ इस कैम्प का दूसरा चरण अक्टूबर में रखा जाएगा ढ्ढ स्कूल प्रबंधक राज किशोर गुप्ता जी एवं डायरेक्टर अनुराग सिंघल जी व प्रधानाचार्य सीमा शर्मा जी ने कहा कि स्कूल बच्चों के चंहुमुखी विकास के लिए निरन्तर प्रयासरत हैं तथा इस प्रकार के डेन्टल एवं हेल्थ चौकअप कैम्प भी इसका एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं ढ्ढ इस कैम्प के चलते ब्रांच हेड श्री मती रूचि शर्मा जी ने सभी बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीवन में आगे बढने के लिए स्वस्थ मन के साथ साथ स्वस्थ तन का होना अत्यंत आवश्यक हैं इसलिए हमें अपने शरीर व दातों को हमेशा स्वच्छ रखना चाहिए ढ्ढकैम्प के समापन के अवसर पर स्कूल द्वारा डॉ वंदना त्यागी को समृति चिन्ह भेंट कर धन्यवाद दिया गया।

गंगनहर में कूदे युवक को बचाया5 2 |
भोपा। आत्महत्या के इरादे से गंगनहर मे कूदे युवक को पुलिस टीम ने सकुशल निकाल कर उसकी जान बचाई। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्रा के गांव कम्हेडा गंगनहर पुल के समीप एक युवक ने खुदकुशी के इरादे से गंगनहर मे छलांग लगा दी। क्षेत्रा मे गश्त कर रही यूपी 100 डायल की पीआरवी 2214 ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुंची तथा कुछ ही पल मे पुलिस ने मशक्कत कर उक्त युवक को सकुशल गंग नहर से बाहर निकाल कर उसकी जान बचाई तथा उसे थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने युवक े परिजनो को इस हादसे से अवगत कराया। मामले की जानकारी मिलते ही युवक के परिजन थाने पहुंच गए तथा उसे समझा-बुझा कर अपने साथ ले गए।

 

ग्रामीणों ने पंचायत कर लगाया प्रशासन की मदद से अतिक्रमण का आरोप
तितावी/मुजफ्फरनगर। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अन्तर्गत जसोई से चरथावल वाया थानाभवन मार्ग तक बनने वाली सड़क पर ग्राम गुज्जरहेड़ी में सड़क पर पिछले कुछ दिनो में प्रशासन की मदद से अतिक्रमण का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से शिकायत की है आसपास के कई गांवों के लोगो ने उक्त अतिक्रमण को लेकर पंचायत करते हुए रोष जताया तथा जिलाधिकारी से अतिक्रमण हटाने की गुहार लगाई लेखपाल ने मौके पर पहुँचकर सड़क पर किये गए अतिक्रमण की जांच की। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत जसोई से चरथावल वाया थानाभवन मार्ग तक बनने वाली सड़क पर ग्रामीणों ने ग्राम गुज्जरहेड़ी में पिछले कुछ दिनों से अधिकारियों की मदद से अतिक्रमण का आरोप लगाया है ग्राम गुज्जरहेड़ी में लीला के घर में युवा समाजसेवी राजीव पुण्डीर के नेतृत्व में पंचायत हुई जिसमे भमेला,गुज्जरहेड़ी,नंगला पिथौरा,पीपलशाह के सैकड़ों ग्रामीणों ने भाग लिया ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि राजस्व विभाग के रिकॉर्ड के हिसाब से सड़क की चौड़ाई 40 फीट है और मौके पर 14 फीट भी नहीं बच पा रही है बार-बार शिकायत करने पर भी प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि कुछ लोग सांसद संजीव बालियान का रौब दिखाकर सीनाजोरी कर रहे हैंआसपास के कई गांवों के लोगो ने उक्त अतिक्रमण को लेकर पंचायत करते हुए रोष जताया तथा जिलाधिकारी से अतिक्रमण हटाने की गुहार लगाई लेखपाल ने मौके पर पहुँचकर सड़क पर किये गए अतिक्रमण की जांच की इस मौके पर राजीव पुंडीर,गाँव भमेला के प्रधान पुत्र कपिल,डाक्टर योगेश राणा, पंकज सिंह,दीपक,राहुल कवरपाल,गिरीश,सुंदर सिंह,रेशु शर्मा,नीटु आदि मोजूद रहे

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 2 =