खबरें अब तक...

समाचार

कैश मैमो पाना कृषक का अधिकार हैः जिलाधिकारी
मुजफ्फरनगर।..जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने कहा कि कृषकों द्वारा क्रय किये जा रहे रसायनों कर कैश मैमो सम्बन्धित कृषक को रसायन क्रय के साथ हर हालत में उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाये। उन्होने कहा कि कैश मैमो उपलब्ध न कराने की शिकायत पाये जाने पर सम्बन्धित विक्रेंता फर्म का निबन्धन प्रमाणपत्र निरस्त करने के साथ-साथ कीटनाशी अधिनियम 1968 एवं 1971 के तहत कठोरतम कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होने बताया कि कृषकगण किसी भी प्रतिष्ठान से रसायन क्रय करते समय विक्रेता से कैश मैमो अवश्य प्राप्त करे।
जिलाधिकारी राजीव शर्मा ने कहा कि उनके द्वारा कृषि रक्षा इकाई के अधिकारियों को कृषि रक्षा विक्रेता फर्मो के निरीक्षण के निर्देश दिये गये है। उन्होने बताया कि इन अधिकारियों के क्षेत्रीय भ्रमण के समय कृषि रक्षा विक्रेता फर्मो के निरीक्षण के समय पाया जा रहा है कि अधिकांश विक्रेताओ द्वारा कृषको को उनके द्वारा क्रय किये गये कृषि निवेश, कृषि रक्षा रसायनो के कैश मैमो नही दिये जा रहे है। उन्होने कहा कि ऐसा करना कृषि निवेश सम्बन्धित अधिनियम/ नियन्त्रण आदेश के उल्लंघन के साथ-साथ कृषको को उनके अधिकार से वंचित करना है। उन्होने कृषि रक्षा अधिकारी को जनपद के समस्त कृषि रक्षा रसायनो के विक्रेंताओ को निर्देशित करने के लिए आदेशित किया है कि उनके प्रतिष्ठान से कृषको द्वारा क्रय किये जा रहे रसायनो का कैश मैमो सम्बन्धित कृषको को रसायन क्रय के साथ अवश्य उपलब्ध कराये जाये।जिला कृषि रक्षा अधिकारी पवन कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि सभी विक्रेता फर्म अपनी-2 विक्रेता फर्म से सम्बन्धित स्टॅाक रजिस्टर व कैश मैमो/बिल बुक कार्यालय से सत्यापित अवश्य करा ले अन्यथा निरीक्षण के समय स्टॅाक रजिस्टर व कैश मैमो/बिल बुक न दिखाये जाने पर सम्बन्धित फर्म का लाईसेन्स निरस्त कर दिया जायेगा।

खुरपका-मुंहपका की रोकथाम के लिए चलेगा टीकाकरण अभियानः जिलाधिकारी
मुजफ्फरनगर। .जिलाधिकारी राजीव षर्मा ने बताया कि पषुओे में होने वाली खुरपका-मुंहपका की रोकथाम के लिए टीकाकरण अभियान प्रारम्भ कराया जायेगा। उन्होने बताया कि इस अभियान का प्रारम्भ 15 सितम्बर से कराया जायेगा। उन्होने कहा कि इस अभियान के अन्तर्गत सभी गौवंषीय एवं महिशवंषीय पुषआें को टीकाकरण से आच्छादित कराया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि खुरपका-मुंहपका रोग के निवारण के लिए विकास खण्ड स्तर से टीमों का गठन कराकर 23वे चरण में 72300 पषुओं का टीकाकरण किया जायेगा।

मुहर्रम को शांतिपूर्ण और सुव्यस्थित ढंग से कराया जायेगा सम्पन्नः जिलाधिकारी1 10 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी राजीव षर्मा ने कहा कि मुहर्रम को शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए व्यापक व प्रभावी व्यवस्था की गई है। उन्होने कहा कि मुहर्रम को शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए सभी थानों व कोतवाली में शांति समितियों की बैठकें आयोजित सम्बन्धित एसडीएम एवं क्षेत्राधिकारियों द्वारा की जा रही है तथा जहां शेष रह गई है वहा एसडीएम व सीओं तत्काल बैठकें आयेजित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि समस्त अधिषासी अधिकारी नगर पालिका परिशद, नगर पंचायत एवं टाउन ऐरिया इस अवधि में साफ सफाई की व्यवस्था सुनिष्चित कराते हुए जलापूर्ति कराना सुनिष्चित करेगे। उन्हेने कहा कि परम्परागत मार्गो पर ही मोहर्रम के जुलूस निकाले जायेगे। कोई नयी परम्परा न डाली जाये। उन्होने कहा कि जनपद में जैसे हाल ही में कांवड यात्रा आपसी सौहार्द और भाईचारे के साथ मनाये गये उसी तरह मोहर्रम भी सुव्यवस्थित और षांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया जायेगा। उन्होने कहा कि देर रात्रि तक चलने वाली मजलिसो में महिलाएं भी सम्मिलित रहती है उनकी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए महिला पुलिस कर्मियों की भी तैनाती करायी जायेगी। जिलाधिकारी ने अधिषासी अभियंता विद्युत को निर्देष दिये कि मोहर्रम के अवसर पर मजलिसों और नमाज के समय विद्युत आपूर्ति बाधित न होने दी जाये। उन्होने कहा कि यह भी सुनिष्चित किया जाये कि चिन्हित ताजियां मार्गो पर जर्जर अथवा ढीले तारों को कसवा दिया जाये।
जिलाधिकारी राजीव षर्मा एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह आज यहां जिला पंचायत सभागार मे मुहर्रम को सुव्यस्थित ढंग से सम्पन्न कराने के सम्बन्ध में अधिकारियों व मौजिज लोगो के साथ बैठक कर रहे थे। जिलाधिकारी ने कहा कि मोहर्रम सहित सभी आयोजन इस प्रकार होने चाहिए कि उनसे किसी को कोई असुविधा न हो। उन्होने कहा कि अराजक तत्वों को पहले से ही चिन्हित कर लिया जाये। उन्होने कहा कि समाज के मौजिज लोगो का दायित्व है कि हर आयोजन को सुव्यवस्थित और षांति के साथ सम्पन्न कराये और यदि कोई जानकारी उनके पास है तो जिला प्रषासन एवं पुलिस के साथ साझा करे जिससे समस्या का तत्काल निराकरण किया जा सके। जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित समस्त मौजिज लोगो से मोहर्रम के सम्बन्ध में आने वाली सम्भावित समस्याआें की जानकारी ली और उनके तत्काल निस्तारण के निर्देष सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। उन्होने कहा कि दिनांक 17 से 22 सितम्बर तक मोहर्रम के जुलूसों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिष्चित करायी जायेगी तथा एसडीएम एवं क्षेत्राधिकारी इसी निरंतर मॉनिटिरिंग भी करेगे।
जिलाधिकारी ने कहा कि चिन्हित मुहर्रम के जूलूस मार्गों की विशेष सफाई व्यवस्था सुनिष्चित कराई जायेगी उन्होने विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिये कि जुलूसों के मार्गो में पडने वाले विद्युत तारों को ऊपर कराया जाये जिससे ताजियां तारों को न छूये। उन्होने कहा कि विद्युत विभाग कार्य के उपरान्त अपना प्रमाण पत्र प्रस्तुत करेगा। उन्होने नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत के ई0ओ0 को कडे निर्देश दिये कि नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था दुरूस्त रहनी चाहिए। उन्होने नगर मजिस्ट्रेट एवं क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये कि शहर की सफाई व्यवस्था एवं अन्य व्यवस्थाओं का पुनः एक बार जायजा ले ले। उन्होने कहा कि मुजफ्फरनगर शहर के अतिरिक्त ग्रामीण क्षेत्रों, पुरकाजी, मीरापुर, जानसठ, बुढाना, शाहपुर आदि क्षेत्रों में भी मुहर्रम के जुलूसों कां सुव्यवस्थित व कुशलतापूर्वक निकालने की एसडीएम व सीओ शांति समिति की जहां बैठकें नही हुई है करना सुनिष्चित करे। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि बडे जुलूसों के साथ एक-एक एम्बुलेंस की व्यवस्था भी रखी जाये।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि प्रत्येक जुलूस के साथ पुलिस बल तैनात रहेगा। किसी भी हालत में गडबडी नही करने दी जायेगी। अगर किसी ने अशांति फैलाने की कोशिश की तो उस पर कडी कार्यवाही अमल मे लायी जायेगी। अराजकतत्वों को किसी भी हाल में बख्शा नही जायेगा। उन्होने कहा कि मौजिज लोग यह भी सुनिष्चित करे कि मोहर्रम के जुलूसों के साथ अपने वालिंटियर रखे जो स्वयं भी व्यवस्था बनाने में पुलिस प्रषासन को सहयोग करे। उन्होने कहा कि जुलूसों और मजलिसों में महिलाओं की सुरक्षा की भी विषेष व्यवस्था रखी जायेगी।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अर्चना वर्मा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, नगर मजिस्ट्रेट, सभी एसडीएम, सीओं, ई0ओ0 के साथ साथ समाज सेवी एवं मौजिज लोग व सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे।

शिवसैनिकों ने बिजली बिल समस्याओं से कराया अवगत2 6 |
मुजफ्फरनगर। शिवसेना जिला प्रमुख नरेंद्र पंवार के नेतृत्व में गांव वहलना में हो रही बिजली बिलों को लेकर अवैध उगाही का आरोप लगाकर ग्रावासियों ने शिवसेना पदाधिकारियों एवं सैकडों ग्रामवासियों को लेकर एससी दीपक अग्रवाल को ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को लेकर रखा तथा बताया कि बिजली बिलों को सही करने के नाम पर कई लोग रूपयों की मांग करते है। जिसकी शिकायत शिवसेना नेताओं ने एससी दीपक अग्रवाल से की वहीं एससी अग्रवाल ने आश्वासन दिया कि ग्रामीणों की सभी समस्याओं का निस्तारण कराया जायेगा और मामले की जांच पड़ताल करायी जायेगी दोषी होने पर उचित कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। इस दौरान मुकेश त्यागी, देवेंद्र चौहान, लोकेश सैनी, शेल्ेंद्र शर्मा, राजेश शर्मा, गौरव संजीव वर्मा, राजीव धीमान, जितेंद्र गोस्वामी, अमित कश्यप, आदित्य, आशीष मिश्रा, वेदपाल आदि मौजूद रहे।

महिला ने की आत्महत्या4 6 |
मुजफ्फरनगर। विविहता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पलिस ने महिला के शव को फांसी के फदें से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तथा घटना की जांच पडताल में जुट गयी।
सूत्रो के अनुसार नई मंडी थाना क्षेत्र के गांव कूकडा में आर्शी पत्नी साजिद पुत्री शब्बीर ने घर में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पर महिला के परिजनों में कोहराम मच गया। महिला के परिजन व पुलिस वहां पर पहुंच गये। पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर परीक्षण हेतु भेज दिया वहीं पुलिस ने पति को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया तथा पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी।

माल्यार्पण कर किया स्वागत6 2 |
खतौली। खतौली तहसील बार एसोसिएशन व अधिवक्ताओं ने नवागत एसडीएम व तहसीलदार से परिचय किया। दोनों अधिकारियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। एसडीएम ने कहा कि पीड़ितों को इंसाफ दिलाने में अधिवक्ताओं की अहम भूमिका होती है। बार और बेंच में सामंजस्य से वादकारी को त्वरित न्याय मिलता है। उन्होंने अधिवक्ताओं से अपने दायित्व का निर्वाहन करने की अपील की। तहसील में अधिवक्ता पुस्तकालय में बार एसोसिएशन व अधिवक्ताओं ने एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी व तहसीलदार भगत ङ्क्षसह से परिचय किया। अधिवक्ताओं ने उनका माल्यार्पण कर स्वागत किया। उनसे अधिवक्ताओं को सम्मान देने, ट्रेजरी स्थापित व कैंटीन चालू कराने की मांग की। एसडीएम ने कहा बार व बेंच के बीच मधुर संबंध रहेंगे। दोनों के सामंजस्य से वादाकारी को सस्ता व सुलभ न्याय मिल सकता हैं। उन्होंने तहसील में भ्रष्टाचार पर अंकुश व समय पर कार्य पूर्ण करने पर जोर दिया। बार संघ अध्यक्ष जगदीश आर्य व महासचिव नवीन कुमार उपाध्याय ने अधिवक्ताओं की समस्याओं से अवगत कराते हुए उनके निराकरण की मांग रखी। इस अवसर पूर्व अध्यक्ष कैलाशचंद, चतरपाल, मूलचंद गुर्जर, राजवीर ङ्क्षसह, शाकिर मिर्जा, प्रमोद शर्मा, स. जीतेंद्र ङ्क्षसह, सुलेमान, प्रदीप कुमार, जीतेंद्र त्यागी, दिमाग ङ्क्षसह, सत्यप्रकाश, जगवीर ङ्क्षसह व योगेश खारी आदि मौजूद रहे।

खिलाड़ियों ने दिखाये दमखम
मुजफ्फरनगर। लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता में बुलंदशहर के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। ३२ प्रतिस्पर्धाओं में खिलाड़ियों ने जौहर दिखाए। बालिका वर्ग की दौड़ प्रतियोगिता में शामली की काजल मलिक ने १०० मीटर फर्राटा दौड में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। अंडर-१७ बालिका वर्ग में हापुड की गार्गी महल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। अंडर-१४ बालिका वर्ग में बुलंदशहर की कीर्ति ङ्क्षसह प्रथम रहीं। बालक वर्ग में गाजियाबाद के अभिषेक स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहे। अंडर-१७ बालक वर्ग में मेरठ के रॉबिन पाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। अंडर-१९ बालक वर्ग में गाजियाबाद के प्रशांत कुमार ने स्वर्ण पदक जीता। अंडर-१९ बालिका वर्ग में ५००० मीटर पैदल चाल में बुलंदशहर की दिव्या भारद्वाज ने स्वर्ण पदक जीता। पुरुष वर्ग में गाजियाबाद के केशव त्यागी इस प्रतियोगिता में प्रथम रहे। अंडर-१७ बालिका वर्ग में ३००० मीटर पैदल चाल में बुलंदशहर की प्रिया चौधरी ने स्वर्ण पदक जीता, वहीं पुरुष वर्ग में इस प्रतियोगिता स्वर्ण पदक गाजियाबाद के अनमोल ने जीता। अंडर-१७ बालिका वर्ग १०० मीटर बाधा दौड में बुलंदशहर की नूतन ने स्वर्ण पदक जीता। बालक वर्ग में बुलंदशहर के भूपेंद्र ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। अंडर-१४ बालिका वर्ग गोला फेंक में मेरठ की माही ने स्वर्ण पदक जीता। पुरुष वर्ग में मेरठ के दीपांशु ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। अंडर-१७ बालिका वर्ग, गोला फेंक में बुलंदशहर की अंशू वर्मा ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया। बालक वर्ग में बुलंदशहर के पंकज ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। अंडर-१९ बालिका वर्ग गोला फेंक में बुलंदशहर की वर्षा ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया। बालक वर्ग में मेरठ के प्रशांत ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। अंडर-१४ बालिका वर्ग लंबी कूद में बुलंदशहर की कृति सिह ने स्वर्ण पदक जीता, वहीं बालक वर्ग में बुलंदशहर के बादल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। मुख्य अतिथि ८२ यूपी बटालियन एनसीसी के कमांडिग ऑफिसर कर्नल जीतेंद्र कुमार मलिक ने खिलाडियों का उत्साहवर्धन किया।

ंस्पिक मैके-गीत की गहन अनुभूति कराई
मुजफ्फरनगर। स्पिक मैके की विरासत श्रृंखला-२०१८ के तहत डीएवी डिग्री कॉलेज के सभागार में उस्ताद बहाउद्दीन डागर ने ध्रुपद शैली में रुद्रवीणा वादन से संगीत की गहन अनुभूति कराई। उन्होंने कहा कि रुद्रवीणा के प्रमाण समुंद्रगुप्त कालीन सिक्कों में मिलते हैं। कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डॉ. पीके गुप्ता, जयप्रकाश आजाद, डॉ. एसपी मित्तल व कलाकारों ने दीप प्रज्वलन के साथ किया। रुद्रवीणा वादक उस्ताद बहाउद्दीन डागर ने राग नूर सारंग सुनाया। आलाप के सौंदर्य को बहुत खूबसूरती से निखारते हुए उन्होंने बंदिश प्रस्तुत की। तानपुरा पर उस्ताद के शिष्य अनुपम तिवारी ने साथ निभाया। श्रोताओं के प्रश्नों का उत्तर देते हुए उन्होंने विभिन्न प्रकार की वीणा तथा उनके वादन पर भी प्रकाश डाला। कहा कि भगवान शिव को रुद्रवीणा का जनक माना जाता है। इसे साधु-संत बजाते थे। कार्यक्रम संयोजक डॉ. आरएम तिवारी ने बताया कि ध्रुपद व रुद्रवीणा दोनों ही विशुद्ध रूप से भारतीय विरासत का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। ध्रुपद व रुद्रवीणा को संरक्षित किया जाना चाहिए। कलाकारों का अभिनंदन डॉ. गरिमा जैन, विपिन जैन, सुषमा सैनी, संजय ङ्क्षसह, अर्चना ङ्क्षसह, वेदपाल ङ्क्षसह व राहुल शर्मा ने किया।

बिरालसी के छात्र का राष्ट्रपति पुरुस्कार के लिए हुआ चयन9 4 |
चरथावल। भारत स्काउट गाइड में अपना दम दिखाने वाले ग्राम बिरालसी के एक छात्र ने मुजफ्फरनगर जिले के साथ साथ क्षेत्र व गांव का नाम रोशन किया है छात्र का चयन स्काउट गाइड के सर्वोच्च पुरुस्कार राष्ट्रपति अवार्ड के लिए हुआ है छात्र अब जिला ट्रेनिग काउंसलर बन गया और वह अब बच्चो को स्काउट की ट्रेनिग दे रहा है छात्र की कामयाबी पर उसके पिता प्रफुल्लित है ।
चरथावल विकास खण्ड के ग्राम बिरालसी निवासी नरेश पुण्डीर का पुत्र चन्द्रशेखर राणा एसडी कॉलिज मुजफ्फरनगर में बीपीएड का छात्र है वहां पर पढ़ाई करते करते चन्द्रशेखर का देश की सेवा करने का बना तो उसने स्काउट गाइड में ध्यान देना शुरू किया उसके बाद वह स्काउट के क्षेत्र में तरक्की करने लगा कुछ माह पूर्व राष्ट्रपति अवार्ड के लिए पूरे देश की परीक्षा हरियाणा में सम्पन्न हुई जिसमें उत्तर प्रदेश से करीब 300 छात्रों ने प्रतिभाग किया लेकिन बिरालसी के छात्र चन्द्रशेखर ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त कर मुजफ्फरनगर जनपद के साथ साथ अपने क्षेत्र व गांव का नाम रोशन किया है चन्द्रशेखर को राष्ट्रपति अवार्ड सर्टिफिकेट मिल चुका है जल्द ही राष्ट्रपति द्वारा दिल्ली में सम्मानित किया जाएगा चन्द्रशेखर अब जिला ट्रेनिग काउंसलर बन गया और वह अब बच्चो को स्काउट की ट्रेनिग दे रहा है यही नही चन्द्रशेखर इससे पहले भी स्काउट गाइड की कई बड़ी परीक्षाओं में भाग ले चुका है इससे पहले चन्द्रशेखर को राज्यपाल अवार्ड भी मिला था चन्द्रशेखर के राष्ट्रपति अवार्ड में चयन होने पर उनके पिता नरेश पुण्डीर व माता बबली देवी ने उनकी प्रशंसा करते हुए कहा कि उनका सपना था कि वह क्षेत्र का नाम रोशन करे ओर मेरे पुत्र ने यह कर हमारा मान बढ़ाया है चन्द्रशेखर ने बताया कि कई प्रदेशों व अन्य जिलों में बचाव कार्य में हिस्सा ले चुका है इसीलिए मेरा चयन राष्ट्रपति पुरस्कार के लिए हुआ है दिन हो या रात भारत स्काउट गाइड के छात्र बचाव कार्य में जी जान से जुट जाते हैं।

माल्यार्पण कर किया स्वागत6 2 |
खतौली। खतौली तहसील बार एसोसिएशन व अधिवक्ताओं ने नवागत एसडीएम व तहसीलदार से परिचय किया। दोनों अधिकारियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। एसडीएम ने कहा कि पीड़ितों को इंसाफ दिलाने में अधिवक्ताओं की अहम भूमिका होती है। बार और बेंच में सामंजस्य से वादकारी को त्वरित न्याय मिलता है। उन्होंने अधिवक्ताओं से अपने दायित्व का निर्वाहन करने की अपील की। तहसील में अधिवक्ता पुस्तकालय में बार एसोसिएशन व अधिवक्ताओं ने एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी व तहसीलदार भगत ङ्क्षसह से परिचय किया। अधिवक्ताओं ने उनका माल्यार्पण कर स्वागत किया। उनसे अधिवक्ताओं को सम्मान देने, ट्रेजरी स्थापित व कैंटीन चालू कराने की मांग की। एसडीएम ने कहा बार व बेंच के बीच मधुर संबंध रहेंगे। दोनों के सामंजस्य से वादाकारी को सस्ता व सुलभ न्याय मिल सकता हैं। उन्होंने तहसील में भ्रष्टाचार पर अंकुश व समय पर कार्य पूर्ण करने पर जोर दिया। बार संघ अध्यक्ष जगदीश आर्य व महासचिव नवीन कुमार उपाध्याय ने अधिवक्ताओं की समस्याओं से अवगत कराते हुए उनके निराकरण की मांग रखी। इस अवसर पूर्व अध्यक्ष कैलाशचंद, चतरपाल, मूलचंद गुर्जर, राजवीर ङ्क्षसह, शाकिर मिर्जा, प्रमोद शर्मा, स. जीतेंद्र ङ्क्षसह, सुलेमान, प्रदीप कुमार, जीतेंद्र त्यागी, दिमाग ङ्क्षसह, सत्यप्रकाश, जगवीर ङ्क्षसह व योगेश खारी आदि मौजूद रहे।

बिरालसी के छात्र का राष्ट्रपति पुरुस्कार के लिए हुआ चयन9 4 |
चरथावल। भारत स्काउट गाइड में अपना दम दिखाने वाले ग्राम बिरालसी के एक छात्र ने मुजफ्फरनगर जिले के साथ साथ क्षेत्र व गांव का नाम रोशन किया है छात्र का चयन स्काउट गाइड के सर्वोच्च पुरुस्कार राष्ट्रपति अवार्ड के लिए हुआ है छात्र अब जिला ट्रेनिग काउंसलर बन गया और वह अब बच्चो को स्काउट की ट्रेनिग दे रहा है छात्र की कामयाबी पर उसके पिता प्रफुल्लित है ।
चरथावल विकास खण्ड के ग्राम बिरालसी निवासी नरेश पुण्डीर का पुत्र चन्द्रशेखर राणा एसडी कॉलिज मुजफ्फरनगर में बीपीएड का छात्र है वहां पर पढ़ाई करते करते चन्द्रशेखर का देश की सेवा करने का बना तो उसने स्काउट गाइड में ध्यान देना शुरू किया उसके बाद वह स्काउट के क्षेत्र में तरक्की करने लगा कुछ माह पूर्व राष्ट्रपति अवार्ड के लिए पूरे देश की परीक्षा हरियाणा में सम्पन्न हुई जिसमें उत्तर प्रदेश से करीब 300 छात्रों ने प्रतिभाग किया लेकिन बिरालसी के छात्र चन्द्रशेखर ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त कर मुजफ्फरनगर जनपद के साथ साथ अपने क्षेत्र व गांव का नाम रोशन किया है चन्द्रशेखर को राष्ट्रपति अवार्ड सर्टिफिकेट मिल चुका है जल्द ही राष्ट्रपति द्वारा दिल्ली में सम्मानित किया जाएगा चन्द्रशेखर अब जिला ट्रेनिग काउंसलर बन गया और वह अब बच्चो को स्काउट की ट्रेनिग दे रहा है यही नही चन्द्रशेखर इससे पहले भी स्काउट गाइड की कई बड़ी परीक्षाओं में भाग ले चुका है इससे पहले चन्द्रशेखर को राज्यपाल अवार्ड भी मिला था चन्द्रशेखर के राष्ट्रपति अवार्ड में चयन होने पर उनके पिता नरेश पुण्डीर व माता बबली देवी ने उनकी प्रशंसा करते हुए कहा कि उनका सपना था कि वह क्षेत्र का नाम रोशन करे ओर मेरे पुत्र ने यह कर हमारा मान बढ़ाया है चन्द्रशेखर ने बताया कि कई प्रदेशों व अन्य जिलों में बचाव कार्य में हिस्सा ले चुका है इसीलिए मेरा चयन राष्ट्रपति पुरस्कार के लिए हुआ है दिन हो या रात भारत स्काउट गाइड के छात्र बचाव कार्य में जी जान से जुट जाते हैं।

शातिर बदमाश गिरफ्तार, तमंचा बरामद
भोपा (मुजफ्फरनगर)। पुलिस ने सटीक सूचना पर लक्सर मार्ग पर बदमाश की घेराबंदी की। बदमाश ने पुलिस पर फायोरग कर दी। पुलिस ने बदमाश को दबोच लिया। बदमाश की शिनाख्त भोकरहेड़ी निवासी प्रवेंद्र उर्फ गोरखा के रूप में हुई। पुलिस का कहना है कि आरोपित शातिर अपराधी है, जिसके खिलाफ पंजाब के लुधियाना के नवाशहर व जिले के थाना नई मंडी, बुढ़ाना व भोपा में लूट, चोरी व डकैती के कई मुकदमें दर्ज हैं। आरोपित पंजाब के लुधियाना में डकैती के आरोप में सात साल की जेल भी काट चुका है।
पुलिस ने आरोपित को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

मुठभेड में इनामी बदमाश दबोचा4 4 | 2 5 |
मंसूरपुर। पुलिस और बदमाशो के बीच हुई आमने-सामने की मुठभेड मे पुलिस ने 25 हजार के ईनामी बदमाश को तमंचे,कारतूस व चोरी की बाईक सहित गिरफ्रतार कर लिया। पकडे गए बदमाश के खिलापफ अनेक संगीन मामले दर्ज हैं।
एसएसपी सुध्ीर कुमार सिह के निर्देशो क चलते आज दोपहर बेगराजपुर चौकी पुलिस ने तलाशी व चैकिंग अभियान चलाया हुआ था कि वाहन चैकिंग के दौरान जब बेगराजपुर चौकी प्रभारी सुनील नागर ने काली पल्सर बाईक सवार दो युवको को रूकने का इशारा किया तो उक्त युवको ने पुलिस टीम पर पफायर झोक दिए और खतौली की और दौड पडे। पुलिस टीम ने साहस का परिचय देते हुए उक्त बदमाशो का पीछा किया। बताया जाता है कि पुलिस व बदमाशो के बीच हुई मुठभेड मे जब बदमाशो ने पुलिस पर पफायर किया तो पुलिस द्वारा आत्मरक्षा के लिए की गई जवाबी पफायरिंग मे एक बदमाश के पैर मे गोली लग जाने से वह घायल हो गया। जबकि इस दौरान उसका साथी पुलिस के हत्थे नही चढ सका और वह मौके से पफरार हो गया।
मंसूरपुर पुलिस व बदमाशो क बीच हुई मुठभेड से जनपद पुलिस मे हडकम्प मच गया। मामला संज्ञन मे आते ही भारी पफोर्स मौके पर पहुंची गई। वहीं दूसरी और एसएसपी सुध्ीर कुमार सिह भी पुलिस टीम का हौसला अपफजाई करने के लिए घटना स्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने घायल बदमाश को तुरन्त ही एम्बूलैन्स की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।
चर्चा रही कि इस दौरान एक पुलिसकर्मी को भी छर्रे लगे है। पुलिस सूत्रो के अनुसार पकडा गया बदमाश 25 हजार का ईनामी अरशद उपर्फ बंदर है। जिसके खिलापफ खतौली व मंसूरपुर आदि मे अनेक मामले दर्ज हैं। एसएसपी ने मुठभेड मे शामिल पुलिस टीम को बधई दी।

चैकिंग अभियान के दौरान वांछित को धर दबोचा
बुढाना। वरिष्ठ पुलिस अधिकारीयों के दिशानिर्देशनो के अनुपानल में चलाए जा रहे वांछित बदमाशों , चोर लुटेरों , जिला बदर, अपराधियों की धर पकड़ अभियान के क्रम में थाना बुढ़ाना पुलिस के हाथ लगी उपलब्धि जिसके चलते कई मामलों में चल रहे एक वांछित को पुलिस ने धर दबोचा है जानकारी के अनुसार आज सवेरे बुढ़ाना पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना पर एक आरोपी सुशील पुत्र साहब सिंह निवासी ग्राम कुतुबपुर दताना थाना बुढ़ाना को उसके गांव फरार होते समय धर दबोचा है । बता दें थाना बुढ़ाना में दर्ज अपराध संख्या ६१९/१८ धारा ३२५, ४५२, ३२३, ५०४, आई पी सी में तीन व्यक्तियों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत हुआ था जिसमे सुशील पुत्र साहब सिंह को आज पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर धर दबोचा है । उक्त आरोपी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में चौकी इंचार्ज बायवाला एस आई आनंद पोसवाल , कां अभिषेक नागर , गवेंद्र सिंह आदि पुलिस कर्मी मौजूद रहे ।।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 1 =