खबरें अब तक...

समाचार

काली नदी से जुड रहे नाले मे युवक का शव मिला1 7 | 2 3 |
मुजफ्फरनगर। काली नदी से जुड रहे नाले मे किशोर का शव पडा देख मौके पर मौजूद भीड मे सनसनी फैल गई और देखते ही देखते अनेक लोग मौके पर एकत्रित हो गए। मामले की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर पहुंची छानबीन मे जुट गई। जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला मिमलाना रोड निवासी समयदीन मजदूरी करके अपने परिवार का गुजारा कर रहा है। बताया जाता है कि बीती देर शाम समयदीन का करीब 12 वर्षीय बेटा आबिद बाजार से सामान लेने के लिए गया था। जब वह काफी देर बाद भी वापिस नही लौटा तो उसके परिजनो कोे उसके घर वापिस ना लौटने पर चिन्ता सताने लगी और परिजन तथा पडौसी आबिद की तलाश मे जुट गए। उन्होने अचानक कहीं लापता हुए किशोर को काफी तलाशने का प्रयास भी किया। लेकिन जब उसका कहीं अता-पता नही लग सका तो परिजनो ने कोतवाली पहुंच कर पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराया व इस सम्बन्ध मे कोतवाली मे गुमशुदगी दर्ज करायी।
कोतवाली पुलिस ने इस घटना मामले मे मिली तहरीर के आधार पर गुमशुदगी दर्ज कर आबिद की सकुशल बरामदगी के लिए भागदौड शुरू कर दी। वहीं दूसरी और शहर कोतवाली पुलिस भी गुमशुदा की तलाश मे जुट गई। देर रात तक पुलिस व परिज न आबिद की तलाश मे लगे रहे। परिजनो ने अपने आसपास मौहल्ले व रिश्तेदारियो मे भी आबिद को तलाशने का प्रयास किया। लेकिन हर और से उन्हे निराशा ही हाथ लगी।
इस मामले मे नया मोड आज सुबह समय आ गया कि जब काली नदी के आसपास खेतो मे काम करने व सुबह के समय नदी पार खेतो से ताजी सब्जी तोडकर सब्जी मंडी मे पहुंचाने वाले ग्रामीणो ने देखा कि नदी रोड स्थित शमशान घाट के पीछे मिमलाना रोड से काली नदी से आकर जुड रहे नाले मे करीब 12 वर्षीय बालक का शव पडा देख अनेक लोग मौके पर एकत्रित हो गए और इस मामले से सनसनी फैल गई। नागरिको की सूचना पर कुछ ही देर मे मौके पर पहुंची पुलिस ने जब वहां मौजूद भीड की मदद से शव की पहचान करानी चाही तो उसकी पहचान मिमलाना रोड निवासी आबिद के रूप मे हुई।
पुलिस ने शव की पहचान होते ही लापता चल रहे परिजनो को इस हादसे से अवगत कराया।
किशोर की मौत से उसके परिजनो मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन व कुछ अन्य लोग तुरन्त ही काली नदी के समीप घटना स्थल पर पहुंच गए। जहां उन्होने हंगामे का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगो को समझा-बुझाकर शान्त करा। पुलिस ने परिजनो व मौहल्लावासियो की मौजूदगी मे पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए भिजवा दिया।
इस दौरान मौके इकटठा भीड मे शामिल कुछ लोगो मे चर्चा रही कि उक्त युवक की हत्या कर घटना को छिपाने के उददेश्य से शव को उक्त स्थान पर लाकर डाला गया है। जबकि पुलिस सूत्रा का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के बाद ही सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकता है। पिफलहाल शव पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया गया है। इस दुखद हादसे से परिजनो व मौहल्लावासियो मे शोक छाया हुआ है। दोपहर बाद गमगीन माहौल के बीच शव को सुपुर्दे खाक किया गया। परिजनो की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर भागदौड व छानबीन शुरू कर दी है।

रिक्शा चोर तमंचा व दो कारतूस के साथ दबोचा9 1 |
मुजफ्फरनगर। कुछ दिन पूर्व नई मण्डी क्षेत्र से एक ई रिक्शा को चोरी कर लिया गया था जिसके कारण ई रिक्शा स्वामी को रोटी के लाले पड़ गए थे काफी तलाश करने पर भी जब रिक्शा नही मिली तो रिक्शा स्वामी थक हार कर किराए पर रिक्शा ले परिवार का पेट पालने लगा आज दिन में लगभग दो बजे रामपुर तिराहा चोकी प्रभारी रविन्द्र कसाना को मुखबिर द्वरा सुचना मिली की क्षेत्र के सिसौना रजवाहे के पास एक वक्ती चोरी की ई रिक्शा बेचने की फिराक में हे सुचना मिलते ही रविन्द्र कसाना मय हम रहा पुलिस कर्मियो को साथ ले दबिश डाल एक वक्ती को दबोच लिया जो ई रिक्शा लिये खड़ा था तलाशी लेने पर उसके पास से एक तमंचा 315 बोर व दो कारतूस के बरामद हुआ पुलिस द्वरा पता करने पर आरोपी ने अपना नाम विपिन पुत्र जुम्मन निवासी भैसानी थाना पुरकाजी बताया पूछताछ करने पर आरोपी विपिन ने ये भी बताया की ये ई रिक्शा उसने नई मंडी छेत से चोरी की थी ई रिक्शा का रजि नं. यूपी 12 ए टी 6913 है जिसे वो आज बेचने की फिराक में था खबर लिखे जाने तक आरोपी के खिलाफ पुलिस द्वरा कानूनी कार्यवाही की जा रही थी। सनद रहे लगभग 15 दिन पूर्व भी एसआई रविन्द्र कसाना ने एक मुठभेड़ में कई बदमाशो व एक कार सहित कई बाइक बरामद की थी जिस पर एसएसपी मुजफ्फर नगर सुधीर कुमार सिंह ने रविन्द्र कसाना सहित पुलिस टीम को शाबासी दी थी।

कार्यक्रम में दी शानदार प्रस्तुति
मुजफ्फरनगर। अग्रसैन जयंती के अवसर पर रोडवेज के निकट एसडी इंटर कालेज में वैश्य अग्रवाल महासभा द्वारा एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में नगर विधायक कपिल देव अग्रवाल, चेयरमैन श्रीमती अंजू अग्रवाल उपस्थित हुइ। इसके अतिरिक्त पूर्व विधायक अशोक कंसल, सभासद विकल्प जैन, विनीत कुच्छल, मामचंद अग्रवाल, डा. सचेंद्र बंसल आदि उपस्थित हुए। कार्यक्रम में चित्रकला प्रतियोगिता एवं मेंहदी प्रतियोगिता, कौन बनेगा बुद्धि सम्राट, बुगी वुगी डांस प्रतियोगिता का आयेजन किया गया। कार्यक्रम में नेट परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास करने वाले सिविल बार की ज्वाइंट सैकेट्री आंचल अग्रवाल का भी महासभा द्वारा सम्मान किया गया। कार्यक्रम का संयोजक गोपाल मित्तल को बनायागया था और कार्यक्रम का संचालन महासभा के महामंत्री सुनील सिंघल ने किया। इस अवसर पर महासभा के अध्यक्ष अशोक प्रकाश, कार्यकारी अध्यक्ष विजय गुप्ता, राजीव बंसल, धर्मेन्द्र तायल एडवोकेट, नीरज अग्रवाल, सुमित गर्ग आदि मौजूद रहे।

रामलीला में ताड़का वध व फुलवारी लीला का मंचन 
मुजफ्फरनगर। शक्ति क्लब रजि. द्वारा आयोजित रामलीला महोत्सव में गत रात्रि ताडका वध व फुलवारी लीला का सफल मंचन किया गया। लीला का शुभारम्भ समाजसेवी पिन्टू त्यागी द्वारा किया गया। बाद में स्टेज पर श्रीराम द्वारा राक्षसी ताडका व सुभाउ का वध किया गया तथा इसके उपरांत जनकपुरी में श्रीराम का आगमन हुआ तथा फुलवारी लीला का खूबसूरत मंचन किया गया। श्रीराम के रूप में सचिन धीमान, लक्ष्मण के रूप में हर्षित चौरसिया, विश्वामित्र के रूप में राजीव अरोरा, ताडका अरविंद धीमान, सुभाउ उज्जवल कश्यप और माहरीच अतुल शर्मा, मालीन अंजू शर्मा व मालीन संजय द्वारा खूबसूरत अभिनय किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में अध्यक्ष बिजेंद्र पाल, उपाध्यक्ष पवन पाल, कोषाध्यक्ष राजेंद्र सिंह, सचिव संजीव दीक्षित, संयोजक सत्येंद्र पंवार, आडिटर अशोक शर्मा, मीडिया प्रभारी नवनीत शर्मा, विनोद कश्यप इसके अलावा रविंद्र कश्यप, प्रवीन, प्रवीन पाल, सुमित पाल, बिंदर, नीरज शर्मा, शिवकुमार आदि ने व्यवस्था बनाये रखी। मुख्य निर्देशक प्रणव शर्मा व निर्देशक अम्बरीश पाण्डेय तथा नवीन धनगर ने कलाकारों के अभिनय में अपना योगदान दिया।

शिक्षा को बढ़ावा देने पर दिया जोर

4 2 |

मुजफ्फरनगर। रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर मिडटाउन द्वारा चार ई लर्निंग सेन्टर का लोकार्पण 10 अक्टूबर दिन कम्पोजिट विद्यालय सरवट नगर मुजफ्फरनगर में बडी धूमधाम से किया गया। इसके मुख्य अतिथि मंडलाध्यक्ष रो0 दीपक जैन जी रहे। मुख्य अतिथि ने अपने सम्बोधन में शिक्षा को बढ़ावा देने पर जोर दिया और क्लब द्वारा किये गये सामाजिक कार्यों की प्रशंसा की। ब्ीपमि ।ेपेजंदज ळवअमतदवत रो0 सुनील अग्रवाल ने बताया कि रोटरी क्लब ऐसे और कई स्कूलों में ई-लर्निंग सेन्टर खोलने जा रही है जिसमें बच्चों को अवश्य लाभ होगा और बच्चे अवश्य शिक्षित होंगे। रोटरी क्लब अध्यक्ष रो0 भुवनेश गुप्ता ने बताया कि क्लब आगे भी सामाजिक क्षेत्रों में कार्य करता रहेगा। आज जिन चार स्कूलों में ई-लर्निंग सेन्टर का लोकार्पण हो रहे हैं उनके नाम हैं – 1. कम्पोजिट विद्यालय सरवट नगर, मुजफ्फरनगर 2. प्राईमरी स्कूल सिखेडा, मुजफ्फरनगर 3. प्राथमिक विद्यालय गर्बी बालक, हनुमान चौक, मुजफ्फरनगर 4. प्राईमरी स्कूल बागोंवाली, मुजफ्फरनगर। बच्चों ने अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष रूप से स्कूल के प्रधानाचार्य और सभी अध्यापकों का सहयोग रहा। साथ-साथ क्लब के रोटेरियन साथी रो0 आकाश बंसल, रो0 उमेश गोयल, रो0 विपुल भटनागर, रो0 विनय सिंघल, रो0 रमेश मिश्रा, रो0 अंकुर गर्ग व कोषाध्यक्ष रो0 प्रगति कुमार आदि का विशेष योगदान रहा। अंत में क्लब सचिव रो0 राकेश राठी ने आये हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया व क्लब की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट किये गए।

27 को होगी पश्चिमी उत्तर प्रदेश बैंच संघर्ष समिति की बैठक
मुजफ्फरनगर। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बैंच की स्थापना और खतौली में प्रस्तावित मुनसफी कोर्ट के खोले जाने के विरोध में विस्तृत विचार मंथन के लिए जिला बार संघ व सिविल बार संघ की संयुक्त सभा सिविल बार संघ के राष्ट्रीय सभागार में आयोजित की गयी जिसमें अधिवक्ताओं ने खुलकर अपने अपने विचार व्यक्त किये।
सर्वसम्मति से तय किया गया कि शासन व हाईकोर्ट को सूचित किया जाये कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बैंच की स्थापना होने तक खतौली में मुनसफी की स्थापना भी स्थगित रखी जाये। कुछ अधिवक्ताओं का विचार था कि जैसे जानसठ में और खतौली में मुनसफी कोर्ट खोलने की बात चल रही है देर सवेर पुरकाजी और चरथावल वाले भी यही मांग करने लगेंगे तो जनपद मुख्यालय तो लगभग शून्य ही हो जायेगा। अधिवक्ताओं का विचार था कि खतौली और जानसठ में मुनसफी कोर्ट खोलने के बारे में शासन और हाईकोर्ट ने दोनें जिला बार संघों से न तो विचार विमर्श किया और न ही उन्हे विश्वास में लिया। इस मामले को लेकर एक संघर्ष समिति गठित करने की भी मांग की गयी जो इलाहाबाद जाकर चीफ जस्टिस और शासन स्तर पर सम्पर्क करेगी। बैठक में जानकारी दी गयी कि आगामी 27 अक्टूबर को मुजफ्फरनगर में पश्चिमी उत्तर प्रदेश संघर्ष समिति की विशाल बैठक होने जा रही है जिसमें बैंच के मुद्दे पर गम्भीरता से विचार विमर्श किया जायेगा। बैठक में उपस्थित अधिवक्ताओं ने अग्रसेन जयंती के मौके पर महाराजा अग्रसैन को पुष्पाजंलि अर्पित की और उनके आदर्शो की चर्चा की। कार्यक्रम का संचालन सुगन्ध जैन एडवोकेट ने किया इस अवसर पर जिला बार संघ के सचिव सुनील शर्मा, सिविल बार के गौरव गुप्ता, कपिल कुमार, रोहित त्यागी, अध्यक्ष विजय त्यागी, कोषाध्यक्ष राधेश्याम गर्ग, पूर्व अध्यक्ष सुनील गर्ग, हरिओम, अजय पाल चौहान, आंचल अग्रवाल एडवोकेट, अनिल कुमार आदि ने भी अपने अपने विचार व्यक्त कर बैठक के आयोजन में योगदान दिया।

अग्रसैन जयंती मनाई
मुजफ्फरनगर। दक्षिणी कृष्णापुरी स्थित अखिल अग्रजन महासभा के कार्यालय पर अग्रसैन जयंती समारोह का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम महाराज अग्रसैन की एक शोभायात्रा नगर के मुख्य मार्गो से निकाली गयी जिसका समापन झांसी की रानी पर एसडी कालेज मार्किट में हुआ। इस कार्यक्रम के संरक्षक अभिषेक अग्रवाल, अध्यक्ष मा. ब्रहम स्वरूप, सचिव इंजी. बसंत गोयल, संयोजक कपिल कुमार गुप्ता एडवोकेट रहे। संस्था के तत्वाधान में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अनुसार वैश्य समाज की छात्राओं को सम्मानित किया गया और विधवाओं और गरीब महिलाओं को खाद्यान्न का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम में भारी संख्या में वैश्य अग्रजन बंधु शामिल हुए।

 मेधावियों को किया सम्मानित5 4 |
मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद संगम द्वारा आज बच्चों को सम्मानित करने का कार्यक्रम न्यू होराइजन पब्लिक स्कूल पर नियत था। इसी संदर्भ में कमल गोयल (अध्यक्ष) एल के मित्तल (सचिव) प्रवीण गुप्ता(वरिष्ठ उपाध्यक्ष) न्यू होराइजन पब्लिक स्कूल पहुंच गए थे । प्रातः कालीन प्रार्थना में हम लोग भी सम्मिलित हुए । पूरे स्कूल के बच्चों के समक्ष उन बच्चों को एक एक कर बुलाया गया जिन्होंने भारत को जानो प्रतियोगिता में प्रथम अथवा द्वितीय स्थान प्राप्त किया था तथा हाई स्कूल में विद्यालय में सर्वाच्च अंक प्राप्त किये था । करतल ध्वनि के बीच जब बच्चों को पुरस्कृत किया जा रहा था तब दृश्य देखने लायक था जिसका वर्णन मुश्किल है । अंत मे बच्चों को बधाई एवं शुभकामनाओं के साथ कार्य क्रम सम्पन्न हो गया ।

 

रामलीला का किया शुभारम्भ6 |
मीरांपुर। श्रीरामलीला मंडल मीरांपुर द्वारा आयोजित रामलीला मंचन में गत दिवस जनपद के प्रसिद्ध समाजसेवी व व्यापारी नेता रेवतीनंदन सिंघल ने फीता काटकर एवं भगवान श्रीराम की आरती कर लीला का शुभारम्भ किया। मीरांपुर चौक बाजार स्थित रामलीला मंडल द्वारा मंचित की जाने वाली रामलीला में मुजफ्फरनगर से आये व्यापारी नेता रेवतीनंदन सिंघल ने कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए अपने संबोधन में कहा कि रामलीला का मंचन मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की लीला के माध्यम से दिखाया जाता है इससे हमारी युवा पीढ़ी को प्रेरणा लेनी चाहिए कि भगवान श्रीराम ने जो आदर्श स्थापित किये वे उन्हे अपने जीवन में उतारे। उन्होंने कहा कि सभी नागरिक बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं अभियान में सहभागिता करे तथा कन्याओं की रक्षा करे।कार्यक्रम में पहुंचने पर रामलीला के संरक्षक मोहनलाल संगल पंकज संगल, प्रधान तेजपाल वर्मा, घनश्याम दास अग्रवाल, महासचिव अनिता शर्मा, संजय शर्मा, पवन अग्रवाल, निशांत माहेश्वरी, राकेश वर्मा, पुनीत रस्तोगी, कमलेश भारद्वाज, रमन रस्तौगी, साहिल रजवानी, पं. अनिरूद्ध शास्त्री आदि ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। कमैटी के सदस्यों द्वारा रेवतीनंदन सिंघल व लोकेश भारद्वाज को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के उपरांत लीला का शानदार मंचन किया गया। इस दौरान हजारें की संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे। रामलीला के संरक्षक लोकेश भारद्वाज ने मुख्य अतिथि सहित समस्त रामलीला मंडल का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी विनोद नागर ने किया।

धूमधाम से रामबारात निकाली
जानसठ। कस्बे में भगवान श्रीराम बारात नगर में धूमधाम से निकाली गई। श्रद्धालुओं ने पुष्पों की वर्षा करके श्रीराम बारात का स्वागत किया।
कस्बे के मोहल्ला मिश्राण स्थित रामलीला कमेटी द्वारा भगवान श्रीराम की बारात निकाली गई, जिसका उद्घाटन समाजसेवी अश्वनी शर्मा ने किया। दूसरी ओर, मोहल्ला हुसैनपुरा स्थित आदर्श रामलीला कमेटी द्वारा निकाली गई भगवान श्रीराम बारात का उद्घाटन नगर पंचायत अध्यक्ष प्रवेंद्र भड़ाना द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम के आदर्शों पर चलकर मनुष्य के सभी कष्ट दूर हो सकते हैं। श्रीराम बारात कस्बे के मुख्यमार्गों से निकाली गई। नगर में कई स्थानों पर श्रद्धालुओं द्वारा वर्षा कर श्रीराम बारात का स्वागत किया गया। श्रीराम बारात में नीशू कांबोज, वेदप्रकाश सैनी, रमेश चंद कांबोज, अश्वनी चौधरी, सुनील कश्यप, शिव कुमार, विवेक उपाध्याय, प्रदीप राणा, रतन, अशोक, विजय शंकर शर्मा, गोपाल सैनी, ब्रजेश रस्तोगी, राजीव गुप्ता, गौरव भटनागर, सोनू लाला, विकास गुप्ता, गोपाल, संगम, राकेश पाल आदि शामिल रहे।

प्रोजेक्टर पर रामलीला का हुआ शुभारंभ
पुरकाजी। कस्बे में खाईखेड़ी मार्ग पर देर रात प्रोजेक्टर पर श्रीरामलीला का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे। सत्य विहार कॉलोनी स्थित बैंक्वेट हॉल में श्रीरामलीला महोत्सव के चलते रामानंद सागर निर्देशित रामायण धारावाहिक प्रोजेक्टर से दिखाने की शुरुआत की गयी। रामायण १८ अक्टूबर दशहरे वाले दिन तक दिखाया जायगा। रामलीला का उद्घाटन पूर्व जिला पंचायत सदस्य डॉक्टर संदीप वर्मा ने सोमवार रात आठ बजे फीता काटकर किया। इस दौरान शंकरलाल गोयल, बिट्टू गुप्ता, पप्पू धीमान, मनोज जोधा, सागर कोरी, पुनीत चौधरी व दुष्यंत शर्मा आदि मौजूद रहे। वहीं पहले से ही मेन रोड पर रामलीला कमेटी पुरकाजी की ओर से कस्बे में ९७ वी बार कराई जा रही रामलीला में सोमवार रात सीता स्वयंवर, परशुराम लक्ष्मण संवाद, धनुष का टूटना, ताड़का वध आदि लीलाओं का मंचन किया गया। मणिकांत गोयल, वीरेंद्र ङ्क्षसह, लोकेश गोयल, पीयूष राणा, राजू स्वर्णकार, संजीव खुल्लर, कंवरपाल, भानू शर्मा व डॉ. ओपी गौतम आदि मौजूद रहे।

बच्चों को सिखाए योग के गुर
जानसठ। जिला योग एसोसिएशन के बैनर तले नंगला मुबारिक स्थित गोल्डन बेल्स पब्लिक स्कूल में सोमवार को कार्यशाला हुई, जिसमें शिक्षा में योग के महत्व को समझाया गया। स्वामी केवलानंद, तेजस मुनि, डॉ. अजीत तोमर व एसोसिएशन की जिला अध्यक्ष समृद्धि तोमर ने बच्चों को बताया कि योग अपनाकर हम एकाग्रचित से पढ़ाई कर सकते हैं। जीवन भागदौड़ वाला हो गया है। बच्चे सुबह स्कूल, उसके बाद ट्यूशन फिर होमवर्क में जुट जाते हैं। ऐसे में बच्चों का शारीरिक विकास नहीं हो पा रहा है। बच्चों को खेलने तक का समय नहीं मिल पा रहा है। बच्चों को सुबह के योग करने की सलाह दी। कक्षा ६ से लेकर ८ तक के बच्चों को स्वामी केवलानंद ने कई योग करके बताए। बच्चों को सुंदर भविष्य बनने के लिए योग अपनाने की सलाह दी। कार्यशाला में करीब ५०० बच्चों के अलावा स्कूल के स्टाफ ने भी भाग लिया। कार्यक्रम में अच्छा योग करने वाले बच्चों को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

 

कोर्ट के आदेश पर कब्र से सात महीने बाद शव को निकाला गया बाहर
भाई ने ग्राम प्रधान सहित ५ लोगों पर लगाया हत्या का आरोप
मुज़फ्फरनगर । मुज़फ्फरनगर में १४ मार्च २०१८ को थाना भोपा क्षेत्र में छज्जा तोड़ते वक्त लेंटर गिर जाने से हुई मजदूर की मौत हो गई थी । मामला भोपा थाना के ग्राम रुड़कली का है । मृतक का नाम जैगम है। मामला सात महीने पुराना है मृतक के भाई ने ग्राम प्रधान सहित ५ लोगों पर हत्या का आरोप लगाया था। जिसके बाद आज कोर्ट के आदेश पर लगभग ७ माह बाद कब्र से मजदूर के शव को बाहर निकाला गया। शव निकालने को लेकर कब्रिस्तान में भारी पुलिस बल मौजूद है। शव का फिर से पोस्टमार्टम किया जाएगा। मौके पर एसडीएम जानसठ सहित सीओ भोपा मौजूद हैं। गौरतलब है कि मुज़फ्फरनगर में १४ मार्च २०१८ को छज्जा तोड़ते वक्त लेंटर गिर जाने से मजदूर जैगम की मौत हो गई थी। मृतक के भाई ने जैगम की हत्या का आरोप ग्राम प्रधान सहित ५ लोगों पर लगाया था। मामला कोर्ट में चल रहा है।

 

किसान यूनियन की बैठक सम्पन्न7 3 |
किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष बने इसरार त्यागी
मुजफ्फरनगर। महावीर चोक स्तिथ होटल 7 स्काई में किसान यूनियन के दुवारा  एक मीटिंग का आयोजन किया गया| मीटिंग के दौरान संगठन का विस्तार करते हुए मंडल अध्यक्ष सगीर त्यागी जी व समस्त कार्यकारिणी द्वारा इसरार त्यागी को किया जिलाध्यक्ष नियुक्त। इस दौरान मंडल अध्यक्ष सगीर त्यागी जी ने आए दिन किसानों व मजदूरों पर हो रहे अत्याचार को लेकर कहा कि अब किसानों व मजदूरों का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और किसानों और मजदूरों की मांगों को लेकर प्रशासन के उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा अगर किसानों की सही मांगों का निस्तारण जल्द से जल्द ना किया गया तो हम धरना प्रदर्शन से भी पीछे नहीं हटे। नवनियुक्त जिलाध्यक्ष इसरार त्यागी ने पूर्ण ईमानदारी से किसानों के हक में लड़ाई लड़ने की बात कही। इस दौरान किसान यूनियन के सहारनपुर मंडल अध्यक्ष सगीर त्यागी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष महबूब अंसारी ,संगठन मंत्री ब्रजवीर तोमर मोरना, नगर अध्यक्ष फुरकान अंसारी , बाघरा ब्लॉक अध्यक्ष समून भाई, चरथावल ब्लॉक अध्यक्ष अकलीम त्यागी, वरिष्ठ नगर उपाध्यक्ष गुड्डू ,नगर उपाध्यक्ष दिलशाद अंसारी, नगर सचिव मजहर खान ,ग्राम अध्यक्ष धर्मेंद्र सिसौना ,नगर सचिव बिट्टू कटारिया व सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + 4 =