खबरें अब तक...

समाचार

पुलिस को मिली सफलताः कंवरपाल का हत्यारा गिरफ्तार1 17 |
चरथावल। करीब तीन माह पूर्व की गई हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया। थाना सिविल लाईन के मौहल्ला नुमाईश कैम्प निवासी कंवरपाल का शव शव गांव बलवाखेडी से बरामद हुआ था। पुलिस ने कंवरपाल की हत्या का खुलासा करते हुए हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया। विदित हो कि विगत 19 नवम्बर 2018 को चरथावल थाना क्षेत्र के गांव बलवाखेडी स्थित हनुमान मन्दिर के पीछे कंवरपाल पुत्र जगमाल निवासी नुमाईश कैम्प थाना सिविल लाईन का शव लावारिस अवस्था मे पडा मिला था। पुलिस ने इस मामले की छानबीन व भागदौड शुरू की। 2 दिसम्बर 2018 को मृतक कंवरपाल की धर्मपत्नि श्रीमति कविता द्वारा अपने चचेरे देवर सुखपाल सिह पुत्र दौलत सिह लिवासी ग्राम कालरो जनपद करनाल हरियाणा वउसके साथी रतन सिह पुत्र रामसिह निवासी हसनपुर थाना मधुबन जनपद करनाल हरियाणा से अपने पति की जमीन का सौदा होने व जमीन पर कब्जा करने की नियत से अपने पति कंवरपाल की हत्या किए जाने के सम्बन्ध मे थाना चरथावल मे तहरीर दी थी। मिली तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर उक्त घटना की छानबीन व भागदौड शुरू की। कविता ने इस दौरान सुखपाल सिह पुत्र रतन सिह के विरूद्ध मामला दर्ज किया था। थाना प्रभारी संतोष कुमार त्यागी ने ने सविलांस की की मदद से मृतक के मोबाईल को ट्रेस कर बलवाखेडी निवासी पीतम पुत्र राजबीर के गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर उससे मृतक कंवरपाल का मोबाईल पफोन बरामद कर पूछताछ की तो आरोपी पीतम ने बताया कि मृतक कंवरपाल की पत्नि कविता और वह साथ-साथ खेले पढे हैं। बचपन से ही कविता व उसमे भावनात्मक लगाव था। कविता की शादी उससे दोगुनी उम्र के दोगुनी उम्र के कंवरपाल से हुई थी। जिस कारण कविता अक्सर परेशान रहती थी। पीतम उसके पास आता जाता रहता था। इसी कविता व पीतम के आपसी सम्बन्ध हो गए। और कविता कुंवरपाल से पीछा छुडाने के लिए पीतम पर दबाव बनाने लगी दोनो ने योजना बनाकर कंवरपाल को योजना के तहत फोन कर जमीन दिखाने के बहाने बलवाखेडी बुलाया और कवरपाल को ाराब पिलाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी थी। हत्यारोपी को पकडने वाली टीम मे प्रभारी निरीक्षक सन्तोष कुंमार त्यागी, एसएसआई मनोज कुमार, सब इस्पैक्टर प्रेम सिह, हैड का.संजीव कुमार,हैड का.मनोज कुमार शामिल रहे।

27 को युवा रालोद की बाइक रैली-जयन्त चौधरी भी होंगे शामिल2 13 |
मुजफ्फरनगर। युवा रालोद द्वारा 27 फरवरी को बाईक रैली निकालकर जागरूकता अभियान का शुभारम्भ किया जाएगा। बाईक रैली के माध्यम से भाईचारे का संदेश दिया जाएगा।
सरकूलर रोड स्थित रालोद कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान रालोद के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष वसीम रजा ने बताया कि 27 फरवरी को बाईक रैली का आयोजन किया जा रहा है। जिसमे रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी शामिल रहेंगे। रालोद नेता जयंत चौधरी का मेरठ रोड स्थित गुप्ता रिर्सोटस पर पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओ व पदाधिकारियो द्वारा माल्यार्पण कर स्वागत किया जाएगा। तथा उन्हे वहीं से बाईको के काफिले के साथ सरकूलर रोड स्थित पार्टी कार्यालय पर लाया जाएगा। वसीम रजा ने बताया कि देश मे भाईचारे व लोकतन्त्र को मजबूत करने के लिए बाईक रैली निकाली जा रही है। उन्होने बताया कि आज स्मार्ट सिटी बनाने के स्थान पर अब सरकार टायलेट बना रही है। इसके अलावा सरकार ने दो करोड नौकरी व 15 लाख रूपये देने क का वायदा किया था। जो अब तक पूरा नही हो सका हैं। जिलाध्यक्ष अजीत राठी ने बताया कि रालोद रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी की मौजूदगी मे आगामी 4 मार्च को चरथावल के अलावा 5 गांवो मे बाईक रैली निकाली जाएगी। प्रेसवार्ता के दौरान जिलाध्यक्ष अजीत राठी, पूर्व मंत्री धर्मवीर बालियान, एमएलसी मुश्ताक चौधरी, पूर्व मंत्री योगराज सिह, अभिषेक चौधरी, पूर्व विधायक नवाजिश आलम, पराग चौधरी, अंकित सहरावत,हर्ष राठी, विकास कादियान, ओमकार सिह बालियान,अशोक बालियान, सुधीर भारती आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

किसानों की समस्याओं की अनदेखी न होः जिलाधिकारी3 9 |
मुजफ्फरनगर। किसानो की समस्याओ की अनदेखी ना की जाए। किसानो की समस्याओ का त्वरित कार्यवाही कर निस्तारण कराना सुनिचित करें। किसानो से जुडी विभिन्न समस्याओ के निस्तारण मे लापरवाही बर्दाश्त नही होगी।
जिला पंचायत सभागार मे आयोजित किसान दिवस की अध्यक्षता कर रहे नवागत जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने किसान दिवस पर पहुंचे किसान प्रतिनिधियो की किसानो से जुडी विभिन्न समस्याओ को ध्यान पूर्वक सुना तथा उनमे से अधिकतर समस्याओ का निस्तारण कराया। इस दौरान डीएम श्री पाण्डेय ने बैठक मे मौजूद अधिकारियो को निर्देशित करते हुए कहा कि किसानो की समस्याओ का यथाशीघ्र निस्तारण होना चाहिए। यही किसान दिवस की सार्थकता होगी। उन्होने कहा कि सम्बन्धित अधिकारियो का हर संभव यह प्रयास हो कि अल्प समय मे किसानो की समस्याओ का समाधान हो। किसान दिवस के खाद,बीज,जर्जर हो चुके विद्युत तार बदलवाने तथा सिंचाई व्यवस्था आदि विभिन्न समस्याओ को किसान प्रतिनिधियो द्वारा अधिकारियो के समक्ष रखा गया। बैठक मे एडीएम, जिला कृषि अधिकारी,एसपी टै्रफिक, एआरटीओ, जिला वन अधिकारी आदि विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

 

पाकिस्तान को मुंहतोड जवाब देने की मांग, किये श्रद्धासुमन अर्पित
मुजफ्फरनगर। एंटी करप्शन सेल के द्वारा पुलवामा के शहीद प्रदीप कुमार निवासी बनत में उनके शोकाकुल परिवारजनों से मिलकर शोक व श्रद्धांजलि अर्पित की एंटीकरप्शन सेल के मंडल अध्यक्ष अनुराग सिंघल ने व जिलाध्यक्ष विक्की चावला, जिला सचिव कप्तान सिंह नागपाल, नगर अध्यक्ष मनोज वर्मा, जिला मीडिया प्रभारी संदीप रंजन आदि ने उनके परिवार से मिलकर दुख व्यक्त कियाऔर सभी ने कहा कि शहीद के परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि भविष्य में जनपद मुजफ्फरनगर एंटी करप्शन सेल की पूरी टीम हमेशा दुख की घड़ी में उनके साथ है और जनपद मुजफ्फरनगर एंटी करप्शन सेल के सभी पदाधिकारियों ने जनपद शामली के जिला अधिकारी से की जनपद शामली मैं शहीद प्रदीप कुमार की प्रतिमा लगाई जाए और माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की कि शहीदों की शहादत का जल्द से जल्द मुंहतोड़ जवाब दिया जाए।

24 व 25 को होगा वार्षिक सम्मेलन6 7 |
मुजफ्फरनगर। वैदिक आश्रम काजीछेडा जागाहेडी जनपद मुजफ्फरनगर में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता राजवीर सिंह ने की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भारतीय योग संस्थान के प्रान्तीय कार्य कारिणी सदस्य योगाचार्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य व जिला प्रधान पवन सिंह बालियान रहे। इस अवसर पर आर्य समाज काजीखेडा के प्रधान तपेन्द्र आर्य ने बताया कि दिनांक २४ व२५ फरवरी को वैदिक आश्रम काजीखेडा में आर्य समाज का २दिवसीय वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।इसी अवसर पर ७ दिवसीय निःशुल्क योग शिविर का आयोजन भी होगा। योगाचार्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य ने कहा कि यज्ञ और योग भारतीय संस्कृति के प्राण है। आज के भौतिकवादी युग में यदि स्वस्थ रहना चाहते हो तो योग की शरण में आना ही होगा।नियमित योगाभ्यास करने से सभी प्रकार के रोगों का निवारण संभव है। जिला प्रधान पवन सिंह बालियान ने कहा कि बच्चों को बचपन में योग की शिक्षा देनी चाहिए।उन्होंने कहा कि योग के साथ ही साथ अपना आहार और विहार भी शुद्ध व सात्विक रखे ।इस अवसर पर संजीव मलिक आर्य ,मोहित आर्य मन्त्री आर्य समाज काजीखेडा ,रविन्द्र आर्य,मनोज आर्य,रवि आर्य,सागर आर्य आदि उपस्थित रहे।

पर्यावरण एवं स्वास्थ्य के महत्व से कराया अवगत
मुजफ्फरनगर। श्रीराम कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के सातवें दिवसीय विशेष शिविर का समापन कूकडा ग्राम में हुआ। जिसमें शिक्षा एवं पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। शिविर में स्वयंसेवक एवं सेविकाओं द्वारा ग्रामीणों को शिक्षा, पर्यावरण एवं स्वास्थ्य के महत्व को समझाया गया। इसके पश्चात स्वयंसेवक एवं स्वयंसेविकाओं ने रविदास मंदिर के बाहर रास्तों पर साफ-सफाई की और ’’शिक्षित बनो स्वच्छ रहों’’ का संदेश जन-जन तक फैलाया। परिश्रमोपरान्त कार्यक्रम अधिकारी अंकित कुमार ने शिक्षा एवं पर्यावरण विषय पर विचार गोष्ठी रखी जिसमें सभी स्वयंसेवकों एवं शिक्षकगणों ने अपने-अपने विचार प्रस्तुत किये। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी अंकित कुमार ने पर्यावरण में फैली विषैली गैसों का संबंध अम्ल वर्षा तथा भूमण्डलीय तापन से बताया जिनके द्वारा प्रकृति में विभिन्न प्रकार की बीमारियां उत्पन्न होती है। उन्होंने बताया कि पर्यावरणीय शिक्षा का संबंध सीधा जैव विविधता से जुडा होता है। इसके पश्चात मैनेजमेंट विभाग के प्रवक्ता डा0 दानिश ने शिक्षा को स्वास्थ्य का एक महत्वपूर्ण अंग बताते हुये कहा कि पर्यावरण हमें चारो ओर से घेरे हुये है। जोकि किसी न किसी रूप में प्रभावित करता है। यदि पर्यावरण में स्वच्छता नहीं होगी तो प्रदूषित पर्यावरण द्वारा हमारी जीवन क्रिया भी बीमारियों से प्रभावित हो जाएगी। हमें अपने जीवन के प्रबन्धन हेतु पर्यावरण की गतिविधियों को समझना आवश्यक है और यह तभी सम्भव है जब हमें स्वास्थ्य संबंधी शिक्षा का सही ज्ञान होगा। बायोसाइंस प्रवक्ता अकांशा कुशवाहा ने कहा कि प्रत्येक स्वयंसेवक शिविर के दौरान समाजहित कि विभिन्न गतिविधियॉं करता है जिसके द्वारा स्वयंसेवक का चारित्रिक निर्माण होता है। इस प्रकार जो हम शिविर में सीखते है वह शिक्षा भी हमारे जीवन को एक अच्छा व्यक्तित्व प्रदान करती है। हम स्वच्छता का संदेश जन-जन तक तभी फैला सकते है जब तक हम स्वयं उसका अनुसरण करते है। यदि हम स्वयं अनुसरण नहीं कर सकते तो हमारी शिक्षा व्यर्थ है। अतः आज हमे ंसंकल्प लेना चाहिये कि जो भी शिक्षा हमने शिविर के दौरान सीखी है उसका जीवनपर्यंत पालन करेंगे। शिविर को सफल बनाने में महाविद्यालय के प्रवक्तागण के साथ-साथ स्वयंसेवक पुनीत, लक्ष्मी पालीवार, श्रद्धा, आयुषी, सिद्धार्थ, नदीम, सचिन, सोफीया, अमित कुमार, आस मौहम्मद, हेमा, अक्षय कुमार, तबस्सुम, शिबा आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

 

कई थाना प्रभारियों के कार्यक्षेत्र में किया फेरबदल
मुजफ्फरनगर। जनपद में कानून व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त बनाए रखने के उद्देश्य से एसएसपी सुधीर कुमार िंसह ने कई निरीक्षकों व उपनिरीक्षकों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया है। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह द्वारा जनपद की कानून व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त किये जाने के उद्देश्य से किये गये फेरबदल के तहत १४ निरीक्षकों और ४ उप निरीक्षकों का स्थानांतरण कर दिया गया है। नई तैनाती के तहत निरीक्षक यशपाल सिंह को प्रभारी निरीक्षक थाना बुढ़ाना, निरीक्षक मंगनवीर सिंह गिल को प्रभारी निरीक्षक थाना भोपा, विजय बहादुर को प्रभारी निरीक्षक थाना शाहपुर, नवरत्न गौतम को प्रभारी निरीक्षक थाना सिविल लाइन, सन्तोष कुमार त्यागी को प्रभारी निरीक्षक थाना जानसठ, राजीव कुमार को प्रभारी निरीक्षक थाना चरथावल , प्रेमप्रकाश शर्मा को प्रभारी निरीक्षक थाना सिखेड़ा , कमल सिंह चौहान को प्रभारी निरीक्षक थाना रतनपुरी, महावीर सिंह को प्रभारी निरीक्षक थाना फुगाना,क्षितिज कुमार को थानाध्यक्ष तितावी, बचनसिंह अत्री को थानाध्यक्ष भौराकला बनाया गया है जबकि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार जनपद से बाहर स्थानान्तरण पर बी०पी० सिंह , डी०के० त्यागी , कुशल पाल सिंह, देशराज सिंह ,प्रभाकर कैंतुरा को कार्यमुक्त कर दिया गया है। उपनिरीक्षक सूबे सिंह को एसएसआई थाना रतनपुरी, धर्मेन्द्र सिंह को एसएसआई थाना बुढ़ाना बनाया गया है।

प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज़ के खेल प्रांगण में चल रहे खेल सप्ताह 2019 के सातवें दिन खो-खो की पुरूष और महिला वर्ग के फाइनल मुकाबलों के साथ-साथ क्रिकेट के सेमिफाइनल मैच भी खेले गए। इसके अतिरिक्त 3 किमी0 और लंबी कूद महिला और पुरूष वर्ग की प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। खेल सप्ताह के सातवें दिन की शुरूआत खो-खो महिला वर्ग के फाइनल मुकाबले से हुई। यह मुकाबला शिक्षक शिक्षा संकाय और शारीरिक शिक्षा विभाग की टीमों के बीच खेला गया। जिसमें शारीरिक शिक्षा विभाग की टीम ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए इस मुकाबले को 4 अंकों से जीत खो-खो प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया। खो-खो प्रतियोगिता में तीसरे स्थान के लिए कम्प्यूटर एप्लीकेशन और बी0बी0ए संकाय के बीच मुकाबला खेला गया। जिसे कम्प्यूटर एप्लीकेशन की टीम ने 3 अंको से जीतते हुए प्रतियोगिता में अपना स्थान पक्का किया। खो-खो पुरूष वर्ग प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला शारीरिक शिक्षा और बायोसाइंस विभाग के बीच खेला गया। यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा जिसमें दोनों टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। इस संघर्षपूर्ण मुकाबले को शारीरिक शिक्षा विभाग की टीम ने बायोसाइंस की टीम को 1 अंक से मात देते हुए जीत लिया। वहीं प्रतियोगिता में तीसरे स्थान के लिए बी0बी0ए और बी0एस0सी बेसिक साइंस संकाय की टीमों के बीच मुकाबला खेला गया। जिसे बी0एस0सी बेसिक साइंस ने 2 अंकों से जीतते हुए अपनी जगह बनाई। इसके पश्चात् क्रिकेट का पहला सेमिफाइनल मैच पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग और बीटैक की टीमों के बीच खेला गया। जिसमें टॉस जीतकर पत्रकारिता एवं जनसंचार की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवरों में विपक्षी टीम को 71 रनों का लक्ष्य दिया। कमज़ोर दिखाई दे रही बी0टैक की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शुभम की 23 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बूते पर 46 गेंदों में ही लक्ष्य को प्राप्त कर बड़ा उलटफेर करते हुए फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। क्रिकेट का दूसरा सेमिफाइनल मैच शारीरिक शिक्षा विभाग और बायोसाइंस की टीमों के बीच खेला गया। बायोसाइंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 12 ओवरों में शारीरिक शिक्षा की टीम को 86 रनों का लक्ष्य दिया। जिसे शारीरिक शिक्षा की टीम ने नाज़िम के 56 रनों की नाबाद पारी और 16 गेंद शेष रहते हुए जीतकर फाइनल में अपनी जगह बनाई। शारीरिक शिक्षा की टीम के गेंदबाज़ मुजाहिद की हैट्रिक के आगे विपक्षी टीम चित हो गई। क्रिकेट का फाइनल मुकाबला कल शारीरिक शिक्षा और बी0टैक संकाय के बीच खेला जाएगा। 3 किमी0 पुरूष वर्ग की दौड़ में तीनों पदकों पर बी0पी0ई0एस संकाय ने अपना कब्जा किया। अपनी तेज रफ्तार से सबको पीछे छोड़ते हुए फारूख ने पहले स्थान पर अपना कब्जा किया। दूसरे स्थान पर मुजाहिद रहे। जबकि अजय को तीसरे स्थान से ही संतोष करना पड़ा। वहीं 3 किमी0 महिला वर्ग की दौड़ में शारीरिक शिक्षा विभाग की उड़नपरी नाम से मशहूर अर्पिता ने सबको पछाड़ते हुए स्वर्ण पदक प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर कॉमर्स संकाय की शिवानी और तीसरे स्थान पर बी0पी0ई0एस संकाय की प्रियंका रहीं। इसके बाद आयोजित हुई लंबी कूद महिला वर्ग की प्रतियोगिता में बी0पी0एड की दीपा शर्मा ने सबसे अधिक 5ण्30 मीटर की छलांग लगाकर पहला स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक पर अपना कब्जा किया। वहीं कॉमर्स संकाय की शिवानी 4ण्70 मीटर की छलांग लगाकर दूसरे स्थान पर रहीं। जबकि विधि संकाय की आयुषी ने 4ण्10 मीटर की छलांग लगाकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। पुरूष वर्ग की लंबी कूद की प्रतियोगिता में बी0पी0ई0एस संकाय ने तीनों पदक अपने नाम किए। पहला स्थान फुरकान अली ने 6ण्30 मीटर की लंबी छलांग लगाकर स्वर्ण पदक प्राप्त किया। वहीं बसंत ने 6ण्06 मीटर की छलांग लगाकर दूसरा स्थान प्राप्त किया। जबकि गौरव 5ण्90 मीटर की छलांग लगाकर तीसरे स्थान पर रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में खेल अधिकारी प्रो0 प्रमोद कुमार, खेल कॉर्डिनेटर डा0 अब्दुल अजीज़ खान, संदीप कुमार, अमरदीप, भुपेंद्र और अनुज आर्य आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

मॉडल प्रदर्शनी में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा9 6 |
मुजफ्फरनगर। दून वैली स्कूल में छात्रों ने विज्ञान के चमत्कार दर्शाते हुए मॉडल प्रस्तुत किए। छात्रों ने राष्ट्रीय राजमार्ग, वाटर हार्वेस्टिग, ऊर्जा संयंत्र आदि के मॉडल प्रस्तुत किए। जिसकी सभी ने प्रशंसा की। शेयर मार्केट की गतिविधियों को मॉडल के माध्यम से समझाया गया। वाइल्ड सेंचुरी का मॉडल आकर्षक का केंद्र रहा। मुख्य अतिथि एसपी ट्रैफिक बीबी चौरसिया ने और बेहतर करने के लिए छात्रों को प्रेरित किया। स्कूल चेयरमैन राजकिशोर गुप्ता, मैनेजर सुमन ङ्क्षसघल, प्रधानाचार्या सीमा शर्मा समेत डॉ. तारिणी तनेजा, रीता गोयल व बीमा शर्मा ने छात्रों को अच्छे कार्य पर बधाई दी।

 

छात्र-छात्राओं का उत्कृष्ट प्रदर्शनः परीक्षाफल रहा शतप्रतिशत 10 9 |
मुजफ्फरनगर। चौ0 चरण सिंह विश्वविद्यालय द्वारा एम0 कॉम0 प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर का परीक्षाफल घोषित किया गया, जिसमें एस0डी0 कॉलेज ऑफ कॉमर्स, मुजफ्फरनगर के एम0 कॉम0 प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा एवं सभी छात्र/छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। परीक्षा में छात्राओं ने छात्रों से आगे निकलते हुए अपने वर्चस्व को कायम रखा। प्रथम सेमेस्टर से अकांक्षा शर्मा ने 84.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करके प्रथम स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर उदिता ने 79.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किये एवं तीसरे स्थान पर 76.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करके सौम्या मित्तल रही। तृतीय सेमेस्टर से गीतिका डावर ने 82.2 प्रतिशत अंक प्राप्त करके प्रथम स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर निहारिका गोयल ने 81.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किये एवं तीसरे स्थान पर 80.4 प्रतिशत अंक प्राप्त करके श्रुति चौधरी रही। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रांगण में एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसमें इन सभी छात्राओं को प्राचार्य द्वारा एम0 कॉम0 की परीक्षा में उनके श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया। छात्राओं ने अच्छे अंक प्राप्त करने पर खुशी व्यक्त की तथा अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व अपने अध्यापकों को दिया। प्राचार्य डा0 सचिन गोयल ने बताया कि महाविद्यालय में सभी छात्र/छात्राओं को शैक्षणिक पाठ्यक्रम के साथ-साथ उनके विकास में सहायक सभी प्रकार की तकनीकी, सामाजिक व सांस्कृतिक गतिविधियों का वातावरण भी उपलब्ध कराया जाता है। जिससे की छात्र/छात्राएं हर क्षेत्र में अपना वर्चस्व स्थापित कर सके। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष डा0 दीपक मलिक व सभी शिक्षकों ने छात्र/छात्राओं को शुभकामनाएं दी और छात्र/छात्राओं को भविष्य में भी इसी प्रकार उन्नति करने हेतु आर्शीवाद दिया। वाणिज्य संकाय के डा0 रावि जैन, डा. नवेद अख्तर, डा0 रवि अग्रवाल, मानसी अरोरा, सपना, भुवन अरोरा, मासुमा, कमर रजा, कृष्ण कुमार, पिं्रस चौधरी, संकेत जैन, कुशलवीर सिंह, आशिष पाल, दीपक गुप्ता, आदि मौजूद रहे।

व्हाट्सअप ग्रुप पर महिला का न्यूड फोटो शेयर करने पर बवाल
एसडी कॉलेज के प्राचार्य पर गम्भीर आरोप
मुजफ्फरनगर। व्हाट्सअप ग्रुप पर महिला का न्यूड फोटो शेयर करने के मामले पर बवाल होने के बाद एसडी कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. एससी वार्ष्णेंय के साथ महिला शिक्षिकाओं ने काम करने से इंकार कर दिया। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने महिला शिक्षिकाओं की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए इस मामले की जांच शुरू करायी है और तीन दिन में रिपोर्ट मांगते हुए कॉलेज में परीक्षा के लिये अलग से डॉ. पीके श्रीवास्तव को वरिष्ठ केन्द्राध्यक्ष नियुक्त कर दिया है। इस मामले में प्राचार्य एससी वार्ष्णेंय का पक्ष जानने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका फोन नहीं उठ सका। बताया जा रहा है कि मूटा अध्यक्ष डॉ. निवेदिता मलिक, संयुक्त सचिव डॉ. योगेन्द्र विकल्प, फुपुक्टा प्रतिनिधि डॉ. राजेश मलिक के साथ कॉलेज की महिला शिक्षिकाओं व कर्मचारियों ने कुलपति डॉ. एनके तनेजा से मिलकर कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. एससी वार्ष्णेंय के विरूद्ध शिकायत की। शिक्षिकाओं ने रोते हुए प्राचार्य द्वारा किये जा रहे गलत व्यवहार के बारे में बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्राचार्य ने अपने मोबाईल नम्बर से कार्यालय सहायक के व्हाट्सअप पर महिला के नग्न फोटो शेयर किये। यह फोटो सेल्फ फाईनेंस स्टाफ की है। शिक्षिकाओं ने व्हाट्सअप ग्रुप पर प्राचार्य द्वारा शेयर की गई महिला की फोटो की प्रति और चौट भी प्राचार्य को दिखाई।
शिक्षिकाओं ने कुलपति को रोते-रोते आपबीती सुनाई और प्राचार्य के साथ 21 फरवरी से प्रस्तावित परीक्षाओं में काम करने से इंकार कर दिया। इसके बाद कुलपति ने जांच कराकर तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है और फिलहाल डॉ. पीके श्रीवास्तव को एसएस नियुक्त कर दिया है। कुलपति ने कहा है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कार्यवाहक प्राचार्य के खिलाफ आगे की कार्यवाही होगी।

ओवरलोडिंग वाहन दे रहे हैं बड़े हादसे को दावत, खौफ के साए में कर रहे हैं सफर
जानसठ। जानसठ क्षेत्र में क्षमता से ज्यादा लोड भरकर पानीपत-खटीमा मार्ग से गुजर रहते हैं। ट्रैक्टर ट्राले उच्च अधिकारी नहीं दे रहे हैं। कोई ध्यान खतौली त्रिवेणी मिल के ट्रैक्टर-ट्राले क्षमता से ज्यादा गन्ना भरकर रोड पर गुजरते रहते हैं और राहगीरों में साइड से गुजरते वक्त एक खौफ सा बना रहता है। वहीं दूसरी ओर यमुनानगर की ओर ट्रैक्टर-ट्रॉली में ओवरलोडिंग लकड़ी भरकर किसी बड़ी अनहोनी को दावत दे रहे हैं। हालांकि पूर्व में भी कई बार इन ओवर लोडिंग ट्रैक्टर-ट्रॉली से हादसे होते रहे। पूर्व में हुए हादसों से उच्च अधिकारियों ने कोई सबक नहीं लिया और कोई ठोस कार्यवाही न होने की वजह से बेलगाम वाहन स्वामी अधिकारियों की मिलीभगत से उनकी नाक के नीचे को ओवरलोडिंग वाहन सरपट दौड़ा रहे है। आखिर इन वाहन स्वामियों पर कानून कब अपना शिकंजा कसेगा और खौफ के साए में सफर करने वाले राहगीरों को कब इस खौफ भरे सफर से निजात मिलेगी और कब इन बेलगाम ओवरलोडिंग वाहनों पर प्रशासन अपना शिकंजा कसेगा, यह बात तो भविष्य के गर्भ में है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − 2 =