News
खबरें अब तक...

समाचार

वाहन चौकिंग कर रही पुलिस पर फायरिंग कर भाग रहे बदमाश और पुलिस में हुई मुठभेड़ बदमाश की गोली से बाल बाल बचे थाना प्रभारी1 1 | 2 1 | 3 |
मुज़फ्फरनगर /मंसूरपुर । वाहन चैकिंग के दौरान पुलिस पर फायरिंग कर भागने का प्रयास कर रहे बदमाश पर पुलिस की जवाबी कार्यवाही में पैर में गोली लगने से घायल हुआ बदमाश जिसके कब्जे से एक बाईक , तमंचा २ जिन्दा व् दो खोका कारतूस भी बरामद बदमाश रुपये १५ हजार का इनामी बताया जा रहा है । प्राप्त जानकारी के सनुसार थाना मंसूरपुर प्रभारी संजीव कुमार मय हमराही गणों के साथ क्षेत्र के नारा से सन्धावली वाले रास्ते पर वाहन चौकिंग करा रहे थे ।
तभी विपरीत दिशा से एक बाईक आते दिखाई दी पुलिस ने बाईक सवार को रुकने का इशारा किया जिस पर बाईक सवार ने पुलिस टीम पर सीधे फायर झोंक दिया फलस्वरुप बदमाश की गोली थाना प्रभारी संजीव कुमार को जा लगी ये तो गनीमत रही की थाना प्रभारी ने बुलेट प्रूफ जैकिट पहन रखी थी जिस कारण थाना प्रभारी की जान बच गई । उधर पुलिस ने भी जवाबी कार्यवाही में भाग रहे बदमाश के ऊपर गोली चला दी और बदमाश के सम्बन्ध में वायरलेस से सूचना प्रसारित कर दी । गोली भाग रहे बदमाश के पैर में जा लगी और वह बाईक सहित चकरोड पर जा गिरा उधर पीछा कर रहे पुलिस ने घेरा बन्दी करते हुए बदमाश को धर दबोचा। पुलिस ने बदमाश के कब्जे से एक तमंचा दो जिन्दा एंव दो खोका कारतूस के साथ ही एक बाईक भी बरामद की है । सूचना मिलते ही थाना सिखेड़ा प्रभारी प्रेम प्रकाश शर्मा , थाना खतौली प्रभारी हरशरण शर्मा, सीओ खतौली आशीष प्रताप सिंह सहित एस पी सिटी सतपाल अंतिल एंव महिला आई पी एस अधिकारी भी तुरन्त घटना स्थल पर पहुंची और घायल बदमाश दे जानकारी हासिल कर उसे जिला अस्पताल भेज दिया। बदमाश ने पुलिस पूछ ताछ में अपना नाम आशु पुत्र ओमप्रकाश गांव तिमारपुर जिला बिजनोर होना बताया है। उधर एस पी सिटी सतपाल अंतिल ने जानकारी देते हुए बताया की पकड़े गए बदमाश के विरुद्ध जनपद के कई थानो में मामला दर्ज है वहीं पकड़ा गया बदमाश रुपये १५ हजार का इनामी बदमाश है ।।

युवक का शव मिला5 1 |
तितावी। खेत मे पानी चलाने गए युवक का शव टयूबवैल के समीप पडा देख अनेक ग्रामीण मौ के पर एकत्रित हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाने के साथ मामले की छानबीन शुरू की।
जानकारी के अनुसार तितावी थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव लखान निवासी युवक पोपिन अपने परिवार सहित अपने खेत के पास रहता है। बताया जाता है कि युवक पोपिन बीती रात अपने खेतो मे पानी चलाने के लिए गया हुआ था कि आज सुबह टयूबवैल के समीप उसका शव पडा देख आसपास के खेतो मे काम कर रहे कई ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। इसी बीच मृतक के परिजन भी वहां पहुंच गए। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनो तथा ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। चर्चा रही कि उक्त युवक शराब पीने का आदि था तथा सम्भवतः शराब के नशे मे वह टयूबवैल मे गिर गया। वहीं दूसरी और पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकता है। हादसे मे युवक की मौत से परिजनो व ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है। यह दुखद हादसा आज दिनभर ग्रामीणो के बीच चर्चा का विषय बना रहा।

कार पलटने से दो घायल, लगा जाम8 1 |
मंसूरपुर। तेज गति से आ रही शिफ्ट कार अनियंत्रित होकर डिवाईडर से टकरा जाने पर पलट गयी जिसमें कार सवार दो लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये जिन्ळे नागरिकों की सूचना पर पुलिस ने घायलों को ग्रामीणों की मदद से उपचार हेतु मुजफ्फरनगर मैडिकल कालेज में भर्ती कराया। वहीं घअना के बाद जाम लग गया। उधर सूचना मिलते ही थाना पुलिस भी पहुंची घटना स्थल पर जहां पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए मु नगर मेडिकल कॉलेज कराया भर्ती कराया वहीं पुलिस ने बाद में क्रेन की मदद से कार बीच सड़क से हटवाकर यातायात सुचारू करवाया।

 

 

पुलिस मुठभेड में इनामी बदमाश गिरफ्तार10 1 |
मुज़फ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र में मिमलाना रोड पर आज पुलिस तथा बदमाशों के बीच हुई मुठभेड मेंं २५ हजार रुपये का ईनामी बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। मुठभेड के दौरान उसका एक साथी फरार होने में कामयाब हो गया। मुठभेड की सूचना पाकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पुलिस अधिकारियों व भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गये। शहर कोतवाली पुलिस व बदमाशों के बीच हुई मुठभेड के दौरान मूलरूप से बिजनौर निवासी व हाल निवासी शाहबुद्दीन पुर रॉड निकट फात्मा मस्जिद के पास थाना कोतवाली नदीम उर्फ बोना को शहाबुद्दीन पुर के पास विमलाना रॉड पर एक मुठभेड़ के दौरान पैरों में गोली मारकर २५००० हजारी इनामी नदीम उर्फ बोना को मुठभेड़ में किया गिरफ्तार। पकड़े गए बदमाश से एक मोटरसाइकिल, एक तमंचा ३१५ बोर, २ जिंदा कारतूस,एक खोका भी पुलिस ने बरामद किया हैं। इस दौरान पुलिस टीम में थानाप्रभारी कोतवाली अनिल कपरवान, एस एस आई समयपाल अत्रि किदवईनगर चौकी इंचार्ज जितेंद्र सिंह, शैलेंद्र सोलंकी चौकी इंचार्ज रुड़की रोड, एस आई अक्षय शर्मा, हेड कांस्टेबल अमित कुमार, मानवेंद्र, संदीप त्यागी, मोहित आदि शामिल रहे।

 

डीपी जूनियर हाईस्कूल में विज्ञान क्राफ्ट मेला सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। सर सैयद मैमोरियल डीपी जूनियर हाईस्कूल रहमतनगर में छात्र छात्राओं द्वारा विज्ञान क्राफ्ट मेला सम्पन्न हुआ। मेले का उद्घाटन प्रसिद्ध शिक्षा विद शाहनवाज खां के कर कमलों द्वारा सम्पन्नहुआ। मेले में हैलीकाप्टर, रैन वाटर, हारवेस्टिंग वाटर, फाउन्टेन, वेलकाना, वाटर मुविंग वोट, सोलर सिस्टम, बेस्ट मैटीरियल से अंदर एवं आकृषक प्रोक्टस खास तौर पर पसंद किये गये।

शहीदों को श्रद्धाजंलि देकर की धारा 370 हटाने की मांग
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन ने पुलवामा मे हुए आतंकी हमले मे शहीद हुए वीर जवानो की शहादत पर श्रृद्धाजली अर्पित करते हुए प्रधानमंत्री से सैनिको के हित मे तीन सूत्रीय ज्ञापन सौपा।
भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर एकत्रित भाकियू कार्यकर्ताओ ने डीएम कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौपा। जिसमे अगवत कराया गया कि विगत 14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा मे आतंकी हमले मे देश के 40 से अधिक वीर जवान शहीद हो गए। इस घटना से पूरे देश मे गम और गुस्से का माहौल है। नागरिके ने पूरे देश मे शहीदों का बदला लेने की मांग की है। भारत सरकार ने भी जिस तरह से पाकिस्तान के उपर सैन्य कार्यवाही करने का फैसला लिया है। उसके लिए भारत सरकार बधाई की पात्र है। हमारे देश की वायुसेना ने ने अपने पराक्रम से पाकिस्तान मे घुसकर दुश्मन के दांत खटटे कर दिए। हम सभी को देश की सेना पर गर्व है। भाकियू ने सेनिकौ के समर्थन मे जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त कराने,शहीद होने वाले अर्द्धसैनिक बलो को शहीद का दर्जा दिए जाने तथा अर्द्धसैनिक बलो को भी सेना के बराबर सुविधाएं व पेंशन दिलाए जाने की मांग की गई।
राज्य सरकार द्वारा शहीद के परिवार को एक करोड का मुआवजा तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी का प्रावधान किया गया। शहीदो के गांव को भी शहीद गांव का दर्जा देकर गांव मे शहीद स्मारक बनाए जाने की मांग की गई। ज्ञापन सौपने वालो मे भाकियू प्रवक्ता चौ.राकेश टिकैत, जिलाघ्यक्ष राजू अहलावत, युवा मंडलाध्यक्ष धीरज लाटियान, वरिष्ठ नेता धर्मेन्द्र मलिक आदि मौजूद रहे।

कमांडर अभिनंदन के भारत आने पर मनाया जश्न14 |
मुजफ्फरनगर। व्यापारी सुरक्षा फोरम संस्थान द्वारा भारत के विंग कमांडर अभिनंदन के भारत वापसी पर जश्न मनाया गया। सुरक्षा फोरम की बैठक बताया गया कि जब पाकिस्तान द्वारा अपने फाइटर प्लेन एफ 16 द्वारा भारत की सीमा पर हमला करने के लिए कदम बढाये तो भारत की तरफ से उन्हे खदेड दिया गया। इस दौरान पैराशूटर से कूदकर पाकिस्तान की सीमा में चले गये। वहां उतरने के बाद पाकिस्तान आर्मी द्वारा उन्हे पकड लिया गया लेकिन ये भारतीय शेर उनसे घबराया नहीं और उकनी बातों का जवाब भातर के मान सम्मान के रेखते हुए बहादुरी के साथ दिया। पूरे देश की जनता को उन पर नाज है। व्यापारी सुरक्षा फोरम बैठक में रिटायर्ड सूबेदार रणधीर सिंह और समाजसेवी रेवतीनंदन को समाज कलण कार्य करेन के लिए उनका अभिनंदन किया गया। बैठक में जिलाध्यक्ष विश्वदीप गोयल, जिला महामंत्री राजकुमार रहेजा, आदित्य जैन, डा. नितिन जैन, मनोज गुप्ता, संजय सक्सेना, अखिल सिंघल, हर्ष गुलाटी, मुकेश सिंघल, संजय मित्तल, वेदप्रकाश शर्मा, विजय कुमार चिन्टू, अमित गोयल, सीए ललित बंसल, हर्षित गर्ग, शंशाक राणा, शंशाक वर्मा, सनमति जैन, आशुतोष कुमार आदि मौजूद रहे।

विजय संकल्प बाइक रैली15 |
मुजफ्फररनगर। भाजपाईयो ने प्रान्तीय नेतृत्व के आहवान पर विजय संकल्प बाईक रैली निकाली। जो नगर के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान से प्रारम्भ को विभिन्न मार्गो व बाजारो से होती हुई दोपहर बाद जीआईसी मैदान पर पहुंच कर सम्पन्न हुई। पुलवामा मे देश के सैनिको पर किए गए आतंकी हमले का करारा जवाब देने तथा देश के जांबाज वायु सैनिक अभिनन्दन की सकुशल रिहाई के संदर्भ मे आज राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान मे बाईक रैली निकाली गई। नई मन्डी भाजपा मण्डल,केशव मण्डल व हनुमत मण्डल के संयुक्त तत्वाधान मे सदर विधानसभा की और से बाईक रैली निकाली गई। भाजपा जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी , पूर्व विधायक अशोक कंसल, जिला मीडिया प्रभारी संजय गर्ग, सुनील तायल, अतुल सैनी,लवी अग्रवाल,नई मन्डी मण्डल अध्यक्ष सुनील शर्मा, नई मन्डी मण्डल महामंत्री विशाल गर्ग आदि अनेक भाजपाई मौजूद रहे।

 

 

स्वाइन फ्लू का प्रकोप, नहीं खुला स्पेशल वार्ड का ताला
मुजफ्फरनगर। जिले में स्वाइन फ्लू का प्रकोप जारी है। जिला अस्पताल में स्पेशल वार्ड भी बना है, लेकिन इनमें कोई मरीज नहीं आया। वार्ड का ताला अब भी बंद हैं। लगातार नए मरीज सामने आ रहे हैं, लेकिन कोई भी जिला अस्पताल में उपचार कराने नहीं आ रहा। सरकारी चिकित्सा व्यवस्था पर मरीज भरोसा नहीं जता रहे हैं।
बीते करीब डेढ़ महीने में जिले में स्वाइन फ्लू के लगभग 17 मामले सामने आ चुके हैं। तीन मरीजों की मौत भी हो गई है। स्वाइन फ्लू के मामले प्रकाश में आते ही स्वामी कल्याणदेव जिला चिकित्सालय में स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिए स्पेशल वार्ड बना दिया गया था, तब से अब तक इस वार्ड का दरवाजा बंद है। इस वार्ड में एक भी स्वाइन फ्लू का मरीज भर्ती नहीं हुआ। बताया जाता है कि जिसे भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई, उसने तुरंत मेरठ की ओर या निजी डाक्टरों की ओर रुख कर लिया। साफ है कि सरकारी चिकित्सा व्यवस्था पर लोगों ने भरोसा नहीं जताया है। इस गंभीर बीमारी से निपटने के लिए मरीजों ने निजी चिकित्सकों के पास ही जाना बेहतर समझा।-

अस्पताल में स्वाइन फ्लू मरीजों के लिए स्पेशल वार्ड बना हुआ है। इसमें कोई मरीज भर्ती नहीं हुआ है। – डॉ. पंकज अग्रवाल, सीएमएस, जिला अस्पताल

जिन मरीजों को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है, उनमें ज्यादातर बाहर के रहने वाले हैं। स्थानीय निवासी होने के कारण उनकी रिपोर्ट यहां भेजी गई है। मरीजों ने अपना उपचार बाहर ही कराया है।
                             – डा. पीएस मिश्रा, सीएमओ।
एक-दूसरे के संपर्क में आने से फैलता है स्वाइन फ्लू-स्वाइन फ्लू को एच1एन1 के नाम से भी जाना जाता है। यह सूअरों के श्वसन तंत्र से निकले वायरस से होता है। प्रभावित व्यक्ति के संपर्क में आने से रोग फैलता है।
बीमारी के लक्षण
ु तेज बुखार
ु तेज ठंड लगना
ु गला खराब हो जाना
ु मांसपेशियों में दर्द होना
ु तेज सिरदर्द होना
ु खांसी आना
ु कमजोरी महसूस करना आदि।
बरतें यह सावधानी
ु चेहरे पर मास्क लगाएं।
ु ज्यादा भीड़भाड़ और गंदगी वाले इलाके में न जाएं।
ु खांसते या छींकते समय चेहरे को टिश्यू पेपर से ढकें और टिश्यू पेपर को नष्ट कर दें।
ु हाथों को अच्छी तरह से नियमित साफ करें।
ु अपने आसपास पूरी साफ-सफाई रखें।
ु बीमारी के लक्षण नजर आते ही तुरंत योग्य चिकित्सक को दिखाएं।

मादक पदार्थ के साथ तस्कर को पुलिस ने जेल भेजा
मुजफ्फरनगर। एसपी के आदेश पर की जा रहीं वाहनों और संदिग्ध लोगों की चेकिंग में पुलिस ने एक मादक पदार्थ तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चरस बरामद की है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। एसपी शामली अजय कुमार पांडे से जनपद के सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में वाहन चेकिंग के साथ हीं संदिग्ध लोगों की चेकिंग के आदेश दे रखे है। थाना प्रभारी निरीक्षक डीके त्यागी वाहनों और संदिग्ध लोगों की चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच पुलिस को एक संदिग्ध युवक दिखाई दिया। पुलिस ने युवक को पास आने का इशारा किया तो युवक मौके से भाग निकला। पुलिस ने पीछा कर युवक को धर दबोचा। पुलिस ने युवक की तलाशी ली तो युवक के पास से 250 ग्राम चरस बरामद हुई। पकड़े गए युवक ने पुलिस पूछताछ में अपना नाम महबूब उर्फ महताब उर्फ धोनी पुत्र मतलूब निवासी मोहल्ला खैल कांधला बताया है। पुलिस ने पकड़े गए तस्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। मामले में थाना प्रभारी निरीक्षक डीके त्यागी का कहना है कि क्षेत्र में अवैध कार्य करने वाले लोगों को किसी भी कीमत पर बख्सा नहीं जायेंगा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 4 =