News
खबरें अब तक...

समाचार (News)

गरीब ग्रामीणों की भी सेवा करे चिकित्सकः राज्यपाल1 |
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर मैडिकल कालेज के तीसरे दीक्षांत समारोह में एमबीबीएस की उपाधि प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक ने कहा कि आज नये बनने वाले चिकित्सक सेवा को अपना उद्देश्य बनाये तथा सप्ताह में एक दिन कम से कम समाजहित में ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर कार्य करते हुए ग्रामीणों को भी अपने अनुभव का लाभ दे।
मुजफ्फरनगर मैडिकल कालेज के सभागार में आयोजित दीक्षांत समारोह कार्यक्रम में अपने संबोधन में प्रदेश के राज्यपाल रामनाइक ने कहा कि मैं सभी उपाधि प्राप्त करने वालो का अभिनंदन करता हूं साथ ही विशेष पदक से नवाजे गये चिकित्सकों का अभिनंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि आज स्पर्धा का युग है जो जितनी ज्यादा मेहनत करेगा वो उतना ही आगे बढ़ेगा। अपने अनुभव का जीवन में सदुप्रयोग करे और आगे बढे और आपका दायित्व है कि लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखे। साथ ही अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखे क्योंकि अगर चिकित्सक का स्वास्थ्य सहीं होगा तो वह स्वस्थ मन से मरीज की और अधिक सेवा कर सकेगा। उन्होंने कहा कि चिकित्सक के मीठे बोल रोगी को दवाई के अलावा भी अच्छा करते है। उन्होंने कहा कि नये बने चिकित्सक चाहे वह सरकारी क्षेत्र में जाये या प्राईवेट में अपना एक दिन समाजहित के लिए जरूर निकाले तथा ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर ग्रामीणों का भी स्वास्थ्य परीक्षण करे। उन्होंने कहा कि जीवन में सदैव मुस्कुराते रहिये। अच्छा कार्य करने वाले को प्रोत्साहित करे। कभी भी सार्वजनिक रूप से किसी की अवमानना न करे और हमेशा और अधिक अच्छा करने का प्रयास करे। उन्होंने अपनी लिखी एक पुस्तक चलते चलते रहो के भी कुछ उदाहरण दिये। राज्यपाल रामनाईक ने कहा कि अगर किसी के समक्ष कोई मुसीबत आती है या असफलता मिलती है तो उससे निराश न हो। पहले उसके कारण पर विचार करे तो निश्चित रूप से दोबारा सफलता मिलेगी। उन्होंने महाराष्ट्र में विधायक रहने के दौरान कुष्ठ रोगियों के कल्याण के लिए योजनाएं शुरू करायी। महाराष्ट्र में कुष्ठ रोगियों को 2000 रूपये प्रति माह जीवन यापन भत्ता दिलवाया। उसी तर्ज पर उत्तर प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी प्रदेश के कुष्ठ रोगियों के लिए 2500 रूपये जीवन यापन भत्ता शुरू किया और अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के 3900 कुष्ठ रोगी परिवारों के लिए जीवन यापन भत्ते सहित आवसा निर्माण की योजना शुरू कर रहे है। उन्होंने स्कूल आयोजकों से कहा कि उपाधि लेते समय जो ड्रेस पहनी जाती है वह अंग्रेजी काल की है। इसलिए भविष्य में कभी भी दीक्षांत समारोह आयोजित हो तो उसमे भारतीय पोशाक पहनकर ही छात्र उपाधि ले। इससे पूर्व चौ. चरण सिंह विश्वविद्य़ालय के कुलपति प्रो. नरेंद्र कुमार तनेजा ने अपने विचार रखते हुए प्रदेश के राज्यपाल का स्वागत किया। मुजफ्फरनगर मैडिकल कालेज के अध्यक्ष नितिन अग्रवाल ने विद्यालय के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। कालेज के प्राचार्य डा. कर्नल राणा सुरेंद्र सिंह ने भी अपने विचार रखे। इससे पूर्व आयोजन समिति के चेयरमैन नितिन अग्रवाल, कोषाध्यक्ष गौरव स्वरूप बंसल, सचिव संजय गुप्ता, निदेशक राघव स्वरूप आदि ने भी अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ अस्थि रोग विशेषज्ञ डा. अनिल सिंह ने किया। इस दौरान कालेज के ट्रस्टी जितेंद्र सिंघल, पराग गर्ग, नीरज अग्रवाल सहित कालेज का समस्त् स्टाफ मौजूद रहा।

हैल्थ और वेलनेस सैन्टर4 |
मुजफ्फरनगर। जनपद में अब स्वास्थ्य विभाग में व्यापक बदलाव होने जा रहा है और जिले में सीएचसी पीएचसी का कायाकल्प कर हैल्थ और वेलनेस सैन्टर को स्थापित किया जा रहा है। इसी कडी में आज मुख्य चिकित्साधिकारी पीएस मिश्रा ने सिखेडा में हेल्थ और वेलनेस सैन्टर का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इससे ग्रामीण समुदाय को स्वास्थ्यगत सेवाओं में ओर अधिक लाभ मिलेगा और हैल्थ और वेलनेस सैन्टर जनता की सेवा करने में बेहतर काम करेंगे।
सिखेडा के पीएचसी में आज मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्साधिकारी पीएस मिश्रा ने फीता काटकर हैल्थ और वैलनेस सैन्टर का उद्घाटन किया। उन्होंने बताया कि अस्पतालों में अब हैल्थ और वैलनेस सैन्टर स्थापित कर रोगियों को योग और ध्यान से और मैडिटेशन से जोडा जायेगा। इसके लिए हैल्थ और वैलनेस सैन्टरों को नये सीरे से विकसित किया गया है और जिले में कई जगह हैल्थ और वैलनेस सैन्टर का रूप अस्पतालों को दिया गया है। इस योजना के बारे में ग्रामीणों को एसीएमओ डा. वीके ओझा, डा. गीताजंलि वर्मा, अनुज सक्सेना ने विस्तार से बताया कि सैन्टर का बडे स्तर पर लाभ उठाये। इस दौरान स्थानीय पीएचसी प्रभारी चिकित्सक व अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

खिलाडियों का किया उत्साहवर्धन5 |
मुजफ्फरनगर। चौधरी चरण सिंह स्टेडियम मुज़फ्फरनगर में शहर विधायक कपिल देव अग्रवाल ने पहलवानी कर रहे युवको का उत्साहवर्धन करते हुए स्टेडियम के लिये एक नया मैट भेंट किया।इसके लिये कुश्ती कोच जितेंद्र सिंह ने विधायक का आभार व्यक्त किया।नए मैट पर पहलवानो का ट्रायल कराया गया।इस दौरान कोच जितेंद्र सिंह के सानिध्य में कुश्ती सीख रहे पहलवानो के दांव देखकर विधायक दंग रह गये।उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी पहलवान पूरी तन्मयता और ब्रह्मचर्य के साथ पहलवानी करते हुए अपने जिला,प्रदेश और देश का नाम रोशन करने का कार्य करें जिससे समस्त समाज को आप सभी पर गर्व हो।उन्होंने अंकुर पहलवान को भी अपना आशीर्वाद और शुभकामनाएं प्रदान की।अंत मे ट्रायल के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

कविता गायन प्रतियोगिता का हुआ आयोजन6 |
मुजफ्फरनगर। पी० आर० पब्लिक स्कूल गाँधी कॉलोनी के प्रांगण मे नर्सरी कक्षा के नन्हे मुन्ने बच्चो की कविता गायन प्रतियोगिता आयोजित की गयी।जिसमें नर्सरी कक्षा के सभी विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावको ने पूर्ण उत्साह के साथ भाग लिया । कार्यक्रम में सभी बच्चों ने अपनी कविता के माध्यम से अपनी प्रतिभा का पूर्ण रूपेण प्रदर्शन किया । कुछ बच्चों ने तो कविता पर आधारित वेशभूषा को पहनकर अपनी कला को प्रदर्शित किया । आज कार्यक्रम की मुख्य विशेषता यही रही कि पूर्ण कार्यक्रम अभिभावकों द्वारा ही आयोजित किया गया ।कार्यक्रम का शुभारंभ नर्सरी की विद्यार्थी आराध्या के अभिभावक श्री मुकेश एवं श्रीमती कंचन हसीजा ने दिप प्रज्वलित करके किया।विशेषता ,सहज चावला, कनिष्क ,एंजल रहेजा ,गजलेश ,आकृति एवं आरव बजाज ने तो अपनी आयु से बढ़ चढ़कर अपनी कला का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम को मनोरंजक बनाने के लिए आज के देशभक्ति वातावरण में नन्हे मुन्ने बच्चो ने फिर भी दिल है हिंदुस्तानी गीत पर अपनी नृत्य कला का प्रदर्शन किया। कविता प्रतियोगिता में गजलेश ने प्रथम ,आरव ने द्वितीय ,और आशवीं ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।सहज और कनिष्क को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।सभी प्रतियोगियो को विद्यालय की और से पुरिस्कृत किया गया।
अंत में कार्यक्रम के समापन पर विद्यालय के प्रधानाचार्या श्रीमती मीना सिंघल जी ने सभी विद्यार्थियो की प्रशंसा करते हुए अभिभावकों से यह आग्रह किया कि वह भविष्य में होने वाली सभी प्रतियोगिताओ में भाग अवश्य दिलवाये । कार्यक्रम का सफल संचालन ईशा चौधरी ,अंश कर्णवाल ,अनुष्का वर्मा ने किया।नर्सरी की अध्यापिका श्रीमती निशा अरोरा ,श्रीमती वर्णिका एवं वंशिका अरोरा ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना पूर्ण योगदान दिया।

आर्ट ऑफ लिविंग ने युवाओं को ड्रग फ्री इंडिया की मुहिम से जोडा7 |
मुजफफरनगर। देश के युवाओं को नशे से बचाने के लिए ड्रग फ्री इंडिया की मुहिम से आर्ट ऑफ लिविंग ने युवाओं को जोडा है। इसके लिए जिले मे जगह जगह मुहिम का शुभारंभ हो गया है और युवाओं को नशे से रहने की शपथ दिलाई जा रही है।
शहर में कई जगह ड्रग फी इंडिया के बैनर के साथ आर्ट ऑफ लिविंग के कार्यकर्ताओं ने इस मुहिम को आगे बढ़ाना शुरु कर दिया है। इस मुहिम के साथ ही आतंकवाद मुक्त भारत का भी संदेश दिया जा रहा है। शहर में आगामी १० मार्च को ड्रग फ्री इंडिया की जन जागरूकता के लिए एक रैली का आयोजन भी स्थानीय टाऊन हाल मैदान से किया जाएगा ।
इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए आर्ट ऑफ लिविंग के यू०पी०कोऑर्डिनेटर संजीव जलोता ने बताया कि ड्रग फ्री इंडिया की मुहिम के लिए आर्ट ऑफ लिविंग के सभी कार्यकर्ता काम में जुट गए हैं,और शहर में जगह-जगह युवाओं को शपथ दिलाकर ड्रग फ्री इंडिया का पचार कर रहे है।
इंजीनियर ललित शर्मा के आवास पर मुहिम को घर घर पहुंचाने के लिए एक बैठक का भी आयोजन हुआ जिसमे सभी टीचर व डी डी सी सदस्यो ने भाग लिया ।उन्होंने बताया कि आटॅ आफ लिविंग की इस मुहिम को डी डी सी मैम्बर मेहनत कर दूर तक ले जायेगे।
इस दौरान आटॅ आफ लिविंग के इंजीनियर ललित शमॉ, शैलेद सिह, राजू त्यागी,नीरज जैन,दिनेश गोतम, डा०संजीव, धीरज बतरा, पूनम गोयल, पिया सिह पूनम शमॉ, आदि उपस्थित रहे।

शांति समिति की बैठक सम्पन्न8 |
मुजफ्फरनगर। एस पी देहात आलोक शर्मा द्वारा क्षेत्र के समस्त चौकी प्रभारियों के साथ मीटिंग कर जहां सभी चौकी प्रभारियों को अपने अपने क्षेत्र में आगामी दिनों में शांति समितियों की बैठक सम्बंधित दिशा निर्देश दिए वहीं साथ ही साथ क्षेत्र में चल रहे वांछितों , चोर लुटेरों, बदमाश आदि की धर पकड़ अभियान में भी जोर आजमाईश करने की बात कही तो वहीं उन्होंने सभी पुलिस कर्मियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा की क्षेत्र में भाई चारा कायम कराएं कहीं भी किसी भी तरह की सूचना मिलने पर तुरन्त मोके पर जाकर उसका निस्तारण भी कराएं। इस अवसर पर ग्रामीण क्षेत्रों के सभी चौकी इंचार्ज उपस्थित रहे।

 

संगोष्ठी का हुआ आयोजन9 |
मुजफ्फरनगर। एस0डी0 कॉलेज ऑफ मैनेजमेन्ट स्टड्ीज के सभागार में ‘‘राष्टृय विज्ञान दिवस-2019’’ पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ कॉलेज प्राचार्य डा0 आलोक कुमार गुप्ता, प्राचार्य डा0 संदीप मित्तल, डा0 संजीव तायल व राजीव पाल सिंह ने मॉ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वल्लित करके किया। कॉलेज प्राचार्य डा0 आलोक कुमार गुप्ता कहा कि विज्ञान के महत्व की ओर बड़ी संख्या में लोगों का ध्यान आकृष्ट करने क ेलिए राष्टृय विज्ञान के नेतृत्व में हर वर्ष 28 फरवरी को पूरे विश्व भर मे लोगो के द्वारा राष्टृय विज्ञान दिवस मनाया जाता है। सर्व सी0वी0 रमन के जन्म दिवस को विज्ञान दिवस के रूप मे मनाया जाता है, यही वह दिन है जब देश के महान वैज्ञानिक सी0वी0 रमन ने ‘रमन प्रभाव का आविष्कार’ किया था, जिसके लिये उन्हे नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया और राष्ट् को विज्ञान के द्वारा कार्य करने की प्रेरणा दी। प्राचार्य डा0 संदीप मित्तल ने बताया कि महान भौतिक वैज्ञानिक सर चन्द्रशेखर वेंकट रमन ने 28 फरवरी 1928 को भौतिकी के गम्भीर विषय मे एक महत्वपूर्ण खोज की थी। पारदर्शी पदार्थ से गुजरने पर प्रकाश की किरणों में आने वाले बदलाव पर की गयी इस महत्वपूर्ण खोज के लिये 1930 में उन्हे भौतिक के नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया। उन्होने बताया कि विज्ञान ही जीवन है। किन्तु आज की वयस्त एवं तनावग्रस्त जिंदगी में मानव विज्ञान का दुरूपयोग कर रहा है, जिसका काम, वयस्त्ता और तनाव के कारण मनुष्य जाति के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। इसी जागरूकता के उद्देश्य को लेकर राष्टृय विज्ञान दिवस प्रत्येक वर्ष मनाया जाता है। राष्टृय विज्ञान दिवस के दिन विज्ञान से सम्बन्धित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं। विभिन्न कार्यक्रमों एवं गोष्ठियों के द्वारा जन-साधारण को विज्ञान के प्रति जागरूक किया गया। एक संगोष्ठी के द्वारा छात्र/छात्राओं द्वारा बताया कि राष्टृय विज्ञान दिवस का मुख्य उदद्ेश्य ऐसे वैज्ञानिक बनाने के लिये शोध को बढ़ावा देना जरूरी है। राष्टृय विज्ञान दिवस के दिन शिक्षा विभाग के सहयोग से विभिन्न स्कूलों में विज्ञान की नई तकनीकियों के बारे मे जागरूकता, कैम्प, वाद-विवाद प्रतियोगिता, प्रश्नोत्तरी आदि के कार्यक्रम भी आयोजित किये जाने आवश्यक है। कार्यक्रम को सफल बनाने में एम0बी0ए0/एम0सी0ए0 व बी0टी0सी0 के समस्त शिक्षकगण व स्टॉफ उपस्थित रहे।

आत्मज्ञान कराती है भागवत : ओमानंद10 |
मोरना। तीर्थनगरी शुकतीर्थ स्थित शुकदेव आश्रम में मध्य प्रदेश के श्रद्धालुओं द्वारा आयोजित श्रीमद्भागवत कथा महोत्सव का शुभारंभ करते हुए भागवत पीठाधीश्वर स्वामी ओमांनदजी महाराज ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी भारतीय संस्कृति से विमुख होकर पाश्चात्य प्रभाव से स्वेच्छारिता तथा अनैतिकता की और बढ़ रही है। उनको सन्मार्ग में ले जाने के लिए भागवत ज्ञान सर्वात्तम साधन है। भागवत की शक्तियों से सद्गुणों तथा सद्संस्कारों का संवर्धन को दूर कर मनुष्य प्रभु का कृपा पात्र बन सकता है। आज भागवत भारतीय जनमानस मे सर्वाधिक लोकप्रिय और लोक विख्यात हैं जो लोक जीवन को समृद्ध और उन्नत बनाने का सर्वाच्च साधन है। वर्तमान संघर्षमय जीवन में भागवत मानव जाति की पथ प्रदर्शक रूप में नैतिक, आध्यात्मिक, सामाजिक और सार्वजनिक जीवन का मार्ग प्रशस्त करती है। भागवत आत्मज्ञान कराती है, आत्मज्ञान ही श्रेष्ठ विद्या है, जिसमें मोक्ष और कल्याण का मार्ग निहित है। भागवत मानव जीवन के उत्थान की अमृत धारा है। इससे पूर्व श्रीमहाराज जी ने कथा वाचक श्रीनारायण शास्त्री व यजमान डॉ. रमेश गार्गव, प्रशांत गार्गव को भागवत पोथी देकर कलश यात्रा का शुभारंभ किया।

अलग-अलग स्थानों पर तमंचे सहित दो को दबोचा
मुजफ्फरनगर। थाना सिविल लाईन पुलिस ने चैकिंग व गश्त के दौरान एक युवक को तमंचे सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकडे गए आरोपी से पूछताछ शुरू की। एसएसपी सुधीर कुमार सिह के निर्देशो के चलते थाना सिविल लाईन क्षेत्र की गेटवे चौकी इंचार्ज राधेश्याम यादव ने शान्ति व्यवस्था के मददेनजर की गई गश्त तथा वाहन चैकिंग के दौरान सरकूलर रोड स्थित आवास विकास कालोनी के समीप मारूफ पुत्र हारूण निवासी किदवई नगर को तमंचे सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेजने की तैयारी की। वहीं पुलिस ने गश्त के दौरान एक युवक को तमंचे सहित गिरफ्तार कर लिया। एसपी सिटी सतपाल सिह के निर्देशो के चलते नई मन्डी कोतवाली मे तैनात सब इंस्पैक्टर धीरज सिह ने क्षेत्र मे गश्त के दौरान कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला महमूद नगर निवासी गुलजार को तमंचे सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही सुनिश्चित की।

गौकशी की सूचना पर पहुंची पुलिस
मंसूरपुर। गौकशी की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अवशेष को कब्जे मे लेते हुए जांच के लिए भिजवाया तथा मामले की छानबीन शुरू की।
थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव मुबारिकपुर के जंगल मे ईख के खेत मे गौ मांस के अवशेष पडे होने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रतिबन्धित मांस को जांच के लिए भिजवाया तथा इस मामले की छानबीन शुरू की। इस दौरान अनेक ग्रामीण मौजूद रहे।

हादसों में कई घायल
मुजफ्फरनगर। अलग अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव सूजडू निवासी धर्मसिह पुत्र प्रेमो बाईक द्वारा गांव सिसौना मे अपनी रिश्तेदारी मे जा रहा था कि बाईक सवार उक्त युवक जैसे ही सिसौना बाईपास के समीप पहुंचा कि इसी बीच वह डग्गामार वाहन की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे कुछ ग्रामीणो ने उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया तथा उसके परिजनो को इस हादसे से अगवत कराया। एक अन्य हादसे मे मंसूरपुर के गांव जडौदा निवासी देवदत्त पुत्र चरणदास भी जडौदा स्टैण्ड के समीप प्राईवेट बस की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। चरथावल के गांव हाजीपुरा निवासी शादाब पुत्र कल्लू स्कूटी द्वारा थानाभवन रिश्तदेरी मे जाते वक्त थानाभवन रोड पर राजवाहे की पुलिया के समीप प्राईवेट बस की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे उसके परिजनो ने उपचार के लिए जिला अस्पताल मे भर्ती कराया। नई मन्डी की भोपा रोड स्थित बचन सिह कालोनी निवासी सुहैल पुत्र बख्तावर बाईक द्वारा भोपा रोड पर सरिये से लदी टै्रक्टर ट्राली की चपेट मे आकर घायल हो गया। घायल युवक को पुलिस द्वारा उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया।

सोनू टेक यू ट्यूब पर शीघ्र रीलिज होगी वेब सीरियज कालेज के सियापे
मुजफ्फरनगर। रेडियो एसडी एफएफ से जुडे राजीव सैनी ने बताया कि गत दिवस कालेज के सियापे नाम की वेब सीरिज के एपीसोड 1 की शूटिंग सम्पन्न हुई। इस ऐपिसोड का नाम माया का जादू है जिसका शुभारम्भ वेब सीरिज के डायरेक्टर गौतम नयन के द्वारा किया गया। गौतम नेन ने गुमराह सावधान इडिया आदि टीवी सीरियल एवं टीवी एड में काम किया है और अभी हॉल में गौतम नैन स्टार प्लस पर प्रसारित होने पर टीवी सीरियल चंद्र नंदनी में एडोनिस के किरदार में नजर आये थे। इस वेब सीरिज कालेज के सियापे में गौतम नैन, गौरव नैन, स्नेहा, दुर्गेश, जयदीप, रूद्राक्ष, सौरभ बबेजा, राजीव सैनी, अंजलि, वर्षा बंसल, कुलदीप कोली, अभिनव चीमा, हर्ष राठी मुख्य भूमिका में है जिसके रायटर नीरज शर्मा है। इसमे डीओपी का कार्य वैभव मनीष तथा लाइन प्रोडेक्शन का कार्य मनोज कुमार द्वारा किया गया है।
वेब सीरिज में सिंघल सलमानी, चैम्प सागर और मुजफ्फरनगर जस्ट ऐक्ट एकेडमी से अमन गर्ग, संगम मलिक, कास्टिंग में नजर आयेंगे। वेब सीरिज कालेज के सियापे के अगले चार ऐपिसोड भी बहुत जल्द ही शूट किये जायेंगे और इस वेब सीरिज को सोनू टेक के यूट्यूब चैनल पर बहुत जल्द प्रसारित किया जायेगा।

 

शहीदों को दी श्रद्धाजंलि11 |
मुजफ्फरनगर। प्रदेश कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष प्रमोद पांडे के निर्देश पर जिला शहर, यूथ ब्रिगेड ने नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर के प्रागंण में पुलवामा में शहीद जवानों को कैंडल जलाकर अपनी श्रद्धाजंलि अर्पित की। श्रद्धाजंलि सभा की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सेवादल सतीश शर्मा व संचालन रजत सिंघल जिला अध्यक्ष यूथ ब्रिगेड ने किया। श्रद्धाजंलि सभा में उपस्थितजनों में मुख्य रूप से सतमान सईद, रजत सिंघल, समीना, रविंद्र बालियान, ओमप्रकाश, नवीन, शरद मोहन शर्मा, मुमताज, मुरसलीम, रजत गुप्ता, सबीह, रवि, आशीष,, यश बंसल, पुनीत, मनोज शर्मा आदि मौजूद रहे।

 

मुजफ्फरनगर में बड़े पैमाने पर गोकशी, माहौल बिगाड़ने का प्रयास12 |
मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर क्षेत्र के गांव मुबारिकपुर में बड़े पैमाने पर गोकशी कर अवशेष फेंकने पर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर गोवंश के अवशेष को जमीन में दबवा दिया।मंसूरपुर क्षेत्र के गांव मुबारिकपुर में गोकशी हुई। सुबह ग्रामीणों ने जाकर देखा तो खेत में कई गोवंश की खाल व अवशेष कटे मिले। यह देखकर ग्रामीणों में भारी रोष हुआ। सूचना पर पहुंची पुलिस ग्रामीणों के सहयोग से सभी गोवंशों के अवशेषों को जमीन में गड्ढा कर नमक डालकर दबा दिया गया। बाद में सीओ खतौली आशीष प्रताप सिंह भी मौके पर पहुंचे और पुलिस को आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये। थाना प्रभारी संजीव कुमार ने ग्रामीणों से कहा कि जिस किसी ग्रामीण को किसी व्यक्ति पर शक हो तो तुरंत पुलिस को सूचना दें। बता दें कि इससे पहले भी गांव में कई बार गोकशी हो चुकी है। पूरे क्षेत्र में इस घटना से रोष व्याप्त है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 11 =