खबरें अब तक...

समाचार

वार्षिकोत्सव का हुआ आयोजन1 3 |
मुजफ्फरनगर। पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल आइडियल किड्स स्कूल नई मंडी में उनके एनुअल फंक्शन में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई स्कूल प्रबंधक ने पालिका अध्यक्ष को एक सरप्राइज दिया क्योंकि आज पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल का जन्मदिन भी है इस वजह से आइडियल किड्स स्कूल में ही पालिका अध्यक्ष जन्मदिन मनाया गया बच्चों ने बहुत अच्छी अच्छी प्रस्तुति कर पालिका अध्यक्ष को मनमोहित कर दिया पालिका अध्यक्ष ने अपने संबोधन में स्कूल के १४ वर्ष पूर्ण होने पर स्कूल प्रबंधक पीके जैन एवं उनके समस्त स्टाफ को शुभकामनाएं दी और भविष्य में और ज्यादा मेहनत करने के लिए कहा इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल, समाजसेवी देवराज पवार राकेश गर्ग नई मंडी एसएचओ एसके बिट्टू एवं शहर के बहुत से बुद्धिजीवी एवं बच्चों के पेरेंट्स उपस्थित रहे।

 

शिविर में दी जानकारियां
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश भारत स्काउट एवं गाइड प्रादेशिक केंद्र लखनऊ एंव जिला संस्था मुजफ्फरनगर के तत्वाधान में बेसिक स्काउट मास्टर एवं गाइड कैप्टन प्रशिक्षण शिविर के भाग प्रथम के तीसरे दिन के पहले सत्र में प्रशिक्षण आयुक्त रेणू गर्ग ने सरलार्ड बेडेन पावेल द्वारा प्रतिपादित शारिरिक व्यायाम की पद्धति बीपी-6 का प्रयोगात्मक प्रशिक्षण दिया। द्वितीय सत्र में उनके द्वारा गाइडस को ध्वज शिष्टाचार का प्रशिक्षण दिया गया तथा गीत व सिंघनाद व सीटी के संकेतों का भी रोचक ढंग से प्रशिक्षण दिया गया। तीसरे सत्र में भारत भूषण अरोरा ने अनेक प्रकार की गांठे बंधन एवं तम्बू निर्माण की जानकारी दी। शिविर में सुनीता शर्मा, रेखा रानी, संगीता श्रीवास्तव, सुविता कुमारी, सुरेंद्र पाल व प्रीति अग्रवाल की उपस्थिति रही। शिविर को आयोजित करने में मुकेश, अनिल, शिवशंकर काम्बोज व वर्षा के साथ साथ सभी छात्र छात्राओं का योगदान रहा।

बिजली घर के कंट्रोल रूम में घुसा सांप2 2 |
मंसूरपुर। गांव पुरा मे बिजली घर के कंट्रोल रूम में घुसा कई फीट लंबा नाग।इतना लंबा नाग देखकर बिजली कर्मचारियों के उड़े होश। सांप से डर कर कर्मचारी कंट्रोल रूम से बाहर खड़े हुए सांप को पकड़ने के लिए ग्रामीणों को बुलाया जहां बाद में सांप को पकडा गया।

 

तमंचे व कारतूस सहित गिरफ्तार
चरथावल। चरथावल थाना प्रभारी राजीव कुमार के नेतृत्व कुटेसरा चौकी इंचार्ज बीरबल ने चौकिंग के दोरान कुटेसरा नहर पुल से तासीन पुत्र यामीन निवासी कुटेसरा को गिरफ्तार किया है उसके पास से एक तमंचा व दो ज़िंदा कारतूस बरामद हुए है उक्त शातिर पहले भी जुए व सट्टे के मामले में चर्चित रहा है।

गांवों में मार्च निकाला
मोरना। एसपी देहात आलोक शर्मा के संयोजन में सीओ भोपा राममोहन शर्मा व प्रभारी निरीक्षक एमएस गिल ने पंजाब पुलिस के जवानों के साथ कस्बे के अलावा क्षेत्र के संवेदनशील गांव सीकरी, बेलड़ा, रहमतपुर, सिकंदरपुर, गड़वाड़ा, वजीराबाद, छछरौली मोरना, भोकरहेड़ी आदि दर्जनों गांवों में मार्च निकाला। सीओ भोपा राममोहन शर्मा ने कहा कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों को सीधे जेल भेजा जाएगा। चुनाव में गड़बड़ी करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। जनता बिना किसी से डरे चुनाव में शत प्रतिशत अपने मतदान का प्रयोग करें। इस दौरान एसएसआई युनूस खान, दारोगा लेखराज सिंह, गुरुवचन सिंह, बीर सिंह, चंद्रपाल आदि मौजूद रहे।

पालिकाध्यक्ष ने किया निरीक्षण3 2 |
मुजफ्फरनगर। पालिकाध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल एमपीएस प्लांट पर निरीक्षण करने पहुंची। अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए कि काली नदी पर कूड़ा ना पहुंचे एवं खराब पड़े मोटरों को तुरंत ठीक कराया जाए, एमपीएस १ को चालू कराया जाए। उसके बाद पालिकाध्यक्ष शहर के निरीक्षण पर निकली और नालों की सफाई व्यवस्था कर रही टीम के पास पहुंच गई और अपने सामने सफाई व्यवस्था की स्थिति का जायजा लिया और मौके पर ही नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. रविंद्र राठी को मौके पर बुलवाया और उन्हें दिशा-निर्देश दिए। उसके बाद पालिकाध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल टैलेंट पब्लिक स्कूल के एनुअल फंक्शन में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंची और वहां पर बच्चों का हौसला बढ़ाया और बहुत ही स्नेहपूर्वक बच्चों को रिजल्ट बांटे और उन्हें खूब मेहनत से पढ़ने के लिए उत्साहित किया। इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल, सभासद परवेज आलम, मोहम्मद आबिद, स्टेनो अध्यक्ष गोपाल त्यागी एवं लोग उपस्थित रहे।

दर्शकों को किया रोमांचित
मुजफ्फरनगर। श्री शनिधाम मंदिर में वार्षिकोत्सव (मेले) के तीसरे दिन चरथावल मोड स्थित श्री शनिधाम मंदिर प्रागंण में देशभक्ति पूर्ण राग व रागिनीयों के कार्यक्रम में समा बांध दिया। इससे पूर्व वेदी पूजन एवं महाआरती सम्पन्न हुई। जिसमें खतौली के विधायक विक्रम सैनी, कुशपुरी, विपुल भटनागर, मोहित मलिक व डा. संतवीर पुण्डीर मुख्य यजमान के रूप में शामिल हुए। पूजन पंडित संतोष मिश्रा व पं. केशवानंद ने सम्पन्न कराया।
श्री शनिधाम मंदिर समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं मेला प्रभारी शरद कपूर ने उपरोक्त जानकारी देते हुए बताया कि देशभक्ति पूर्ण रागनियों में राजबाला चौधरी ने रागिनी प्रस्तुत की ‘आओ उनको याद करे जिन्होंने देख के ऊपर जान खपाई’ पेप्सी शर्मा ने ‘शहीदे आजम भगत िंसह को स्मरण करते हुए कहा कि लाहौर जिले में छोटा सा बंगा गांव सुना जहां स. किशनसिंह रहा करते थे। दिनेश कलोई ने सुनाया कि जहां पार्वती माता की दया वहीं पर है शिव शंकर का डमरू इसके अलावा सोमन चौधरी, सुषमा पुंडीर ने भी एक से बढकर एक रागिनियां प्रस्तुत की। मंच का संचालन नोएडा से आये प्रवेश शर्मा ने मा. नानक चंद के साथ किया। मेला समिति की ओर से ललित मोहन शर्मा, शरद कपूर, मुकेश चौहान, नरेंद्र पंवार, राजीव धीमान, देवेंद्र चौहान, डा. संजय अग्रवाल, अनिल तोमर, अनुज चौधरी, संदीप मित्तल, अमित, सतीश, आशीष, रवि, अनिल, सुंदर लाल शर्मा (सेवक) आदि की उपस्थिति व सहयोग रहा।

मतदान कार्मिकों का एसडी पब्लिक स्कूल में हुआ प्रशिक्षण4 2 |
मुजफ्फरनगर। जिला निर्वाचन अधिकारी अजय शंकर पाण्डे ने आज एसडी पब्लिक स्कूल भोपा रोड में मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण का निरीक्षण किया। चुनाव ड्यूटी में लगे मतदान कार्मिकों को आज डाक मतदान करने की सुविधा भी केंद्र में बनाये गये मतदान केंद्र पर दी गयी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने आज 4 अप्रैल को एसडी पब्लिक स्कूल में चल रहे मतदान कार्मिकों के प्रथम पाली के प्रशिक्षण का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि मतदान में लगे कार्मिकों के लिए एसडी पब्लिक स्कूल में फैसिलीटेशन केंद्र बनाया गया है जहां मतदान कार्मिक सवेरे दस बजे से सात बजे तक डाक मतदान कर सकेंगे। इसके लिए डाक मतदान हेतु फार्म 12 निर्वाचन की ड्यूटी की प्रति तथा मतदाता पहचान पत्र विवरण कर अपना डाक मतपत्र अनेक कार्मिकों ने प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि 4 अप्रैल के अलावा 5 व 7 अप्रैल को भी मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण चलेगा। इन सभी दिनों में डाक मत के जरिये मतदान करने की सुविधा रहेगी। उन्होंने यह भी बताया कि जो मतदान कार्मिक उस निर्वाचन क्षेत्र से जहां वे मतदाता के तौर पर पंजीकृत है और अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में ड्यूटी पर है तो वे डाक मतपत्र के लिए पात्र है। उन्होंने बताया कि इन मतदान कार्मिकों में कर्मचारी, सैक्टर अधिकारी, जोनल अधिकारी, रिर्टर्निग अधिकारी एवं सहायक निर्वाचन रिर्टर्निग अधिकारी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी ऐसे कर्मचारी जो निर्वाचन अधिकारी रिर्टर्निग अधिकारी के कार्यालयों, कंट्रोल रूम और निर्वाचन संबंधी अनेक कार्यालयों पर तैनात है इसके अलावा माइक्रो प्रेक्षक सभी पुलिसकर्मी, होमगार्ड, चालक-परिचालक, वाहनों के क्लीनर जो निर्वाचन कार्यो में लगे हुए है ऐसे कार्मिकों को डाक मतपत्र की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है।

घर-घर जाकर स्कूली बच्चों ने किया मतदाताओं को जागरूक5 2 |
मुजफ्फरनगर। मतदाता जागरण अभियान के अंतर्गत पी. आर. पब्लिक स्कूल पचेंडा रोड मुज़फ्फरनगर के बच्चे घर-घर सम्पर्क करके सभी को ११ अप्रैल को मतदान अवश्य करने के लिए आग्रह किया इस दौरान बच्चों ने कहा आपका एक एक वोट राष्ट्रहित में आवश्यक है जिस प्रकार से उन बच्चों ने यहां पर हमे मतदान का महत्व समझाया, जहां भी वे बच्चे सम्पर्क करेंगे वे मतदान अवश्य करेंगे।

 

कारों में टक्कर6 1 |
रोहाना। तेज गति से आ रही एक कार दूसरी कार से जा भिडी गनीमत यह रही कि कोई बडा हादसा होने से टल गयां मौके पर पहुंची डायल 100 पुलिस ने टकराई कारो ंको हटवाया और यातायात सुचारू कराया। कोतवाली क्षेत्र के रोहाना में बडकली के पास तेज गति से आ रही एक कार की दूसरी कार में टक्कर हो गयी। जहां कोई बड़ा हादसा होने से टल गया। बाद में डायल 100 पुलिस मौके पर पहुंची और यातायात को सुचारू कराया। 

 

हादसे में घायल युवक की उपचार के दौरान मौत
मुजफ्फरनगर। सड़क हादसे में घायल हुए कैथोडा निवासी अल्लू कुरैशी का देर रात नई दिल्ली स्थित सफदरगंज हॉस्पिटल में मौत हो गयी। निधन का समाचार पाते ही गांव में शोक की लहर दौड़ गई। सैकड़ों लोगों ने उनके आवास पर पहुंच कर परिजनों को सांत्वना दी। हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम के बाद उनका शव गांव में पहुंचेगा जहां अंतिम संस्कार होगा। वहीं दूसरी ओर जानसठ पुलिस चौकी इंचार्ज चन्द्रसैन सैनी ने बताया कि हादसे के बाद ट्रक को चालक सहित पकड़ लिया गया था। कल ड्राइवर का चालान कर जेल भेज दिया गया!जबकि ट्रक थाने में खड़ा हैं। इंचार्ज ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मतदान के प्रति जागरूकता जरूरीः जिला निर्वाचन अधिकारी
मुज़फ्फरनगर। लोकतन्त्र के महापर्व पर मुज़फ्फरनगर डीएम अजय शंकर पांडे (आईएएस), व एसएसपी सुधीर कुमार (आईपीएस), व सीडीओ अर्चना वर्मा(आईएएस),सभी से अपील है कि २०१९ के लोकसभा चुनाव के होने वाले प्रथम चरण में ११ तारीख को वोट डालने जरूर जाए सभी क्षेत्र वासियो से अपील है कि वोटर अपने मताधिकार का आवश्यक प्रयोग करे रुके नही, चुके नही वोट, जरूर डाले मतदान का प्रतिशत बढ़ाना है मुज़फ्फरनगर को देश मे अव्वल बनाना है।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन
चरथावल। जामिया अल हिदाया जामिया नगर नगला राई में वार्षिक प्रोग्राम आयोजित हुआ,जिसमे छात्र और छात्राओ को रिज़ल्ट कार्ड के साथ प्राइज़ भी दिए गए, बच्चो सांस्कृतिक प्रोग्राम,स्पीच नज़्में वगैरा पेश करके अपनी तालीमी सलाहियत का प्रदर्शन किया। मुख्यातिथि के तौर पर पूर्व विधानपरिषद सदसय चौधरी मुश्ताक अली व मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज के जनरल मैनेजर डॉ अरशद इकबाल ,सामाजिक कार्यकर्ता हारून ठेकेदार उपस्थित उपस्थित रहे प्रोग्राम की अध्यक्षता जामिया के अध्यक्ष हाफिज मोहम्मद फुरकान असअदी ने की ,जब के संचालन जामिया अल हिदाया के प्रबंधक मौलाना मूसा कासमी ने किया। इस अवसर पर हाफ़िज़ मोहम्मद फुरकान असअदी ने कहा कि जब तक हमारे बच्चे और बच्चियां शिक्षा के मैदान को मिशन के तौर पर अपना ओढ़ना बिछौना नहीं बनाएंगे तब तक हमें कामयाबी मिलना मुश्किल है ,उन्होंने कहा कि जमीअत की हमेशा यह कोशिश रही है कि भूखा प्यासा रहकर बच्चों की तालीम में कोई कमी बाकी ना रहे ,उन्होंने अच्छे नंबरों से कामयाब होने वाले छात्र और छात्राओं को दुआ और बधाई से नवाज़ते हुए कहा कि यह कामयाबी सिर्फ मंजिल को हासिल करने का एक मात्र सीढ़ी है। राष्ट्रीय लोक दल के कद्दावर नेता पूर्व एमएलसी चौधरी मुश्ताक अली ने कहा कि जामिया अल हिदाया का निज़ाम और डिसिप्लिन देख कर बहुत खुशी हुई इस तरह के शिक्षण संस्था का होना जिसमें दीनी तालीम के साथ आधुनिक शिक्षा और इंग्लिश का अच्छा इंतजाम हो बहुत सख्त ज़रूरत है,मौलाना सालिम साहब कासमी देवबंद ने अपने संबोधन में कहा कि जिस अच्छे अच्छे तरीके से शिक्षा के लिए मेहनत और कोशिश की जा रही है वह लाज़मी तौर से इतिहास के सुनहरे पन्नो में दर्ज किए जाएंगे ,उन्होंने कहा के जामिया अल हिदाया से फारिग होने वाले बच्चे और बच्चियां जिस मैदान में भी जाएं, चाहे वह सियासत में जाएं इंजीनियर बने ,आईएएस आईपीएस बने लेकिन वह अपनी तहज़ीब और अपने तमद्दुन को बाकी रखेंगे, इस अवसर पर पत्रकार आस मोहम्मद कैफ ने कहा तालीम के जरिए अपने अंदर सलाहियत पैदा कीजिए पावर पैदा कीजिए ,जिससे अपने समाज और अपने मुल्क की बेहतर तरीके से सेवा कर सकते हैं ,उन्होंने कहा इस्लाम धर्म सिर्फ तालीम हासिल करने की ही इजाज़त नहीं देता बल्कि उसकी तरग़ीब भी देता है।इस अवसर पर मौलाना जमालुद्दीन कासमी, हाफिज मोहम्मद फुरकान असअदी, चौधरी मुस्ताक अली पूर्व एमएलसी, डॉ अरशद इकबाल, हारून ठेकेदार, मौलाना अहसान कासमी, मौलाना मूसा कासमी, मौलाना सलीम अहमद, पत्रकार आस मोहम्मद कैफ, हाजी नफीस प्रधान बाबा, हाजी फैयाज पूर्व प्रधान, डॉ अरशद, साजिद अत्तार , मास्टर फुरक़ान गौर,मास्टर आजम सिद्दीकी, हाजी अब्दुल कादिर मोहम्मद अफसरून डीलर, महबूब अली मुसतकीम अहमद कारी शाहनवाज उपस्थित रहे।

मतदान को किया जागरूक12 1 |
पुरकाजी। सुपोषण स्वास्थ्य मेले में टीकाकरण के साथ लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। शिविर में मिले अति कुपोषित बच्चे को जिला चिकित्सालय के लिए रैफर किया गया। लोगों को मतदान के लिए सुपोषण स्वास्थ्य मेले में जागरूक किया गया। बाल विकास से सुपरवाइजर नीरज कौशिक ने बताया कि २१ उप केंद्रों पर बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर शिविर लगाए गए। जहां पांच साल तक के बच्चों का वजन किया गया। खसरा, रुबेला प्रथम और द्वितीय तथा टीटी आदि के टीके लगाए गए। बताया कि फलौदा केंद्र पर मिले अति कुपोषित बच्चों को चिकित्सक की देखरेख में एनआरसी के लिए रेफर किया गया। इस दौरान शिविर में आने वाले लोगों को ११ अप्रैल को होने वाले मतदान के प्रति जागरूक किया गया। कहा गया कि वोट जरूर डाले। रोजमर्रा के काम को छोड़कर बूथ पर जाकर वोट करें। इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां, सहायिका एवं एनएम आदि मौजूद रहीं। मुख्य रूप से संयोगिता यादव, भोपाल त्यागी, मुकेश त्यागी, सरिता देवी, शशिबाला, रेशू, पूनम, कविता, चमन कली, कमलेश, बिट्टू आदि मौजूद रहे।

बरामदगी की लगाई गुहार
भोपा। कासमपुरा गांव निवासी कला देवी ने बताया कि बीती २८ जनवरी को वह और उसकी बेटी घर में सोए हुए थे कि रात्रि में जब उसकी बेटी पानी पीने के लिए उठी तो देखा कि एक अज्ञात व्यक्ति घर में था, जो उसकी बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया। जिसको देख उसने शोर मचाया तो आसपड़ोस के लोग आ गए और बेटी की तलाश की, लेकिन कोई पता नहीं चला। पीड़िता ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया, लेकिन दो माह बीतने पर भी उसकी बेटी बरामद नहीं हुई है। प्रभारी निरीक्षक एमएस गिल ने बताया कि पीड़ित महिला की तहरीर पर थाने में मुकदमा दर्ज है। पुलिस तलाश में जुटी है, शीघ्र ही बरामद की जाएगी।

नागरिक गंदगी से हुए परेशान14 |
मुजफ्फरनगर। लोकसभा चुनाव कराने के लिए लगाई गई सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी से शहर के हालात शुरुआत में ही बिगड़ती दिखाई देने लगी है। मतदान दिवस नजदीक आने पर ट्रेनिग कार्या में लगे सफाई कर्मचारियों के कारण शहर में सफाई व्यवस्था सुस्त पड़ गई है। नगरपालिका के अधिकतर वार्डा में नालियों की सफाई से लेकर कूड़े का उठान तक नहीं हो पाया है, जबकि नियमित आधे सफाई कर्मचारियों को ही चुनावी ड्यूटी में लगाया है। मुजफ्फरनगर नगर पालिका परिषद में करीब ४७० नियमित सफाई कर्मचारी हैं और करीब २५८ सफाई कर्मचारी संविदा पर रखे हुए हैं। इस लोकसभा चुनाव में विभिन्न विभागों के कर्मचारियों की पहली बार चुनाव में ड्यूटी लगी है, जिसमें नगरपालिका के सफाई कर्मचारी भी शामिल किए गए हैं। पालिका प्रशासन के अनुसार उनके नियमित करीब २०३ सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव के लिए लगाई गई है। इतने कर्मचारियों की चुनावी ड्यूटी लगने के कारण पालिका प्रशासन के सामने चरमराई नगर की सफाई व्यवस्था को सुचारू करना चुनौती बन गया है। शहर का आलम यह है कि पहले से ही सड़कों पर पड़े कचरे के उठान में देरी होती थी। अब कर्मचारियों की कमी के कारण मतदान दिवस तक यह परेशानी और बढ़ गई। शहर के नाले-नालियों की सफाई के साथ कचरा नहीं उठने से लोग परेशानी झेल रहे हैं। नगर पालिका चेयरमैन अंजू अग्रवाल का कहना है कि शहर सबको साफ चाहिए, लेकिन सहयोग कोई नहीं करता। कूड़ा उठाने वाले वाहनों के टेंडर पहले ही नहीं हो पाए। ऊपर से सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी भी चुनाव में लगाने से व्यवस्था खराब हो गई। बचे सफाई कर्मचारियों से पूरे शहर की सफाई की व्यवस्था के लिए नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 3 =