खबरें अब तक...

समाचार

सड़क हादसे में कार सवार युवक की मौत, कई घायल
खतौली। बस व इनोवा के बीच हुई भिडन्त मे इनोवा सवार एक युवक की मौत हो गई तथा कार सवार कई अन्य लोग घायल हो गई। इस हादसे के बाद आरोपी बस चालक मौके से फरार हो गया।
जानकारी के अनुसार आज दोपहर पंजाब के अमृत्सर से इनोवा कार मे सवार हो हरिद्वार घूमने जा रहे कुछ लोग जैसे ही खतौली थाना क्षेत्र के एनएच-58 हाईवे पर बुढाना रोड अन्डर पास के समीप पहुंचे कि इसी बीच पीछे की और से तेजगति व लापरवाही के साथ आ रही बस की चपेट मे आकर इनोवा सवार अमृत्सर निवासी करीब 16 वर्षीय रूप पुत्र राहुल की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे मे इनोवा सवार महिलाए व कुछ अन्य लोग घायल हो गए। सडक हादसे पर कई अन्य वाहन चालक मौके पर एकत्रित हो गए। नागरिको की सूचना पर मौके पर पहुंचे सीओ खतौली आशीष प्रताप सिह व इंस्पैक्टर हरशरण शर्मा मय फोर्स के मौके पर पहुंचे। पुलिस ने तुरन्त ही सभी घायलो को उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया तथा मृतक रूप का शव पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।
बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी बस चालक बस सहित मौके से फरार हो गया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि आरोपी बस चालक की गिरफ्तारी व उसके खिलाफ कार्यवाही के लिए भागदौड शुरू कर दी। यह दुखद हादसा आज स्थानीय ग्रामीणो के बीच चर्चा का विषय बना रहा।

तनाव व अवसाद से मिलता है योग के जरिये छुटकारा1 20 |
मुजफ्फरनगर। भारत में आधुनिक जीवन शैली,गलत दिनचर्या, प्रतिस्पर्धा व कार्य के दबाव आदि के कारण समाज में तनाव व अवसाद का रोग बहुत तेजी से बढ़ रहा है जो कि अनेक घातक रोगों जैसे हृदय रोग, मधुमेह, उच्च रक्तचाप, अनिद्रा, ब्रेन हेमरेज, अधरंग एवं माइग्रेन आदि कई प्रकार के मानसिक रोगों को जन्म देता है। आहार व दिनचर्या में सुधार लाकर व नियमित योगाभ्यास से इस रोग को काफी सीमा तक नियन्त्रित किया जा सकता है।भारतीय योग संस्थान द्वारा वर्ष २०१९ में क्षेत्रानुसार पूरे भारत वर्ष में विशेष ५दिवसीय निशुलक तनाव व अवसाद रोग निवारण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।
इसी संदर्भ में आपके शहर मुजफफरनगर में भी दिनांक-७मई से ११ मई तक ग्रीन लैंड माडर्न जू० हाई स्कूल मुजफफर नगर में व २८मई से १जून तक चौधरी चरण सिंह भवन गांधी कालोनी मुजफफर नगर में प्रातः ५रू००बजे से ६रू३०बजे तक तनाव व अवसाद रोग निवारण शिविर लगाये जायेंगे।उक्त निर्णय आज भारतीय योग संस्थान के निशुलक योग साधना केंद्र ग्रीन लैंड माडर्न जू० हाई स्कूल मुजफफर नगर में संस्थान के पदाधिकारियों एवं कार्य कर्ताओ की मीटिंग में लिया गया।
संस्थान के प्रान्तीय कार्य कारिणी सदस्य एवं जनपद प्रभारी सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य ने कहा कि संस्थान का उद्देश्य है कि अधिक से अधिक लोगों को रोग निवारण योग शिविरो के माध्यम से स्वास्थ्य लाभ पहुँचाया जाए।बैठक में जिला प्रधान पवन सिंह बालियान,महिला केंद्र प्रमुख श्रीमती अर्चना सिंह,यज्ञदत्त आर्य ,अंकुर मान,पंकज बंसल,आचार्य रामकिशन सुमन,मुनेश देवी,रजनी,रीतू ,पूनम वर्मा,अनीता चौधरी,कविता ,ईशा अरोरा आदि काफी संख्या में साधक -साधिकाओ एवं कार्यकर्ताओ ने भाग लिया।

पेपर मिलों में आग लगने से मचा हड़कम्प4 15 |
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग हादसो मे आज दोपहर दो पेपर मिलो मे लगी भयंकर आग से अफरा-तफरी मच गई। मौके पर पहुंची पफायर बिग्रेड की टीम ने कई घंटो तक काफी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। इस दौरान अनेक लोग मौके पर एकत्रित रहे।
जानकारी के अनुसार आज दोपहर टिहरी पेपर मिल व शाकुम्भरी पेपर मिल मे अज्ञात कारणो के चलते भयंकर आग लग गई। आग की सूचना से पुलिस व फायर बिग्रेड मे हडकम्प मच गया। हादसे के तहत टिहरी पेपर मिल मे लगी भयंकर आग से मिलकर्मीयो मे हडकम्प मच गया तथा मिल परिसर मे अफरा-तफरी का माहौल बन गया। कर्मचारियो ने इस घटना की जानकारी मिल प्रशासन को दी। मिल प्रशासन ने तुरन्त ही मिल मालिको व फायर बिग्रेड को हादसे से अवगत कराया। मिल मे आग की सूचना मिलते ही मिल स्वामी व फायर बिग्रेड की कई गाडियां कुछ ही देर मे भोपा रोड स्थित टिहरी पेपर मिल पहुंची। फायर बिग्रेड की टीम ने तत्परता दिखाते हुए आग को बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि आग बुझाने के लिए शामली, बिजनौर व सहारनपुर आदि आसपास के जनपदो से फायर बिग्रेड की टीम बुलवानी पडी। मामले की जानकारी मिलने की कुछ देर मे ही उक्त जनपदो की फायर टीम घटना स्थल पर पहुंच गई तथा आग पर काबू पाने मे जुट गई।
टिहरी पेपर मिल मे भयंकर आग की सूचना पर एसएसपी सुधीर कुमार सिह, एसपी सिटी सतपाल अंतिल, इंस्पैक्टर नई मंडी संतोष कुमार सिंह, इंस्पैक्टर सिखेडा प्रेमप्रकाश शर्मा भी मौके पर पहुंचे तथा पूरे मामले की जानकारी ली। फायर बिग्रेड की टीम व पुलिसकर्मी आग पर काबू पाने को प्रयासरत थे कि इसी बीच भोपा रोड स्थित शाकुम्भरी पेपर मिल मे भी अज्ञात कारणो से आग लग गई। जिससे पुलिस प्रशासन मे हडकम्प मच गया। फायर व पुलिस प्रशासन की टीम ने तुरन्त ही शाकुम्भरी पेपर मिल पहुंच कर मशक्कत की व आग पर काबू पाया। बताया जाता है कि तेज हवाओं के कारण भयंकर आग लग गयी थी और इस हादसे में अधबने पेपर, वेस्ट पेपर तथा पेपर से लदी कुछ गाडियां भी आग की चपेट में आ गयी।इस दौरान पेपर मिल स्वामी तथा मिल प्रशासन के अधिकारी तथा कुछ अन्य पेपर मिल के स्वामी सतीश गोयल, अंकुर बिंदल, गिरीश अग्रवाल, गिरीराज माहेश्वरी आदि पेपर मिल स्वामी मौजूद रहे।

पुलिस ने की सहायता
मुजफ्फरनगर। सुंदरपाल ग्राम मजलिसपुर तोफिर की पत्नी 9 माह की गर्बवती थी और रात म दर्द होने पर डिलीवरी की आशंका पर 108 के माध्य्म से मोरना नम्बर् मे भर्ती करना पड़ा। डॉक्टरी उपचार के बाद बताया गया कि अभी १ या २ दिन और लगेंगे और डिस्चार्ज कर दिया गया तो उन्होंने हॉस्पिटल वालो से घर छुड़वाने की प्रार्थना की लेकिन कोई समाधान नही हुआ। 108 पर भी 2 बार बताया गया मगर दम्पति को सहायता नही मिली। तो दोनों पैदल ही २ वर्ष के बच्चे को गोद मे लेकर रात मे १ बजे चल पड़े। मोरना भोकरहेड़ी मार्ग पर काफी राह देखी के कोई सवारी का साधन उपलब्ध हो जाये। जब कही बात नही बनी तो मिला दिया १०० नम्बर और रात मे ही फरिश्ते के रूप मे पहुची डायल १०० की २२३३ गाड़ी और उनसे समस्या पूछी और तुरन्त उनकी समस्या को गम्भीरता से लेते हुए गाड़ी मे बच्चे और दम्पति को बैठाकर सकुशल उनके घर छोड़ा गया। पुलिस की तुरन्त सहायता मिलने पर गर्बवती महिला अपने आंसू नही रोक पाई और यूपी100 का और पूरी टीम का धन्यवाद दिया।

कण कण में समाये है श्रीकृष्ण भगवान
मुजफ्फरनगर। सत्संग भवन शामली अड्डे पर १६ अपैल से चल रही भागवत महापुराण के दसवे दिन कथाव्यास आचार्य वेद प्रकाश शुक्ल ने बताया कि परमात्मा श्रीकृष्ण समस्त जगत की आत्मा है, जो कण कण के स्वामी है। सम्पूर्ण जगह श्रीकृष्ण भगवान में समाया हुआ है। भगवान की सेवा पूजा अर्चना व वंदना करने से सत्कर्म की प्राप्ति होती है।.

दो वारंटीयों को किया गिरफ्तार
रोहाना। शहर कोतवाली क्षेत्र के रोहाना चौकी इंचार्ज मनोज कुमार शर्मा कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहते आज दो वारंटी अरसद वह विशाल एंड चरण सिंह जट नगला को गिरफ्तार कर थाने पहुंचाया।

हादसों में कई घायल
मुजफ्पफरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कई लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला दक्षिणी कृष्णापुरी निवासी विनोद वर्मा पुत्र स्व.किशनलाल वर्मा बाईक द्वारा चरथावल रोड पर जाते वक्त डग्गामार वाहन की चपेट मे आकर घायल हो गया। बुढाना के विज्ञाना निवासी इलयास पुत्र मुस्तकीम बाईक द्वारा बाईक द्वारा कस्बा बुढाना जाते वक्त कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे कुछ ग्रामीणो ने उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया। चरथावल के कुटेसरा निवासी विपिन स्कूटी द्वारा सैदपुरा से लौटते वक्त सरिये से लदी टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे उसके परिजनो ने उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। नई मन्डी के शांतिनगर निवासी शुभम सिंघल पुत्र अरविन्द स्कूटी द्वारा भोपा रोड पर जाते वक्त ग्राण्ड प्लाजा के समीप अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे कुछ लोगो ने उपचार के लिए समीप ही एक निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया।

गर्मी से लू से जनजीवन अस्त व्यस्त7 13 |
मुजफ्फरनगर। सुबह से ही पड़ने लगी तेज गर्मी व लू से जनजीवन प्रभावित रहा। इससे पैदल चलने वाले लोगों को परेशानी हुई। गर्मी के चलते दोपहर में सड़के सुनसान नजर आई। रविवार सुबह से ही गर्मी ने खूब पसीना निकाला। दोपहर में सूर्य देव आसमान से आग उगलने लगा। इससे जनजीवन प्रभावित रहा। धूप से बचने के लिए लोग घरों में दुबके रहे। दुपहियां वाहन चालक मुंह पर कपड़ा लपेटकर चलते नजर आए। महिलाएं घर से बाहर छाता लेकर निकलीं। शहर व कस्बों में जगह जगह ठंडे पेय पदार्थो पर लोगों की भीड़ नजर आई। शाम के समय लोग सड़कों पर निकलना शुरू हुए। गर्मी ने अपना रौद्र रूप धारण करना शुरू कर दिया है। भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों ने लोगों के चेहरों को झुलसाना शुरू कर दिया है। दोपहर में गर्म हवाओं ने लू का रूप धारण कर लिया है। भीषण गर्मी के चलते दोपहर में खेतों में काम करने वाले किसान, मजदूर पेड़ों की छाया में आराम फरमाने लगे हैं। शहर की सड़कों पर भी गर्मी का असर दिखाई देने लगा है। भीषण गर्मी और लू के प्रकोप के चलते भीड़भाड़ वाली सड़कें रविवार को खाली-खाली नजर आई। बाजारों में सन्नाटा सा पसरा रहा। अधिकतम तापमान ३८.९ डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जो इस गर्मी के सीजन का अब तक सबसे अधिक तापमान रहा। लू के थपेड़ों से बचाव करने के लिए सड़कों पर चलने वाले युवा सिर पर कैप लगाकर तथा चेहरे पर कपड़ा लपेटकर आते-जाते दिखाई दिए।

पुरस्कार वितरण के साथ वॉलीबाल टॅूर्नामेंट का समापन8 10 |
मुजफ्फरनगर। एस.डी. कॉलेज ऑफ कॉमर्स, मुजफ्फरनगर में दो दिवसीय अर्न्तविद्यालय वॉलीबाल टॅूर्नामेंट (पुरूष एवं महिला) का समापन किया गया। प्रतियोगिता के समापन पर डा0 सचिन गोयल (प्राचार्य), डा0 संदीप मित्तल, डा0 दीपक मलिक, डा0 आर0पी0 सिंह ने विजयी टीमों के खिलाडियों को पुरूस्कारों से सम्मानित करते हुए बधाई दी। प्रतियोगिता के समापन पर प्राचार्य डा0 सचिन गोयल जी ने अपने सम्बोधन मे सभी खिलाडियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह इसी प्रकार खेल भावना का सम्मान करते हुए भविष्य में भी अपने जीवन में खेल के नये आयाम स्थापित करें तथा सभी खिलाडियों को अपने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा परिणामों के लिए भी शुभकामनाएं दी। निर्णायक की भूमिका में अभिषेक, सूर्यांस, तुषार बालियान, उदित, तुषार, विनय सौरभ, नमन, अमान आदि रहे। प्रतियोगिता का प्रथम सेमीफाईनल मैच में पुरूष वर्ग में प्रथम मैच जे0वी0 पब्लिक स्कूल व ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल के मध्य हुआ, जिसे ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल ने 25-21, 18-25 व 25-19 से जीतकर फाईनल में प्रवेश किया। दूसरा मैच जनता इंटर कॉलेज व लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मन्दिर के मध्य हुआ, जिसे लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मन्दिर ने 25-13, 22-25 व 25-20 से जीतकर फाईनल में प्रवेश किया। तीसरे स्थान के लिए जे0वी0 पब्लिक स्कूल की टीम वॉक ओवर से विजयी हुई। प्रतियोगिता का फाईल मैच बेस्ट ऑफ के आधार पर ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल व लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मन्दिर के मध्य हुआ, जिसे ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल की टीम ने 25-19, 16-25, 25-16 व 29-27 से जीता। प्रतियोगिता के फाईनल मैच में गर्ल्स का वैदिक पुत्री कन्या पाठशाला व जे0वी0 पब्लिक स्कूल के मध्य हुआ जिसमें जे0वी0 पब्लिक स्कूल की टीम विजयी रही। प्रतियोगिता का संचालन शारीरिक शिक्षा विभागाध्यक्ष अंकित धामा ने किया व प्रतियोगिता को सफल बनाने में मुख्य रूप से डा0 दीपक मलिक, डा0 नावेद अख्तर, डा0 रवि अग्रवाल, डा0 मोहिनी पंवार, मानसी अरोरा, दीपक गर्ग, देवेश गुप्ता, एकता, सपना, मासूमा, शिया, स्वाति, काजल, विंशु, विपाशा, संकेत जैन, कुशलवीर, कमर रजा, कृष्ण कुमार, प्रिंस चौधरी, आशीष पाल, दीपक गुप्ता आदि ने सहयोग किया एवं सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 3 =