खबरें अब तक...

समाचार

लायन क्लब द्वारा डॉक्टर एम के बंसल जन्मदिन के उपलक्ष्य में लगाया विशाल बॉडी चेकअप शिविर2 2 | 1 2 |
मुजफ्फरनगर। प्रख्यात चिकित्सक डॉ एमके बंसल को उनके ८४ वें जन्मदिन पर जिला मुज़फ्फरनगर के सभी लायंस क्लब के प्रतिनिधि मंडल ने व डिस्ट्रिक्ट ३२१-ष्ट-१ के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर ने उनको जन्मदिन की व्यक्तिगत रूप से मिलकर फूलों के बुके व मालाओं से सम्मानित किया व शुभकामनाएं दी एवं डिस्ट्रिक्ट की और से भी सम्मानित किया, इस अवसर पर अग्रणी पैथोलॉजी लैब एसआरएल डायग्नोस्टिक के सहयोग से एक निशुल्क जांच शिविर लगाया गयाद्य जिसमें १५१ महिलाओं व पुरुषों की जाँच की गई। इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट गवर्नर सीए. एम.जे.एफ.लायन विनय मित्तल , डॉक्टर एम.के बंसल जी की धर्मपत्नी लायनेड शांति बंसल, लॉयन रीना अग्रवाल, डिप्टी डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन अनिल कंसल ,लायन डॉक्टर विवेक कुमार ,लॉयन एम जे एफ . मुकेश अरोरा ,लॉयन लावण्य पुरी , रीजन चौयरमेन लायन अनिल गर्ग,लायन अमित गर्ग, राजेश मित्तल, राहुल माहेश्वरी, लायन जगरोशन गोयल, हिमांशु गुप्ता, तिलकराम, लायन राजीव अग्रवाल, लायन आलोक गुप्ता,मुकुल गोयल, लायन मनमोहन बत्रा, लायन गिरिराज माहेश्वरी, लायन आशुतोष गोयल सुनीता कंसल, रेणु गुप्ता रूमा अग्रवाल,व अनेकों लायन सदस्यों व शहर के नागरिकों ने इस कैम्प की सेवाओं का लाभ लिया।इस कैम्प में मुजफ्फरनगर जिले के सभी ६ लायन्स क्लबों के सदस्यगण मुख्य रूप से उपस्थित रहे ।

रमजान को लेकर जिलाधिकारी ने ली बैठक3 2 |
मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत सभागार में आज जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय की अध्यक्षता में रमजान माह के अवसर पर बिजली, पानी की उपलब्धता, सफाई व्यवस्था तथा कानून व्यवस्था बनाये रखने तथा रमजान माह को शांति एवं सदभाव तथा भाईचारे के वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए बैठक का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि रमजान के महीने में विद्युत कटोती नही की जायेगी नियमित रूप से बिजली उपलब्ध करायी जाये। उन्होने कहा कि अगर कही पर विद्युत की समस्या आती है तो सम्बन्धित अधिकारी से फोन पर अवश्य सम्पर्क करे। जिलाधिकारी ने कहा कि रमजान के महीने में सफाई, विधुत व पेयजल व्यवस्था को दुरूस्त रखने के लिए विशेष व्यवस्था करायी जानी सुनिश्चित की जायेगी और वैकल्पिक व्यवस्था भी रखी जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि मस्जिदों व ईदगाहों के निकट सफाई कर्मी की डयूटी लगायी जायेगी जिससे मस्जिदों व ईदगाहों के निकट सफाई नियमित रूप से की जाती रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि यह पर्व हमें शांति और सौहार्द का संदेश देता है। उन्हेने कहा कि भाईचारा कायम रखे और सौहार्द के वातावरण में इस मुकदद्स रमजान माह को मनाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि नियमित सफाई व्यवस्था के साथ साथ रमजान पर विशेष सफाई व्यवस्था का प्रबन्ध किया जायेगा। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका व नगर पंचायतों को निर्देश दिये कि सभी जगह सफाई व्यवस्था सुनिश्चत की जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि नगर में विधुत, जलापूर्ति व सफाई व्यवस्था के सम्बन्ध में यदि किसी भी नागरिक को शिकायत दर्ज करानी है तो वह सम्बन्धित अधिकारी के नम्बर पर करा सकता है। जिससे कि शिकायतकर्ता की समस्या का शीघ्र समाधान हो सके। उन्होने कहा कि सभी जनपदवासी सफाई अभियान में सहयोग करे। उन्होने व्यापारियों से कहा कि अपनी अपनी दुकानों पर डस्टबिन अवश्य रखे और कूडा उसी मे डाले। उन्होने कहा कि सहरी व इफ्तार के वक्त बिजली व पानी की व्यवस्था सुनिश्चत कराई जायेगी। उन्होने कहा कि पीने के पानी की चौकिग भी कराई जायेगीं। साफ स्वच्छ पानी उपलब्ध कराया जायेगा।
जिलधिकारी ने सभी एसडीएम को निर्देश दिये कि वे भी अपने टाउन एरिया क्षेत्रों में विधुत, जलापूर्ति व सफाई व्यवस्था के विशेष प्रबन्ध करें और भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा भी ले ले। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये आगामी त्यौहारों के मददेनजर सफाई व्यवस्था की निगरानी के लिए निरीक्षण किया जाये और जहां भी कोई कमी नजर आये तुरन्त समस्या का समाधान करायें। उन्होने सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने शहर एवं कस्बों को स्वच्छ रखे और सफाई का नियमित भ्रमण कर जायजा ले तथा जहां पर कमी नजर आये वहां पर व्यवस्था चुस्त, दुरूस्त कराये। उन्होने कहा कि सडकों पर कही भी कूडा नजर नही आना चाहिए। उन्होने निर्देश दिये कि सभी तहसीलों में कंट्रोल रूम खोले जाये और बिजली पानी की समस्याआें का निस्तारण कराया जाये। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार ने कहा कि सभी समाज के मौजिज लोग उपस्थित है हिन्दू, मुस्लिम मिलकर ईद, रमजान, होली तथा दीपावली के पर्व मनाते है और एक दूसरे के पर्वा में शामिल रहते है। उन्होने कहा कि पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन सहयोग करेगा। उन्होने कहा कि मौजिज लोगो का दायित्व है कि वे लोग भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करे। उन्होने कहा कि पुलिस प्रशासन रमजान माह के पर्व पर पूर्ण रूप से सर्तक रहेगा तथा प्रत्येक स्थानों पर १०० डायल की गाडी घूमती रहेगी। उन्होने कडे निर्देश दिये कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को बख्शा नही जायेगा उनके खिलाफ झूठी अफवाह फैलाने के सम्बन्ध में कडी कार्यावाही की जायेगी। उन्होने कहा कि कोई नयी परम्परा न डाली जाये और पर्व को शान्तिपूर्ण तरीके से ही मनाया जाये। उन्होने कहा कि किसी भी समस्या के लिए फोन कर सकते है। पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद रहेगी। उन्होने कहा कि प्रतिबन्धित पशुओं का अवैध कटान पाये जाने पर कडी कार्यवाही भी की जायेगी। प्रेम सौहार्द के साथ मुकद्दस रमजान माह को मनाया जायेगा। उनहोने कहा कि अराजकतत्वों कों बख्शा नही जायेगा। इस अवसर पर शहर काजी, शाही इमाम, मुफ्ती जुल्फीकार, गौहर सिददीकी, आसिफ राही, कृष्णगोपाल मित्तल सहित अन्य गणमान्य नागरिकों ने भी अपने अपने विचार रखे। सभी ने जिलाधिकारी द्वारा चलाये जा रहे सफाई अभियान की जमकर तारीफ भी की।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अर्चना वर्मा, एस०पी० सिटी सतपाल अंतिल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिह, अपर जिलाधिकारी वि०/रा० आलोक कुमार, एसपी ट्रैफिक, देहात, नगर मजिस्ट्रेट, सीओ०, एसडीएम, सम्बन्धित अधिकारीगण एवं जनपद के विभिन्न क्षेत्रो से आये गणमान्य लोग उपस्थित रहे

सीबीएसई इंटरमीडिएट की करिश्मा बनी टॉपर5 1 |
छात्र-छात्राओं के रिजल्ट पाकर खुशी से खिले चेहरे
मुजफ्फरनगर। सीबीएसई की इंटरमीडिएट परीक्षा में एसडी पब्लिक स्कूल मुजफ्फरनगर की छात्रा करिश्मा अरोरा ने 99.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपने स्कूल एवं परिजनो ंका नाम रोशन किया है। करिश्मा के घर उसके पिता उद्योगपति मनोज अरोरा को बधाई देने वालो का ताता लगा हुआ है। मनोज अरोरा ने बताया कि उसकी पुत्री को अंग्रेजी, होमसाइंस, साइक्लोजी, पेटिंगस में 100 में से 100 व अर्थशास्त्र में 100 में से 99 अंक प्राप्त हुए है। करिश्मा अपनी सफलता का श्रेय अपनी प्रधानाचार्या चंचल सक्सेना, शिक्षकों सहित अपने पिता मनोज अरोरा व माता को देती है। उनका कहना है कि उनके पिता ने उनकी शिक्षा के साथ-साथ उसकी नृत्य शिक्षा पर भी पूरा ध्यान रखा। गौरतलब है कि करिश्मा को स्थानीय के अलावा देशस्तरीय अनेक नृत्य प्रतियोगिताओं में पुरस्कृत किया जा चुका है। स्कूल की प्रधानाचार्या चंचल सक्सेना ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि करिश्मा एक होनहार छात्रा है। भविष्य में भी वह शिक्षा एवं नृत्य के क्षेत्र में ऊंचाईयों के प्राप्त करेगी। उन्होंने उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।
इसके अलावा जीसी पब्लिक स्कूल की प्राची वालिया के साइंस की टापर 94.8, माही राना का 93 प्रतिशत साइंस में, खुशी अग्रवाल का 88.8 प्रतिशत कामर्स, अभिषेक बालियान 91 प्रतिशत साइंस में, मुस्कान 89.54 प्रतिशत साइंस में अंक प्राप्त हुए।
वहीं होली एंजिल्स कान्वेंट स्कूल मुजफ्फरनगर में आकृति अग्रवाल को 96.8 प्रतिशत, अनुष्का अग्रवाल को 95.4 प्रतिशत, शिवांगी गर्ग को 95 प्रतिशत, रविश मलिक को 95 प्रतिशत वहीं कामर्स के टापर्स में आनंदी को 93.8 प्रतिशत, समृद्धि जैन को 93.6 प्रतिशत, संस्कृति जैन को 93.6 प्रतिशत, ईशा गुप्ता को 89.6 प्रतिशत वहीं विज्ञान संवर्ग में पलक त्यागी के 94.6 प्रतिशत, सृष्टि मित्तल के 94 प्रतिशत, मान्या मित्तल के 93.4 प्रतिशत, प्रियाशा बजाज के 91.4 प्रतिशत, ततहीर फातिमा 90.4 प्रतिशत, कशिश वाधवा 89.8, स्वाति पालीवाल 88.8, प्राची जलौत्रा 88.8, पूजा मित्तल के 88 प्रतिशत, खुशी गोयल 86.6 प्रतिशत, सांची गोयल 86.6, वंशिका त्यागी 86.6 प्रतिशत इसी संदर्भ में कामर्स में इशिका अरोरा के 88 प्रतिशत, सोम्या गोयल के 83.8 प्रतिशत अंक आये।
शारदेन पब्लिक स्कूल में विज्ञान के छात्र श्रेय और सिमरन सिंह ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया, मान्वी सिंघल 94.2प्रतिशत, प्रियाक तोमर ने 93.1 प्रतिशत, कामर्स वर्ग में तरूणी सिंघल ने 97.8प्रतिशत, राघव भाटिया ने 97.6प्रतिशत, राघव माहेश्वरी 96.6 प्रतिशत, रसायन विषय में श्रेय गुप्ता ने शत प्रतिशत अंक प्राप्त किये। अंग्रेजी में चिराग कपिश, इशिका अरोरा, तरूणी सिंघल, पर्व त्यागी, मुस्कान अब्बासी, आशी अग्रवाल ने भ्ीी शत प्रतिशत वर्ग प्राप्त किये। कामर्स वर्ग के अर्थशास्त्र में पारस जैन, राघव भाटिया ने शत प्रतिशत अंक प्राप्त किये। स्कूल प्रबंधक विश्व रत्न ने बताया कि 12वीं की परीक्षा में 104 छात्र छात्राओं ने परीक्षा दी थी इसमे से 90 प्रतिशत से अंक विद्यार्थियों के रहे। प्रधानाचार्या श्रीमती धारा रतन ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।
सरकुलर रोड स्थित एमजी पब्लिक स्कूल में के प्रधानाचार्य जीबी पांण्डेय ने जानकारी देते हुए बताया कि सीबीएसई इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम में विद्यालय की छात्रा आंचल ने साइंस में 98 प्रतिशत, वेदांशी 97.8 प्रतिशत, वासुदेव मित्तल 97 प्रतिशत तीनों छात्र-छात्राएं साइंस में पूरे जिले में टापर है। अमिषा कामर्स में 95.8 प्रतिशत, दृष्टि 95.6 प्रतिशत, मयूर 94.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। वहीं 14 छात्र-छात्राओं ने विभिन्न विषयों में शत प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय को गौरवान्वित किया। एमजी पब्लिक स्कूल के चेयरमैन समाजसेवी सतीश गोयल ने सीबीएसई इंटरमीडिएट में उच्च अंक प्राप्त करने वाले सभी छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।

लेबर डे मनाया
मुजफ्फरनगर। द दून वैली पब्लिक स्कूल सरकुलर रोड ब्रांच में लैबर डे पर विद्यालय के सभी सेवक सेविकाओं को विद्यालय की कोरिडैनेटर श्रीमती ममता चौहान ने बच्चों के द्वारा बनाया गया ग्रीटिंग कार्ड देकर सम्मानित किया। सभी सेवकों ने बडे ही सुंदर ढंग से अपना अपना परिचय दिया तथा भारत माता की जय बोलते हुए विद्यालय के नियमों को समझाया। अंत में श्रीमती ममता मैडम ने सभी छात्रों को महत्व बताते हुए सदैव उनका सम्मान करने के लिए कहा तथा विद्यालय के प्रबंधक अनुराग सिंघ्रल, मैनेजर श्रीमती सुमन सिंघल एवं प्रधानाचार्य श्रीमती सीमा शर्मा ने भी सेवकों का कहना मानना व उनके साथ सम्मान से बोलने के लिए प्रेरित किया।

गर्मी और लू से बचाव के बारे में बताया
मुजफ्फरनगर। सीएमओ पीएस मिश्रा ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर गर्मी व लू से बचाव के लिए जरूरी कदमों के बारे में बताया। हीट वेव लू के कारण शरीर की कार्य प्रणाली प्रभावित हो जाती है जिससे मृत्यु भी हो सकती है। इसलिय इससे बचाव बहुत ही जरूरी है। थोड़ी सी सावधानी को अपनाकर इससे बचाव किया जा सकता है। क्या करें/क्या न करें 1- अधिक से अधिक पानी पीयें। 2- पसीना सोखने वाले पतले व हल्के रंग के वस्त्र ही पहनें 3- धूप में जाने से बचें यदि धूप में जाना जरूरी हो तो चश्में, छाते, टोपी व चप्पल आदि का प्रयोग करे। 4- यदि आप खुले में कार्य करते है तो सिर, चेहरा, हाथ-पैरों को गीले कपडें से ढके रहे। और यदि संभव हो छाते का उपयोग करें। 5- यात्रा करते समय अपने साथ पर्याप्त मात्रा में पीने का स्वच्छ पानी रखें। 6- ओ.आर.एस. घर में बने हुये पेय पदार्थ जैसे लस्सी, चावल का पानी (मांड), नीबू-पानी छाछ आदि का उपयोग करें ताकि शरीर में पानी की कमी की भरपाई हो सके। 7- हीट स्ट्रोक (लू) हीट रैश (घमौरियों) हीट क्रैंप (मरोड ऐंठन) के मुख्य लक्षणों में शरीर में कमजारी का होना चक्कर आना, सिर में तेज दर्द, उबकाई का आना, पसीना आना और कभी-कभी मूर्छा (बेहोशी) आना प्रमुख है। 8- यदि मूर्छा या बीमारी का अनुभव करतें हैं तो तुरन्त चिकित्सीय सलाह से उपचार लें। 9- घरेलू/पालतू जानवरों को छायादार स्थानों पर रखें और उन्हें पर्याप्त मात्रा में पानी पानी को दें। 10- अपने घरों को ठंडा रखें, दरवाजे व खिडकियों पर पर्दे लगवाना उचित होता है। सांयकाल व प्रातः के समय घर के दरवाजे व खिडकियों को खोलकर रखें ताकि कमरे ठंडे रहें। 11- श्रमसाध्य कार्यो को ठडें समय में करने/कराने का प्रयास करें। कार्यस्थल पर पीने के ठंडे पानी की व्यवस्था करें। कर्मियो को सीधी सूर्य की रोशनी से बचने हेतु सावधान करे। 12- पंखे, गीले कपडों का उपयोग करें तथा स्नान करें। 13- गर्भस्थ महिलाओं, छोटे शिशुओं व बडी उम्र के लोगों की विशेश देखभाल करे। 1- बच्चों व पालतू जानवरों को खडी कारों/गाडियों में न छोडें। 2- यदि संभव हो तो दोपहर 11.00 बजे से अपरान्ह 4.00 के मध्य धूप में निकलने से बचें। 3- गहरे रंग क भारी तथा तंग कपडें न पहने। 4- जब बाहर का तापमान अधिक हो तो श्रमसाध्य कार्य न करें। अधिक जानकारी के लिए नजदीकी सरकारी चिकित्सालय या टोल फ्री नंबर 18001805145 पर संपर्क करें।

कराटे में किया शानदार प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर। जिला कराटे एसोसियेशन ऑफ मुजफ्फरनगर के बैनर तले आर्यपुरी स्थित इन्टरनेशनल शितो-रियू कराटे एकेडमी के तकनीकी डायरेक्टर शिहान वेद प्रकाश शर्मा ऑफिशियल तुषार शर्मा व टीम कोच अभिषेक शर्मा के नेतृत्व में 35 सदस्य कराटे टीम 26 अप्रैल को माउंट आबू (राजस्थान) गयी थी। वहां चार्टड इन्सटिटयूट ऑफ टेक्नोलोजी तलहटी आबू रोड पर शिको-काई इन्टरनेशनल कराटे संस्था द्वारा द्वितीय शिको-काई ओपन स्टेट कराटे चैम्पियनशिप का भव्य आयोजन, टूर्नामेन्ट आर्गेनाईजर शिहान रामसेवक राजपूत के नेतृत्व में किया गया था। चैम्यिनशिप में गुजरात, राजस्थान व उत्तर प्रदेश के लगभग 500 खिलाडियों ने भाग लिया था जिसमें उ0प्र0 के जनपद मुजफ्फरनगर से गई 35 सदस्य कराटे टीम ने जोरदार व शानदार प्रदर्शन करते हुए 18 स्वर्ण, 12 रजत, 21 कांस्य कुल 51 पदक जीतकर अपने राज्य व जनपद का सम्मान बढाया है। मुख्य प्रशिक्षक वेद प्रकाश शर्मा के जाबांज 35 कराटे खिलाडियों ने टेकनीक काता-कुमीते अलग-अलग कलाओं में आश्चर्यचकित प्रदर्शन करते हुए वाह वाही लूटी। कार्यक्रम में 24 युवक, 8 युवतियां तथा तीन महिलाओं ने भाग लिया था। कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण 30 वर्षीय श्रीमति कादम्बरी, 36 वर्षीय श्रीमति प्रियंका व 45 वर्षीय श्रीमति रेणु रही। इन तीनो महिलाओं ने सिनियर ग्र्रुप काता/फाईट में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए रजत व कांस्य पदक जीते तथा वहां मौजूद दर्शको व खिलाडियों को तालिया बजाने पर मजबूर कर दिया। अन्य स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाडियों मे सुनील कुमार, अनुज, आयुष, आसिम, तन्मेय, सिद्धार्थ, सामी, पुष्कर, कुशाग्र, धुव्र गोयल, दक्श, कृष्णा, विदुषी, वाष्णेय आदि रहे। रजत पदक जीतने वालो में ध्रुव शर्मा, सौमया, अनुषनेय, सार्थक, मयंक सात्विक, वंशिका, नेहासा रहे। कांस्य पदक जीतने वालो मे आर्यमन, अमन, तानी त्यागी, पूर्वा, रिधिमा, खुशी, चन्द्रप्रकाश, गुड्डू, तुषार आदि रहे। 35 सदसीय द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर माउंट आबू कार्यक्रम मे पधारे मुख्य अतिथि व कमैटी सदस्य द्वारा प्रशिक्षक वेद प्रकाश शर्मा को पगडी पहनाकर तथा मोमेन्टो देकर सम्मानित किया गया। इस बडी कामयाबी पर मुजफ्फरनगर आर्यपुरी स्थित कराटे एकेडमी पर मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के जिला पंचायत सदस्य, कर्मठ युवा नेता हरेन्द्र शर्मा ने प्रशिक्षक वेद प्रकाश शर्मा व उनकी कराटे टीम को बधाई दी तथा 45 वर्ष की उम्र मे भी पदक जीतने पर उन महिलाओं को मातृ शक्ति बताया और नमन किया तथा जिला पंचायत के सौजन्य से इस कला को खासतौर पर लडकियों व महिलाओं के लिए सीखना अत्यन्त जरूरी बताया तथा गांव-गांव तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर कराटे संघ के अध्यक्ष मदन मोहन शर्मा, उपाध्यक्ष विजेन्द्र गोयल, कमल शर्मा, सुनील गुप्ता मौजूद रहे।

सेवानिवृत्ति पर रेणू लूथरा का हुआ सम्मान8 1 |
मुजफ्फरनगर। स्वामी कल्याण देव राजकीय जिला चिकित्सालय मुजफ्फरनगर में विगत 39 वर्ष 4 महीनों से मरीजो ंकी सेवा कर परमार्थ कमा रही अपनी राजकीय सेवाओं से सेवानिवृत्ति हो गयी। महिला चिकित्सालय के कर्मचारियों ने उनके सम्मान में एक भव्य विदाई समारोह का आयोजन चिकित्सालय परिसर में किया सभी ने उनकी उत्कृष्ट सेवाओं प्रेरणादायी व्यवहार एवं निष्ठा, लग्न और समर्पण से किये गये दायित्व निर्वहन की सराहना की। श्रीमती रेणू लूथरा ने 30 जून 1984 को स्वास्थ्य विभाग में अपनी पहली तैनाती दी थी। उनका कार्यकाल 39 वर्ष 4 महीने छह दिन का रहा। वह मरीजों की सेवा में हमेशा समर्पित रही वहीं उनके कर्तव्य पालन से नई कर्मचारियों को भी बहुत कुछ सीखने को मिला। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक महिला डा. अमिता गर्ग ने कहा कि चिकित्साकर्मी कभी रिटायर नहीं होते। समाज में उनकी उपयोगिता जीवन पर्यन्त बनी रहती है। उन्होंने कहा कि रेणू लूथरा की लग्न, निष्ठा और समर्पण को देखकर मुझे हमेशा यही लगा कि ऐसे व्यक्तित्वों की वजह से ही डाक्टरों को समाज में देवतुल्य का दर्जा मिलता है। उन्हेंने नये कर्मचातरियों से आशा जताई कि उन्होंने रेणू लूथरा से, उनके मृदु व शालीन व्यवहार से यह जरूर सीखा होगा कि उन्हे मरीजो कों जल्द स्वरूप करने के लिए अपना व्यवहार कैसा रखना चाहिए। सहायक मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. ओझा, डा. आभा, डा. प्रेरणा पंत, डा. निधि, डा. अनिता सिंह, डा. हेमा, डा. प्रीति गर्ग कार्यक्रम अध्यक्ष श्रीमती शकुन्तला सिंघल, सिस्टर मिलेरड शेयरिंग रेखा, बीना शर्मा, विमलेश, आभा, बबीता, वंदना, पूनम, सुमित्रा, निशा, सरला, सुषमा, प्रेम, उषा, पूनम, सुमित्रा, निशा, सरला, सुषमा, प्रेम, उषा हास्पिटल मैनेजर प्रियांक, अनिल कुकरेती, तेजकवर, ललित, सुनील आदि ने श्रीमती रेणू लूथरा के जीवन व्यक्तित्व से जुडे संस्मरणों को सुनाते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा सम्मान अर्जित करने के लिए ही कार्य बिकया। सभी ने उनके सुखद व स्वास्थ्य दामप्त्य जीवन की ंगल कामना व्यक्त करते हुए प्रेमपोहार भेंट किया। रेणू लूथरा के प्रति संजय लूथरा जाने माने फोटोग्राफर है उन्होंने भी सफल जीवन के सूत्र बताते हुए कहा कि रेणू लूथरा ने हमेशा अपने हर रिश्ते को पूरी आत्मीयता से निभाया। उनकी सोच हमेशा सकारात्मक रही। अपने लम्बे राजकीय सेवा काल में सहयोग कररने वालो का आभार रेणू लूथरा ने इन शब्दों से जताया।
कमियां तो मुझमे है पर
लेकिन मैं बेइमान नहीं
मै सबको अपना मानती हूं
सोचती हूं फायदा या नुकसान नहीं
एक शोक है शान से जीने का
कोई ओर मुझमे गुमान नहीं
छोड दू बुरे वक्त मैं अपनो का साथ
वैसी मैं इंसान नहीं।

 

इनामी बदमाश को मुठभेड के दौरान दबोचा10 |
मुजफ्फरनगर। कोतवाली पुलिस ने 25 हजार के ईनामी बदमाश को गिरफ्तार कर उसे जेल भेजने की तैयारी की। एसएसपी सुधीर कुमार सिह के निर्देशो के चलते जनपद मे अपराधो पर रोकथाम व अपराधियो की गिरफ्तारी के लिए चलाए जा रहे अभियान विशेष के तहत शहर कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र मे शान्ति व्यवस्था के मददेनजर की गई गश्त के दौरान गहराबाग निवासी 25 हजार के ईनामी रियासत पुत्र इरफान फाना को मुठभेड के दौरान गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी सुधीर कुमार सिह ने कोतवाली पुलिस की पीठ थपथपाई। कोतवाली पुलिस पकडे गए अपराधी के खिलाफ कार्यवाही मे जुट गई।

 

 

बाइक सवार युवक कूडा गाडी की टक्कर से घायल
मुजफ्फरनगर। नगर क्षेत्र में कूडा उठाने वाली एटूजेड कम्पनी की गाडी से कोतवाली क्षेत्र के खालापार में बाइक टकराने से युवक घायल हो गया। जानकारी के अनुसार एटूजेड की कूडा भरा डम्पर जैसे ही खालापार क्षेत्र में पहुंचा तो इससे एक बाइक सवार युवक टकरा गया। डम्पर की टक्कर से बाइक सवार युवक घायल हो गया। जिससे वहां हंगामा खडा हो गया। मौके पर भारी भीड जमा हो गयी। सूचना मिलने पर पुलिस ने तत्काल घायल को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। पुलिस ने तत्काल डम्पर के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

One thought on “समाचार

  • Thanx for the effort, keep up the good work Great work, I am going to start a small Blog Engine course work using your site I hope you enjoy blogging with the popular BlogEngine.net.Thethoughts you express are really awesome. Hope you will right some more posts.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 5 =