खबरें अब तक...

समाचार

पालिकाध्यक्ष ने साफ सफाई का खुद मोके पर जाकर लिया जायजा1 | 2 |
मुज़फ्फरनगर। नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल ने रमजान के मद्देनजर वार्ड ३७ एवं वार्ड ४७ में जाकर खुद सफाई व्यवस्था का जायजा लिया , अपने सामने खड़े होकर कछुआ मशीन से नालों के अंदर से शिल्ट निकलवाई सड़कों की सफाई कराई और नगर स्वास्थ्य अधिकारी एवं दोनों इस्पेक्टर को साफ सफाई के निर्देश दिए , उन्होंने कहा की पवित्र रमजान के मौके पर सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए और कहा की समय समय पर आ कर बिना सूचना के कभी भी शहर के जितने भी वार्ड है उनका मै निरीक्षण कर सकती हूँ। किसी भी वार्ड में अगर सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं मिली तो संबंधित कर्मचारी अथवा अधिकारी की जवाबदेही होगी, पब्लिक द्वारा पानी की समस्या बताए जाने पर संबंधित अधिकारी को दूरभाष पर निर्देश दिए गए तुरंत इस समस्या का निदान किया जाए , पालिका अध्यक्ष को अपने बीच पाकर सभी वार्ड वासी खुश नजर आए । इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल नगर स्वास्थ्य अधिकारी रविंद्र राठी इंस्पेक्टर संजय सिंह, उमाकांत शर्मा, सभासद अहमद अली, मोहम्मद राहत, स्टेनो अध्यक्ष गोपाल त्यागी एसके बिट्टू सफाई नायक एवं कई कर्मचारी मौजूद रहे।

हादसे में युवक की मौत 3 |
खतौली। सडक हादसे में लोनी निवासी युवक की मौत हो गई। युवक की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। पुलिस ने शव पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाने के साथ मामले की छानबीन शुरू की।
जानकारी के अनुसार खतौली थाना क्षेत्र के अर्न्तगत बुआडा नहर कांवड पटरी मार्ग पर किसी अज्ञात युवक का शव पडा देख कई लोग मौके पर एकत्रित हो गए। उधर से गुजर रहे वाहन चालको व ग्रामीणो ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी। सडक हादसे मे युवक की मौत की खबर पर मौके पर पहुंची पुलिस ने वहा मौजूद भीड की मदद से मृतक की पहचान कराने का प्रयास किये। लेकिन उसकी पहचान नही हो सकी। अन्ततः पुलिस ने जब मृतक की जेब की तलाशी ली तो उसकी जेब से मिले कागात के आधार पर उसकी पहचान असलम पुत्र नसीम निवासी मिनाक्षी एन्कलेव अशोक विहार थाना लोनी गाजियाबाद के रूप मे हुई। पुलिस ने तत्काल मृतक के परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। जैसे ही यह दुखद समाचार परिवारजनो को मिला तो घर मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन व पडौसी खतौली के लिए रवाना हो गए। पुलिस ने परिजनो व ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोेेर्चरी पर भिजवा दिया। परिजनो ने मामले मे युवक की हत्या की आश्ांका व्यक्त की। जबकि पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकता है। इस हादसे से परिजनो मे शोक छा गया।

प्रेमी ने की बबीता की हत्या4 1 |
मुजफ्फरनगर। भोपा पुलिस ने प्रेमिका की हत्या करने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
गौरतलब है कि विगत दिनों भोपा क्षेत्र में एक युवती का शव बरामद हुआ था। मृतका की पहचान छपार थाना क्षेत्र के गांव सिमरथी निवासी बबीता के रूप में हुई थी। भोपा थाने पहुंचे बबीता के परिजनों ने बताया कि था कि कुछ वर्ष पूर्व बबीता के पति की हत्या हो गयी थी। पति की मौत के बाद बबीता के प्रेम संबंध छपार थाना क्षेत्र के गांव कासमपुर पठेडी निवासी कपिल के साथ हो गये थे। अभियुक्त कपिल ने बताया कि बीते दिनों उसने मृतका से एक मुश्त 50 हजार रूपये लिये थे तथा वह पिछले एक माह उस पैसे देने का दबाव बना रही थी। अभियुक्त ने बताया कि उसे मृतका के मोबाइल पर किसी ओर व्यक्ति के द्वारा बात होने की शक की दशा में व पैसे वापस करने के दबाव के कारण उसने 21 अप्रैल को गादला के जंगल में बबीता को बुलाकर डंडे से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी थी। आज पुलिस ने सूचना के आधार पर आरोपी को जटमुझेडा के जंगल से गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी। गिरफ्तार करने वाली टीम में भोपा थाना प्रभारी मगनवीर सिंह गिल, सब इंस्पैक्टर यूनूस खान, सब इंस्पैक्टर जगपाल सिंह, कां. संदीप कुमार आदि शामिल रहे। प्रेसवार्ता के दौरान एसपी देहात आलोक शर्मा, सीओ भोपा राममोहन शर्मा, इंस्पैक्टर भोपा मगनवीर गिल आदि मौजूद रहे।

विभिन्न मांगों को लेकर दिया ज्ञापन5 |
मुजफ्फरनगर। कांशीराम आवासीय कालोनी खांजापुर मुजफ्फरनगर के निवासियों ने जिलाधिकारी को एक ज्ञापन देकर कालोनी में लाईट, पानी तथा सफाई व्यवस्था कराने की मांग की है। ज्ञापन में कहा गया है कि कालोनी में लगभग पांच सौ मकान आवंटित किये गये थे जिसमें कोई भी लाईट, पानी व सफाई की व्यवस्था नहीं हुई है। बिजली कर्मचारी मीटर लगाने की एवज में 17 सौ रूपये की मांग करते है जबकि आवासीय कालोनी में मीटर लगाने का कोई चार्ज नहीं है। ज्ञापन में कहा गया है कि कालोनी में बिजली, पानी और सफाई की उचित व्यवस्था करायी जाये। इस दौरान विमला शर्मा, कौशल, निशा टंडन, बबली, संजय, हेमलता, प्रीति, रामो, बंटी, आयुशी, राजकुमारी सहित काफी संख्या में कालोनीवासी मौजूद रहे।

 

डीएम को दिया ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। जिला ट्रेड यूनियन काउंसिल मुजफ्फरनगर के जिला मंत्री सुभाष उपाध्याय के नेतृत्व में मजदूर दिवस पर विभिन्न मांगों को लेकर राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया गया। ज्ञापन में कहा गया है कि अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस को राष्ट्रीय अवकाश के रूप में घोषित किया जाये। सभी प्रतिष्ठानों में श्रमकानूनों को सख्ती से लागू किया जाये तथा श्रमिकों के विरूद्ध अन्याय और शोषण करने वालो के विरूद्ध कडी सजा दी जाये। गैर कानूनी ठेकेदारी प्रथा समाप्त की जाये तथा कार्यरत श्रमिकों को स्थायी किया जाये। आंगनबाडी शिक्षामित्र, रसोईमाता एवं स्वास्थ्यकर्मीयों को स्थायी किया जाये तथा राज्य कर्मचारियों की तरह सभी सुविधाएं दी जाये। असंगठित् ा क्षेत्र के मजदूरों को कम से कम छह सौ रूपये प्रतिदिन अथवा 18 हजार रूपये मासिक वेतन दिया जाये। इस दौरान ब्रहम सिंह प्रजापति, हेम सिंह लछेडा, शाहनवाज खान, हारून रशीद, इरफान, साजिद अल्वी, सचिन त्यागी, कस्तूर सिंह स्नेही, राजबल त्यागी, अमरीश शर्मा एमआर आदि मौजूद रहे।

अधिवक्ता का निधन
मुजफ्फरनगर। अधिवक्ता के निधन से साथी अधिवक्ताओ मे शोक छा गया। जिला व सिविल बार संघ से जुडे पदाधिकारियो, अधिवक्ताओ तथा शहर के गणमान्य लोगो ने शोक संतप्त परिजनो से मिलकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की।
जानकारी के अनुसार युवा अधिवक्ता साजिद नडडु का बीमारी के चलते निधन हो गया। उनके निधन से शहर मे शोक की लहर दौड गई। साथी अधिवक्ता के निधन की खबर मिलते ही जिला व सिविल बार एसोसिएशन से जुडे पदाधिकारी तथा अधिवक्तागण व शहर के कई गणमान्य लोगो अधिवक्ता साजिद नडडु के आवास पहुंच कर शोक संतप्त परिजनो से मिल कर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की। उल्लेखनीय है कि बीते दिन महिला अधिवक्ता श्रीमति संगीता शिव ,हाशिम अली इन तीनो अधिवक्ताओ के निधन से जिला व सिविल बार एसो. से जुडे पदाधिकारियो व साथी अधिवक्ताओ मे शोक छाया हुआ है। आज जिला बार संघ कार्यालय मे दो मिनट का मौन धारण कर अधिवक्ताओ की आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। अधिवक्ता साजिद नडडू के निधन के कारण आज सभी अधिवक्तागण न्यायायिक कार्यो से विरत रहे तथा जिला बार संघ चुनाव के बाद चुनाव परिणाम की घोषणा के लिए मतगणनना का कार्य भी नही हो सका।

कचहरी में किया भाकियू ने प्रदर्शन6 |
मुजफ्फरनगर। भाकियू ने किसानो से जुडी विभिन्न समस्याओ के सम्बन्ध मे कचहरी मे धरना-प्रदर्शन कर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौपा। इस दौरान जनपद की लगभग सभी तहसीलो से भाकियू कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।
भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर एकत्रित भाकियू कार्यकर्ताओ ने बीते दिनो गुजरात मे आलू किसानो के खिलाफ मुकदमे दर्ज करने,विद्युत समस्या व बकाया गन्ना भुगतान आदि विभिन्न मांगो के सम्बन्ध मे धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौपा। धरने के दौरान किसानो की विभिन्न समस्याओ पर विचार विमर्श किया गया तथा उनके यथाशीघ्र निस्तारण की मांग की गई। इस दौरान जिलाध्यक्ष राजू अहलावत,धर्मेन्द्र मलिक, विकास शर्मा सहित अनेक कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे। आईपीएस टै्रनी श्र्रद्धा जी, सीओ सिटी हरीश भदौरिया, इंस्पैक्टर सिविल लाईन नवरत्न गौतम आदि धरना स्थल पर मौजूद रहे।

पीडीएस सिस्टम पर सख्ती का असर
थोक विक्रेता/कोटेदार डाक्टरों की शरण में
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डये की पीडीएस सिस्टम पर हुई सख्ती का असर दिखने लगा है। जिलाधिकारी ने बताया कि मैसर्स बसंत लाल बैनी प्रसाद, मिट्टी तेल थोक विक्रेता, एच०पी०सी०एल० ऑयल कम्पनी के भागीदारों द्वारा २९ अप्रैल को प्रार्थना पत्र प्रस्तुत करते हुए अस्वस्थता के कारण अग्रिम माहों तक मिट्टी तेल का उठान एवं वितरण में असमर्थता प्रकट की गई है। उन्होने बताया कि उनके प्रार्थना पत्र पर जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा अन्य मिट्टी तेल थोक विक्रेताओं को अस्थाई रूप से मिट्टी तेल उठान के लिए सम्बद्धता के आदेश किए गए हैं। जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया है कि अस्वस्थता के कारण अग्रिम माहों तक मिट्टी तेल का उठान एवं वितरण में असमर्थता प्रकट करने वाले सम्बन्धित मिट्टी तेल थोक विक्रेता का चिकित्सकीय परीक्षण जिला चिकित्सालय में कराकर मुख्य चिकित्साधिकारी, मुजफ्फरनगर से आख्या प्राप्त कर अवगत करायें साथ ही यह भी अवगत करायें कि और कितने थोक विक्रेताओं द्वारा उठान व वितरण में असमर्थता व्यक्त की गई है। जिलाधिकारी ने कहा कि उक्त के अतिरिक्त जिन थोक विक्रेताओं को मिट्टी तेल उठान व वितरण हेतु सम्बद्ध किया गया है, उनके मिट्टी तेल उठान व वितरण के लिए जिला पूर्ति अधिकारी स्वंय उत्तरदायी होंगे। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जिला पूर्ति अधिकारी अपने पर्यवेक्षण में पारदर्शिता एवं निष्पक्षता से मिट्टी तेल उठान एवं वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित करायें।

लेबर डे का आयोजन
मुजफ्फरनगर। नई मंडी स्थित आइडियल किड्स प्रीप्रेटरी स्कूल में लेबर डे मनाया गया । जैसा कि विदित ही है कि एक मई को विश्व में च्च्लेबर डेज्ज् मनाया जाता है । भारत में भी इसकी शुरुवात १ मई १९२३ से हुई। इसे च्च्लेबर डेज्ज् के साथ दृ साथ वर्कर डे के नाम से भी मनाया जाता है। इस अवसर पर स्कूल निदेशक पी० के० जैन ने कहा कि कोई भी काम छोटा नही होता । प्रायरू समाज में कुछ काम को छोटा समझ कर उस काम को करने वाले को भी छोटा समझा जाता है परन्तु हम सोचे कि यदि मजदूर नही होगा तो क्या ये आलीशान भवन बन जायगे और कलकारखाने चल पायगे ? यही नहीं एक गाड़ी चालक केवल चालक नही है उसके हाथ में तो हमारा जीवन है जब कि हम सफर कर रहे है हम सोते है पर वो एक झपकी भी नही ले पाता । इस प्रकार एक ड्राईवर का महत्व भी एक डॉक्टर से कम नही है । बच्चो को समझाते हुए कहा कि ये आंटी ( मेड ) जो आपको च् वाश रूमज् ले जाती है , पानी पिलाती है इनके कार्य का भी एक बड़ा योगदान है, महत्व है । इसके लिए आप उन्हे थैक्यू कहे। फलस्वरूप बच्चो ने भी स्कूल के सभी आयाओं को ग्रीटिंग कार्ड देकर सम्मानित किया । इन्चार्ज नीता अग्रवाल ने बच्चो से सभी वर्कर्स का आदर करने की प्रेरणा दी । कार्यक्रम को सफल मनाने में समस्त स्टाफ का योगदान रहा ।

नुक्कड़ नाटिक का मंचन8 |
मुजफ्फरनगर। पीआर पब्लिक स्कूल, पचेंडा रोड स्थित विद्यालय प्रांगण में श्रम दिवस के अवसर पर कक्षा ९वी के विद्यार्थियों द्वारा नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया। जिसके द्वारा श्रमिकों की समाज में भूमिका पर प्रकाश डाला गया उपस्थित जनसमूह को संदेश दिया गया कि श्रमिक हमारे समाज के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं इसीलिए हमें श्रमिक वर्ग का सम्मान करना चाहिए। एक मकान को खड़ा करने और सहारा देने के लिये जिस तरह मजबूत च्च्नीवज्ज् की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, ठीक वैसे ही किसी समाज, देश, उद्योग, संस्था, व्यवसाय को खड़ा करने के लिये कामगारों (कर्मचारीयों) की विशेष भूमिका होती है। विद्यालय के प्रबंधक श्री अशोक कुमार सिंघल जी ने विद्यार्थियों के प्रयास की सराहना की तथा सभी विद्यार्थियों को समझाया कि उन्हें भी सभी कर्मचारियों का सम्मान करना चाहिए तथा उनके लिए आदर सूचक शब्दों का प्रयोग करना चाहिए। विद्यालय के प्रधानाचार्या श्रीमती मानसी सिंघल जी के कुशल नेतृत्व में विद्यार्थी समय-समय पर अपनी प्रतिभा का परिचय सांस्कृतिक गतिविधियों द्वारा जाता है।

फूलमालाओं से किया स्वागत9 |
मुजफ्फरनगर। नई मण्डी क्लब, मुजफ्फरनगर में, यू0पी0 बैंक इम्प्लाइज यूनियन तथा केनरा बैंक इम्प्लाइज यूनियन मुजफ्फरनगर के सभी सदस्यों ने लगभग 40 वर्ष की उत्कृष्ट बैंक सेवा के उपरान्त आज ससम्मान सेवानिवृत्त होने वाले अपने संयुक्त मंत्री व प्रान्तीय चेयरमैन केनरा बैंक इम्प्लाइज यूनियन उ0प्र0 साथी राजीव जैन, केनरा बैंक, का शानदार अभिनन्दन किया। मंचासीन का0आर0पी0 शर्मा, अध्यक्ष यू0पी0बी0ई0यू0 मुजफ्फरनगर , का0 अशोक कुमार शर्मा, मंत्री यू0पी0बी0ई0यू0 मुजफ्फरनगर, का0 अतुल गर्ग, मंत्री केनरा बैंक इम्प्लाइज यूनियन उ0प्र0, का0 सुनील गुप्ता, डा0 वी0के0 सिंह, अध्यक्ष एटक उ0प्र0, श्री सोमांश प्रकाश, पूर्व विधायक, श्री कुंज बिहारी लाल अग्रवाल, श्री राजकुमार जैन, श्री राजेश जैन, श्री राजेश्वर दत्त त्यागी, श्री मुकेश कुमार जैन, श्री देवेन्द्र कुमार जैन सहित नगर की अन्य कई विभूतियों ने साथी राजीव जैन के व्यक्तित्व के भिन्न-भिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए उनकी भूरि-भूरि प्रशंसा की तथा उनके जीवन की 60वीं वर्ष गांठ पर अपनी शुभकामनाएं प्रकट की। समारोह में हजारों बैंक कर्मचारियों, अधिकारियों, बैंक ग्राहकों, राजनीतिज्ञों, समाज सेवियों, डाक्टरों, शिक्षा विदों, पत्रकारों, कारोबारियों व उद्योगपतियों ने साथी राजीव जैन को फूल मालाओं तथा भेंट से सम्मानित किया। इस अवसर पर मंच से उनके पिता स्व0 साथी एस0के0जैन के बैंक यूनियन को दिये गये योगदान को याद किया गया तथा उनके परिवार के सदस्यों- पूज्य माता जी, सौ0 धर्मपत्नी, भाई संजय आदि के प्रति भी यूनियन ने अपनी कृतज्ञता प्रकट की। समारोह को सफल बनाने में का0 बी0के0 सूर्यवंशी, का0 तेजराज गुप्ता, का0 यशवीर सिंह, का0 मुकेश भार्गव, का0 आर0एस0 वर्मा, का0 डी0के0 बंसल, का0 रविन्द्र सिंह, का0 जुगल किशोर, का0 अनिल गोयल, का0 प्रदीप मलिक, का0 दीप्ति जैन, का0 दिनेश गुप्ता, का0 संजीव जैन, का0 आर0के0 मिश्रा, का0 नरेन्द्र कुमार, का0 अनिल गोपाल गर्ग, का0 अरविन्द गुप्ता, का0 वी0के0 शुक्ला, का0 एस0पी0 शर्मा, का0 सतीश, का0 राजकुमार शर्मा आदि का विशेष सहयोग रहा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + sixteen =