खबरें अब तक...

समाचार

आधी रात को घर में घुसे ममेरे भाईयों ने सोई हुई बहन के साथ की वहशियाना हरकत
मुजफ्फरनगर। यहां घर में भी युवतियां सुरक्षित नहीं हैं। मुजफ्फरनगर थाना क्षेत्र में रात को घर में घुसे ममेरे भाइयों ने तमंचे के बल पर किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म किया। जाग हो जाने पर आरोपी पीड़िता के पिता को धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए।
मुंह दबाकर ले गए कमरे के भीतर-भोपा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी परिवार देर रात्रि घर के बरामदे में सोया हुआ था। पीड़ित परिवार के अनुसार रात करीब एक बजे छपार के तेजलेहड़ा निवासी दो ममेरे भाई दबे पांव घर में घुसे और बरामदे में सोई किशोरी का मुंह दबाकर तमंचे के बल पर कमरे के भीतर ले गए। दोनों ने किशोर से बारी-बारी दुष्कर्म किया। आहट होने पर पिता ने अंदर जाकर देखा तो किशोरी बदहवास पड़ी थी। शोर मचाने पर मोहल्ले में जाग हो गई और लोगो की भीड़ मौके पर एकत्र हो गई। खुद को घिरता देख आरोपी पिता को धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए। पीड़ित पक्ष ने नामजद तहरीर थाने में दी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

चैकिंग के दौरान एक शातिर चोर गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। सिविल लाइन थाना पुलिस ने चौकिंग के दौरान एक शातिर चोर को रोडवेज बस स्टैण्ड के पास से गिरफ्तार किया है। शातिर चोर के कब्जे से पुलिस ने 7.50 ग्राम चरस और 68782 रूपये की नगदी बरामद की है। शातिर चोर अंजार अकेला की रैकी करने के बाद किसी मकान या दुकान में नकब (सेंध) लगाकर बड़े की शातिराना अंदाज चोरी की वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो जाता था। शातिर चोर अंजार पर रुड़की , मेरठ और मुजफ्फरनगर में लगभग 6 दर्जन चोरी की घटनाओ को अंजाम दे चुका है। एसपी सिटी सतपाल अंतिल ने जानकारी देते हुये बताया कि सिविल लाइन पुलिस ने एक शातिर चोर को पकड़ा है जिसके द्वारा जनपद में और जॉन में काफी सारी चोरी की घटनाओ को अंजाम दिया गया है। जनपद में इसके द्वारा 10 से 12 और मेरठ जॉन में 50 से 60 घटनाओ को इसके द्वारा अंजाम दिया गया है। यह अकेला ही है पहले अच्छे से रैकी करता है और वहा जाकर जो भी सामन मिलता है उसी से नकब लगाकर दुकान या घर के अंदर घुस जाता है और मात्र केश की चोरी करके ही वापस आता है। यह जनपद बिजनौर का रहने वाला है इसका नाम अंजार है। जब भी यह बिजनौर से बाहर निकलता है तो किसी ना किसी घटना को अंजाम देता है। इसने कबूला है की इसके द्वारा रुड़की, मेरठ और मुजफ्फरनगर में काफी घटनाओ को अंजाम दिया है। इसके पास से साढ़े सात सौ ग्राम चरस भी बरामद हुई है। छक्च्ै में मुकदमा दर्ज कर इसको जेल भेजा जा रहा है।

व्यक्ति की हादसे में मौत1 11 |
बाबरी। सडक हादसे मे करीब 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाया। जानकारी के अनुसार थाना बाबरी क्षेत्र के मुजफ्फरनगर-शामली मार्ग पर चंदपुरा बाग के निकट करीब 45 वर्षीय अज्ञात युवक की अज्ञात वाहन की चपेट मे आ जाने से मौत हो गई। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां मौजूद भीड की मदद से मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया। लेकिन उसकी शिनाख्त नही हो सकी। अन्ततः पुलिस ने भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि हुलिये के आधार पर मृतक की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं ताकि जल्द से जल्द परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया जा सके।

छबील लगाकर पिलाई शिकंजी
मुजफ्फरनगर। भीष्ण गर्मी के प्रकोप के चलते आम जन को गर्मी से राहत दिलाने के उददेश्य से लगाए गई छबील मे नागरिको को शिकंजी वितरीत की। इस दौरान सैकडो राहगीरो ने शिकंजी पी तथा गर्मी से राहत महसूस की।
नगर के महावीर चौक स्थित चौधरी चरण सिह मार्किट एसोसिएशन एवं श्री सालासर बालाजी धाम सेवा समिति के संयुक्त तत्वाधान मे आज चौधरी चरण सिह मार्किट के बाहर छबील लगाकर शिकंजी वितरित की गई। इस दौरान महावीर चौक की और से आने-जाने वाले सैकडो राहगीरो ने ठण्डी व मीठी शिकंजी पीकर अपनी प्यास बुझाई तथा भीष्ण गर्मी मे राहत महसूस की। इस अवसर पर चौधरी चरण सिह मार्किट एसो. के वरिष्ठ पदाधिकारी कमल किशोर राणा,प्रेमपाल सिह,दिनेश कुमार,मैक्स कम्प्यूटर से अमरदीप वर्मा, डा.एम.एल.गर्ग, डा.दीपक गोयल, डा.अखिल गोयल, मनीष अग्रवाल, सोनू कौशिक,आर.के.मोर्टस से बब्लू भाई, आशू,ेमनीष अग्रवाल, विनोद धीमान, रिषीपाल सिह, नितिन कुमार, गौरव कुमार, प्रवेन्द्र, डा.अमित, निधिशराज गर्ग,वी.के.प्रिन्टर्स, वर्धमान टायर, के अलावा श्री सालासर बालाजी धाम सेवा समिति की और से नीरज बंसल, आशुतोष गर्ग, दिनेश कुमार, पवन गोयल, हिमांशु, राजीव बंसल, डा.कमल गुप्ता, ब्रजमोहन वर्मा उर्फ बिटटू भाई,अजय मित्तल सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

आग से मचा हडकम्प3 9 |
मुजफ्फरनगर। अज्ञात कारणो से पेठा फैक्ट्री मे लगी आग से हडकम्प मच मच गया। दमकम विभाग की गाडियों सहित मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने काफी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला किदवई नगर स्थित जैन पेठा फैक्टी मे आज दोपहर अज्ञात कारणो के चलते लगी अचानक भयंकर आग से फैक्ट्री कर्मचारियो व मौहल्लावासियो मे हडकम्प मच गया। हादसे की सूचना पर कुछ ही देर मे मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम व शहर कोतवाली पुलिस ने कापफी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। चर्चा रही कि शार्ट सर्किट से आग लगी थी। गनीमत यह रही कि इस हादसे मे कोई हताहत नही हुआ। इस दौरान सैकडो लोग मौके पर एकत्रित रहे।

निःशुल्क जलसेवा का आयोजन
मुजफ्फरनगर। शहीद भगत सिह एकता मंच की और से स्थानीय रेलवे स्टेशन पर रेल यात्रियो के लिए की जा रही निःशुल्क जल सेवा मे संस्था के पदाधिकारियो के अलावा कई गणमान्य लोगो ने भी चिलचिलाती भीष्ण गर्मी के बावजूद जल सेवा कर धर्मलाभ उठाया।
उल्लेखनीय है कि नगर की सामाजिक संस्था शहीद भगत सिह एकता मंच के तत्वाधान मे पिछले कई वर्षो से गर्मियो के मौसम मे रेलवे स्टेशन पर निशुल्क जल सेवा की जाती है। ताकि भीष्ण गर्मी मे सफर कर रहे रेल यात्रियो को शुद्ध एवं शीतल जल उपलब्ध हो सके। इसी संदर्भ मे समाजसेवी भीमसैन कंसल, अमित गोयल, व्यापारी नेता अनुराग सिंघल आदि ने रेलवे स्टेशन पहुंच कर जल सेवा की। इस दौरान शहीद भगत सिह एकता मंच के अध्यक्ष अनमोल छाबडा, दैनिक रेल यात्री संघ के अध्यक्ष घनश्याम भगत,रेलवे रोड व्यापार मंडल के अध्यक्ष दीलिप भाई, श्याम भाई, बीनू पंसारी,कांग्रेस नेता सतीश शर्मा आदि अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

कन्या की शादी करायी
मुजफ्फरनगर। निष्काम सेवा समिति के तत्वाधान मे 15 जून 2019 दिन शनिवार को नई मन्डी बिन्दल बाजार स्थित माता वाले मन्दिर मे निर्धन कन्या की शादी कराई जाएगी।
निष्काम सेवा समिति के वरिष्ठ पदाधिकारी अनिल गोयल ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराते हुए बताया कि सामाजिक संस्था निस्काम सेवा समिति की और से कई निर्धन कन्याओ का विवाह सम्पन्न कराया जा चुका है। उन्होने बताया कि इसी कडी मे 15 जून दिन शनिवार को नई मन्डी माता वाले मन्दिर प्रागण मे एक निर्धन कन्या का विवाह सम्पन्न होगा। विज्ञप्ति के माध्यम से सभी पत्रकार बंधुओ से 12 बजे से एक बजे के बीच कार्यक्रम मे उपस्थित होने की अपील की गई है।

मेधावियों का होगा सम्मान
मुजफ्फरनगर। महामना मालवीय परोपकारी समिति की और से मेधावी छात्र-छात्राओ को सम्मानित किया जाएगा। महामना मालवीय परोपकारी समिति के अध्यक्ष विनोद कुमार कौशिक ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराते हुए बताया कि संगठन की एक महत्वपूर्ण बैठक गांधी नगर स्थित समिति के कार्यालय पर आयोजित बैठक का संचालन मनोज गौड एड.ने किया। समिति की बैठक मे सर्व सम्मत यह यह निर्णय लिया गया कि आगामी 5 सितम्बर शिक्षक दिवस के अवसर पर ब्राहमण समाज के उन सभी मेधावी छात्र-छात्राओ को सम्मानित किया जाएगा। जिन्होने वर्ष 2019 की हाईस्कूल एवं इन्टर मीडिएट मे अच्छे अंको अंको के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की है। इसके लिए यू.पी. बोर्ड मे 70 प्रतिशत से तथा सी.बी.एस.ई. मे अस्सी प्रतिशत या इससे अधिक अंक प्राप्त करना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त आगामी 23 जौलाई को महान स्वतंत्रता सैनानी पंडित बाल गंगाधर तिलक एवं महान क्रान्तिकारी पंडित चन्द्रशेखर आजाद की जयन्ति की जयन्ति एवं 14 नवम्बर को भारत के प्रथम प्रधान मन्त्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयन्ति पर भी महान पर भी महामना मालवीय परोपकारी समिति विशेष कार्यक्रमो का आयोजन करेगी। तत्पश्चात 25 दिसम्बर को महामना मालवीय जी की जयन्ति पर एक रंगारंग कार्यक्रम होगा। बैठक मे मास्टर विनोद कौशिक,विजय कौशिक, पंडित कालूराम शर्मा,मा.दिनेश शर्मा,मनोज गौड, राहुल शर्मा, बिटटू प्रधान, बिजेन्द्र सिह शर्मा, जगमोहन शर्मा, भूमेन्द्र मोहन शर्मा, भूपेन्द्र पंडित कूकडा, बाबूराम शर्मा देवेश शर्मा आदि उपस्थित रहे।

रक्तदान शिविर का आयोजन
मुजफ्फरनगर। कम्युनिटि मेडिसिन सैन्टर मु.नगर मैडिकल कॉलेज एवं सामाजिक संस्था विजन फॉर सोशल डवलपमैन्ट एण्ड हैल्थी लाईफ के सौजन्य से विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन नगरीय स्वास्थ्य प्रशिक्षण केन्द्र, खालापार,मुजफ्फरनगर पर किया गया।जिसमे स्वैच्छिक रक्तदान शिविर मे सभी ने बढ चढ कर हिस्सा लिया। रक्तदान शिविर मे मुजफ्फरनगर मैडिकल कॉलेज के रक्त कोष प्रभारी डा.बिग्रेडियर जी.एस.मनचन्दा, कम्युनिटी मैडिसिन विभागाध्यक्ष डा.निरंकार सिह, केन्द्र प्रभारी डा.रजनीश जैन, विजन फॉर सोशल डवलैपमेन्टस एण्ड हैल्थी लाईफ के सचिव डा.साहिब आलम का विशेष योगदान रहा। इसके अलावा अवधेश कौशिक, रहनुमा,मिथलेश गोयल, नरेन्द्र मित्तल व रिजवान आदि मौजूद रहे।

रक्तदान से बडा कोई पुण्य नहीं
मुजफ्फरनगर। रक्तदान महादान है। क्योंकि हमारे द्वारा किए गए रक्तदान से ना जाने किस जरूरत मन्द मरीज को रक्त की जरूरत पूरी हो जाए अथवा रक्तदान के कारण ना जाने जिन्दगी और मौत के बीच जूझ रहे किसी व्यक्ति की जान भी बच सकती है। रक्तदान वास्तव मे जीवन दान है। अतः समय समय पर रक्तदान शिविरो का आयोजन होते रहना चाहिए ताकि समाज के अन्य वर्गो,युवाओं व सामाजिक तथा स्वयंसेवी संस्थाऐ भी रक्तदान जैसे पुनीत कार्य के लिए प्रेरित हो सकें।
विश्व स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के अवसर पर स्वामी कल्याण देव राजकीय जिला अस्पताल परिसर स्थित ब्लड बैंक मे लगाए गए रक्तदान शिविर के उदघाटन अवसर पर बतौर विशिष्ट अतिथि पहुंचे एसएसपी सुधीर कुमार सिह ने शिविर के विधिवत उदघाटन के पश्चात कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उक्त उदगार व्यक्त किये। रक्तदान शिविर का उदघाटन प्रभारी सीएमओ डा. व विशिष्ट अतिथि एसएसपी सुधीर कुमार सिह, एसपी सिटी सतपाल अंतिल तथा प्रमुख समाजसेवी भीमसैन कंसल द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया। रक्तदान शिविर मे विभिन्न संस्थाओ से जुडे पदाधिकारियो तथा युवाओ ने रक्तदान किया। कार्यक्रम के दौरान अतिथियो व गणमान्य लोगो द्वारा सभी से रक्तदान जैसे पुनीत कार्य के लिए तत्पर रहने व औरो को भी इस कार्य के लिए सदप्रेरित करने का आहवान किया गया। इस अवसर पर सीएमएस डा.पंकज अग्रवाल, महिला सीएमएस डा.अमिता गर्ग, वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डा.गीतांजली वर्मा, डा.पुष्पा रानी सहित समस्त चिकित्साधिकारी व कर्मचारीगण तथा गणमान्य लोग मौजूद रहे।

हादसे में युवक घायल
छपार। पुलिस ने सडक हादसे मे घायल युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया तथा घायल के परिजनो को इस हादसे से अवगत कराया। मिली जानकारी के अनुसार एसएसपी सुधीर कुमार सिह के निर्देशो के चलते क्षेत्र मे गश्त दौरान पीआरवी 2214 ने छपार थाना ़क्षेत्र के बसेडा पैट्रोल पम्प के समीप अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर घायल हुए युवक को तुरन्त ही उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया तथा घायल युवक के परिजनो को इस मामले से अगवत कराया। सडक हादसे की सूचना मिलते ही परिजन व ग्रामीण जिला अस्पताल के लिए रवाना हो गए। पीआरवी 2214 की मौके पर मौजूद ग्रामीणो ने सराहना की। उल्लेखनीय है कि पीआरवी पुलिस टीम व थाना पुलिस इससे पूर्व भी कई बार जनसेवा की भावना से घायल व्यक्तियो को अस्पताल भिजवाकर सराहनीय सहयोग कर मानवता का परिचय दे चुकी हैं।

बेरिकेटर अज्ञात वाहन ने तोडे
खतौली। बता दें अभी बीते दिनों ही जिले के आलाधिकारियों के दिशा निर्देशनो के अनुपालन में खतौली प्रशासनिक अधिकारीयों ने कांवर्ड पटरी मार्ग गंग नहर पर भारी वाहनों की रोक थाम के लिए दस फिट ऊँचे बैरिकेट्स लगाए थे ताकि इस मार्ग पर भारी वाहनों का आवागमन रुक सके और सड़क हादसों में कमी आए लेकिन वे बैरिकेट्स ज्यादा दिन नही चल पाए या यूँ कहें की हल्के फुल्के बैरिकेट्स लगाना भी हानिकारक साबित हुए मामला बीती देर रात्रि या अल सुबह का है किसी बड़े और भारी वाहन ने वे बैरिकेट्स तोड़ डाले और मोके से फरार हो गया ।
जब इस मामले की जानकारी थाना रतनपुरी और खतौली पुलिस को लगी तो उन्होंने वे टूटे बैरिकेट्स साईड में रखवा दिए और फिर वही हुआ जिसका डर था फिर से इस कांवर्ड पटरी मार्ग गंग नहर पर भारी वाहन चलने लगे अगर समय रहते इन बैरिकेट्स को ठीक करा दोबारा नही लगवाया गया तो सम्भवत किसी बड़े सड़क हादसे से इंकार नही किया जा सकता ।।

जिलाधिकारी के निर्देशन में त्वरित सफाई बल का हुआ गठन
मुजफ्फरनगर। .जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय के निर्देशन में शहर व कस्बों में सफाई अभियान जोर शोर से चल रहा है। शहर के सभी प्रवेश मार्गा की सफाई कराई जा रही है। सफाई अभियान की इसी कडी में अब त्वरित सफाई बल का गठन किया गया है। जिसकी कमान अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह संभालेगे। जिलाधिकारी के निर्देश पर शहर में बनाये गये सभी पांच जोन को और अधिक स्वच्छ करने के लिए कूडा उठाने हेतु गाडियों की व्यवस्था की गई है। यह गाडिया शहर में घूम घूम कर जहां कही भी कूडा दिखेगा उसे गाडी में डालकर ढलावघर तक पहुचायेगी। जिससे शहर में कूडे के निस्तारण समय से हो सकेगा तथा शहर में सफाई व्यवस्था अच्छी बनी रहेगी। इन गाडियों द्वारा इस कार्य के किये जाने के लिए त्वरित सफाई बल का नाम दिया गया है। इन गाडियों में प्रत्येक गाडी में २ सफाईकर्मी रहेगे जो सुबह ९ से १२ बजे और सांय ४ से ८ बजे के मध्य जहां उन्हे कूडे का ढेर मिलेगा उसको उठाकर ढलाव घर पर डालेगीं। शहरवासी भी अपने घर का कूडा इन गाडियां में डाल सकते है। इन गाडियों पर पब्लिक एडेस सिस्टम भी लगाया जायेगा ताकि पता चल सके कि कूडे की गाडी आ रही है उसमें कूडा डालना है। इस गाडियों में कैमरे भी लगाये गये है जो कि सडक पर कूडा डालने वालों की पहचान करेगे। ऐसे लोगे के विरूद्व नगर पालिका द्वारा कडी कार्यवाही की जायेगी। शीघ्र ही और भी गाडियों का प्रबन्ध किया जायेगा ताकि शहर को एक दम स्वच्छ बनाया जा सके। जिलाधिकारी के निर्देशन में जनपद के पॉलीथिन मुक्त बनाने की कार्यवाही भी चल रही है। इसके लिए अभियान चलाया जा रहा है। पालीथिन पर कार्यवाही के लिए सभी नगर पंचायतों व नगर पालिकाओं के ईओ के विशेष अभियान चलाकर पालीथिन का जब्तीकरण कर रहे है व जुर्माना लगाया जा रहा है।

गुरू की महिमा अपरम्पार
मुजफ्फरनगर। विश्व शांति सेवा ट्रस्ट द्वारा आयोजित श्रीमद् भागवत कथा शुक तीर्थ में कथा के विश्राम दिवस के प्रातः कालीन सत्र में कथा व्यास शांति दूत पंडित देवकीनंदन ठाकुर ने गुरु की महिमा बताते हुए खाकी गुरु और गुरु के द्वारा दिया गया मंत्र ही एकमात्र भोतिक जगत से पार करने का साधन है राधा नाम ही हमारा धन है जो कभी नष्ट नहीं होगा ।नष्ट होने वाली वस्तुओं की तरफ आकर्षण नहीं होना चाहिए जो इस लोक में भी रहे और परलोक में भी रहे उसी वस्तु का संग करना चाहिए। अहंकार त्यागकर गुरु के द्वारा दिए गए मंत्र से अपना कल्याण करें इस अवसर पर श्रीशुकदेव आश्रम पीठ के संत स्वामीओमानंद जी महाराज ने व्यास पूजन किया तथा अपने संबोधन में कहा कि यह शुकदेव तीर्थ सभी के लिए सुलभ है और विश्व में एकमात्र भागवत पीठ के नाम से स्थापित है यहां किसी प्रकार का कोई भी प्रतिबंध नहीं है बड़े छोटे का भेद नहीं है सभी इस दिव्य पीठ के मालिक हैं ईश्वर ने हमें सेवा का मौका दिया है अतः हम अपनी भूमिका निभा रहे हैं अन्यथा सभी यहां आ सकते हैं कथा व्यास जी से उन्हें कथा कहने का निवेदन करते हुए ओमानंद जी महाराज ने कहा भागवत कथा एकमात्र ऐसी कथा है जिसकी श्रवण मात्र से व्यक्ति भवसागर से पार हो जाता है। स्वामी ओमानंद जी महाराज ने मुख्य यजमान मुकेश पांडे का भी सपरिवार स्वागत किया और ऐसे धार्मिक कार्यों के प्रति प्रेरणा दाई परिवार समर्पित रहें ऐसा आह्वान किया।। इस पर मुख्य रूप से महामृत्युंजय सेवा मिशन अध्यक्ष पंडित संजीव शंकर, एस पी अग्रवाल, जेपी सिंघल, सुरेश गोयल जयपुर, सतीश गर्ग आगरा, मनोज शर्मा, विनोद शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित रहे वहीं कथा का कुशल संचालन विजय शर्मा जी द्वारा किया गया

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × four =