खबरें अब तक...

समाचार

ट्रेन की चपेट में आने से मौत1 2 |
छपार। ट्रेन की चपेट मे आकर एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने हुलिये के आधार पर मृतक की शिनाख्त के प्रयास शुरू किए ताकि परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया जा सके।
जानकारी के अनुसर बीती रात थाना क्षेत्र के मुफरनगर सहारनपुर रेलवे लाईन के समीप पोल नम्बर 129/8 बामन दर्रा पुल के पास एक युवक का शव बरामद हुआ है। सम्भवतः उक्त युवक की मौत ट्रेन से गिरकर हुई है। जिसकी उम्र करीब 28-30 साल है। इस हादसे पर आज सुबह कई ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना पर घटना स्थल पर मौजूद पुलिस ने वहां एकत्रित भीड की मदद से मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया। लेकिन उसकी पहचान नही हो सकी। अन्ततः पुलिस ने ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। वहीं दूसरी और पुलिस सूत्रो का कहना है कि मृतक के हुलिये के आधार पर शव की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। ताकि परिजनो को हादसे से अगवत कराया जा सके।

पीड़ित महिलाओं की राज्य महिला आयोग की सदस्य डॉ प्रियंवदा तोमर ने समस्याएं सुनी 2 1 | 3 2 |
मुज़फ्फरनगर। राज्य महिला आयोग की सदस्य डा.प्रियंवदा तोमर ने घरेलू हिंसा व दहेज के मामलो मे पीडित महिलाओं की समस्याओ को ध्यान पूर्वक सुनने के पश्चात उनमे से अधिकतर समस्याओ का मौके पर निस्तारण कराया तथा शेष समस्याओ के निराकरण के लिए सम्बन्धित अधिकारियो को निर्देशित किया।
राज्य महिला आयोग की सदस्य डा.प्रियंवदा तोमर ने कलैक्ट्रेट स्थित लोकवाणी सभाकक्ष मे घरेलू हिंसा व दहेज उत्पीडल के मामलो की सुनवाई करते हुए पीडित महिलाओ की समस्याओ को ध्यान पूर्वक सुना। डा.प्रियंवदा तोमर ने पारिवारिक समस्याओ से पीडित महिलाओ की समस्याओ का समाधान कराया। बैठक के दौरान डा.प्रियंवदा तोमर ने बैठक मे मौजूद अधिकारियो को निदेशित किया कि महिला उत्पीडन के मामलो मे गम्भीरता से लेते हुए उनका समाधान कराना सुनिश्चित करें। वहींसाथ में जिला प्रोबेशन अधिकारी मीनू सिंह,सीओ सिटी हरीश भदौरिया,महिला थाना प्रभारी प्रीता सिंह,व एसोसिएट वुमेन पावर लाइन बीना शर्मा आदि पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

जिलाधिकारी ने १२ नई १०८ एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
मुज़फ्फरनगर। जनपद मुजफ्फरनगर में कलेक्ट्रेट परिसर से जिलाधिकारी ने १२ नई १०८ एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना। मुजफ्फरनगर के कलेक्ट्रेट परिसर में आज डीएम अजय शंकर पांडे व सीएमओ पीएस मिश्रा द्वारा १२ नई १०८ मूलभूत सुविधाओं से सुसज्जित एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इन एंबुलेंस के माध्यम से ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों के मरीजों को पहुंचेगा फायदा जिलाधिकारी ने बताया कि १०८ एंबुलेंस की संख्या ३३ हो गई है आने वाले कावड़ मेले में भी यह एंबुलेंस महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी गांव देहात के क्षेत्रों में इन एम्बुलेंसों की भी महत्वपूर्ण भूमिका रहेंगी। कार्यक्रम में डीएम अजय शंकर पांडे,एडीएम प्रसासन अमित कुमार, सीएमओ पीएस मिश्रा, डॉक्टर गीतांजलि वर्मा,डॉक्टर एसके अग्रवाल, एम्बुलेंस १०८ प्रभारी सन्नी सिंह आदि अधिकारी मौजूद रहे।।

शिव शंकत्यात्मक रूद्रचण्डी महायज्ञ प्रारम्भ

मुजफ्फरनगर। पटेलनगर रामलीला मैदान में श्री शिव शंकत्यात्मक रूद्रचण्डी महायज्ञ प्रारम्भ हुआ। जिसमें यज्ञाचार्य राजीव लोचन द्वारा प्राश्चित कार्य पंचायग पूजन एवं जल यात्रा प्रयोग का कार्यक्रम किया गया। यह महायज्ञ तीन जुलाई से 11 जुर्ला 2019 तक, रूद्रयज्ञ प्रातः नौ बजे से बारह बजे तक, चंडी यज्ञ तीन बजे सायं से छह बजे तक होगा। अषाढ मास के गुप्त नवरात्रों में चण्डी यज्ञ का विशेष महत्व हे। इस यज्ञ के संरक्षक स्वयं भगवान हनुमान जी महाराज मुख्य अतिथि सीताराम जी भगवान पर्यवेक्षक आशुतोष भगवान शंकर जी है। सभी देवी देवताओं का आह्वान किया गया। इस यज्ञ के कार्यक्रममें प्रेमप्रकाश अरोरा, अनिल ऐरन, गुप्ता जी, पंकज शर्मा, रमेश, सीमा गोस्वामी, राकेश गिरी व मानव कल्याण परिषद के सभी कार्यकर्ता पधारे।

यज्ञ कर वर्षा के लिए की प्रार्थना
मोरना। वर्षा में देरी के कारण हो रही भारी गर्मी से नागरिक हलकान हैं। भगवान इन्द्र को प्रसन्न करने के लिए विभिन्न स्थानों पर धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया जा रहा है। मंगलवार को आर्य समाज के अनुयायियों द्वारा हवन यज्ञ कर वर्षा के लिए प्रार्थना की गयी। कस्बा भोकरहेडी स्थित मौहल्ला आधा गांव में खेडा नामक स्थान पर आर्य समाज द्वारा हवन यज्ञ कर आहूति दी गयी। वर्षा के शीघ्र होने के लिए भगवान से विशेष प्रार्थना की गयी।

नई समय सूची जारी
मुजफ्फरनगर । रेलवे ने ट्रेनों की नई समय सारणी जारी कर दी है। नगर रेलवे स्टेशन पर भी जगह जगह नई समय सारणी की सुची चस्पा कर दी गई है। लेकिन रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही के चलते नई समय सारणी में किस ट्रेन का समय बदला गया है ये सही से पता नहीं चल सका । समय सूची में ट्रेनों के नाम की जगह ट्रेनों के नम्बर और आने जाने का समय दिया हुआ है । यात्रियों को ट्रेनों के सही समय का पता नहीं चला।

स्वयं सहायता समूह से जुडी महिलाओ ने दिया ज्ञापन5 1 |
मुज़फ्फरनगर। स्वयं सहायता समूह से जुडी महिलाओ ने डीएम कार्यालय पहुंच कर जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय से मिलकर सौपे गए प्रार्थना पत्र मे कार्य दिलवाये जाने की मांग की। स्वयं सहायता समूह पुरकाजी से सैकडो महिलाओ आज दोपहर कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंच कर जिलाधिकारी से मिल कर सौपे गए प्रार्थना पत्र मे आरोप लगाते हुए बताया कि उन्हे स्कूलो मे डै्रस सिलाई का कार्य देते थे। जो अब बन्द हो गया है उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि स्कूल वाले अपनी मनमर्जी कर रहे है जिससे हम बेरोजगार होकर भूखे मरने की कगार पर आ गए है हमे स्कूलो में कार्य दिलवाया जाए जिससे हम अपना घर चला सके, इन मुद्दों को लेकर महिलाओ ने एक ज्ञापन डीएम अजय शंकर पांडे को दिया।

हिंदू शक्ति दल ने कांवड यात्रा के संबंध में सौंपा ज्ञापन6 2 |
मुजफ्फरनगर। हिन्दू शक्ति दल के कार्यकर्ताओ ने कांवड यात्रा के सम्बन्ध मे एडीएम से मिल कर ज्ञापन सौपा। जिसमे कांवड यात्रा से पूर्व सडक निर्माण,पथ प्रकाश व्यवस्था, पेय जल, कांवडियो के लिए स्वास्थ्य सेवायें समुचित व्यवस्था कराने की मांग की।
पवित्र श्रावण माह मे चलने वाली उत्तर भारत की प्रसिद्ध कांवड यात्रा की सकुशलता तथा कांवड यात्रा के दौरान शिवभक्त कांवडियो की सुविधा व कांवड यात्रा से पूर्व विभिन्न व्यवस्थाओ को सुनिश्चित कराने की मांग को लेकर एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार से मिल कर ज्ञापन सौपा।

एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन कर की कार्यवाही की मांग7 2 |
मुजफ्फरनगर। नाबालिग से दुष्कर्म के मामले मे आरोपियो की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनो ने एसएसपी कार्यालय पहुंच कर प्रार्थना पत्र सौपा। पुरकाजी क्षेत्र के गांव फलौदा निवासी राकेश अपने परिजनो के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचा। जहां उसने एसएसपी के नाम सौपे गए प्रार्थना पत्र मे आरोप लगाते हुए बताया कि 16 जून को उसकी नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म हो गया था। इस सम्बन्ध मे पुरकाजी थाने मे मुकदमा दर्ज है। परिजनो ने उक्त मामले मे आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है।

शव मिलने से फैली सनसनी8 2 |
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र के शामली रोड स्थित काली नदी के पुल के समीप एक व्यक्ति का शव पडा देख आसपास के खेतो मे काम कर रहे कई लोग व राहगीर एकत्रित हो गए। नागरिको ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। शव मिलने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां मौजूद भीड की मदद से जब शव की शिनाख्त का प्रयास किया तो मृतक की पहचान शहर कोतवाली क्षेत्र मौहल्ला गउशाला रोड निवासी प्रमोद पुत्र हरवीर के रूप मे हुई। पुलिस ने मृतक के परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। जैसे ही परिजनो को इस दुखद हादसे की खबर मिली तो घर मे कोहराम मच गया। पुलिस ने परिजनो व नागरिको की मौजूदगी मे पंचनामा भर कर शव पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाया।

वाहन चैकिंग अभियान चलाया
बुढाना। एसएसपी अभिषेक यादव के आदेश पर सड़क सुरक्षा दिवस के तहत सघन चैकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने अवैध रूप से चल रही ३ पहियों की मोटरसाइकिल का भी किया चलान अर्थात सीओ बुढाना विजय प्रकाश व बुढाना इंसपेक्टर यशपाल सिंह सघन चेकिंग में खुद रहे मौजूद। सीओ बुढाना विजय प्रकाश के आदेश पर सड़क पर खड़ी रोडवेज बस का भी किया चालान। पुलिस ने मोटरसाइकिल चला रहे नाबालिग बच्चो का भी किया चालान। पुलिस ने १ पेर से मोटरसाइकिल चला रहा पूर्ण विकलांग को हिदायत देकर छोड़ा। पुलिस ने गाड़ी की सीट बेल्ट न बंधने वालो को भी दी हिदायत। पुलिस ने दर्जनों मोटरसाइकलों को सीज कर करीब ३ दर्जन मोटरसाइकिल का किया चालान बुढाना थाना क्षेत्र के रामछेल तिराहे पर चैकिंग अभियान से हड़कम्प मच गया।

मारपीट का आरोप
मुजफ्फरनगर। साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट से बहन क्रांतिकारी शालू सैनी के नेतृत्व में पीड़ित महिला को इन्साफ दिलाने सेकड़ो कार्यकर्ता मिले एसएसपी से मिले। उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया किसैनिक बिहार थाना नई मंडी क्षेत्र की महिला सीमा सैनी को उसके ससुराल वालो ने पिछले कई दिनों से मारपीट कर बंधक बनाया हुआ था। सीमा सैनी ने मौका मिलते ही बहन क्रांतिकारी शालू सैनी को फोन कर सारी घटना की जानकारी दी। जानकारी मिलते हो १०० नंबर पर फोन कर सीमा सैनी को उनको चंगुल से निकलवाया व् एसएसपी से इंसाफ की मांग की। ज्ञापन देने वालो में बहन क्रांतिकारी शालू सैनी, राजू सैनी राजीव सैनी, कमल सैनी, मनोज खुजेड़ा आदि पदाधिकारियों ने मांग की।

कृष्ण जन्म की कथा श्रवण कर श्रद्धालु भाव विभोर हुए 
मुजफ्फरनगर। नई मंडी मेहता क्लब में चल रही इस्कोन द्वारा श्रीमद्भागवत कथा में रात्रि में कृष्ण जन्मोत्सव की कथा का सैकड़ों श्रद्धालुओं ने आनंद लिया। श्रीमंन साक्षी गोपाल दास जी महाराज जी ने कहा की जो भगवान की भक्ति में श्रद्धावान होगा, उसे ही ज्ञान प्राप्त होता है। भक्ति में अश्रद्धावन को ज्ञान नहीं मिल पाता। महाराज जी ने हे गोविंद राखो शरण अब तो जीवन हारे सुंदर भजन से सभी को भक्तिरस में सराबोर कर दिया। महाराज जी ने कहा कि मिलते हैं सब पदार्थ मोहन की गली में क्योंकि मोहन की गली की तरफ जो चलता है उसे कुछ कमी नही रहती । राजा परीक्षित जी ने शुकदेव मुनि जी से कहा कि मुझे कथा विस्तार से कहिए। श्रीमद् भागवत कथा श्रवण करते राजा परीक्षित जी ने कहा की भगवान की कथा में विश्राम ना करें क्योंकि एक बार जब शिकार खेलते हुए मुझे प्यास लगी तब मैंने क्रोध में आकर ऋषि के गले मे सर्प डाल दिया था, उस समय क्रोध पर नियंत्रण नही किया अब भगवान की कथा में मुझे भूख प्यास नही है । महाराज जी ने राजा परीक्षित जी को उनकी उत्कंठा को देखते हुए भगवान की कथा सुनाई । भगवान की कथा आगे कहते हुए कहा कि कथा तीन प्रकार के लोगों को पवित्र कर देती है जैसे गंगा देवलोक पृथ्वी और पाताल और को पवित्र करती है उसी प्रकार भगवान की कथा का सभी को लाभ मिलता है। कथा कहने वाले, आयोजन करने वाले और कथा श्रवण करने वाले को पूण्य मिलता है। भजन मेरे बांके बिहारी लाल तेरी जय होवे मैं सभी श्रद्धालु झूमने लगे। महाराज जी ने कृष्ण जन्म कथा आगे श्रवण कराते महाराज जी ने कहा कि कंस छोटी बहन को बहुत प्रेम करते है, जब देवकी और वासदेव जी का विवाह हुआ, तब राजा कंस स्वयं उनके रथ को ले जा रहे थे तभी आकाशवाणी हुई कि कंस जिस देवकी केविवाह में रम खुश हो उनकी आठवीं संतान तुम्हारा काल बनकर आएगि। कंस क्रोधित हो गया और देवकी के बाल पकड़ लिए और तलवार निकाल ली । तभी वासदेव जी ने कंस से प्रार्थना की तुम देवकी को मत मारो हम सभी संतान आपको सौंप देंगे । और देवकी वासुदेव जी ने सभी संतान कन्स को सौंपी । लेकिन ८वी संतान योगमाया के कारण भगवान ने प्रकट कर कान्हा को गोकुल भिजवाया और इस तरह से कंस के संहार करने वाले कान्हा का धरती पर प्राकट्य हुआ । ब्रिज में बधाइयां बजने लगी । कथा स्थल पर सभी श्रद्धालुओं ने बधाई भजनों में आनंद लिया । आरती में मनमोहन जैन, पंकज अग्रवाल, मनोज खंडेलवाल, रमेश मिश्र, जागेश कपूर, लावण्य पूरी, घ् सिंह, अजय कपूर, बलराम सिंघल, हरीश उत्तेजा, प्रदीप बिट्टन, कुलवंत काकन, राकेश जैन, सुरेंद्र अग्रवाल, मुकुल, अनिल गोयल, ज्ञानी कैलाश, विपुल भटनागर, आशु गुप्ता सहित श्रद्धालुओं ने भाग लिया ।

गौशाला में भूख-प्यास से बछड़े के तड़प कर मरने का मामला निकला झूठा..एसडीएम ने की जांच पड़ताल
मुजफ्फरनगर। पुरकाजी ब्लाक के गांव तेजलहेडा में स्थित गोशाला में बछडे का भूख-प्यास से तड़प-तड़प कर मरने का मामला झूठा निकला। सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा था। जिसमे एक बछडा भूख-प्यास से तड़पता हुए मरणासन अवस्था में दिखाई दे रहा था। मामले का संज्ञान लेकर एसडीएम सदर कुमार धमेंद्र, बीडीओ व पशु चिकित्सकों को साथ लेकर तेजलहेडा स्थित गोशाला पहुंचे और मामले की गहनता से जांच पड़ताल की तो मामला झूठा निकला। एसडीएम सदर ने बताया कि उक्त गोशाला का तीन दिन पहले ही शुभारंभ हुआ है। उससे पहले ग्राम प्रधान नरपत सिंह ने सभी पशुओं को अपने घर पर रखा हुआ था। जहां पर बछडे के पैर में चोट लगने से वह घायल हो गया था। ब्लाक पशु चिकित्सक प्रभारी मोहित चौहान दो दिनो से उसका उपचार कर रहे थे। मंगलवार को भी वह बछड़े को देखकर गए। गोशाला में रात व दिन के लिए दो व्यक्ति पशुओ की देखभाल करते है। पशुओं को चारा वह पानी पिलाया गया था। दोपहर बाद गांव के ही कुछ युवा वहां पर पहुंचे। उनका कहना है कि उन्होंने भी कमरे का ताला तोडकर पानी पिलाया है। एसडीएम ने कहा कि इन लड़कों ने गलत तरीके से सोशल मीडिया पर वीडियो को वायरल किया है। ग्राम प्रधान, पशु चिकित्स सभी कै बयान दर्ज कर लिए है। जिसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौपी जायेगी।

मुजफ्फरनगर-दिल्ली के चांदनी चौक पर दुर्गा मंदिर में मूर्ति तोड़ने के मामले को लेकर बीच सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ किया
मुजफ्फरनगर। दिल्ली के चांदनी चौक पर दुर्गा मंदिर में मूर्ति तोड़ने के मामले में पूरे देश मे उबाल है। मुजफ्फरनगर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओ ने अनोखा प्रदर्शन करते हुए सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया और जमकर नारेबाजी की। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि वे लोग मंदिरों में तोड़ फोड़ कर रहे है जिसे शांतिदूत कहा जा रहा है। आज हमने इसके खिलाफ प्रदर्शन किया और सड़क पर ही हनुमान चालीसा का पाठ किया।
दरअसल मामला चरथावल थाना क्षेत्र के मेन रोड का है। जहाँ आज बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में लगातार की जा रही मंदिरों में तोड़ फोड़ के मामलों में एक अनोखा प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओ ने जहां जमकर नारेबाजी को वही बीच रोड पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया। हनुमान चालीसा करते समय कार्यकर्ताओ ने बीच-बीच मे नारेबाजी भी की और मन्दिर तोड़ने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है, कि जिस तरह दिल्ली में मंदिरों में तोड़-फोड़ की जा रही है वही तोड़फोड़ वो लोग कर रहे है जिन्हें शांति दूत कहा जाता है। ये बरदाश्त नही होगा हमने आज प्रदर्शन किया है भगवान का हनुमान चालीसा का पाठ किया है।

हाजियों के टीकाकरण में पैग़ाम-ए-इंसानियत ने की सेवा
मुजफ्फरनगर। हज 2019 पर जाने वाले आज़मीन-ए-हज की ट्रेनिंग पूरी होने के बाद आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी की टीम द्वारा टीकाकरण के लिये सरवट स्थित मदरसा महमूदिया में दो दिवसीय कैम्प का आयोजन किया गया, कैम्प का उद्घाटन राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य स0 सुखदर्शन सिंह बेदी ने फीता काटकर किया तथा हज पर जाने वाले सभी हज यात्रियों को मुबारकबाद दी। पैग़ाम-ए-इंसानियत संस्था ने भी यहाँ हाजियों के लिये एक कैम्प का आयोजन किया, जिसमे संस्था ने हाजियों की यात्रा से संबंधित जानकारी की पुस्तिका के साथ टोपी, तस्बीह व इत्र से युक्त एक गिफ्ट पैक सभी हाजियों को संस्था की तरफ से उपहार स्वरूप भेंट किया। बताते चले कि हज 2019 पर जाने वाले हज यात्रियों की पहली फ्लाइट दिल्ली से 4 जून को उड़ान भरेगी हज यात्रा से संबंधित जानकारी के लिये पिछले महीने से खादिमुल हुज्जाज फ्री ट्रेनिंग दे रहे हैं सऊदी अरब में हाजियों को परेशानी ना हो इसलिये हज यात्रियों की सुविधा हेतू हज गाईड पुस्तिका खादिमुल हुज्जाज और पैग़ाम-ए- इंसानियत ने हाजियो को बांटी। जिसमे वालिंटियर के रूप मे गॉड ग्रेस पब्लिक स्कूल के बच्चों ने सहयोग किया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा हाजियों को मेनिनगोकोकल, मैनिजाइटिस के टीकाकरण के साथ साथ ओरल पोलियो वैक्सीन भी पिलाई गई। इस मौके पर कार्यक्रम के आयोजक हाजी तुफैल, पैग़ाम-ए-इंसानियत के अध्यक्ष आसिफ राही, मौलाना अब्दुल कय्यूम, गौहर सिद्दीकी, इकराम कस्सार, मौ नईम, मास्टर गुफरान,ि दलशाद पहलवान, अमीर आज़म (कल्लू), फैज़ान अंसारी, सलीम अंसारी, हाजी शाहनवाज़, हाजी मुहम्मद साजिद व सभी खादिमुल हुज्जाज व यूनिसेफ के सदस्य भी उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + eleven =