खबरें अब तक...

समाचार

शिवभक्तों की सेवा में जुटी पालिका चेयरमैन11 7 |
ुमजफ्फरनगर। नगर पालिका परिषद श्रीमती अंजू अग्रवाल ने मिलकर मुजफ्फरनगर शहर से गंतव्य की ओर गुजर रहे शिव भक्तों की पूरी श्रद्धा के साथ दिल खोलकर सेवा की शिव भक्तों के हाल-चाल को जाना और उनकी समस्याओं को भी मालूम किया इसके पश्चात कांवड़ मार्ग का भी निरीक्षण किया और पैदल चलकर कांवड़ सेवा शिविर की व्यवस्थाओं को भी देखा इस दौरान इंजीनियर अशोक अग्रवाल भी मौजूद रहे इस दौरान कांवड़ सेवा शिविरों में जाकर खानपान रहन सहन की व्यवस्था का भी जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए।

 

 

एम्बुलेंस चालक की कांवड ड्यूटी में झूठ बोलने पर गई नोकरी 1 25 |
मुजफ्फरनगर । कावड मेले २०१९ मे एम्बुलेंस १०८ की लापरवाही सामने आई है ।कावड मेले से १०८ एम्बुलेंस डयूटी लोकेशन से नदारद थी गाडी को लोकेशन से हटाकर गायब कर दिया गया था जबकि लोकेशन पर सी एम ओ डा० पी एस० मिश्रा ने चालक से फोन कर एम्बुलेंस के बारे मे पूछा तो चालक सचिन आयॅ ने उनसे झूठ बोला की वो कावड ड्यूटी मे तितावी मे स्टाफ के साथ मुसतैद खडा है।
दरअसल कांवड मेले मे सजगता को लेकर सी० एम० ०ओ० मुजफफरनगर डा० पी० एस० मिश्रा लगातार जिले मे अपने विभाग की हर वयवस्था पर नजर रख निरीक्षण कर रहे है ।आज जब सी० एम० ओ० शामली रोड पर पहुचे तो वहा उन्होंने १०८एम्बुलेंस ह्व.श्च४१द्द ०९०७ की लोकेशन ईट भट्टे के पास जाकर एम्बुलेंस पर तैनात चालक सचिन को तितावी मे ईट भट्टे की लोकेशन पर जाकर फोन किया की आपकी एम्बुलेंस गाडी कहा खडी है ।चालक ने झूठ बताया की वह अपनी लोकेशन पर है ओर कांवड डयूटी पर है । इस झूठ को पकड़ने के बाद सी० एम ०ओ० को गुस्सा आया कयोकि सी एम ओ वही खडे होकर फोन कर रहे थे ओर उन्होंने फोन पर ही एम्बुलेंस चालक को लापरवाही बरतने पर डाट लगाई। बताया जाता है कि चालक गाडी को लेकर मोके से सुबह से गायब था ओर एम्बुलेंस को कथित रूप से छुपा दिया गया था । जबकि कावड मेले मे कोई लापरवाही बदाशॅत ही नही है। सी एम ओ ने कांवड मेले मे इस लापरवाही पर कडी कायॅवाही करते हुए एम्बुलेंस चालक को लापरवाही बरतने पर उसकी सेवायें समाप्त करने हेतू तत्काल प्रभाव से सम्बंधित के बारे मे शासन को संस्तुति की है। सी एम ओ की आज की इस कायॅवाही से कांवड मेले मे लगी १०८ एम्बुलेंस के स्टाफ मे हडकम्प मचा हुआ है।

हादसे में एक की मौत, दूसरा गम्भीर3 16 | 4 18 |
मुज़फ्फरनगर /रोहाना । तेज रफ्तार बाइक सवार की सड़क पार कर रहे ट्रक चालक से हुई जबरदस्त भिड़ंत जिसमें दो युवक बीच सड़क पर गंभीर रूप से घायल हो गये। आसपास के राहगीरों द्वारा पुलिस को दी गई घटना की सूचना जिस पर मोके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से दोनों घायलों को उपचार के लिए भेजा जिला अस्पताल जहां डॉक्टरों ने ट्रक चालक आसिफ पुत्र भुल्ले निवासी गांव गढ़ी मुरादाबाद जिला उन्नाव को किया मृत घोषित तो वहीं बाईक सवार पिंकू पुत्र ओमकार निवासी गांव बड़कली रोहाना थाना शहर कोतवाली मु नगर को गम्भीर हालत के चलते ऋषिकेश एम्स में किया रैफर। थाना शहर कोतवाली क्षेत्र के देवबन्द रोहाना स्टेट हाईवे की घटना।

आरोपी गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
शहर कोतवाली पुलिस ने गांव सूजडू निवासी किशोरी के साथ दुष्कर्म के प्रयास के आरोपी मौहल्ला खालसा पटटी निवासी वसीम पुत्र हकीबुददीन को वहलना चौकी इंचार्ज कपिलदेव ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

एसएसपी ने किया दूध और पेठे का वितरण
मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर थाना क्षेत्र में आज मुजफ्फ5 17 |रनगर एसएसपी अभिषेक यादव ने शिव भक्तों के बीच जाकर दूध और पेठे की मिठाई का वितरण किया, मुजफ्फरनगर पुलिस कावड़ यात्रा में पूरी तरह से शिव भक्तों की सेवा कर धर्म लाभ उठा रही है, सभी थानाध्यक्ष दिन हो रात हो शिव भक्तों की सेवा में लगे हुए हैं।

 

 

बारिश से सडके बनी तालाब6 17 |
मुजफ्फरनगर। तेज बारिश से मौसम खुशगवार हो गया। बारिश से एक और नागरिको के चेहरे खिल गए। वहीं दूसरी और बारिश के कारण शहर के कई हिस्से जलमग्न हो गए।
आज दोपहर आई बारिश से लोगो को गर्मी से राहत मिल गई। गर्मी व उमस से परेशान शहरवासियो ने बारिश होने पर राहत की सांस ली। लोगो का कहना है कि पिछले दो-तीन दिन से हो रही उमस से काफी परेशानी हो रही थी। लेकिन बारिश आने से काफी राहत मिली है। वहीं दूसरी और बारिश के कारण नगर की हृदय स्थली शिव चौक, रामपुरी, जनकपुरी, नई मन्डी के कुछ हिस्सो, मिमलाना रोड आदि शहर की निचली बस्तियो मे जलभराव हो गया। जिस कारण लोगो को परेशानी का सामना करना पडा।

युवक की बरामदगी की मांग
मुज़फ्फरनगर। गांव अलमासपुर निवासी एक युवक अचानक कहीं लापता हो गया। युवक के परिजनो ने उसे तलाशने का काफी प्रयास किया। लेकिन लापता हुए युवक का अभी कहीं कोई सुराग नही लग सका। पुलिस युवक की तलाश मे जुट गई है।
जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव अलमासपुर निवासी धर्मसिह पुत्र बब्लूराम ने नई मन्डी थाने मे गुमशुदगी दर्ज कराते हुए बताया कि उसका छोटा भाई करीब 38 वर्षीय बीरसिह 20 जौलाई को प्रातः 11 बजे बिला बताए अचानक घर से कहीं चला गया है। जिसकी मानसिक हालत ठीक नही है। वह अपने साथ दवाईयों के पर्चे भी ले गया है। देर शाम तक घर वापिस ना लौटने पर परिजनो ने सम्भावित स्थानो व रिश्तेदारो के यहां तलाश किया। लेकिन उसका कहीं कोई सुराग नही लग सका। प्रार्थी धर्मसिह ने बताया कि उसके भाई का हुलिया निम्न प्रकार है। कद 5 फुट,रंग गेहुआ,दाई और कागाल लटका हुआ है। तथा दाई और का गाल लटका हुआ है। तथा दाई और कान के पीछे ऑपरेशन का निशान है। आंख,कान,नाम ओसत, सफेद रंग की टी शर्ट गोल गले की व हल्के पीले रंग का लोअर व पैरो मे हवाई चप्पल पहने हुए है। नई मन्डी पुलिस ने मिली तहरीर के आधार पर गुमशुदगी दर्ज कर भागदौड शुरू की।

कुत्ते को डंडा मारने पर रोष
मुजफ्फरनगर। बसपा नेता ने अपने पालतू कुत्ते को डंडा मारने का आरोप लगाते हुए कुत्ते सहित कोतवाली पहुंच कर पुलिस से शिकायत की तथा कुत्ते को डंडा मारने के आरोपी चार युवको के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।
बताया जाता है कि कोतवाली पुलिस ने उक्त बसपा नेता को टालने का प्रयास किया। जिससे गुस्साये बसपा जिला उपाध्यक्ष नसीम अहमद ने पुलिस से नाराजगी जाहिर की तथा वापिस अपने घर लौट गया। यह मामला चर्चा का विषय बना रहा।

हर तरफ भोले ही भोले आ रहे है नजर1 24 |
मुजफ्फरनगर। कावड़ यात्रा में शिवभक्तों की भीड लगातार बढ रही है। शिवचौक पर अलौकिक नजारा नजर आ रहा है।
कांवडियों में तमाम तरह के शिवभक्त नजर आ रहे हैं। हाईवे पर शिवभक्तों की भीड़ में बूढ़े से लेकर जवान, महिलाएं और बच्चे तक शामिल बम बम घोष करते बढ रहे हैं। कांवड़ियों की भीड़ बढने के बाद चौबीसों घंटे मार्ग पर पुलिस भी चप्पे-चप्पे पर तैनात है। पंचक बुधवार की दोपहर बाद हटने के बाद भीड तेजी से लगातर बढ रही है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली से कांवड़ियों का हाईवे से गुजर चल रहा है। मेरठ रोड के साथ शामली रोड पर भी शिवभक्त नजर आ रहे हैं। शिवचौक से लेकर शहर का कोना-कोना भोले के जयकारों से गूंज उठा। रंगबिरंगी कांवड़ को देखने के लिए हाईवे के दोनों तरफ लोगों की भीड़ देर रात तक नजर आ रही है।
सावन महीना शिव भक्तों के लिए काफी अहम है। इसी महीने में भक्त कांवड़ यात्रा पर निकलते हैं। शिव भक्त इस दौरान लाखों की संख्या में हरिद्वार और गंगोत्री समेत अनेक धामों की यात्रा करते हैं। सावन का महीना भगवान शंकर को काफी पसंद है इसलिए भक्तजन इस महीने में व्रत रखते हैं। इस महीने में सावन स्नान की परंपरा है, जिसे पिछले कई दशकों से लोग निभाते हुए आ रहे हैं। सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा के दौरान बेल पत्र से पूजा-अर्चना की जाती है और जल चढ़ाया जाता है। सावन के महीने में शिव भक्त ज्योर्तिलिंगों के दर्शन करने के लिए जाते हैं। इसमें हरिद्वार, काशी, नासिक और उज्जैन समेत कई धार्मिक स्थान शामिल हैं। हरिद्वार से शिवभक्त उत्तर भारत के तमाम शिवालयों की ओर बढ रहे हैं।

 

इंस्टालेशन सेरेमनी का आयोजन
मुजफ्फरनगर। इनरव्हील क्लब मुजफ्फरनगर सनराइज की इंस्टालेशन सेरेमनी भोपा रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में सम्पन हुई। कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप मे संस्था की उपाध्यक्ष श्रीमती संतोष शर्मा रही तथा विशिष्ट अतिथि के रूप मे श्रीमती आशा जैन उपस्थित रही। इसमें प्लांटेशन सेनेटरी और बच्चो के लिए कॉपी वितरण के प्रोजेक्ट किये गए। कार्यक्रम मे संस्था की अध्यक्ष दीपा सोनी व पदाधिकारियो ने सभी मेहमानो का स्वागत किया। प्रेजिडेंट राणा परवीन ने सभी का धन्यवाद किया कार्यक्रम को सफल बनाने में बहन क्रांतिकारी शालू सैनी, नीरू शर्मा एंड अलका सिंह निधि वर्मा रजनी चौधरी रीता पालीवाल कल्पना अग्रवाल मंजू शर्मा प्रीती चित्र शर्मा सुमन गर्ग आदि का विशेष सहयोग रहा।

कारगिल विजय दिवस मनाया
मुजफ्फरनगर। व्यापारी सुरक्षा फोरम संस्थान एवं ऑल इण्डिया एंटी करप्शन कमैटी के संयुक्त तत्वाधान मे कारगिल विजय दिवस मनाया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रदेश महामंत्री श्रीमोहन तायल ने की एवं संचालन पण्डित मतसुख शर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम संयोजक व्यापारी सुरक्षा फोरम में जिलाध्यक्ष विश्वदीप गोयल बिटटू और एंटी करप्शन कमैटी के महासचिव राजकुमार रहेजा ने सभी का अभिवादन किया।
कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप मे राज्य अल्पसंख्यक आयोग सदस्य सुखदर्शन बेटी बेदी, पूर्व विधायक अशोक कंसल, संयुक्त व्यापार मण्डल के संयोजक रेवती नन्दन सिंघल, आउसिंग बोर्ड गांधी कालोनी के सभापति राकेश ढिंगरी रहे और सभी अतिथियो ने अपने विचारो से कारगिल विजय के बारे मे विस्तार से बताया। बैठक मे मनोज गुप्ता, सोमनाथ भाटिया, संयज अग्रवाल वेदप्रकाश शर्मा, विनोद छाबडा, देवेन्द्र चौहान आदि कमल कपूर आदि मौजूद रही।

पुलिस प्रशासन कडी मेहनत में जुटा
मुज़फ्फरनगर। हरिद्वार से पवित्र गंगा जल एंव कांवर्ड लेकर आने वाले शिव भक्तों की जहां जिले की सीमा पुरकाजी में घुसते ही खूब सेवा सत्कार हो रही है तो वहीं हाईवे ५८ से होकर थाना छपार क्षेत्र के सिसौना मार्ग से गांव बगोवली चौराहे से शहर के कच्ची सड़क में प्रवेश हेतु थाना नई मंडी पुलिस जी तोड़ महनत कर रही है। एक तरफ हाईवे से गुजरने वाले वाहन तो वहीं दूसरी तरफ शिव भक्त कांवड़िए थाना पुलिस के साथ ही अर्धसैनिक बल की टुकड़ी भी इस कार्य में जुटी है और रात दिन कड़ी महनत करके इस महा पर्व को शकुशल संपन्न कराने में लगे है। उधर कांवड़ सेल प्रभारी डी के त्यागी और उनकी टीम भी लगातार रात दिन कांवर्ड डियूटी चौक के साथ ही जनपद के कांवर्ड मार्गों पर पड़ने वाले हर चाक चौराहों की गहनता से जाँच पड़ताल के साथ ही कांवर्ड यात्रा में लगे पुलिस कर्मियो की हौसला अफजाई भी कर रहे है । हाईवे ५८ पर स्थित बगोवली चौराहे पर थाना नई मंडी प्रभारी संतोष कुमार सिंह , वरिष्ठ उपनिरीक्षक मदन सिंह बिष्ठ एंव वहां तैनात समस्त् पुलिस स्टाफ की ड्यूटी चौक के दौरान उनकी हौसला अफजाई करते इंस्पेक्टर डी के त्यागी ।

कांवड़ सेवा शिविर के सामने मोबाईल शौचालय रखने पर हुआ हंगामा
खतौली। कांवड़ सेवा शिविर के सामने स्थित दुकानों के आगे पालिका परिषद द्वारा दो मोबाईल शौचालय रखे जाने पर बखेड़ा खड़ा कर रहे व्यापारियों की शिविर संचालक एक भाजपा नेता से जमकर कहासुनी होने के अलावा गुत्थम गुत्था होने से बची। बात बढने पर व्यापारियों ने मोबाईल शौचालय सड़क पर लुढ़का दिये। भाजयुमो नगर अध्यक्ष श्याम रहेजा आदि भाजपाइयों ने गांधी आश्रम के सामने विशाल कांवड़ सेवा शिविर का आयोजन कराया है।
कांवडियों की सुविधा हेतु पालिका परिषद द्वारा गाँधी आश्रम के बराबर स्थित दो दुकानों के बाहर दो मोबाइल शौचालय लाकर रखे जाने पर आसपास के व्यापारियों ने बखेड़ा खड़ा कर दिया। पालिका कर्मचारी मोबाइल शौचालयों को सड़क पर रखकर वापस चले गये। बताया गया भाजयुमो नगर अध्यक्ष श्याम रहेजा की मोबाईल शौचालय इसी स्थान पर रखे जाने की बात करने पर व्यापारियों से तीखी झड़प हो गयी। बात बढ़कर मारपीट में तब्दील होने से पहले ही मौके पर पहुँचे भाजपा नगर मण्डल अध्यक्ष प्रशान्त देशवाल ने बीच बचाव कराकर मामला शांत कराया। इसके बावजूद व्यापारियों ने दुकानों के आगे खड़े मोबाइल शौचालयों को सड़क पर लुढ़का दिया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 + 3 =