खबरें अब तक...

समाचार

करंट से भैंसे की मौत2 15 |
मीरापुर। करंट लगने से भैसे की मौत हो गई। इस हादसे से किसान के परिवार मे शोक बना हुआ है।
जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गंाव भूम्माखेडी निवासी किसान ओमबीर सिह रोजाना की भांति अपने खेतो मे काम करने के लिए गया हुआ था कि बताया जाता है कि खेत मे काम करते हुए उसके भैसे बिजली का करंट लगने से मौत हो गई तथा इस हादसे मे 4 अन्य ग्रामीण भी बुरी तरह झुलस गए। इस हादसे से ग्रामीणो मे हडकम्प मच गया। ग्रामीणो की सूचना पर विद्युत विभाग की टीम भी गांव मे पहंुच गई जहंा विद्युत अधिकारियो को ग्रामीणो के विरोध का सामना करना पडा।

 

 

कलयुगी मां ने नवजात बच्चियों को तालाब में फेंककर मौत के घाट उतारा1 13 |
मुजफ्फरनगर। मेरी बेटा मेरा अभिमान और बेटी पढ़ाओं, बेटी बचाओं के नारे जहां चारों तरफ चल रहे है वहीं एक निर्दयी कलयुगी मां ने अपने दो नवजात बच्चियों को तालाब में फेंककर उनके लापता होने का नाटक रच डाला।
पुलिस ने गहनता से छानबीन की तो सारा मामला साफ हो गया। महिला की निशानदेही पर दोनों बच्चियों के शवों को तालाब से बरामद कर लिया गया। पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार सिखेडा थाना क्षेत्र के गांव भिक्की निवासी नाजमा पत्नी वसीम ने बीस दिन पूर्व दो जुडवा बच्चियों को जन्म दिया था जिनके नाम आफरीन और आफिया रखे गये थे। बच्चियों के जन्म से नाजमा परेशान थी। आज सवेरे उसने एक नाटक रच डाला। अल्प सवेरे दोनों बच्चियों को वह गांव स्थित तालाब में फंेक आयी और वापस आकर उसने बच्चियों के लापता होने का शोर मचा दिया। शोर शराबा होने पर पति निसार व परिजन तथा ग्रामीण इकट्ठा हो गये तथा उन्होंने दोनों बच्चियों की खोजबीन की लेकिन कुछ पता न लगने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस गांव में पहुंची तथा नाजमा के पति निसार व ग्रामीणों से बातचीत की। पुलिस ने नाजमा से गहनता से पूछताछ की तो वह पुलिस के सामने टूट गयी। उसने बताया कि दो जुड़वा बच्चियो ंके कारण वह लगातार परेशान थी। आज मुंह अंधेरे नाजमा दोनों बच्चियों को साथ लेकर गांव में स्थित तालाब पर पहुंची और दोनों बच्चियों को तालाब मंे फेंककर वापस लौट गयी और घर आकर उनके लापता होने का नाटक रच डाला। चींख चीखकर लोगों को इकट्ठा कर लिया। और बताया कि दोनों बच्चियां उसकी खाट से सोते समय लापता हो गयी है। यह जानकारी होने पर निसार और उसके परिजनों के होश उड गये। उन्होंने ग्रामीणों के साथ मिलकर गांव में खोजबीन की लेकिन बच्चियों का केाई सुराग नहीं लगा। परेशाननिसार ने इस मामले की सूचना सिखेडा पुलिस को दी। दो बच्चिायें के लापता होने की खबर सुनते ही सिखेडा पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। पुलिस ने पूछताछ कर मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने बच्चियों की मां नाजमा से गहनता से पूछताछ की तो वह टूट गयी। उसने बताया कि वह आज सवेरे खुद दोनों बच्चियों को तालाब में फैंककर आयी है। पुलिस ने नाजमा की निशानदेही पर दोनों बच्चियों के शव तालाब से बरामद कर लिये तथा महिला को हिरासत में ले लिया। महिला द्वारा की गयी इस घटना से ग्रामीण सख्ते में आ गये और महिला को कोसने लगे। पुलिस ने दोनों बच्चियों के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सट्टा पर्ची सहित दबोचा3 20 |
पुरकाजी। थाना प्रभारी पुरकाजी हरशरण शर्मा के नेतृत्व में एसआई प्रेमपाल सिंह ने मय फोर्स के साथ अभियुक्त वसीम पुत्र कय्यूम निवासी मोहल्ला जाटान कस्बा व थाना पुरकाजी को २५० नशीली गोलियां वह सट्टा पर्ची के साथ गिरफ्तार किया है।

पुस्तक का हुआ विमोचन
मुजफ्फरनगर। भोपा रोड स्थित एसडी कालेज ऑफ इन्जिनियरिंग एण्ड टैक्नोलोजी में डा.अ. कीर्तिवर्धन अग्रवाल की सद्य प्रकाशित पुस्तक कीर्तिवर्धन का दृष्टि संसार का विमोचन एवं खरी-खरी कार्टून प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में सुलभ साहित्य अकादमी, दिल्ली के उपाध्यक्ष डा. अशोक कुमार ज्योति उपस्थित रहें। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्थान के अधिशासी निदेशक प्रो. डा. एसएन चैहान ने की। इस बीच पुलिस अधीक्षक यातायात बीबी चैरसिया, सीओ बीएसएफ भानु प्रताप सिंह, जेवी कालेज बड़ौत से डा. राम शर्मा, सुभारती मेरठ से डा. गुंजन अग्रवाल उपस्थित रहें।

कुश्ती प्रतियोगिता के विजयी का स्वागत5 16 |
मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना तहसील क्षेत्र के गांव गढ़ी नौआबाद स्थित स्टेयर कुश्ती एकेडमी के छह पहलवानों को राष्ट्रीय स्कूल कुश्ती प्रतियोगिता के लिए चयनित किया गया है। एकेडमी के डायरेक्टर अमरदीप सिंह ने बताया कि हरिद्वार के गायत्री विद्यापीठ में राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें स्टेयर कुश्ती एकेडमी के पहलवान ६१ किलोग्राम भार वर्ग में सिद्धार्थ चिकारा, ७४ किलोग्राम भार वर्ग में विकास मलिक, ७१ किलोग्राम भार वर्ग में नवदीप बालियान, ४८ किलोग्राम भार वर्ग में आदिल, ६० किलोग्राम भार वर्ग में गौरव बालियान व ५१ किलोग्राम भार वर्ग में आसिफ का चयन किया गया है। उन्होंने बताया कि सभी खिलाड़ी अगले माह आयोजित होने जा रही राष्ट्रीय स्कूल कुश्ती प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों ने ढोल नगाड़ों के साथ फूल मालाएं पहना कर पहलवानों का स्वागत किया। एकेडमी के कोच ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस मौके पर प्रधानाचार्य डॉ. सतीश कुमार, देशपाल सिंह, अक्षय कुमार, जोगिद्र शर्मा, हरपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

 

श्रीमद्भागवत कथा को सुन भाव विभोर हुए श्रद्धालु
मुजफ्फरनगर। तीर्थनगरी शुकतीर्थ स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के प्रांगण में चल रही श्रीमद्भागवत के समापन पर कथा व्यास बीके प्रवेश बहन ने कहा कि भक्ति से भगवान की प्राप्ति होती है। भागवत से सुनने से मनुष्य के विकार दूर होते हैं। मन में अटल विश्वास एवं भगवान में पूर्ण समर्पण से ही भगवान की प्राप्ति होती है। भगवान सहज ही मिलते हैं पर भक्ति की राह में चलना पड़ेगा। आज व्यक्ति भक्ति पथ से दूर जा रहा है, इसलिए मानव भी दुखी होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि सत्संग प्रभु भक्ति और लोक कल्याण की शिक्षा देते हैं। भागवत का ज्ञान मानव जीवन के उत्थान की पराकाष्ठा है और भागवत का दर्शन कल्याणकारी है। समापन पर बीके प्रवेश बहन ने कथा में मौजूद श्रद्धालुओं ने अपने अंदर छिपी एक बुराई को त्यागने का संकल्प दिलाया। कथा में माउंट आबू से आए विजय शंकर, रामअवतार, बीके परी, बीके श्रवण, ज्योति, शैली, शिवांगी, पुनीत पंडित, अरुण गौतम, देवेंद्र आर्य, बाला आदि मौजूद रहे।

आंखो ंका किया निःशुल्क परीक्षण
मुजफ्फरनगर। जैन मित्र मण्डल की और से निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे सैकडो मरीजो ने अपनी आॅखो का परीक्षण कराया। जैन मित्र मण्डल की और से वरदान नेत्र चिकित्सा सेवा संस्थान गाजियाबाद के डाक्टरो द्वारा मरीजो का परीक्षण किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ समाजसेवी सुनील कुमार जैन द्वारा फीता काटकर किया गया। कैम्प मे 268 मरीजो ने अपनी आॅखो का परीक्षण कराया। जिसमे से 117 मरीजो को आप्रेशन के लिए चुना गया। मंडल द्वारा सभी मरीजो को निशुल्क दवाई दी गयी। शिविर मे महिपाल जैन, कंवर सैन, कुलदीप जैन, सुखपाल जैन, गुणपाल जैन, विरेन्द्र कुमार जैन, सतेन्द्र कुंमार जैन, डा.हरेन्द्र कुमार जैन, रतनेश जैन, सुभाष चन्द जैन आदि का विशेष सहयोग रहा।

गोष्ठी का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। स्वच्छता सेवा पखवाडा के अन्तर्गत स्वच्छता जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन किया गया। नगर के बालाजी चैक स्थित स्वच्छता ही सेवा पखवाडा अन्र्तगत स्वच्छता जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संस्था की और से युवा मण्डलो को खेल सामग्री वितरित की गई। खेल मंत्रालय भारत सरकार की और से आयोजित इस कार्यक्रम मे पहंुचे क्रीडा अधिकारियो ने बैठक को सम्बोधित किया।

कान के रोगों पर कार्यशाला का हुआ आयोजन11 7 |
मुजफ्फरनगर। तनेजा हॉस्पिटल में अंतर्राष्ट्रीय कान के रोगों पर कार्यशाला की गई। कार्यशाला में मानव शरीर के ऊपर ही नए ईएनटी सर्जन को प्रयोगात्मक कान के ऑपरेशन की ट्रेनिग दी जा रही है। इसमें नेपाल, बांग्लादेश और भारत से ५० चिकित्सकों ने भाग लिया। मुख्य अतिथि व्यवसायिक एवं कौशल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल रहे। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों को भारतीय संस्कृति में सर्वाेच्च पद दिया जाता है। ऐसी कार्यशालाएं नई जानकारियां उपलब्ध कराती है। इस दौरान डॉ. तारिणी तनेजा द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों पर प्रकाश डाला गया। संचालन में राजेश शर्मा, नुपुर आदि ने किया। कार्यक्रम में डॉ. जेसी पासी, डॉ ईश्वर सिंह, डॉ रवि मेहर, डॉ. सौरभ वाष्र्णेय, डॉ. एलएन नामदेव आदि मौजूद रहे।

 

 

शिवसेना का विराट महासम्मेलन का हुआ आयोजन6 14 | 7 13 |
मुजफ्फरनगर। शिवसेना पश्चिमी उत्तर प्रदेश इकाई की और से आयोजित विराट कार्यकर्ता महासम्मेलन मे हजारो शिव सैनिक मौजूद रहे। कार्यक्रम मे पहंुचे वरिष्ठ पदाधिकारियो ने संगठन की मजबूती पर जोर देते हुए संगठन हित मे काम करने की आहवान किया।
नई मन्डी श्री रामलीला भवन के मैदान मे शिव सेना का विराट कार्यकर्ता महासम्मेलन आयोजित किया गया। कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप मे पहंुचे पूर्व विधायक एवं प्रदेश प्रमुख पवन पाण्डे का शिव सैनिको द्वारा गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया तथा नगर की हृदय स्थिली शिव चैक से उन्हे एक विशाल जूलूस के साथ नई मन्डी रामलीला भवन लाया गया। कार्यक्रम मे 27 जिलो के जिला व नगर प्रमुख मौजूद रहे। महासम्मेलन के दौरान हिन्दुत्व की रक्षा तथा शिवसेना की मजबूती व कार्यकताओं को उचित सम्मान आदि विभिन्न विषयो पर चर्चा की गई। इस दौरान जिलाध्यक्ष नरेन्द्र पंवार, वरिष्ठ नेता ललित मोहन शर्मा,मनोज सैनी, नगर प्रमुख देेवेन्द्र चैहान,शरद कपूर,डा.योगेन्द्र शर्मा,लोकेश सैनी, प्रबुद्ध भारद्वाज, भुवन मिश्रा, ओंकार पंडित,संजय चैधरी,मुकेश त्यागी सहित हजारो कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk