खबरें अब तक...

समाचार

शनि के मकर में आने से होंगे दुष्परिणाम7 News 7 |
मुजफ्फरनगर। जानसठ रोड निवासी विवेक शास्त्री ने बताया कि 24 जनवरी से गोचर का शनि मकर संक्रांति में आ रहा है जिसके कारण आतंकी घटनाओं में वृद्धि हो जायेगी और अगले ढाई वर्ष के बाद जब गोचर का शनि अपने मूल त्रिकोण राशि कुम्भ राशि में आयेगा तो अनेक देशों पर आतंकी हमले का खतरा मंडरायेगा। उन्होंने बताया कि शनि की साढे सती व्यक्तियों की जन्मकुण्डली की अर्न्तदशाओं के अधीन होती है और तदानुसार ही फल प्रदान करती है। इस अवसर पर नानू मिया सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

 

इनामी बदमाश मुठभेड में गिरफ्तार1 News 7 |
चरथावल। पुलिस ने मुठभेड के दौरान एक शातिर बदमाश को तमंचे व कारतूस,एक छुरी व स्कार्पियो कार आदि के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकडे गए बदमाश के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की। जनपद मे अपराधो पर रोकथाम व अपराधियो की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के तहत गश्त कर ही पुलिस टीम ने मुठभेड मे गौकशी के वांछित को दबोच लिया। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते जनपद मे अपराधो पर रोकथाम व अपराधियो के खिलाफ चल रही मुहिम के तहत थाना प्रभारी सूबे सिह यादव क्षेत्र मे गश्त व चैकिंग के दौरान मिली सूचना के आधार पर क्यामपुर से बलवा खेडी जाने वाले रास्ते पुलिस मुठभेड के दौरान शातिर अभियुक्त भूरा पुत्र फारूख निवासी कुटेसरा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि आरोपी भूरा के खिलाफ गौकशी के करीब एक दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की। मुठभेड के दौरान आरोपी भूरा के दो अन्य साथी भाग निकले। मुठभेड मे शातिर भूरा गोली लगने से घायल हो गया। बताया जाता है कि आरोपी पर 10 हजार का ईनाम भी घोषित है।

नन्हे-मुन्नों ने मनाया नेता जी का जन्मदिन2 News 6 |
२३ जनवरी, नई मंडी स्थित आइडियल किड्स प्रीप्रेटरी स्कूल में नन्हे-मुन्नों ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्म दिवस पर उनके छायाचित्र के समक्ष भाव भीने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। नेता जी के परिवेश में सुभाष चंद्र बोस बने नन्हे-मुन्नों को देखकर आजादी के आंदोलन की उमंग जागृत होती दिखाई दी। इस अवसर पर बच्चों ने देश भक्ति के गीतों की प्रस्तुति से भारत माता के सपूतों की यादों को जागृत किया कि जिनका राष्ट्र की आजादी में योगदान रहा है, उन्हींमें से एक महान व्यक्ति रहे नेता जी सुभाष चंद्र बोस। आपका जन्म उड़ीसा प्रांत के कटक में २३ जनवरी १८९७ को हुआ था, आपकी माता जी श्री मति प्रभावती पवित्र धार्मिक महिला थी एवं पिता श्री जानकी दास जी एक प्रसिद्ध वकील थे पिताजी की इच्छानुसार आपने आई० ए० एस० की परीक्षा तो उत्तीर्ण की, किन्तु नौकरी न कर आजादी की जंग में कूद पड़े एवं आजाद हिंद फौज की स्थापना करके आजादी के यज्ञ में महत्त्वपूर्ण आहुति दी। इस अवसर पर आइडियल किड्स के निदेशक पी० के० जैन ने नेताजी के जन्म दिवस पर उन्हें आइडियल किड्स परिवार की ओर से श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि इन आयोजनो के माध्यम से अपने नन्हे मुन्नों को देश के महान व्यक्तियों से परिचित कराना ही आइडियल किड्स का मुख्य ध्येय है। आइडियल किड्स की इंचार्ज नीता अग्रवाल ने बच्चों को नेताजी का प्रसिद्ध नारा ष् तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा से अवगत कराया। कार्यक्रम को सफल बनाने में समस्त स्टाफ का योगदान रहा।

तोप को भेजा आगरा
पुरकाजी। क्षेत्र के गांव हरिनगर मे बीते सोमवार को खेत से निकली तोप को कडी सुरक्षा मे आगरा के लिए रवाना कर दिया गया। एडीएम प्रशासन अमित सिह का कहना है कि आगरा लैब मे ही तोप के सम्बन्ध मे सही जानकारी मिल सकती है।
उल्लेखनीय है कि सोमवार को गांव हरिनगर मे खुदाई के दौरान एक तोप निकली थी। जिसे भाकियू कार्यकर्ता सूलीवाला बाग मे ही तोप को रखने की बात कह रहे थे। पुरातत्व विभाग के अधिकारियो की मौजूदगी मे तोप को आगरा लैब मे भिजवाया गया।

निकाली स्कूटर रैली3 News 7 |
मुजफ्फरनगर। समस्त नगरपालिका मार्किट एसोसिएशन सम्बद्ध उ.प्र.उद्योग व्यापार संगठन के सैकडो व्यापारियो ने प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल व नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी के नेतृत्व मे स्कूटर रैली निकाली। स्कूटर रैली नगरपालिका प्रागण से आरम्भ होकर झांसी की रानी, कोर्ट रोड,प्रकाश चौक, महावीर चौक, जानसठ रोड,रेलवे रोड, अंसारी रोड, रूडकी रोड होते हुए शिव चौक पहुंची। रैली द्वारा व्यापारियो को 25 जनवी 2020 के बाद बाजार बन्द व धरना प्रदर्शन को सफल बनाने का आहवान किया गया। रैली को सम्बोधित करते हुए कृष्णगोपाल मित्तल ने कहा कि मण्डलायुक्त द्वारा प्रस्ताव संख्या 133 के अनुसार व्यापारियो को निस्तारण करने के निर्देश दिए गए हैं। विज्ञप्ति मे बताया कि इस सम्बन्ध मे 25 जनवरी को एक बजे नगर पालिका प्रांगण मे धरना प्रदर्शन होगा। इस दौरान कृष्ण गोपाल मित्तल,किशन लाल नारंग, विजय मदान, राजेन्द्र अरोरा,युवा नेता तरूण मित्तल,राकेश त्यागी, भूरा कुरैशी, विक्की चावला आदि मौजूद रहे।

राख को हटवाया4 News 8 | 5 News 5 |
मुजफ्फरनगर। ग्रामीणो की शिकायत पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मन्दिर के समीप पडी कोल्हू की राख को हटवाया तथा भविष्य मे उक्त स्थान पर राख ना डालने की चेतावनी दी। शहर कोतवाली क्षेत्र के रोहाना चौकी क्षेत्र मे रोहाना मिल परिसर के समीप भूरी सिह बाबा के समाधि के समीप कोल्हू वालो द्वारा राख डालने की शिकायत पर मौके पर पहुंचे रोहाना चौकी प्रभारी नेत्रपाल सिह ने तुरंत राख हटवाई तथा राख डालने वालो को कडी चेतावनी भी दी। इस दौरा न दर्जनो ग्रामीण व जिम्मेदार लोग मौजूद रहे।

गोष्ठी आयोजित
मुजफ्फरनगर। एस.डी.डिग्री कॉलेज मे नागरिकता संशोधन अधिनियम जागरूकता अभियान के अर्न्तगत विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप मे पधारे भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने अपने विचार व्यक्त किए।
एस.डी.डिग्री कॉलेज की कार्यक्रम अधिकारी डा.बबीता गुप्ता ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर के चौथे दिन का शुभारम्भ प्राचार्य डा.एस.सी.वार्ष्णेय व मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जलवित कर किया। इस अवसर पर प्राचार्य डा.एस.सी.वार्ष्णेय ने बताया कि नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 देशहित मे कितना आवश्यक है। कार्यक्रम अधिकारी डा.बबीता गुप्ता ने समझाया कि नागरिकता संशोधन कानून क्या है और संशोधन क्यों आवश्यक है। मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने स्वयं सेवकों एवं स्वयंसेविकाओ को सीएए के विषय मे विस्तार से समझाया। आउंटआबू से आयी श्रीमति बी.के.गीता एवं श्रीमति पूनम ने जीवन को कैसे आगे बढाया जाए। इस अवसर पर डा.गौरव यादव, धीरज गिरधर,डा.पल्लवी गर्ग, अभिषेक गोयल,विकास कुमार, पवी सैनी, प्रीति त्यागी, निशी दूबे, राहुल मिश्रा,सोनाक्षी धीमान,गीता आदि का योगदान रहा।

बाला साहब ठाकरे व नेताजी को दी श्रृद्धाजलि6 News 6 |
मुजफ्फरनगर। शिवसेना कार्यालय पर आजाद हिंद फौज के संस्थापक सुभाष चन्द्र बोस एवं हिन्दू हृदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे की जयंति बडी धूमधाम के साथ मनाई गयी। इस अवसर पर शिवसैनिको ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस व बाला साहेब ठाकरे के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रृ़द्धाजलि दी। बैठक मे शिवसेना नेता ललित मोहन शर्मा,जिला प्रमुख नरेन्द्र पंवार, डा.योगेन्द्र शर्मा,े देवेन्द्र चौहान, लोकेश सैनी, मनीष चौधरी,वैभव यादव, बंटी चौधरी,कुलदीप सूर्यवंशी, राजेश कश्यप, शरद कपूर, अनुज गोस्वामी आदि अनेक शिवसैनिक मौजूद रहे।

 

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति पर माल्यार्पण
8 News 5 |मुजफ्फरनगर। पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल द्वारा नगर पालिका परिषद में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और उन्हें याद किया नेताजी को याद करते हुए पालिका अध्यक्ष ने कहा जिस समय नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने यह नारा दिया था तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा उस समय सभी भारतीयों के मन में आजादी की आस जग गई थी आगे बोलते हुए पालिका अध्यक्ष ने कहा इतिहास में हमेशा नेताजी सुभाष चंद्र बोस का नाम सुनहरे अक्षरों से लिखा जाएगा इसके बाद पालिकाध्यक्ष सुभाष चौक निकट रामपुर बाईपास पर पहुंची वहां पर भी उन्होंने नेताजी की मूर्ति पर माला अर्पण किया और नेता जी को याद किया पालिका अध्यक्ष का स्वागत बड़े ही धूमधाम से किया गया नेताजी की मूर्ति पर माल्यार्पण के बाद पालिका अध्यक्ष ने उनके सम्मान में बंदूक से गोली भी चलाई सुभाष चौक के जनक पंडित महावीर शर्मा द्वारा पालिका अध्यक्ष को शॉल उड़ा कर उन्हें सम्मानित किया इस अवसर पर बोलते हुए पालिका अध्यक्ष ने कहा हम सभी लोगों का फर्ज है कि हम अपने बच्चों को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के बारे में बताएं ताकि आने वाली जनरेशन को पता चले यह आजादी हमें कितने दुखों तकलीफों एवं शहादत के बाद मिली है आगे पालिका अध्यक्ष ने कहा बचपन में जब मैं नेताजी के बारे में पढ़ती थी तो मेरे रोंगटे खड़े हो जाते थे और मैं यही आशा करती हूं आने वाली जनरेशन भी जब नेताजी सुभाष चंद्र बोस के बारे में पड़े तो उनके अंदर देशभक्ति की भावना पैदा हो इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल जी अधिशासी अधिकारी विनय कुमार मणि त्रिपाठी सभासद पूनम शर्मा अरविंद धनगर बड़े बाबू पूनमचंद एवं पालिका के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

राजकीय इंटर कॉलेज में बनाया परीक्षा कंट्रोल रूम
मुजफ्फरनगर। यूपी बोर्ड परीक्षा कराने के लिए इस बार डीआईओएस कार्यालय के बजाए राजकीय इंटर कॉलेज की कंप्यूटर लैब में कंट्रोल रूम बनाया गया है। इस बार कंट्रोल रुप हाईटेक बनाया गया है। यहां से जिले के सभी 66 परीक्षा केंद्रों को ऑनलाइन देखा जाएगा। इसके जिले को छह सेक्टर में बांट कर कंट्रोल रूम में छह एलसीडी के माध्यम से सभी परीक्षा केंद्रों पर पैनी निगाहें रखी जाएगी।
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा 18 फरवरी से शुरू होगी। डीआईओएस कार्यालय की ओर से बोर्ड परीक्षा की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है। हाईस्कूल की परीक्षा 18 फरवरी से प्रारंभ होकर तीन मार्च तक तथा इंटरमीडिएट की छह मार्च तक जारी रहेगी। डीआईओएस गजेंद्र कुमार ने बताया कि इस बार पिछले वर्ष के सापेक्ष आठ परीक्षा केंद्र कम बनाए गए हैं। जिले में कुल 66 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस वर्ष जिले में 60757 परीक्षार्थी अपनी परीक्षा को देंगे।
इसमें हाईस्कूल के संस्थागत और व्यक्तिगत 31998 तथा इंटरमीडिएट के 28759 परीक्षार्थी शामिल रहेंगे। इस बार डीआईओएस कार्यालय के बजाए राजकीय इंटर कालेज की कंप्यूटर लैब को परीक्षा कंट्रोल रूम बनाया गया है। इसमें सभी 66 परीक्षा केंद्रों पर कड़ी नजर रखने को लेकर छह एलसीडी लगाई गई हैं। हर एक पर 11 परीक्षा केंद्रों को रखा गया है। इन पर दो-दो अध्यापकों की ड्यूटी लगाई गई है। सभी परीक्षा केंद्रों पर राउटर व ब्रॉड बैंड डीबीआर सहित लगाए गए हैं। हर कक्ष में दो सीसीटीवी व वॉयस रिकॉर्डर लगाए गए हैं। कंट्रोल रूम को पर ट्रायल किया गया। सभी को कंट्रोल रूम से जोड़ा गया है।
उत्तर पुस्तिकाओं आई-हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के लिए जिले में उत्तर पुस्तिकाएं आज आ गई हैं।
माह के अंत तक सभी प्रश्नपत्र भी आ जाएंगे। इस बार प्रश्नपत्रों का वितरण अलग होगा। यह परीक्षा केंद्र प्रभारियों को जीआईसी से नहीं दिए जाएंगे। इन्हें सभी परीक्षा केंद्रों पर पुलिस की कड़ी निगरानी में भेजा जाएगा।

भाषण प्रतियोगिता का आयोजन9 News 6 |
मुजफ्फरनगर। श्रीराम कॉलेज के बायोसाइंस विभाग में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 123वी जयन्ती को बडे धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक प्रतिभाग किया। कार्यक्रम की शुरूआत नेताजी सुभाषचन्द बोस के चित्र पर माल्यार्पण कर की गयी।
प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं ने भाषण प्रतियोगिता में नेता जी के प्रति अपने-अपने विचार प्रस्तुत किये। छात्रा अंशिका धीमान ने कहा कि हम 71वें गणतंत्र का उत्सव मना रहे हैं, उसे अलंकृत करने, आकार देने और मजबूत करने में हमारे पूर्वजों ने अपनी शहादत दी। ‘तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा’, अपने इस वायदे के तहत देश को आजादी दिलाने वाले महानायक सुभाष चंद्र बोस उनमें से एक रहे हैं। छात्रा फराह मलिक ने कहा कि आजादी के सिपाही सुभाषचन्द बोस का जीवन वीरता के किस्सों के साथ याद किया जाता है। नेताजी शुरू से ही सैन्य अनुशासन में यकीन करते थे, इसी कारण नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने आजाद हिंद फौज की स्थापना की थी। इनके अतिरिक्त नमन शर्मा, श्रद्धा गुप्ता, शगुफ्ता, हिमानी, शुभम शर्मा, प्रिया, अक्षय कुमार, अमन आदि छात्र-छात्राओं ने अपने-अपने विचार प्रस्तुत किए। भाषण प्रतियोगिता में प्रस्तुत छात्र-छात्राओं के विचारो के आधार पर अंशिका धीमान बीएससी (माइक्रोबायोलॉजी) तृतीय वर्ष को प्रथम पुरस्कार, फराह मलिक एमएससी (माइक्रोबायोलॉजी) द्वितीय सेमेस्टर को द्वितीय पुरस्कार तथा शबा व जोया बीएससी (बायोटैक्नोलॉजी) द्वितीय वर्ष को संयुक्त रूप से तृतीय पुरूस्कार से सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर श्रीराम कॉलेज निदेशक, डा0 आदित्य गौतम ने कहा कि युवा वर्ग को सुभाष जी के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिये। सुभाष चन्द्र बोस ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान अंग्रेजो के खिलाफ लडाई लडने के लिये जापान के सहयोग से आजाद हिन्द फौज का गठन किया था और उनके द्वारा दिया गया ’’जय हिन्द’’ का नारा भारत का राष्ट्रीय नारा बन गया और इस नारे के साथ इन्होंने 1944 में पुनः आजाद हिन्द फौज के साथ अंग्रेजों पर आक्रमण कर भारत के अनेक प्रदेशों को अंग्रेजों की गुलामी की जंजीरों से मुक्ति दिलायी।
इसके पश्चात बायोसाइंस विभागाध्यक्ष डा0 अश्वनी कुमार ने सम्बोधित करते हुये कहा कि जिस प्रकार नेता जी ने अन्य देशों में जाकर देश को गुलामी से आजाद कराने के लिए सराहनीय कार्य किए है, उसी प्रकार प्रत्येक छात्र को एक सैनानी की भॉंति प्रेरणात्मक कार्य करने चाहिये और उनकी इस जीवन शैली को अपने जीवन में अवतरित करना चाहिये। जिससे हम हमेशा देश की सेवा के लिये तत्पर रहे तथा आने वाली पीढियों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन सके। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रवक्तागण डा0 सौरभ जैन, विकास त्यागी, आकांशा कुशवाहा, डा0 शहनवाज खान, डा0 समीक्षा, अंकित कुमार, शावी, छवि, सायमा सैफी, रोहिनी सैनी, अनुश्री, लवी, कटार सिंह बर्मन आदि उपस्थित रहे। 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × four =