News
खबरें अब तक...

समाचार

भाकियू कार्यकर्ताओ ने विरोध स्वरूप धरना प्रदर्शन किया1 News 8 |

मुजफ्फरनगर। भूमि अधिग्रहण के मामले मे भाकियू कार्यकर्ताओ ने विरोध स्वरूप धरना प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे अधिकारियो के आश्वासन के बाद मामला शान्त हो पाया। भूमि अधिग्रहण से जुडे हुए मुददे को लेकर आज भाकियू के आहवान पर सैंकडो की संख्या मे किसान व भाकियू कार्यकर्ता को जिला मुख्यालय पर जाते वक्त पुलिस द्वारा रामपुर तिराहे पर ही रोक दिया गया। बताया जाता है कि किसानो ने रामपुर तिराहे पर ही टेंट इत्यादि लगाकर धरना शुरू कर दिया। तपती धूप के अंदर हजारों की संख्या मे एकतित्र किसान भूमि अधिग्रहण के मुददे पर कलैक्टै्रट की और कूच कर रहे थे। एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार एवं सिपी सिटी ने भूमि अधिग्रहण मुआवजे की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे किसानो के बीच पहुंचे। जहां किसानो ने अधिकारियो को ज्ञापन सौपा।

जिला पंचायत सभागार मे आयोजित बैठक मे बिन्दुवार समीक्षा की
2 News 3 |मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी ने जिला पंचायत सभागार मे आयोजित बैठक मे बिन्दुवार समीक्षा की तथा बैठक मे मौजूद अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज दोपहर कचहरी स्थित जिला पंचायत के सभाकक्ष मे श्रमिक रोजगार समिति की जिला स्तरीय बैठक आयोजित की गई।
बैठक की अध्यक्षता कर रही डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने बैठक के दौरान कई अहम मुददो पर बिन्दुवार समीक्षा की। तथा निर्देशित किया कि श्रमिको को रोजगार सम्बन्धी कार्य मे किसी प्रकार की कोई कोताही ना बरती जाए। जिलाधिकारी ने श्रमिक रोजगार जिला समिति की बैठक के दौरान श्रमिको को रोजगार व अन्य बिन्दुओ पर जानकारी ली एवं बैठक मे मौजूद अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान सी.डी.ओ आलोक यादव व श्रम विभाग तथा अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

 

आपसी कहासुनी मारपीट मे तब्दील
पुरकाजी। नाली विवाद मे हुई आपसी कहासुनी मारपीट मे तब्दील हो गई। जानकारी के अनुसार कस्बा पुरकाजी के मौहल्ला उत्तरी चमारान निवासी रमेश का अपने पडौसी मदन से पिछले कुछ दिनो से नाली विवाद चल रहा है। जिस कारण इन दोनो पक्षो के बीच पहले भी आपसी कहासुनी हो चुकी है। बताया जाता है कि आज सुबह फिर से इन दोनो मे नाली को लेकर विवाद हो गया। आरोप है कि मदन ने अपने बेटे बंटी के साथ मिलकर रमेश के साथ मारपीट कर दी। शोक शराबे की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे पडौसियो ने समझा-बुझाकर मामला शान्त कराया व समझौता करा दिया।

बाईक की चपेट मे आकर बुजुर्ग महिला घायल

मुजफ्फरनगर। बाईक की चपेट मे आकर बुजुर्ग महिला घायल हो गई। जिसे उसके परिजनो ने उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। जानकारी के अनुसार थाना सिविल लाईन के मौहल्ला जनकपुरी निवासी शकुन्तला नामक महिला अपने घर के बाहर गली मे खडी हुई थी कि इसी बीच गली मे तेजी के साथ पहुंची बाईक की चपेट मे आकर बुजुर्ग महिला घायल हो गई। वहीं दूसरी और आरोपी बाईक चालक अपनी बाईक सहित मौके से फरार हो गया। महिला के परिजनो ने पडौसियो की मदद से घायल महिला को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया।

धूप निकल जाने से उमसभरी गर्मी

मुजफ्फरनगर। बारिश के बाद धूप निकल जाने से उमसभरी गर्मी ने लोगो को परेशान कर दिया। आज सुबह अचानक आई तेज बारिश से पिछले कई दिनो से लगातार हो रही गर्मी से राहत मिली । लेकिन बारिश थम जाने के बाद धूप निकलने पर फिर से गर्मी व उमस हो जाने से लोग परेशान हो गए। बारिश के बाद निकली तेज धूप ने लोगो को बेहाल कर दिया। चिपचिपा देने वाली गर्मी परेशानी का सबब बनी।

जहरीले पदार्थ का सेवन

तितावी। सूत्रो के अनुसार क्षेत्र के गांव नसीरपुर निवासी सौरभ नामक युवक ने घरेलू कहासुनी मे घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई और उसके मुंह से झाग निकलने लगे। इस हादसे से घबराए परिजनो ने पडौसियो की मदद से युवक सौरभ को प्राईवेट अस्पताल मे भर्ती कराया।

अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल

मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवा गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला दक्षिणी कृष्णापुरी निवासी वीशू ठाकुर नामक युवक बाईक द्वार बुढाना मोड पर किसी काम से जा रहा था कि बाईक सवार उक्त युवक जैसे ही काली नदी के पुल के समीप पहुंचा कि इसी बीच वह सरिये से लदी टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे आसपास के कुछ लोगो ने उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया तथा घायल के परिजनो को इस हादसे से अवगत कराया। शाहपुर के गांव कसेरवा निवासी साजिद पुत्र इस्तेखार बुढाना रोड पर कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे पुलिस ने उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया। मंसूरपुर के गांव जौहरा निवासी मुकेश शर्मा पुत्र शिवनारायण शर्मा अपने छोटे भाई उमेश के साथ स्कूटी द्वारा मिल मन्सूरपुर बाजार मे जाते वक्त टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर घायल हो गया। घायल मुकेश को आसपास के दुकानदारो ने उपचार के लिए बेगराजपुर मैडिकल कॉलेज भिजवाया। बुढाना के विज्ञाना निवासी सोहन पुत्र रामदास सैनी अपने खेतो से पशुओ के लिए चारा लाते वक्त टै्रक्टर-ट्राली से गिरकर घायल हो गया। घायल सोहन को उसके परिजनो ने उपचार के लिए जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया। चरथावल के गांव कुटेसरा निवासी विनय शर्मा अपनी मां सरोज को लेकर पुरकाजी रिश्तेदारी मे जा रहा था कि बाईक सवार ये दोनो मां बेटा जैसे ही रोहाना के समीप पहुंचे कि इसी बीच प्राईवेट बस की चपेट मे आ जाने सरोज घायल हो गई। जिसे पुलिस की मदद से उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया गया।

प्रदेश भर मे वन महोत्सव आयोजित3 News 4 |
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशो के चलते प्रदेश भर मे वन महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। जिसका उददेश्य प्रदेशभर मे अधिकाधिक वृक्षारोपण करना है। ताकि वातावरण शुद्ध एवं हराभरा रहे तथा प्रदूषण से बचा जा सके।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस मुहिम के तहत सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओ,सामाजिक एवं स्वयंसे संस्थाओ व पर्यावरणविद भी क्लीन यूपी ग्रीन यूपी कार्यक्रम मे अपना सहयोग प्रदान कर रहे हैं। इसी संदर्भ मे आज भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने रूडकी रोड स्थित जिला पशु चिकित्सालय परिसर मे पौधारोपण करते हुए सभी जनपदवासियो से अधिक से अधिक संख्या मे वृक्षारोपण करने का आहवान भी किया। ताकि सरकार की इस मुहिम को गति दी जा सके व वातारण हराभरा एवं शुद्ध हो सके। कोविड-19 के प्रभाव को निष्फल साबित करने मे उचित साफ-सफाई व्यवस्था एवं शुद्ध वातावरण की भी अहम भूमिका होगी। वृक्षारोपण के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, बीजेपी नेता जगदीश पांचाल, सभासद अरविंद धनगर, सभासद हनी पाल, ललित कुमार आदि मौजूद रहे। विदित हो कि बीते दिन नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमति अंजु अग्रवाल ने भी जिला पशु चिकित्सालय परिसर मे वृक्षारोपण किया था।

 

गोवंश के अवशेष सहित वांछित जुल्लू और जुल्फिकार पुत्र मुरसलीन निवासी भोजाहेडी गिरफ्तार 4 News 6 |
पुरकाजी। पुलिस ने ग्राम भोजाहेडी के जंगल से गोवंश के अवशेष सहित वांछित जुल्लू और जुल्फिकार पुत्र मुरसलीन निवासी भोजाहेडी को गिरफ्तार कर लिया।
एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देश के जनपद मे अपराधो पर रोकथाम व विभिन्न अपराधो मे वांछित/शामिल अभियुक्तो की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के तहत पुरकाजी पुलिस ने क्षेत्र मे गश्त व चैकिंग के दौरान मिली सूचना के दौरान ग्राम भोजाहेडी के जंगल मे गौकशी की सूचना पर ेछापामारी के दौरान गावंश अवशेष सहित आरोपी जुल्लू व जुल्फिकार पुत्र मुरसलीन को तमंचा व कारतूस आदि के साथ गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान सबइंस्पैक्टर शैलेन्द्र सिह व साथी पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

 

११ जुलाई से मुजफ्फरनगर समेत प्रदेश भर में विश्व जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा मनाया जाएगा

मुजफ्फरनगर। ११ जुलाई से मुजफ्फरनगर समेत प्रदेश भर में विश्व जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा मनाया जाएगा। इसके लिये राष्ट्रीयस्वास्थ्य मिशन के  मिशन निदेशक की ओर से प्रदेश भर के जिलाधिकारियों व मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किये गये हैं।
सीएमओ डॉ. प्रवीण चोपड़ा ने बताया स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार भारत में कोविड-१९ संक्रमण से निपटने के लिए बहुस्तरीय रणनीति अपनाते हुए कई कदम उठाए हैं,उनमें से प्रजनन स्वास्थ्य सेवाएं एक है। परिवार कल्याण कार्यक्रम के तहत आधुनिक गर्भ निरोधक साधनों व परिवार नियोजन सेवाओं की सूचना, परामर्श एवं सेवाएं प्रदान करने के प्रावधान पर जोर दिया जाएगा। ११जुलाई से ३१ जुलाई तक जनसंख्या स्थिरता पखवाड़े का आयोजन होगा, जिसमें दम्पति सम्पर्क पखवाड़े में परिवार कल्याण साधनों के बारे में प्रेरित किये गये दम्पति को सेवाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।
पखवाड़े के दौरान ब्लॉक स्तरीय चिकित्सा इकाइयों के साथ सामुदायिक स्तर के कार्यकर्ताओं आशा एवं एएनएम तक परिवार नियोजन सेवा से संबंधित गर्भनिरोधक सामग्री एवं अन्य आवश्यक संसाधनों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाये।  जनसंख्या स्थिरता पखवाड़े के दौरान किये गये प्रत्येक दिन के कार्य व अन्य गतिविधियों की रिपोर्ट भारत सरकार को अनिवार्य रूप से भेजनी होगी। इसके लिये नोडल अधिकारी व जिला कार्यक्रम प्रबंधक को जिम्मेदारी सौपी गयी है। प्रचार-प्रसार साधनों के माध्यम से उचित उम्र पर विवाह, बच्चों के जन्म में अंतर रखने, प्रसव पश्चात परिवार नियोजन की सेवाएं, परिवार नियोजन में पुरुषों की भागीदारी,  प्रसव के पश्चात परिवार नियोजन की सेवाओं के संन्दर्भ में व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार किया जाएगा। विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनपद तथा ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों-कर्मचारियों का विश्व जनसंख्या दिवस पखवाड़े पर उन्मुखीकरण किया जाएगा।

पार्टी कार्यक्रमो को लेकर विस्तृत चर्चा
5 News 2 |मुजफ्फरनगर। भाजपा के क्षेत्रिय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से जिला कार्यकारिणी की बैठक के दौरान जिला पदाधिकारियो से पार्टी कार्यक्रमो को लेकर विस्तृत चर्चा की तथा आगामी कार्यक्रमो के सम्बन्ध मे रूपरेखा बनाते हुए दिशा-निर्देश दिए।
भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रिय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से आहूत बैठक के दौरान जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला,नमामि गंगे कार्यक्रम के संयोजक एवं वरिष्ठ नेता डा.वीरपाल निर्वाल,पूर्व जिलाध्यक्ष डा.सुधीर सैनी आदि जिला कार्यकारिणी, नगर कार्यकारिणी एवं ग्रामीण मंडल के पदाधिकारियों से संवाद कर पार्टी की नीतियों एवं प्रान्तीय ननेतृत्व के निर्देशो के चलते आहूत कार्यक्रम एवं कार्ययोजनाओं के सम्बन्ध मे तथा आगामी 15 अगस्त 2020 तक आहूत कार्यक्रमो की रूपरेखा तैयार करते हुए निर्देशित किया।

 

भारत रक्षा मंच कार्यालय पर एक बैठक का आयोजन

मुजफ्फरनगर। भारत रक्षा मंच के जिलाध्यक्ष पवन सिंघल ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि भारत रक्षा मंच कार्यालय पर एक बैठक का आयोजन हुआ। बैठक मे संगठन के विस्तार की योजना बनाई गयी व प्रान्तीय
गयी व प्रान्तीय कार्यक्रमो पर चर्चा की गई।
बैठक के दौरा जिलाध्यक्ष पवन सिंघल ने युवा नेता कार्तिक जौहरी को जनपद लक्ष्मीनगर का जिला युवा अध्यक्ष मनोनीत किया। साथ ही तरूण भटनागर व विशाल लोधी को जिला उपाध्यक्ष, मनीष बाल्मिकी नगर अध्यक्ष, प्रज्वल कुमार को नगर उपाध्यक्ष, कपिल प्रजापति व नमन तेजयान को नगर मंत्री बनाया गया।
जिला अध्यक्ष पवन सिंघल ने विज्ञप्ति मे बताया कि मध्य प्रदेश के सूर्यकांत केलकर के नेतृत्व मे संचालित भारत रक्षा मंच का जनसंख्या नियंत्रण,देश मे एक ही भाषा का प्रयोग इत्यादि से चर्चा की। उन्होने संगठन को और अधिक विस्तारित करने पर बल दिया। उन्होने बताया कि संगठन पूरे भारत वर्ष मे अपना कार्य कर रहा है। बैठक मे पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

पुलिस ने नगर के विभिन्न चौराहो पर सघन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया

मुजफ्फरनगर। पुलिस ने नगर के विभिन्न चौराहो पर सघन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया। पुलिस द्वारा की गई वाहन चैकिंग से वाहन चालको मे हडकम्प मचा रहा। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते पुलिस ने नगर के विभिन्न चौराहो एवं बाजारों मे वाहन चैकिंग की। पुलिस ने इस दौरान नगर के शिव चौक, मिनाक्षी चौक, प्रकाश चौक तथा मिनाक्षी चौक व शामली बस स्टैण्ड, कच्ची सडक, फक्करशाह चौक, किदवई नगर,रहमत नगर, ईदगाह ,गांधी कालोनी नई मन्डी के चौडी गली, द्वारिकापुरी मोड आदि अनेक स्थानो पर वाहन चैकिंग की। पुलिस ने चैकिंग के दौरान वाहनो के कागजात चैक किए तथा वाहनो की तलाशी भी ली। पुलिस के इस अभियान से वाहन चालको खास तौर पर दुपहिया वाहन चालको मे हडकम्प मचा रहा। शहर कोतवाल अनिल कप्परवान,इंस्पैक्टर सिविल लाईन डी.के.त्यागी, इंस्पैक्टर नई मन्डी योगेश शर्मा की मौजूदगी मे वाहन चैकिंग की गई।

जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के नाम एक ज्ञापन दिया गया
6 News 7 |मुजफ्फरनगर। शिवसेना इकाई मुजफ्फरनगर द्वारा जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के नाम एक ज्ञापन दिया गया ।उक्त ज्ञापन मे १९ अप्रैल २०१९ से लेकर आज तक आर.के.कॉन्ट्रैक्टर कम्पनी के द्वारा लगभग ३०० महिला सफाईकर्मियों को नगरपालिका का कार्य करते थे कोई वेतन नहीं दिया गया और ठेकेदार इमरान द्वारा सभी से बीस-बीस हजार रुपये भी आर.के.कॉन्ट्रैक्टर व एटूजेड कम्पनी में लगवाने के लिए इन लोगों से जमानत राशि के रूप में लिए थे ।वे भी आजतक वापिस नहीं किए गए इसलिए शिवसेना प्रशासन से माँग करती हैं कि इन सभी कर्मचारियों का पैसा दिलाया जाये नहीं तो मंगलवार को शिवसैनिक धरना प्रदर्शन व भूख हड़ताल करने को बाध्य होंगे ।
इस दौरान जिला प्रमुख बिट्टू सिखेड़ा,आई.टी.सेना प्रभारी गौरव सिंह आजाद,मीडिया प्रभारी सोनू वर्मा, जिला महासचिव मनीष बालियान,शुभम वाल्मीकि, भवानी सेना की कार्यकर्ता संतोष देवी,माया देवी, ममता देवी,मुकेश देवी,नीलम देवी, किरनो देवी,सुशीला देवी, कविता देवी, बबिता देवी,कोमल देवी आदि उपस्थित रहे ।

 

पत्नि से पीछा छुडाने के लिए स्वयं के अपहरण की झूठी घटना को अंजाम दिया

मुजफ्फरनगर। पत्नि से विवाद होने पर एक युवक ने अपने अपहरण की साजिश रच डाली। पुलिस ने मामले की छानबीन कर अपहरण के फर्जी मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस को गुमराह करने का प्रयास करने वाले आरोपी युवक के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की।
मिली जानकारी के अनुसार नई मंडी थाना क्षेत्र के गांव चांदपुर निवासी राहुल पुत्र सुरजभान ने पुलिस को सूचना दी कि उसका 30 वर्षीय भाई संदीप जो कि जानसठ रोड स्थित एक पेपर मिल मे काम करता है। ने समय करीब 9 बजे फोन पर बताया कि कुछ लोगो ने उस पर चाकू व लाठी डंडो से हमला कर घायल कर दिया है तथा पीछा कर रहे हैं। और वह एक खेत मे छिप गया है। इस सूचना पर राहुल व उसके परिवारजन जानसठ रोड पर पहुंचे जहां जानसठ रोड से जाने वाली एक चकरोड पर करीब 100 मीटर आगे संदीप की मोटर साईकिल लावारिस अवस्था मे खडी मिली। जिस पर व घटना स्थल पर खून लगा हुआ था। जहां पहुंचने के बाद संदीप के परिवारजनो ने पुनः संदीप के फोन पर बात की तो संदीप ने बताया कि उसे कुछ बदमाश उसका अपहरण कर कार की डिग्गी मे डाल कर कहीं ले जा रहे हैं।
मामले की गम्भीरता को देखते हुए नई मन्डी इंस्पैक्टर योगेश शर्मा मय फोर्स के मौके पर पहुंचे तथा वरिष्ठ अध्किरियो को इस घटना से अवगत कराया। सूचना पर उच्चाधिकारियो के साथ फोरेंसिक टीम व डॉक स्कवायड भी मौके पर पहुंच गए। मौके पर पेपर मिल से पहले स्वमिंग पुल को जाने वाले कच्चे रास्ते पर लापता संदीप की मोटार साईकिल पडी मिली। जिस पर जगह-जगह खून लगा हुआ था। लापता संदीप के भाई राहुल व उसके परिवार के लोगो से गहनता से बात की गई तो मामला संदिग्ध प्रतीत होने लगा तथा परिवारजन से प्राप्त सूचना के आधार पर लापता संदीप की तलाश हेतू दो टीमे बनाई गई। जिनके द्वारा संदीप को सकुशल एन.एच.58 पर एक डी.सी.एम ट्रक मे बैठकर जाते हुए सकुशल बरामद किया गया। बरामदगी के पश्चात पुलिस द्वारा की गई पूछताछ मे लातपा संदीप ने बताया कि उसकी पत्नी उस पर शक करती है। जिस कारण उसका अपनी पत्नि से पिछले कई दिनो से मनमुटाव चल रहा है। उसने अपनी पत्नि से पीछा छुडाने के लिए स्वयं के अपहरण की झूठी घटना को अंजाम दिया। अपनी बाजू मे से सिंरिंज से खून निकाल कर अपनी मोटर साईकिल व घटना स्थल पर डालकर मोटर साईकिल को वहीं पर और दिया और पैदल-पैदल बाईपास पर आकर एक डी.सी.एम. ट्रक को हाथ देकर उसमे बैठ गया। वह अपने दोस्त के पास हरिद्वार जा रहा था। कि इसी बीच रास्ते मे उसे पुलिस ने पकड लिया।
नई मन्डी कोतवाली पुलिस ने पुलिस को अपहरण की झूठी सूचना देकर गुमराह करने वाले आरोपी संदीप के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 6 =