News
खबरें अब तक...

समाचार

प्रशांत कनौजिया के बिगड़े बोल, कहा-सरकार आने पर डीएम-एसपी को बनाएंगे मुर्गा13 News 5 |
मुजफ्फरनगर/शामली। राष्ट्रीय लोकदल की न्याय यात्रा जनपद मुजफ्फरनगर से होते हुए शामली जनपद के थानाभवन विधानसभा में पहुंची। जहां अनुसूचित प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रशांत कनौजिया ने मुख्यमंत्री को हैवान बताया, तो साथ ही सरकार आने पर डीएम एसपी को मुर्गा बनाने की बात कही।
उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय लोकदल की न्याय यात्रा निकाल रही है। राष्ट्रीय लोक दल की न्याय यात्रा जनपद सहारनपुर से शुरू होकर आगरा में समाप्त होगी। यही न्याय यात्रा मुजफ्फरनगर से होते हुए थानाभवन विधानसभा में थानाभवन कस्बे में पहुंची। जहां थानाभवन के कार्यक्रम में अनुसूचित प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रशांत कनौजिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार दलितों पर अन्याय करने का काम कर रही है। हाथरस में एक बेटी को रात्रि में जलाया जाता है वहीं दिल्ली में मासूम के साथ रेप कर दिया जाता है लेकिन सरकार में बैठे सेंगर जैसे हैवान-गुंडे और माफिया इस सरकार को चला रहे हैं। वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ हैवान है इस बार इसको गोरखपुर भेजने का काम करेंगे। इस बार बटन नलकूप पर दबाया जाएगा और करंट गुजरात में लगेगा। वहीं उन्होंने अपनी सरकार 2022 में आने पर डीएम-एसपी को मोहल्ले में मुर्गा बनाकर खड़ा करने की बात कही। कार्यक्रम में ही बोलते हुए उन्होंने भाजपा सरकार पर कई बार तीखे प्रहार किये। कनौजिया ने बताया कि उनकी यात्रा छः सूत्रीय मांगों को लेकर है इसमें हाथरस की बेटी के लिए न्याय सीवर व्यवस्था में आधुनिक मशीनीकरण की मांग, 2 अप्रैल भारत बंद मुकदमों को वापस लेने की मांग, सरकारी नौकरी में दलित और वंचितों को रखे जाने की मांग, कोरोना की बीमारी से मारे गए लाखों लोगों को 4 लाख देने की मांग की गई है। प्रशांत कनौजिया ने अपने भाषण के दौरान कई बार तीखे तेवर अपनाते हुए भाजपा सरकार पर हमला बोला।

 

पुलिस ने कई वांछितो को दबौचा
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से वांरटी/वांछित दबोचा। थाना ककरौली पर नियुक्त उ0नि0 आनन्द कुमार द्वारा एक वारंटी गैगंस्टर एक्ट में अभियुक्त मौ0 नवी पुत्र हनीफ नि0 कमहेडा थाना ककरौली को मस्कन से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना भैराकंला पर नियुक्त उ0नि0 दिनेश कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त हर्ष पुत्र राजीव नि0 भौराखुर्द थाना भैरांकला मु0नगर को अलावल गेट से गिरफ्तार किया।
थाना छपार पर नियुक्त उ0नि0 सर्वेश कुमार द्वारा वांछित अभियुक्तगम अक्षू पुत्र नरेश नि0 ग्राम सिम्भालकी थाना छपार मु0नगर, सन्दीप पुत्र भोपाल नि0 पीलहेड़ी थाना छपार मु0नगर को बिजूपुर तिराहे के पास से गिरफ्तार किया गया अभियुक्त गणो के कब्जे से 3000 रूपये एक आधार कार्ड व 01 तंमचा मय 01 जिन्दा कार0 315 बोर बरामद किया गया। इसके अलावा थाना जानसठ पर नियुक्त उ0नि0 अमरेश कुमार द्वारा अभियुक्त सलीम खाँन पुत्र सब्बीर खाँन नि0 ग्राम घाटीका बास बाघौडा थाना किशनगढ़ बास जनपद अलबर राजस्थान को खतौली तिराहे से गिरफ्तार किया गया।

 

20 पव्वे देशी शराब सहित गिरफ्तार
बुढाना। थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 विजयपाल सिंह द्वारा अभियुक्त शहीद पुत्र सहीदू नि0 मौहल्ला पश्चिमी पछाला कस्बा व थाना बुढाना मु0नगर को कैनरा बैक से सीएचसी की तरफ जाने 30 कदम दूरी पर से गिरफ्तार किया। अभियुक्त के कब्जे से 20 पव्वे देशी शराब तोहफा मार्का बरामद की गयी ।

27 केंद्रो पर पीईटी की परीक्षा सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। जिला एवं पुलिस प्रशासन तथा शिक्षा विभाग द्वारा पूर्व मे ही सुनिश्चित कर दी विभिन्न व्यवस्थाओं के बीच आज जनपद मे दो पालियों मे 27 केंद्रो पर पीईटी की परीक्षा आयोजित की गई। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लखनउ द्वारा परीक्षा आयोजित कीक गई। पूर्व मे घोषित परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार आज आयोजित हुई परीक्षा से पूर्व वरिष्इ अधिकारियों ने सभी व्यवस्थाओ का जायजा लिया। आज दो पालियों मे शहर के 27 परीक्षा केंद्रो पर सम्पन्न हुई। जिससे पूर्व कर्मचारियों को प्रशिक्षण भी दिया गया। प्रत्येक कक्ष मे सीसीटीवी कैमरे लगाए गए। आला अधिकारियो के निर्देश पर किसी भी अभ्यर्थी को किसी प्रकार की पाठय सामग्री,कैलकुलेटर डॉकपेन, स्लाइड,रूलर,लॉग टेबल तथा कैलकुलेटर की सुविधा वाली इलेक्ट्रानिक किसी भी प्रकार की घडी,मुद्रित अथवा लिखित सामग्री,कागज के टुकडे,मोबाइल फोन,पेजर अथवा किसी भी प्रकार का उपकरण परीक्षा कक्ष मे ले जाने की अनुमति नही मिली। कोविड गाइड लाइन का पालन किया गया। मोबाइल,बैग आदि को जमा करने की उचित व्यवस्था यथा अलग से क्लॉक रूम की व्यवस्था केंद्र व्यवस्थापक द्वारा की गई। सुव्यवस्थाओं के चलते परीक्षा केंद्रो पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था कराते हुए दो कक्ष निरीक्षकों एवं स्टेटिक मजिस्ट्रेट की उपस्थिती मे प्रश्न पत्र खोले गए।
परीक्षा दो पालियों प्रथम पाली मे सुबह दस बजे से एवं दूसरी पाली मे दोपहर 3 बजे से परीक्षा शुरू हुई। इसके लिए दोनो पारियो से पूर्व आधा घण्टा पूर्व ही परीक्षार्थियों को प्रवेश की अनुमति प्रदान की गई। केंद्र व्यवस्थापक एवं स्टेटिक मजिस्ट्रेट के अतिरिक्त किसी को मोबाइल फोन रखने की अनुमति नही दी गई। जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिह के निर्देश पर परीक्षा केंद्रो को नौ सैक्टर मे बांटा गया। इस परीक्षा मे हजारो परीक्षार्थी शामिल रहे। डीआईओएस गजेन्द्र कुमार का कहना है कि परीक्षा को लेकर विभिन्न व्यवस्था सुनिश्चित कर दी गई थी। सभी 27 परीक्षा केंद्र शहर के कॉलेजो मे बनाए गए हैं। दोनो पाली मे करीब 26 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए। पहली पारी मे करीब 14 हजार परीक्षार्थी पंजीकृत रहे।

चैकिंग के दौरान अवैध हथियार व चोरी की बाईक सहित गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। थाना नई मण्डी पुलिस द्वारा दौराने चैकिंग नसीरपुर कट पचैण्डा रोड से ०१ शस्त्र तस्कर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में गौरव पुत्र वीरेन्द्र निवासी ग्राम शेरी थाना लोहाघाट चम्पावत उत्तराखण्ड हाल नि० कस्बा मोरना थाना भोपा मुजफ्फरनगर जिसके कब्जे से ०१ पिस्टल ९ एमएम, ०१ पिस्टल ३२ बोर, ०१ तमंचा ३१५ बोर, ०१ मोटर साइकिल हीरो पेशन प्रो बिना नम्बर प्लेट बरामद की। गिरफ्तार अभियुक्त के अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

28 अगस्त को जनपद की सभी तहसीलों पर प्रदर्शन करेगी रालोद2 News 15 |
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय लोकदल पार्टी कार्यालय पर आज एक आवश्यक बैठक की गई जिसमें २८ अगस्त को होने वाले सभी तहसीलों में धरना प्रदर्शन की रूपरेखा तैयार की गई आज की बैठक का संचालन मा. राजपाल सिंह ने किया अध्यक्षता राष्ट्रीय लोकदल के जिलाध्यक्ष प्रभात तोमर ने की उन्होंने बताया २८ अगस्त को राष्ट्रीय लोकदल किसान क्रांति दिवस के रूप में मनायेगा। जिसमें जनपद की सभी तहसीलो में धरना-प्रदर्शन किया जायेगा। जिसमें प्रमुख रूप से प्रदेश सरकार से ज्ञापन के माध्यम से निम्न माँग की जायेगी गन्ना किसानो का बकाया गन्ना भुगतान मय ब्याज अविलंब कराया जाए। आगामी सीजन हेतु लाभकारी गन्ना मूल्य जल्द से जल्द घोषित किया जाए । किसानों को सभी गन्ना मिलों पर अपना गन्ना डालने की आजादी हो । किसानों की गन्ने की ढुलाई का भाड़ा खत्म किया जाए। किसानों के बिजली बिल माफ किए जाने व ट्यूबवेल के लिए किसानों को बिजली फ्री की जाए। किसानों को डीजल पर सब्सिडी दी जाए किसानों को खाद व अन्य कृषि संसाधनों के दाम कम किए जाएं । आवारा पशुओं से किसानों की फसल को बचाने के व्यवहारिक प्रबन्ध किया जाए। आज की बैठक में मुख्य रूप से पूर्व मंत्री योगराज सिंह पूर्व जिलाध्यक्ष श्रीराम तोमर पश्चिम प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक गुर्जर ब्रजवीर सिंह सोमपाल बालियान जी पूर्व अध्यक्ष अजित राठी जी मोनिका सिंह संजय राठी धर्मेंद्र तोमर खतौली नकुल अहलावत कैप्टन ज्ञानेंद्र डॉ अमित ठाकरान नदीम चौधरी एडवोकेट हंसराज जावरा संजय प्रधान नुन्नाखेड़ा संदीप गुर्जर विपुल राठी विनोद मेघा खेड़ी विकास बालियान जी मास्टर उदयवीर सिंह संजीव चौधरी पचेंडा राजू आढ़ती विनोद मलिक प्रमुख नौशाद खान उधम सिंह मंत्री रंजन वीर सिंह मित्रपाल प्रधान जी दीपक सिवाच पुष्पेंद्र चौधरी सुधीर भारतीय विदित मलिक अंकित शेरावत भूपेंद्र प्रधान प्रवीण बालियान प्रमोद कुमार जगपाल नेता जी राहुल अहलावत सार्थक लटियाल रीगल खोखर आदेश तोमर सिद्धार्थ राठी फैजान कुरैशी आदिल कुरेशी नसीम राणा सगीर त्यागी संजय अहलावत जवाहर सिंह नरेंद्र बालियान डॉक्टर वाजिद अली काजी दीन मोहम्मद अमित चौधरी विनीत चौहान आकाश राठी नितिन सहरावत

साप्ताहिक बंदी के दिन भी शहर में लगा जाम3 News 13 |
मुजफ्फरनगर। नगर में शायद ही कोई दिन ऐसा जाता होगा जिस दिन जाम न लगता हो। अब तो ये आलम हो चुका है कि साप्ताहिक बंदी के दिन भी जाम लगना आम बात हो गयी है। जबकि साप्ताहिक बंदी के दिन दुकाने अधिकाशं बंद रहती है हालांकि आज कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकाने खोली भी फिर भी दुकाने कम खुलने के कारण देखा जाये तो जाम का आलम नहीं होना चाहिए लेकिन आज भी शहर की अधिकाशं सड़कों पर जाम का आलम दिखाई दिया। शहर की जिस सड़क पर भी निकलो वहां पर जाम ही जाम दिखाई दिया। जबकि आज स्कूल खुलने का भी पहला दिन था। कक्षा छह से आज स्कूल खुले जिस कारण आज बच्चे भी कोरोना नियमों का पालन कर अपने स्कूलों में गये। स्कूलों में जाने वाले बच्चों को भी जाम का पहले ही दिन सामना करना पडा। जाम के कारण तपती गर्मी में वाहन स्वामी बेचारे अपनी बारी का इंतजार करते ही दिखाई दिये।

 

ईदगाह तिराहे की पुलिया निर्माण की मांग
मुजफ्फरनगर। शामली रोड़ पर पुलिस चौकी के सामने ईदगाह तिराहे की पुलिया काफी लम्बे समय से क्षतिग्रस्त है। आये दिन यहां पर दुर्घटनाएं हो रही है माताओं-बहनों व बुजुर्ग भी कई बार चोटिल हो चुके है। इस क्षेत्र के लोगांं ने सभासदों से लेकर नगरपालिका चेयरमैन तक गुहार लगा रखी है लेकिन अभी तक इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। अब जनता ने डीएम वार रूम को शिकायत प्रेषित कर जिलाधिकारी से मांग की है कि अविलम्ब इस पुलिया का निर्माण कराया जाये और लोगों को दुर्घटनाओं से बचाया जाये।

नाले की सफाई की मांग5 News 12 |
मुजफ्फरनगर। मौहल्ला लद्दावाला से लेकर श्रीगणेश चौक तक नाले की सफाई न होने से हल्की सी बरसात में ही वर्षा का पानी घरों में घुस जाता है। क्षेत्र के लोग डा. अपूर्वा, शिवकुमार आर्य, डा. मुन्ना, रहीम, गुड्डू, संजय वर्मा, शिवकुमार मोघा आदि ने बताया कि यह मामला दो विभागों के बीच रस्सा कसी में बटकर रह गया है। नाले में शिल्ट भरी हुई है। नगरपालिका परिषद में शिकायत की गयी तो जवाब मिला कि यह कार्य जल निगम का है। जब जल निगम वालो से सम्पर्क साधा गया तो उन्होंने इसे नगरपालिका का कार्य बताकर पल्ला झाड लिया। सामाजिक कार्यकर्ता सचिन बिल्टोरिया ने बताया कि दो वर्ष पूर्व उनके प्रयासों से नालो में हयूम पाइप निकलवाया गया था जिसका मलबा आज भी नाले में पडा हुआ है। नाले की तली झाड सफाई कैसी हो रही है इसकी असलियत यह नाला बोल रहा है। क्षेत्र के लोगों ने यह मामला भी डीएम के वार रूम में पेश कर दिया है और तत्काल कार्यवाही की मांग की है।

पानीपत खटीमा हाईवे पर अनियंत्रित होकर ट्रेवल बस खाई में गिरी6 News 14 |
मुज़फ्फरनगर। जानसठ क्षेत्र में पानीपत खटीमा हाईवे पर अनियंत्रित होकर ट्रेवल बस खाई में गिर गई। हालांकि बस में सवार यात्री बाल बाल बच गए। उन्हें मामूली चोट आई है।
बताया गया है कि जानसठ क्षेत्र में सालारपुर के पास सुबह यह हादसा हुआ। उक्त बस सीतापुर से हिमाचल प्रदेश की ओर जा रही थी। जानकार सूत्रों के अनुसार बस का चालक नशे और नींद में था। सालारपुर के पास एक वाहन को बचाने की कोशिश में बस अचानक अनियंत्रित होकर सडक के किनारे बने गड्ढे में गिर गई। बस वहां खडे बिजली के ११००० केवी के पोल से टकराती हुई गई। इससे तारों में चिंगारी निकली तो दहशत फैल गई। गनीमत यह हुई कि तार टूटे नहीं और ना खंभे से करंट उतरा। हादसे के बाद बस का चालक और परिचालक भाग खडे हुए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी।

डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा8 News 15 |
मुजफ्फरनगर। मत्स्यपालक हितकारी समिति उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियो ने कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंच कर जिलाधिकारी के नाम एक ज्ञापन सिटी मजिस्टै्रट अभिषेक कुमार सिंह को सौपा। जिसमें मत्स्य जीवी सहकारी समिति के सदस्यों के अधिकार हनन के सम्बन्ध एक ज्ञापन सौपा। मत्यस्य जीवी सहकारी समितियो के माध्यम से मछुआ समुदाय के परिवार के जीवन स्तर को सुधारने के लिए तालाबों का आबंटन करती है।आरोप है कि कुछ माफिया लोग इन समितियो के तालाबो पर कब्जा कर अवैध लाभ कमाते हैं। इसी तरह मतस्य जीवी सहकारी समिति लि.मुथरा पर भी संदीप पुत्र रामसिह निवासी खामपुर उर्दू अध्यापक ग्राम गोधना विका खण्ड पुरकाजी व अलीम व मुस्तकीम व मुरसलीन निवासी खामपुर व कल्लू निवासी कान्हाहेडी पर कब्जे का आरोप है। कुछ सदस्यों का निष्कासन व फर्जी चुनाव तथा सदस्य शामिल करने की शिकायत कर रहे थे तथा मत्स्य पालक हितकारी समिति उत्तर प्रदेश अध्यक्ष से सलाह मशवरा किया। ज्ञापन के माध्यम से इस सम्बन्ध मे जांच पडताल कराकर उचित कार्यवाही की मांग की।

जिला प्रशिक्षण केन्द्र में प्रशिक्षण सत्र का आयोजन
मुजफ्फरनगर। अपराधों की रोकथाम व महिला सम्बन्धित अपराध(३५४, ३७६ आईपीसी और पोक्सो एक्ट) के अभियोगों की विवेचनाओं की गुणवत्ता में सुधार तथा विवेचकों की दक्षता एवं कार्यकुशलता को बेहतर करने हेतु जनपदीय पुलिस लाईन स्थित जिला प्रशिक्षण केन्द्र में प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया जा रहा है जिसमें पुलिस कर्मियों को महिला सम्बन्धी अपराधों में कार्यवाही एंव विवेचनाओं की गुणवत्ता में सुधार लाने हेतु प्रशिक्षित किया जा रहा है।

अवैध मादक पदार्थ सहित गिरफ्तार10 News 15 |
मुजफ्फरनगर। जनपद पुलिस द्वारा लगातार अवैध मादक पदार्थो के तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है जिसके तहत शातिरों को गिरफ्तार किया जा रहा है। थाना बुढाना पुलिस द्वारा चौकी बायवाला के पास से ०१ अवैध मादक पदार्थ तस्कर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया। पुलिस पूछताछ में शातिर ने महमूद पुत्र इकरामुद्दीन नि० मौ० जागवान पट्टी ग्राम हरसौली थाना शाहपुर मुजफ्फरनगर जिसके कब्जे से ०१ किलो २०० ग्राम अफीम, ०१ मोटर साइकिल स्पलेन्डर बरामद की। गिरफ्तार अभियुक्त के विरूद्ध थाना नई मण्डी पर अवैध शस्त्र, मादक पदार्थ व अन्य धाराओं में लगभग आधा दर्जन अभियोग पंजीकृत है।

प्रधानमंत्री आवास योजना की मुनादी करायी
मुजफ्फरनगर। नगर पंचायत जानसठ द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत मुनादी कराकर योजना की जानकारी जनता को दी गयी। जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह के निर्देशों पर प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत जिलाधिकारी मुजफ्फरनगर द्वारा दिए गए आदेश के क्रम में नगर पंचायत जानसठ द्वारा नगर के समस्त वार्डों में मुनादी कराकर योजना में शामिल करने हेतु आवेदन आमंत्रित किया जा रहा है कृपया योजना में पंजीकरण कराएं ताकि आपके पात्रता जांच करते हुए समय से सूची जिला कार्यालय पर भेजा जा सके।

 

नफरत भरे बयान के मामले में आप सांसद संजय सिंह, दो अन्य को क्लीन चिट
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश पुलिस ने आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह और पार्टी के दो कार्यकर्ताओं को एक समुदाय के खिलाफ नफरत भरा बयान देने के मामले में क्लीन चिट दे दी है। इन लोगों के खिलाफ पिछले साल यह मामला दर्ज किया गया था।मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मनोज कुमार की अदालत में दाखिल की गई अंतिम रिपोर्ट में अपराध शाखा ने कहा कि संजय सिंह और आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ता समरजीत सिंह और बृज कुमारू के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं। अधिकारियों ने बताया कि एक समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने और उत्तर प्रदेश सरकार पर समाज के एक खास वर्ग का साथ देने का आरोप लगाने के मामले में पिछले साल 13 अगस्त को संजय सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। आप के उत्तर प्रदेश प्रभारी सिंह के खिलाफ इस संबंध में कई मामले दर्ज किए गए थे। अंतिम रिपोर्ट पर शिकायतकर्ता का पक्ष अदालत 16 सितम्बर को सुनेगी।

 

सीसीटीवी कैमरों से पकड़े जाएंगे कूड़ा फैलाने वाले
मुजफ्फरनगर। नगर पालिका क्षेत्र में 50 से अधिक डलाव घर हैं। डलाव घरों पर 11 बजे के बाद कूड़ा डाले जाने से गंदगी बढ रही है। नगर पालिका अध्यक्ष ने 11 बजे के बाद डलाव घरों पर कूड़ा डालने वालों पर जुर्माने की व्यवस्था की है। ऐसा करने वालों को पकड़ने के लिए प्रत्येक डलाव घर पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की तैयारी चल रही है। विभिन्न स्थानों से एकत्र होने वाला कूड़ा डलाव घरों पर डाला जाता है। जहां से नगर पालिका स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी प्रतिदिन 11 से 12 बजे तक उसे उठा ले जाते हैं।
लेकिन अक्सर 11 या 12 बजे के बाद भी डलाव घरों पर कूड़ा डाल दिया जाता है, जो अगले दिन ही उठ पाता है। इस दौरान कूड़ा सड़ने से दुर्गंध तो उठती ही है। वह सेहत के लिए भी हानिकारक हो जाता है।
शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाया जाएगारू अंजू अग्रवाल
मुजफ्फरनगर। नगर पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल का कहना है कि शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए खाका खींचा जा रहा है। उनका कहना है कि इसी दिशा में सर्वप्रथम डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन पर ध्यान दिया जा रहा है। शीघ्र ही सभी वार्डों में डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन की व्यवस्था कर दी जाएगी। इसके साथ ही डलाव घरों से प्रातरू 11 बजे से पहले ही कूड़ा कलेक्शन होगा। 11 के बाद डलाव घरों पर कूड़ा डालने वालों पर जुर्माना किया जाएगा। ऐसे लोगों को पकड़ने के लिए डलाव घरों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। सफाई के लिए प्रत्येक वार्ड में होंगे समान कर्मचारीः हेमराज सिंह
मुजफ्फरनगर। ईओ नगर पालिका ने सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रयास शुरू कर दिये हैं। उनका कहना है कि हाल में ही पालिका अध्यक्ष, नोडल अधिकारी तथा उनकी मौजूदगी में बैठक हुई थी।
इसके उपरांत एडीएम प्रशासन तथा पालिका नोडल अधिकारी अमित सिंह ने सभी वार्डों में समानुपातिक आधार पर सफाई कर्मचारियों की तैनाती का आदेश दिया था। ईओ ने बताया कि जिन वार्डों में अधिक सफाई कर्मचारी हैं वहां से कम सफाई कर्मचारी वाले वार्डों में उन्हें स्थानांतरित किया जा रहा है। प्रत्येक वार्ड में 13-13 सफाई कर्मचारी तैनात किए जा रहे हैं।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + eight =