समाचार

ट्राँसफार्मर चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन बदमाश गिरफ्तार, लाखों का माल बरामद2 Min 8
मुज़फ्फरनगर। थाना शहर कोतवाली पुलिस ने ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो रात के अंधेरे में विभिन्न थाना क्षेत्रों में विद्युत ट्रांसफार्मर /तार आदि की चोरी के काम में काफी लंबे समय से लगे हुए थे, पकड़े गए तीनों आरोपियों के पास से एक सेंट्रो कार, विद्युत ट्रांसफार्मर व तार चोरी करने के उपकरणों सहित अवैध असलेह, कारतूस ,खोखे और चाकू भी बरामद किए गए हैं, एसपी सिटी की माने तो पकड़े गए आरोपियों में दो सगे भाई हैं, एसपी सिटी का कहना है कि पकड़े गए आरोपियों पूछ ताछ के बाद उनके अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है। पुलिस लाईन स्थित मनोरंजन कक्ष में आज एस पी सिटी अर्पित विजय वर्गी , सीओ सिटी कुलदीप कुमार सिंह ने एक प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि मु० नगर के ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले कुछ दिनों से विधुत ट्रांसफार्मर,विधुत तार आदि उपकरणों की चोरी होने की घटनाओ की लगातार शिकायतें आ रहीं थी। जिसका संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस को आदेशित करते हुए सघन्न चौकिंग अभियान एंव रात्रि गस्त करने के दिशा निर्देश जारी किये हुए थे जिसके क्रम में थाना शहर कोतवाली पुलिस एंव सर्विलांस टीम के हाथ बड़ी सफलता लगी है। थाना शहर कोतवाली पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान तीन ऐसे शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है जोकि जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों से विधुत ट्रांसफार्मर व् तार सहित अन्य उपकरण चुरा लिया करते थे।
पकड़े गए तीनो आरोपियों के पास से चोरी किये गये ट्रान्सफार्मरों का सामान, विधुत तार व् ट्रान्सफार्मर काटने के उपकरणों,एक सैन्ट्रो कार सहित अवैध अस्लेह दो तमंचे कारतूस ,चाकू और लाखों की कीमत के विधुत उपकरण बरामद किये गए हैं।
पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस पूछ ताछ में अपने नाम ताहिर पुत्र यासीन निवासी जैन नगर थाना खतौली जनपद मु०नगर, अनीस पुत्र यासीन निवासी जैननगर थाना खतौली जनपद मुनगर हाल पता इस्लामाबाद कॉलोनी कस्बा व थाना सरधना जनपद मेरठ , नईम पुत्र फरीद निवासी म०न०१४२ वारूदगीरान सोहराबगेट थाना कोतवाली नगर जनपद मेरठ होना बताया है। एस पी सिटी अर्पित विजय वर्गी ने बताया कि पकड़े गए तीनो आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया की इनके द्वारा जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों से विधुत ट्रान्सफार्मर व विधुत तार चोरी करने की घटनाओ का इकबाल किया है जिनकी निशांदेही से भारी मात्रा में कटे हुए ट्रान्सफार्मर व विधुत तार ,कोयल आदि बरामद किये गये । एस पी सिटी ने बताया की पकड़े गए आरोपियों से विभिन्न थानों के करीब ३० मुकदमों से सम्बन्धित माल बरामद हुआ है साथ ही साथ पकड़े गए आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न मामले भी दर्ज बताये जा रहे है आरोपी ताहिर थाना खतौली मु०नगर का हिस्ट्रीशीटर भी है जिसका एच.एस संख्या ३२६ए है । आज पकड़े गए तीनो आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है।। आरोपियों को पकड़ने वाली पुलिस टीम में। संतोष कुमार त्यागी थाना प्रभारी थाना शहर कोतवाली, एस आई प्रवेश शर्मा सहीत कोतवाली पुलिस टीम एंव सर्विलांस टीम मौजूद रही।।

बच्चे की तालाब में डूबने से मौत5 Min 8
मुज़फ्फरनगर/मंसूरपुर। दोपहर से गायब हुए एक बच्चे का शव गांव के ही तालाब में मिलने से जहां एक तरफ परिजनों में कोहराम मचा हुआ है तो वहीं इलाके में सनसनी फैल गई ,दोपहर से गायब हुए बच्चे का शव् गांव के ही तालाब में मिलने की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस के साथ ही यूपी ११२ डायल, सहित सीओ खतौली और जिले से आलाधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंच गए जहां पुलिस ने मृतक के परिजनों को कार्यवाही का आश्वासन दे आगे की जाँच पड़ताल शुरू कर दी है। दरअसल पूरा मामला जनपद मुज़फ्फरनगर के मंसूरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सराय रसूलपुर का है जहां देर शाम गांव में उस वक्त सनसनी फैल गई जब गांव के तालाब में एक मासूम बच्चे का शव ग्रामीणों को तैरता दिखाई दिया। गांव के तालाब में मासूम का शव मिलने की सूचना जंगल में आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई उधर किसी ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही यूपी ११२ डायल और सीओ खतौली आर के सिंह को भी दे दी । जहां सूचना मिलते ही आनन फानन में पुलिस मोके पर पहुंची और किसी तरह तालाब से मासूम बच्चे के शव को बाहर निकलवा उसकी शिनाख्त के प्रयास किये जिस पर मासूम की शिनाख्त गांव के ही अक्षु पुत्र हरबीर उम्र ५ वर्ष के रूप में हुई । यहां रोते बिलखते मृतक के परिजनों का बुरा हाल हो गया मृतक के परिजनों सहित ग्रामीणों ने पुलिस को बताया की उक्त बालक आज दोपहर से ही अचानक गायब हो गया था जिसे हर सम्भव स्थानों पर तलाशने के बाद परिजनों ने बच्चे की गुमशुदगी स्थानीय पुलिस में दर्ज कराई थी और अब देर शाम को इस बच्चे का शव गांव के तालाब में मिला है। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाते हुए बताया की गांव के ही किसी व्यक्ति ने इस बालक की हत्या कर शव् तालाब में फ़ेंका है हम लोग कार्यवाही चाहते है । उधर गांव के तालाब में मासूम के शव मिलने की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी गांव में पहुंचे और मृतक बालक के परिजनों को कार्यवाही का आश्वासन देकर आगे की जाँच पड़ताल में जुट गए। खबर लिखे जाने तक पुलिस शव के पोस्टमार्टम कराये जाने की परिजनों से बात चीत कर रहे थे जबकि परिजन शव् के पोस्टमार्टम न कराये जाने की जिद पर अड़े हुए थे।

 

आश्रम में हुई चोरी के खुलासे की मांग6 Min 6
मुजफ्फरनगर। शुक्रताल क्षेत्र के गोड़िया मठ के संचालक श्री भक्ति भूषण के आश्रम में हुई चोरी के आरोपी व अन्य की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज क्रांति सेना ने एस पी देहात से मुलाकात की इस अवसर पर क्रांतिसेना के पदाधिकारियों ने बताया कि पिछले वर्ष गोड़िया मठ के संचालक श्री भक्ति भूषण के विरुद्ध एक साजिश के तहत उनके कर्मचारी व कुछ सफेदपोशों ने मिलकर उन्हें जेल भिजवा दिया था । जेल से जमानत पर आने के बाद श्री भक्ति भूषण जी को आश्रम में हुई लाखो रु की चोरी का पता चला उन्होंने इस सम्बन्ध मे अपने शिष्य गोविंद दास के विरुद्ध चोरी का मुकदमा दर्ज करवा दिया जिसमें उक्त शिष्य से कुछ नकदी व आश्रम का सामान भी बरामद किया गया था परंतु आज तक भी आरोपी की गिरफ्तारी नही हुई है क्रांति सेना नेताओ ने शीघ्र ही आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि महाराज जी को जेल भिजवाने और उनके आश्रम की संपत्ति को खुर्द बुर्द करने के पीछे सफेदपोशो के शातिर दिमाग ने काम किया है, इस षड्यंत्र का खुलासा होने आवश्यक है, जिससे इस घटना में शामिल आरोपी बेनकाब हो सके, इस अवसर पर क्रांतिसेना सेना ने इस प्रकरण को लेकर एक ज्ञापन एस एस पी को संबोधित ज्ञापन एस पी देहात को सौंपा, इस अवसर पर प्रदेश महासचिव मनोज सैनी योगेंद्र शर्मा ,शरद कपूर,देवेन्द्र चौहान, राजेश कश्यप,अनुज चौधरी, अवनीश चौहान, लोकेश सैनी, आशीष मिश्रा,जितेंद्र गोस्वामी,शैलेन्द्र शर्मा,उज्ज्वल पंडित,योगेंद्र सैनी ,ललित रुहेला,शेंकी शर्मा,कुलदीप शर्मा,शिवम पंडित ,सोनू कश्यप,मुकेश कुमार ,विजय पाल आदि उपस्थित थे ।

बाल्मिकी समाज के सैंकडों लोग सपा में हुए शामिल7 Min 6
मुजफ्फरनगर। महावीर चौक स्थित सपा कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप ने बाल्मिकी समाज की सैंकडो महिलाओ एवं पुरूषों को सपा की सदस्यता ग्रहण करायी। बैठक की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष अलीम सिददकी तथा संचालन महानगर महामंत्री शलभ गुप्ता एडवोकेट ने किया। अपने सम्बोधन मे अलीम सिददकी और शलभ गुप्ता ने कहा कि समाजवादी पार्टी मे सभी धर्मजातियो का समावेश है। महिलाएं मंहगाई, बेरोजगारी और अत्याचार से पीडित हो चुकी है। जिसके लिए उन्होंने आज सपा की सदस्यता ग्रहण की है। सदस्यता ग्रहण करने वालो में सविता रानी, धनपाल, मनोज, नीतिश, रवि, सोहनवीरी, कल्लू प्रधान, सतीश , ओमबीरी, सन्नी, चाहती देवी, सुमन, ज्योति, टीना, शशि, शिमला, सतपाल, प्रीतम, मनोज, ईश्वर, अरविन्द, प्रहलाद, वीरमति, कुलदीप, अनिता, ओमकारी, अजय, राखी, मीनू, अरविन्द, ब्रजपाल, सचिन, राजू, राजेश मिस्त्री, प्रभा, नीरा, विमलेश, अंगूरी, कमल, आशू, अरूण, कंवरपाल, अमित, विवेक अिद पार्टी मे शामिल हुए। इस दौरान पूर्व सभासद जर्नादन विश्वकर्मा, महक सिह, अमित शील, शशांक त्यागी, फराज अंसारी, मुकुल त्यागी, मुकेश वशिष्ठ आदि पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

 

हरा चारा व दवाईयों का वितरण किया8 Min 6
मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद विवेक द्वारा गौ सेवा कार्यक्रम सम्पन्न हो गया। इस अवसर पर निःशुल्क हरा चारा व दवाईयों का भी वितरण किया गया। इस अवसर पर प्रदेश सहसंयोजक श्री मोहन तायल जी ने कहा पशुधन सेवा भगवान की सेवा के बराबर है उसमें सभी की भागीदारी होनी चाहिए। परिषद विवेक द्वारा भविष्य में प्रत्येक महीने पशु स्वास्थ्य परीक्षण भी कराये जाने की घोषणा की गयी। भारत विकास परिषद विवेक द्वारा संस्कृति सप्ताह के अन्तर्गत आज शहर स्थित गौशाला में जाकर गौ पशुओं को हरा चारा उपलब्ध कराया गया साथ ही डाक्टरों की टीम ने बीमार पशुओं के स्वास्थ्य परीक्षण कर उपचार हेतु दवाईयों बताई गई। उन्हें परिषद द्वारा दवाईयां निःशुल्क उपलब्ध कराई गई। इस अवसर पर कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्रदेश सहसंयोजक श्री मोहन तायल जी ने कहा आज बढती जरूरतों के मद्देनजर गौ पशुओं की देखभाल की सबसे बडी आवश्यकता है। गौशालायें साधन व वित्त विहीन है जिसके चलते गौ पशुओं के लिये भोजन ही मुश्किल से उपलब्ध हो पा रहा है। उन्होने समाज के सभी वर्गा से गौ सेवा हेतु तन-मन-धन से बढ-चढकर सहभागिता करने का आहवान किया। उन्होने परिषद की इस नई पहल का स्वागत करते हुये सभी से पशुधन सेवा का आहवान किया। इस अवसर पर भारत विकास परिषद के मार्गदर्शक रामकुमार तायल जी ने कहा प्रत्येक दुग्ध पशु का समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण कराते रहना चाहिये जिससे समय पर सही उपचार द्वारा उनकी बीमारियों की रोकथाम की जा सके। इस अवसर पर शाखा अध्यक्ष श्री विश्वद्वीप गोयल ने दुग्ध पशुओं के स्वास्थ्य परीक्षण के प्रति लोगों की उदासीनता पर भी चिन्ता व्यक्त की। उन्होने प्रत्येक महीने अलग-२ गौशालाओं में जाकर स्वास्थ्य परीक्षण करने की घोषणा की।
इस अवसर पर वरिष्ठ व्यापारी नेता श्री अजय सिंघल व जिला अध्यक्ष श्री अचिन कंसल ने पशुओं के स्वास्थ्य सम्बन्धी टिप्स दिये तथा पशु शिविर में उठाई गयी समस्याओं का निपटारा भी किया। इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन शाखा उपाध्यक्ष श्री राजीव गर्ग एवं वरिष्ठ सदस्य श्री अजय गर्ग ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक श्री आशुतोष गोयल जी ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर सदस्यों ने पशुओं को पशु चारा खिलाकर पुण्य लाभ कमाया। इस अवसर पर श्री सुधीर गर्ग, कोषाध्यक्ष अमित सिंघल, श्री पवन सिंघल, डा. आर. के. सिंह, श्री मुकेश बिंदल, श्री अनिल वर्मा, श्री मनोज गुप्ता आदि का सहयोग रहा। इस अवसर पर श्री रामअवतार गोयल, डा. ओमवीर सिंह, विजय वर्मा, श्री गौरव गुप्ता, डा. अमित वर्मा, श्री गिरिश अग्रवाल, डा. सपना गर्ग, श्रीमती अलका सिंह, श्रीमती सीमा अग्रवाल, श्रीमती संगीता अग्रवाल समेत बडी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

एंटी लारवा का छिड़काव किया10 Min 4
मुज़फ्फरनगर। नगर पंचायत जानसठ में संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गतं एंटी लारवा का छिड़काव कराया गया। सफाई अभियान की प्रथम पाली का निरीक्षण अधिशासी अधिकारी विनोद कुमार शुक्ला द्वारा किया गया।
निरीक्षण के समय सफाई नायक व सफाई कर्मचारी को सड़क पर निर्माण सामग्री व मलबे को हटाने को निर्देशित किया एवं नगर पंचायत जानसठ में आज वार्ड नंबर २ वार्ड नंबर ७ वार्ड नंबर १० वार्ड नंबर ११ में फागिंग की गई । इसी क्रम में जिलाधिकारी ने जनपद में फैल रहे डेंगू के प्रभाव से जनपदवासियों को बचाने के लिए जन जागरूकता चलाने का निर्देश दिया है, चूंकि इस मौसम में संक्रामक रोक अत्यधिक फैलते है इसलिए नागरिकों को इस बात की जानकारी अवश्य होनी चाहिए की डेंगू जैसे रोग कैसे फैलते है और कैसे उससे बचा जा सकता है। जैसा कि अभी हाल ही में पता चला है कि झींझक में डेंगू के लार्वा देखे गये है। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जनपद के हर भाग में लगातार छिड़काव होता रहे। अभियान के समय वार्ड ०२ सुनील कुमार, वार्ड ०६ से श्रीमति नीतू गुप्ता, वार्ड ११ से जमशेद राजपूद सभासद भी उपस्थित रहे। इस काम में सफाई नायक विकास कुमार और एंटी लारवा स्प्रे की पूरी टीम मौजूद रहे।

लावारिस अवस्था मे पडा मिला युवक का शव27 Min
पुरकाजी। ईदगाह के पास अज्ञात व्यक्ति का शव पडा देख दर्जनो राहगीर मौके पर एकत्रित हो गए। नागरिको ने इस हादसे की सूचना स्थानीय पुलिस को दी। युवक का लावारिस अवस्था मे शव पडे होने की खबर से पुलिस मे हडकम्प मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां मौजूद भीड की मदद से मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया। लेकिन शव की शिनाख्त नही हो सकी। बताया जाता है कि उक्त व्यक्ति पिछले कई दिनो से काफी बीमार चल रहा था तथा भीख मांगकर गुजारा कर रहा था। कि बीमारी के चलते उक्त व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने नागरिको की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।

दौड प्रतियोगिता का आयोजन12 Min 6
शाहपुर। नेहरू युवा केन्द्र द्वारा चलाए जा रहे अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अर्न्तगत शाहपुर के राष्ट्रीय इण्टर कॉलेज के मैदान मे दौड प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें सैकडो छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। पूर्व निर्धरित कार्यक्रम के अनुसार आज कस्बा स्थित राष्ट्रीय इण्टर कॉलेज मे दौड प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान कॉलेज प्रधानाचार्य व समस्त स्टाफ तथा अतिथिगण मौजूद रहे। अतिथियो द्वारा प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

 

 

मदीना चौक पर अवैध रुप से चल रहा सिटी हॉस्पिटल सील13 Min 2
मुजफ्फरनगर। शहर के मदीना चौक पर अवैध रूप से चल रहे एक हॉस्पिटल को आज प्रशासन और औषध विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए सील कर दिया।
बताया गया है कि थाना सिविल लाइन क्षेत्र में स्थित मदीना चौक पर अवैध रूप से सिटी हॉस्पिटल चलता हुआ मिला। इसकी जानकारी पर सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह व ड्रग इंस्पेक्टर लवकुश प्रसाद ने मौके पर पहुंच कर पुलिस टीम के साथ कार्रवाई करते हुए सिटी हॉस्पिटल को सील कर दिया। वहां लाखों रुपए की अवैध दवाइयां बरामद की गई तथा कई लोगों को हिरासत में ले लिया गया। मौके पर भारी पुलिस फोर्स मौजूद रही। बताया गया है कि उक्त स्थान पर काफी समय से यह हास्पिटल चलाया जा रहा था। इसकी सूचना पर आज छापे की कार्रवाई की गई।

 

मूर्तियों की मंदिरों में स्थापना की14 Min 3
मुजफ्फरनगर। गणेश चतुर्थी पर शहर में गणपति धाम समेत तमाम मंदिरों में भव्य आयोजन के बीच गणेश जी की मंदिरों में स्थापना की गई। यहा दस दिन तक पूजा अर्चना का कार्यक्रम चलेगा।
गणेश चतुर्थी के अवसर पर शहर के मंदिरों में भगवान गणेश की स्थापना श्रद्धापूर्वक की गई। गणपति धाम मंदिर में गणेश चतुर्थी समेत कई स्थानों पर गणपति महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है । घरों में मंदिरों में भगवान गणेश की स्थापना कर भव्य रूप से पूजा अर्चना की जा रही है। यह गणेश उत्सव १० दिन तक चलेगा जिसमें रोज अलग-अलग तरह की भगवान गणेश जी की आरती श्रंगार आदि कार्यक्रम होंगे। इन आयोजनों में श्रद्धालुओं द्वारा भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना की जाएगी। १० दिन बाद गणेश चतुर्दशी को भगवान गणेश जी का विसर्जन किया जाएगा। शहर में महिलाओं में पुरुषों में गणेश चतुर्थी को लेकर जोरदार उत्साह नजर आया। गणपति धाम मंदिर कमेटी ने गणेश उत्सव पर भव्य आयोजन किया। मंदिर को खूबसूरत तरीके से सजाया गया है। सोशल डिस्टेंस मास्क सेनेटाइजर कि व्यवस्थाएं कि गयी है। महिलाओं द्वारा घरों में भगवान गणेश जी की मूर्ति की स्थापना कर पूजा अर्चना कर रही है।

गणेश महोत्सव बडी धूमधाम के साथ मनाया
मुजफ्फरनगर। सनातन धर्म सभा भवन में श्री गणेश महोत्सव बडी धूमधाम के साथ प्रारम्भ हुई। विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानो के साथ श्री गणेश महोत्सव विधिवत रूप से प्रारम्भ्भ हुआ। उल्लेखनीय है कि श्री गणेश महोत्सव समिति के संस्थापक पं.राज भारद्वाज ज्योतिर्विद स्वर्ण पदक विभूषित द्वारा 41 वॉं श्री गणेश जन्मोत्सव आयोजित किया जा रहा है। श्री गणेश जन्मोत्सव के आज पहले दिन श्री गणेश ही की स्थापना पूजन,दैनिक यज्ञ एवं आरती,सहस्त्रों दुर्वाकुंरो से पूजा,दैनिक श्री गणेश चालीसा,,दैनिक विशेष आरती का आयोजन किया गया। इस धार्मिक कार्यक्रम मे नगर के अनेक श्रृद्धालु महिला पुरूषों एवं गणमान्य लोगो ने सहभागिता की।

अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। शहर को जाम के झाम से मुक्त करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह के निर्देश पर नगर के व्यस्ततम बाजार भगत सिह रोड पर आज सिटी मजिस्टै्रट अभिषेक कुमार सिंह की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। पुलिस प्रशासन द्वारा चलाए गए अतिक्रमण हटाओ अभियान से दुकानदारो मे हडकम्प मचा रहा। अधिकारियों व पुलिस टीम को आता देख भगतसिह रोड के दुकानदार खुद ही दुकान के आगे तक रखे सामान को समेटते नजर आए। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने कई दुकानदारों को हिदायत भी दी।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने मोरना शुगर मिल के अधिकारियों के साथ की बैठक
मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ वीरपाल निर्वाल ने अपने भोपा स्थित कैम्प कार्यालय पर मोरना शुगर मिल के जी एम सहित अन्य अधिकारियो को बुलाकर कर वार्ता की,शुगर मिल को २० अक्टूबर,तक चलाने व शीघ्रता से बकाया भुगतान के निर्देश दिए। जल्द ही शुगर मिल में एक गन्ना गोष्टी कराने भी अध्यक्ष महोदय ने निर्देश दिए, ताकि क्षेत्र के किसानों को गन्ने की नई वैराइटी की जानकारी हो सके,वार्ता में बड़ी संख्या में क्षेत्रीय किसान सम्मिलित रहे व अपनी समस्याएं जीएम के सामने रखी जिनका समाधान करने का पूर्ण आश्वासन दिया गया।

 

भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत की जयंती मनाई21 Min
मुज़फ्फरनगर। आज़ादी का अमृत महोत्सव एवं चौरी-चौरा शताब्दी वर्ष की श्रृंखला में भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत जी जयंती धूमधाम से मनाई गई। आज जिला विद्यालय निरीक्षक गजेन्द्र कुमार के नेतृत्व में जिले के सभी राजकीय इण्टर कालेज मे आज़ादी का अमृत महोत्सव एवं चौरी-चौरा शताब्दी वर्ष की श्रृंखला में माननीय भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत जी की जयंती धूमधाम से मनाई गई । सभी विद्यालयों में उनके अप्रतिम व्यक्तित्व और कृतित्व से विधार्थियो को अवगत कराया गया। उनके भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में योगदान और देश के विकास में उनकी महती भूमिका के विषय मे बताया गया। वह समाज के प्रति संवेदनशील थे जो उनके लेखन से दृष्टिगत होता है।
दूसरी ओर खण्ड शिक्षा अधिकारी जानसठ के अनुसार आज़ादी का अमृत महोत्सव एवम चौरी चौरा शताब्दी वर्ष की श्रृंखला में माननीय भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत जी जयंती धूमधाम से मनाइ गई। डा सविता डबराल खंड शिक्षा अधिकारी जानसठ द्वारा जानसठ विकास खंड के सभी विद्यालयों में खंड शिक्षा अधिकारी डॉ सविता डबराल के नेतृत्व में आज़ादी का अमृत महोत्सव एवम चौरी चौरा शताब्दी वर्ष की श्रृंखला में माननीय भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत जी जयंती धूमधाम से मनाइ गई । सभी विद्यालयों में उनके अप्रतिम व्यक्तित्व और कृतित्व से बच्चो को अवगत कराया गया। उनके भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में योगदान और देश के विकास में उनकी महती भूमिका के विषय मे बताया गया। वह समाज के प्रति संवेदनशील थे जो उनके लेखन से दृष्टिगत होता है। उनका नाटक अंगूर की बेटी समाज मे मद्यपान के विपरीत प्रभाव को दिखाता है। वरमाला और राज मुकुट उनके बेहद प्रसिद्ध नाटक हैं।

गंगा जल संरक्षण रैली निकाली
मुजफ्फरनगर। ग्राम हुसैनपुर खादर जानसठ में खंड शिक्षा अधिकारी जानसठ डॉ सविता डबराल के नेतृत्व में प्राथमिक/उच्च प्राथमिक विद्यालय हुसैन द्वारा आज़ादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत गंगा जल संरक्षण रैली निकाली गई । रैली से पूर्व बच्चो को उक्त कार्यक्रम के उद्देश्यों से अवगत कराया गया। रैली के दौरान ग्राम प्रधान ,दोनो विद्यालयों का स्टाफ, ए .आर .पी एवम गण मान्य लग उपस्थित रहे। अब प्रतिदिन गंगा किनारे बसे ग्रामो में निकली जाएंगी ताकि लोग जीवनदायिनी गंगा नदी की महत्ता समझ सकें।

 

खादय व्यापारियों को लाइसेंस/पंजीकरण बनवाने की अपील
मुज़फ्फरनगर। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों द्वारा दाल मंडी मुजफ्फरनगर के खादय व्यापारियों को लाइसेंस/पंजीकरण बनवाने हेतु अपील की गई ।
खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों द्वारा दाल मंडी मुजफ्फरनगर के खादय व्यापारियों को लाइसेंस / पंजीकरण वह आगामी त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए जागरूक किया गया और अधिक से अधिक व्यापारियों से लाइसेंस एवं पंजीकरण बनवाने हेतु अपील की गई तथा कोविड-१९ का पालन करते हुए साफ एवं स्वच्छ स्थिति में खाद्य पदार्थ बेचने की अपील की गई। इस मौके पर अभिहित अधिकारी डॉक्टर चमन लाल, मुख्य खादय सुरक्षा अधिकारी विवेक कुमार, खादय सुरक्षा अधिकारी विकास कुमार, अशोक कुमार, व प्रेम कुमार त्रिपाठी उपस्थित रहे।

 

वैक्सीनेशन कैम्प का शुभारम्भ
मुजफ्फरनगर।  भारत माता चौक पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाये गये वैक्सीनेशन कैम्प का शुभारम्भ भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वार्ड 38 के सभासद अमित बोबी ने की। सरस्वती कम्प्यूटरर्स पर लगाये गये इस वैक्सीनेशन कैम्प में प्रथम व द्वितीय डोज लोगों को उपलब्ध करायी गयी। लोगों ने बेहद उत्साह से वैक्सीन लगवायी। अपने संबोधन में जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने कहा कि युवा समाजसेवी रविंद्र कुमार के प्रयासों से यह शिविर क्षेत्र की जनता की सुविधार्थ लगाया गया है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की ओर से आये एएनएम नीतू सहरावत, स्टाफ नर्स सिमरन, डाटा एैन्ट्री आपरेटर मौ. लईक व सलमान, आंगनबाडी की सुमन्ता को उनकी सेवाओं के लिए साधुवाद दिया। अपने संबोधन में सभासद अमित बोबी ने कहा कि इस क्षेत्र में ऐसे अन्य शिविर भी शीघ्र ही आयोजित करायें जायेंगे। इस शिविर में 18 वर्ष की आयु से अधिक वाले लोगों को वैक्सीन दी गयी। शिविर के शुभारम्भ के अवसर पर मास्अर जगपाल, वार्ड 14 के भावी प्रत्याशी सचिन बिल्टोरिया, डा. संजय अगवाल, कु. नयन्सी गर्ग, कु. सविता कश्यप, मौ. अहमद, हिमांशु आदि का सहयोग मिला। ईदगाह चौकी इंचार्ज दीपक मावी ने इस अवसर पर पुलिस की शानदार व्यवस्था बनाये रखी। शिविर के समापन पर युवा समाजसेवी रविंद्र कुमार ने सभी का आभार व्यक्त किया और कहा कि निकट भविष्य में श्रम विभाग के शिविर भी लगवाये जायेंगे।

युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
छपार। अज्ञात कारणों के चलते एक युवक ने खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाने के साथ मामले की छानबीन शुरू की। जानकारी के अनुसार छपार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव दतियाना निवासी आजादवीर का पुश्तैनी मकान गांव दतियाना मे हैं,तथा पिछले कुछ वर्षो से आजादवीर अपने परिवार सहित नई मन्डी की भोपा रोड स्थित बचनसिह कालोनी मे मकान बना कर रह रहा है। आजादवीर के दो बेटे हैं। बीती रात आजादवीर के छोटे बेटे हिमांशु उर्फ विक्की का गांव दतियाना स्थित मकान मे फांसी लगा शव मिला है। युवक विक्की का शव फांसी पर लटका देख पडौसियो व ग्रामीणों मे हडकम्प मच गया। ग्रामीणों ने इस हादसे की जानकारी पुलिस व मृतक के परिवारजनो को दी। युवक विक्की की मौत की खबर से परिवारजनो मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन व ग्रामीण हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने परिजनो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा। युवक की मौत से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

दो अफसर बदले
एसएसपी ने धर्मेंद्र कुमार को बनाया फुगाना थाना प्रभारी
्मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने फिर दो पुलिस अधिकारियों का तबादला किया है। उन्होंने अपराध शाखा से धर्मेंद्र कुमार को फुगाना थाना प्रभारी निरीक्षक बनाया है। थाना फुगाना प्रभारी निरीक्षक यशवीर को वाचक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अधीक्षक के पद पर स्थानांतरित किया है।

सोने की तस्करी में पांच अफसरों की पर गिरी गाज
मुजफ्फरनगर। रियाद से साढ़े चार करोड़ रुपये के सोने की तस्करी में कस्टम के पांच बड़े अफसरों को सस्पेंड कर दिया गया है। डीआरआई की टीम ने सोने की तस्करी को लेकर गांव बागोवाली में दबिश दी हालांकि तस्करी के सरगना फरार हो जाने के कारण उसके हाथ नहीं लगे।
तस्करी के मामले में लखनऊ की डीआरआई की टीम ने गांव बागोवाली में तीन लोगों के घर पहुंची, जिनमें दो लोग सोने की तस्करी के मामले में जेल भेजे जा चुके है। अचानक हुई गांव में डीआरआई टीम की दबिश से हड़कंप मच गया । सोने की तस्करी करने वाले लोग पहले ही गांव से फरार हो गए। टीम ने सोने की तस्करी से जुड़े एक व्यक्ति व उसके ड्राईवर को हिरासत में लिया है। इस मामले में बिजनौर के भी तार जुड़े हैं। इस संबंध में टीम ने स्थानीय पुलिस को जानकारी नहीं दी गई। आरोपी की तलाश जारी है।

 

रिंकू सिंह राही प्रकरणः 100 करोड रूपये के घोटाले का आरोप
मुजफ्फरनगर। जनपद में फर्जी स्कूलों और उनमें फर्जीवाडा करते हुए छात्र संख्या के आधार पर छात्रवृत्ति हड़पने के लिए किये गये घोटाले में १२ साल के बाद फिर से नई करवट महसूस की जा रही है। उस समय उन्होंने करीब १०० करोड़ रुपये का घोटाला होने की बात कही थी। आज इस मामले में शासन द्वारा गठित एसआईटी ने जिला मुख्यालय पहुंचकर जांच पड़ताल की और समाज कल्याण विभाग से पुराने रिकार्ड तलब किये।
तत्कालीन जिला समाज कल्याण अधिकारी रिंकू सिंह राही ने इसका खुलासा किया था। इसके बाद रिंकू सिंह राही पर आर्य समाज रोड पर २६ मार्च २००९ को पूर्व प्लानिंग आफिस में स्थित आफिसर्स कालोनी में उस समय हमला कर दिया था, जबकि वह बैडमिंटन खेल रहे थे। बाइक से आए दो युवकों ने गोली मारकर घायल कर दिया था। उस समय बैडमिंटन खेल रहे थे और गोली लगने से उनका जबड़ा और एक आंख खराब हो गई थी। उनके भाई दिनेश राही ने मामले में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में न्यायालय ने फरवरी २०२१ को अशोक कश्यप सहायक लेखाकार समाज कल्याण विभाग, प्रहलाद, अमित छोकर, बाबी उर्फ पंकज को रिंकू सिंह राही पर जानलेवा हमला का दोषी करार देते हुए धारा ३०७ /३४ के तहत दस-दस वर्ष का सश्रम कारावास और २०-२० हजार रुपया जुर्माना की सजा सुनाई थी। फैसला आने पर रिंकू राही ने कहा था कि छात्र वृत्ति घोटाले का खुलासा करने पर उनपर हमला किया गया था, उसकी जांच गंभीरता से नहीं की गई। जांच कमेटियों ने उन्हें बयान देने के लिए भी नहीं बुलाया। सही से घोटाले की जांच होती तो यह १०० करोड़ रुपये भी अधिक का घोटाला निकलता। इसके बाद शासन ने इसकी जांच के लिए एसआईटी का गठन किया, जो नये सिरे से जांच कर रही है।
एसआईटी में एसपी देवरंजन वर्मा आज एक इंस्पेक्टर, दो सब इंस्पेक्टर और तीन सिपाहयों के साथ जांच करने के लिए लखनऊ ये यहां पहुंचे। उन्होंने विकास भवन स्थित जिला समाज कल्याण विभाग कार्यालय में जाकर समाज कल्याण अधिकारी जीआर प्रजापति से मुलाकात की और जांच पड़ताल शुरू कर दी। समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि एसआईटी ने साल २००४ से लेकर २००९ तक छात्रवृत्ति योजना से जुड़ी पत्रावलियों को तलब किया। इसके साथ ही स्कूलों को भुगतान किये गये धन का पुराना रिकार्ड भी मांगा है। रिकार्ड के कुछ दस्तावेज एसआईटी के अफसर अपने साथ भी ले गये हैं। पुराने कर्मचारियों के बारे भी जानकारी हासिल की।
बता दें कि इससे पहले भी छात्रवृत्ति घोटाले की शासन स्तर से पहले भी दो बार जांच कमेटी गठित करते हुए जांच कराई गई। पहली कमेटी मेरठ की संयुक्त निदेशक समाज कल्याण अलका टंडन की अध्यक्षता में बनाई गई, इस समिति ने २० करोड़ रुपये का घोटाला होने की रिपोर्ट शासन को दी थी। उनकी रिपोर्ट से शासन संतुष्ट नहीं हुआ और इसके बाद मेरठ मंडल के तत्कालीन मंडलायुक्त मृत्युंजय नारायण की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई। इस कमेटी ने दो वर्षों तक जांच की और अपनी रिपोर्ट में ५० करोड़ रुपये का घोटाला मानते हुए शासन को रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी। अब इस घोटाले के लिए तीसरी बार जांच की जा रही है। जांच के लिए इस बार एसआईटी गठित की गई है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 5066 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 7 =