Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: चैत्र नवरात्रि के दिव्य अवसर पर शतचण्डी महायज्ञ आयोजित

मुजफ्फरनगर । (Muzaffarnagar News) चैत्र नवरात्रि के दिव्य अवसर पर मां श्री विद्या महात्रिपुरा सुंदरी शक्ति पीठ पर वेदयुक्त वैज्ञानिक पद्धति से ३०वें श्री शतचंडी महायज्ञ का आयोजन किया गया। इस दौरान मां श्री विद्या महात्रिपुरा सुंदरी (पंच महात्माओं पर विराजमान) के दिव्य आलौकिक दर्शन श्रद्धालुओं ने किये।

मंगल महोत्सव के आयोजक पंडित कृष्ण दत्त शास्त्री के सानिध्य में आज महायज्ञ आयोजित कराया गया, जिसमें महाआहूति के साथ अनुष्ठान पूर्ण हुआ। रविवार को विशाल भंडारे का आयोजन किया जायेगा।मिली जानकारी के अनुसार ब्रह्मलीन अनंत श्री विभूषित पूज्य गुरू पंडित बालकृष्ण शास्त्री द्वारा प्रवर्तित ३०वें श्री शतचंडी महायज्ञ का आयोजन नदी रोड स्थित मां श्री विद्या महात्रिपुरा सुंदरी शक्ति पीठ पर किया गया।

सिद्धपीठ के पीठाधीश्वर पंडित कृष्ण दत्त शास्त्री ने बताया कि यह यज्ञ तांत्रिक, यांत्रिक, वेदयुक्त वैज्ञानिक पद्धति से किया गया है, जो कि बहुत ही अमोघ फलदायी है। आज शाम के समय विशेष हवन-यज्ञ का आयोजन किया गया, जिसमें तंत्रोक्त विधि से महाआहूति दी गई। पूर्णाहुति के पश्चात महामाई जगतजननी की महाआरती की गई।

ज्योतिर्विद पंडित सचिन शर्मा ने बताया कि प्रत्येक नवरात्र के अवसर पर सिद्धपीठ पर श्री शतचंडी महायज्ञ का आयोजन किया जाता है। इसी कड़ी में इस बार भी दिव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि इस धार्मिक कार्यक्रम का सबसे दिव्य दृश्य यही रहा कि पंच महात्माओं के आलौकिक दर्शन श्रद्धालुओं को हुए।

मंदिर में पंच महात्माओं के ऊपर भगवान शिव जी लेटे हुए हैं। भगवान शिव की नाभि से कमल पुष्प निकल रहा है। उस कमल पुष्प पर मां त्रिपुरा बाला सुंदरी विद्यमान हैं। उन्होंने बताया कि यह बहुत ही दुर्लभ और दिव्य प्रतिमा है, जो कि बहुत ही कम मंदिरों में प्रतिष्ठापित हैं। उन्होंने बताया कि दस महाविद्याओं में मां महाकाली और मां तारा के बाद मां त्रिपुर सुंदरी का ही नम्बर आता है। मां के साधक को किसी भी प्रकार की कोई चिंता नहीं रहती है और विपत्तियां तो उससे कोसों दूर भागती हैं।

जो एक बार सच्चे मन से मां त्रिपुरसुंदरी की शरण में आ जाता है और उनकी आराधना में लग जाता है, उसका जीवन सफल हो जाता है। उन्होंने बताया कि १० अप्रैल को प्रातरू ११ बजे से कन्या पूजन आरम्भ होगा और उसके बाद दोपहर १२ बजे भंडारे का आयोजन किया जायेगा, जो कि प्रभु की इच्छा तक चलेगा। पंडित कृष्ण दत्त शास्त्री ने सभी भक्तों से आह्वान किया कि वे भंडारे में प्रतिभाग कर पुण्यलाभ अर्जित करें।

एंबुलेंस में हुई डिलीवरी

खतौली। (Muzaffarnagar News)  स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस सेवा एक गर्भवती के लिए वरदान साबित हुई। १०८ एंबुलेंस से खतौली सीएचसी जाते वक्त महिला को रास्ते में ही प्रसव पीड़ा होने लगी। जिसके तुरन्त बाद एंबुलेंस कर्मियों ने रास्ते में ही गाड़ी रोककर फोन पर डॉक्टर से चिकित्सीय परामर्श लेते हुए उसका प्रसव कराया।

जिसके बाद गर्भवती ने शिशु को जन्म दिया। बच्चे के जन्म के बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां मां व बच्चे दोनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं। दरअसल पूरा मामला खतौली के ब्लॉक के गांव चंदसीना का है। गाँव के ही सौकीन की पत्नी को प्रसव पीड़ा हुई इस दौरान १०८ एम्बुलेंस पर पायलट अतुल कुमार व ईएमटी अनिल कुमार व आशा मुनेश मौजूद थी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − 3 =