News
खबरें अब तक...

समाचार

युवक ने किया जहरीले पदार्थ का सेवन
भोपा। अज्ञात कारणो के चलते एक युवक ने घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। सूत्रो के अनुसार थाना क्षेत्र के अनुसार भोपा थाना क्षेत्र के गांव बेलडा निवासी सुनील ने आज सुबह घर मे हुई आपसी कहासुनी से क्षुब्ध हो,घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। इस हादसे से घबराये परिजनो ने पडौसियो की मद्द से उक्त युवक को उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया। पुलिस ने इस हादसे की जानकारी होने से इन्कार किया है।

 

बाईक सवार युवक घायल
बुढाना। डीसीएम की चपेट मे आकर बाईक सवार युवक घायल हो गया। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव विज्ञाना निवासी ईलमसिह पुत्र घनश्याम आज दोपहर के वक्त बाईक द्वारा शाहपुर के कसेरवा से अपनी रिश्तेदारी से वापिस लौट रहा था कि कसेरवा से लौटते वक्त नदी के पुल के समीप डीसीएम की चपेट मे आकर घायल हो गया। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी डीसीएम चालक अपने डीसीएम सहित मौके से फरार हो गया। आसपास के दुकानदारो ने पुलिस को हादसे की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल व्यक्ति को उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया तथा उसके परिजनो को इसकी सूचना दी।
तेजगति के साथ आ रही कार की चपेट मे आकर स्कूटी सवार घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। मिली जानकारी के अनुसार कस्बे के मौहल्ला किल्ली दरवाजा निवासी साजिद पुत्र अलीहसन स्कूटी द्वारा खतौली जाते वक्त कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। इस हादसे के बाद आरोपी कार चालक अपनी कार सहित मौके से फरार हो गया। मौहल्लावासियो ने घायल युवक को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया तथा घायलके परिवारजनो को इसकी सूचना दी।

 

आपसी विवाद मे तीन सगे भाईयो में मारपीट
मुजफ्फनगर। आपसी विवाद मे तीन सगे भाईयो मे मारपीट हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनो आरोपियो को हिरासत मे ले लिया। जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव मेघाखेडी निवासी बाली, सुनील व मानसिह के बीच आज सुबह किसी बात को लेकर आपसी कहासुनी हो गई। शोर शराबे की आवाज सुनकर पडौसी भी मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनो आरोपी युवको को हिरासत मे ले लिया। पुलिस ने आरोपियो के खिलाफ शांतिभ्ांग की धारा मे कार्यवाही सुनिश्चित कर दी।

कई वांछित/वारंटियों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछित/वारंटियों को गिरफ्तार किया। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 जितेन्द्र सिंह द्वारा वारंटी अभियुक्त शेर सिंह पुत्र मंगलू नि0 ग्राम सूजडू थाना कोतवाली नगर मु0नगर को अभियुक्त के मस्कन से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 पवन कुमार द्वारा वारंटी अभियुक्त कुवर सिंह पुत्र अतरू उर्फ अतर सिंह नि0 ग्राम बुआडा कंला थाना खतौली मु0नगर को अभियुक्त के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।

 

अवैध हथियार सहित गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। थाना तितावी पर नियुक्त उ0नि0 ज्ञानेन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त अनुज पुत्र अरविन्द नि0 ग्राम ढिढावली थाना तितावी मु0नगर को हैदरनगर पुलिया से गिरफ्तार किया गया अभियुक्त के कब्जे से 01 तंमचा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया।
मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 जयवीर सिंह द्वारा अभियुक्त फिरोज पुत्र एवज नि0 मिमलाना रोड थाना कोतवाली नगर मु0नगर को अभियुक्त के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 पर्चा गत्ता सट्टा, 01 पेन्सिल व 810 रूपये बरामद किये।
थाना भोपा पर ग्राम युसुफपुर निवासी अनुज पुत्र ओमपाल मय ग्राम निवाली द्वारा अभियुक्त राजेश पुत्र सोनाथ नि0 ग्राम् चौरावाला थाना ककरौली मु0नगर को ग्राम युसुफपुर से चोरी करते पकडा जिसके कब्जे 01 कट्टे मे 20 किलो गेहुँ बरामद किये गये।

 

अजय कुमार लल्लू की हुंकार, उत्तर प्रदेश में इस बार बनेगी कांग्रेस की सरकार1 News 14 |
मुजफ्फरनगर। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने संगठन की समीक्षा तथा मेरठ में प्रस्तावित पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी की रैली की तैयारियों को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियो समीक्षा बैठक के दौरान दावा किया है कि इस बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आ रही है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू आज यहां पहुंचे तथा उन्होंने पार्टी नेताओं व पदाधिकारियों के साथ संगठन तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी की मेरठ में प्रस्तावित रैली की तैयारियांं पर चर्चा की। प्रियंका गांधी की २९ सितंबर को मेरठ में प्रस्तावित महारैली की तैयारियों को लेकर उन्होंने तमाम पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से पहुंचने की अपील की। इस दौरान उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में फिर से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। इसके लिए सभी को तैयार रहना है। उन्होंने मेरठ की रैली को भी सफल बनाने की अपील की। इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता पंकज मलिक, पूर्व मंत्री दीपक कुमार, कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुबोध कुमार शर्मा समेत तमाम नेता उपस्थित रहे।

 

एंटी भू माफिया की मीटिंग सम्पन्न
बुढाना। तहसील बुढाना में एंटी भू माफियाओ के लिए बैठक का आयोजित की गयी। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देंशानुसारतहसील बुढाना में उपजिलाधिकारी अजय कुमार अम्बष्ठ द्वारा अपने कक्ष में एंटी भू माफिया की मीटिंग की गई जिसमें क्षेत्राधिकारी बुढ़ाना तहसीलदार बुढ़ाना नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। सभी को यह निर्देशित किया गया कि अपने-अपने विभाग की भूमि का जांच कर ले और यदि कब्जा हो तो खाली कराएं।

 

कृषक मेले में कृषक समस्याओ का निस्तारण किया3 News 10 |
मुजफ्फरनगर। सहकारी गन्ना विकास समिति मोरना में किसानों की समस्याओं के निस्तारण के लिए १० दिवसीय कृषक मेले में कृषक समस्याओ का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी महोदय श्री चंद्र भूषण सिंह एवं जिला गन्ना अधिकारी, डॉ. आर डी द्विवेदी, के निर्देशानुसार द्वारा सहकारी गन्ना विकास समिति मोरना में ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक श्री जे०पी० दिवाकार द्वारा १० दिवसीय कृषक मेले में किसानों की समस्याओं के निस्तारण किया जा रहा है उसमें गन्ना कृषकों के गन्ने का सर्वे सम्बंधित निस्तारण ,नाम पिता का नाम, बैंक अकाउंट, मोबाइल नंबर आदि काउंटर लगाकर मेले में सभी डाटा का प्रदर्शन किया जा रहा है जिसमें समिति क्षेत्र के कृषक अपना आंकड़ा आकर देख रहे हैं और संतुष्ट हो रहे हैं जिनकी समस्या है वह समस्या लिपिबद्ध की जा रही है । तथा उसका निस्तारण कराया जा रहा है साथ ही साथ कृषक का घोषणा पत्र ऑनलाइन समिति में भरवाया जा रहा है। प्रदर्शन में परिषद के समस्त गन्ना पर्यवेक्षक एवं चीनी मिल के गन्ना पर्यवेक्षक भी सहयोग कर काउंटर संचालित कर रहे हैं।

 

तितावी पुलिस ने चैकिंग अभियान चलाया
मुज़फ्फरनगर। पुलिस ने बैंकों पर व आसपास चैकिंग अभियान चलाया। तितावी पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर बैंकों पर चलाया चेकिंग अभियान।तितावी थाना प्रभारी राधे श्याम ने स्वयं फोर्स को साथ लेकर बैंकों पर चलाया चेकिंग अभियान। बैंकों के आसपास घूम रहे संधिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ भी की गई तितावी थाना क्षेत्र के सभी बैंकों पर चलाया चेकिंग अभियान।

 

ग्रामीणो को आयुष्मान कार्ड वितरित किए5 News 13 |
मुजफ्फरनगर। प्रदेश सरकार शिक्षा व चिकित्सा सहित जनहित मे विभिन्न क्षेत्रो मे कार्य कर रही है। जिनका पात्र व्यक्तियो को लाभ मिल रहा है। प्रदेश के यशवस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन मे प्रदेश मे रिकार्ड कोविड टीकाकरण सरकार की कार्यप्रणाली की सफलता का परिणाम है। जन स्वास्थ्य के दृष्टिगत प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं की कडी में आज सीएचसी मखियाली पर ग्रामीणो को आयुष्मान कार्ड वितरित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष डा.वीरपाल निर्वाल ने उक्त उदगार व्यक्त किए। मुख्य अतिथि डा.वीरपाल निर्वाल ने कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणो को आयुष्मान कार्ड वितरित किए। इस दौरान भाजपा के जिला मंत्री वैभव त्यागी, शिवकुमार कश्यप, सीएमओ डा.महावीर सिह फौजदार, संजू राठी, रविन्द्र राठी,महकार सिह,नीतू राठी,सीएचसी प्रभारी,डा.गीतांजी वर्मा आदि चिकित्साधिकारी व भाजपाई मौजूद रहे।

 

तितावी में भीषण सड़क हादसा, दो महिलाओं की मौत, एक व्यक्ति घायल6 News 11 |
तितावी। सडक हादसे में दो महिलाओ की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार तितावी थाना क्षेत्र की छतैला नहर पटरी के समीप अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर गांव जसोई निवासी अनवरी व मुन्नी की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जाता है कि महिला अनवरी व मुन्नी आज दोपहर के वक्त अपने गांव जसोई से गांव गढी दौलतपुर जाने के लिए छतैला नहर की पटरी पर खडी होकर किसी रिश्तेदार का इंतजार कर रही थी कि इसी बीच उधर से आए अज्ञात वाहन चपेट मे आकर गंभीर रूप से घायल हो गई जिनकी उपचार से पूर्व ही मौत हो गई। उधर से जा रहे वाहन चालकों व ग्रामीणो ने पुलिस को हादसे की जानकारी दी। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी प्रकार दोनो मृतकाओ के सम्बन्ध मे जानकारी लेते हुए उनके परिवारजनो को इस हादसे की जानकारी दी। मुन्नी व अनवरी की मौत की खबर से परिजनो मे कोहराम मच गया तथा रोआराट मच गई। परिजन व पडौसी टै्रक्टर-ट्रालियों मे सवार हो छतैला पहुंचे। पुलिस ने ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर दोनो महिलाओ के शवो को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। इस हादसे से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

 

भगवान को मोह और अहंकार पसंद नहींः पं0 श्याम शंकर मिश्रा7 News 11 |
मुजफ्फरनगर। सत्संग भवन (शामली रोड़) पर चल रही कथा के तीसरे दिन कथा व्यास पं0 श्याम शंकर मिश्रा ने अमृत वर्षा करते हुए कहा कि भगवान को मोह और अहंकार पसंद नही हैं। रावण हो या अन्य कोई, अभिमानी का पतन और अंत निश्चित है। इसी क्रम में उन्होने नारद मोह का प्रसंग सुनाया कि नारद जी को जब मोह सताने लगा तो उन्होने अपना कार्य बंद कर, आसक्ति की राह पकड़ी। प्रभु ने वानर रूप देकर, उन्हें आईना दिखाया, तब कहीं जाकर नारद जी का अभिमान खत्म हुआ और वे फिर से अपनी दिनचर्या में लीन रहने लगे। उन्होने प्रभु से क्षमा याचना की। कथा व्यास ने सती प्रसंग में भोले पार्वती के विवाह का वर्णन कर, जलंधर राक्षस की कथा सुनाई और कहा कि स्वंय भगवान विष्णु ने लीला रच कर, उसका अंत कराया और उसकी पत्नि वृंदा का उद्धार किया। बाद में वृदां का जन्म तुलसी के रूप में हुआ और भगवान भी शापित होकर शालिग राम बने। कथा व्यास ने कहा कि मोह – माया की इस नगरी में मनुष्य को अंहकार त्याग कर प्रभु की भक्ति करनी चाहिए, तभी उसे कष्टों से छुटकारा मिल सकता है। तीसरे दिन यजमान के रूप में सम्राट गर्ग सपत्नीक उपस्थित हुए। कथा को विश्राम देने बाद, सिद्ध पीठ वाले माता के भक्त पंडित संजय कुमार व बगला मुखी व मां काली के साधक धर्मवीर समुन्दर ने राम नाम की पांच मालाओं का वाचन कराया व महाआरती सम्पन्न करायी। आरती के उपरांत स्व0 मुकेश गर्ग की धर्मपत्नि श्रीमती रीता गर्ग ने अपने परिजनों के साथ श्रोताओं को भोग प्रसाद का वितरण कराया। कथा के दौरान मास्क व सोशल डिस्टेंट का पूर्ण ध्यान रखा गया और सभी श्रोताओं को मास्क का भी वितरण किया गया। श्री राम कथा के आयोजन में सत्संग भवन ट्रस्ट की ओर से श्यामलाल बंसल (दालवाले) शिव कुमार, मास्टर ताराचंद राकेश वशिष्ठ, पं0 राजेश शास्त्री, सिद्ध पीठ वाले गुरूजी पं0 संजय कुमार, नैनसी गर्ग, पं0 शिवांशमिश्रा, पं0 विश्वासमिश्रा, सुभाष चन्द्र अग्रवाल (शिक्षा विभाग वाले) आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

समाचार

किसान सेवा सहकारी समिति लि. का दोबारा चुनाव कराने की मांग9 News 11 |
मुजफ्फरनगर। छपार थाना क्षेत्र के ग्राम प्रधान और उनके समर्थकों ने किसान सेवा सहकारी समिति लि. छपार के चुनाव पर सवाल उठाते हुए इसे निरस्त कर दोबारा चुनाव कराने की मांग की है।
उनका कहना है कि वे नवनियुक्त संचालक हैं। ज्ञात हुआ है कि दिनांक २२ सितम्बर को समिति सचिव द्वारा एक बैठक बुलाई गई है, जबकि संचालकों को किसी प्रकार की कोई सूचना नहीं हैं। यदि सचिव द्वारा कोई बैठक बुलाई गई है तो उसे निरस्त कर विधि अनुसार एजेण्डा जारी कर विभागीय अधिकारियों की देखरेख में शपथग्रहण कार्यक्रम होना चाहिए। २१ सितम्बर को राजकुमार पुत्र प्रीतम ग्राम सिम्भालकी ने सभापति पद हेतु नामांकन खरीदा था तथा समय के अन्तर्गत नामांकन पत्र दाखिल करने गये तो समिति सचिव व निर्वाचन अधिकारी द्वारा समय का हवाला देकर नामांकन पत्र लेने से इन्कार कर दिया। संजय त्यागी को निर्विरोध सभापति निर्वाचित कर दिया गया। समिति में कोई और उप सभापति व प्रतिनिधि भी नहीं बनाये गये। जबकि १८ पर्चे खरीदे गये थे। केवल समिति सचिव का एक उद्देश्य सभापति से था। ग्राम प्रधानों ने जिलाधिकारी से गुहार लगाई है कि उक्त कार्यवाही को निरस्त कर विभागीय अधिकारियों की देखरेख में निष्पक्ष सभापति उप सभापति व अन्य संस्थाओं को भेजे जाने वाले प्रतिनिधियों का चुनाव कराएं।

 

बाईक सवार की सडक हादसे में दर्दनाक मौत
पुरकाजी। तेज रफ्तार से आ रही कार ने बाइक सवार व्यक्ति को जबरदस्त टक्कर मारकर मौत के घाट उतार दिया। कार चालक ने टक्कर मारकर भागने का प्रयास किया। मगर राहगीरों ने उन्हे मौके से ही पकड़ लिया। तथा पुलिस को सूचना दी। दरअसल सुबह के समय मुजफ्फरनगर की ओर से एक तकरीबन-५५ वर्षीय ताहिर पुत्र मंजूर हसन निवासी सिकंदरपुर थाना चरथावल डिस्कवर मोटरसाइकिल पर सवार होकर पुरकाजी की ओर आ रहा था, जब मोटरसाइकिल सवार फलौदा कट से पुरकाजी की ओर हाईवे को पार कर रहा था, तभी हरिद्वार की ओर से तेज गति से आ रही कार संख्या यूपी१४ ईबी-५६६८ ने मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति को जबरदस्त टक्कर मार दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि टक्कर इतनी भयंकर थी कि मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति तकरीबन १० फीट ऊपर तक उछला और उसके बाद सड़क पर गिरा। कार में चालक समेत तीन युवक सवार बताए गए हैं, कार में सवार युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। बताया गया कि कार सवार युवक हरिद्वार मे घूमने के लिए आए हुए थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मामले में मृतक के पुत्र ने चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

 

करोड़ों रुपए की संपत्ति का नीलामी एक अक्टूबर को
मुजफ्फरनगर। तहसील सदर में १ अक्टूबर २०२१ को एसडीएम सदर दीपक कुमार व तहसीलदार सदर अभिषेक राही के नेतृत्व में जनपद के ८ बड़े बकायेदारों पर करोड़ों रुपए की संपत्ति का नीलामी तहसील परिसर में छूटेगी जिसकी नीलामी को लेकर प्रशासन ने नोटिस भी जारी कर दिया है वई तहसीलदार सदर अभिषेक राही ने बताया है कि जनपद के ८ बड़े बकायेदारों पर करोड़ों रुपए की सरकारी धनराशि बकाया है जिन्होंने अब तक बकाया जमा नहीं करा है उनके खिलाफ कुर्की के वारंट चस्पा कर दिए गए हैं और १ तारीख को यह कुर्की तहसील सदर में होगी लेकिन अगर यह आठ बड़े बकायादार बकाया जमा कर देते हैं तो इनकी नीलामी व् कुर्की नहीं होगी वही जनपद में अन्य जो भी बकाया दार है वह अपना अपना समय पर तहसील में बकाया जमा कर दें जिससे नीलामी में कुर्की से बचा जा सके लगातार प्रशासन बकायेदारों पर बड़ी कार्रवाई कर रहा है और चेतावनी के साथ-साथ सहूलियत भी दे रहा है जिससे बकायादार नीलामी और कुर्की से बच सके।

 

छात्र-छात्राओं ने प्राचार्या का घेराव किया
मुजफ्फरनगर। डी ए वी कॉलेज में छात्रसंघ पदाधिकारियों के नेतृत्व में स्ववित्तपोषित विभाग के छात्र-छात्राओं ने प्राचार्या का घेराव और कॉलिज का रास्ता रोककर प्रदर्शन किया। छात्रसंघ नेता अमन जैन ने आरोप लगाते हुए बताया कि छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति आयी हैं जिसमे से कॉलिज प्रशासन छात्र- छात्राओ के ऊपर १०,००० रुपए जमा करने का दबाव बना रहा है जो कि सही नहीं है। छात्रसंघ नेता शुभम सैनी ने बताया कि छात्रवृत्ति पर छात्रों का पूरा अधिकार होता है और कॉलिज प्रशासन १०००० रुपए दिए बिना प्रवेश देने से मना कर रहे हैं।छात्र नेता अंकुर ने कहा कि छात्र-छात्राओं की यदि कॉलिज प्रशासन छात्रों की समस्या का समाधान नहीं करता तो हम आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।मुख्य रूप से , अंकुर , कुणाल, अरुण , अक्षय , अमन , उज्ज्वल , शिवानी, नेहा, करिश्मा और अन्य छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

 

जनसंपर्क अभियान चलाया
मुज़फ्फरनगर। पुरकाजी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत मलीरा में भागीदारी पार्टी ने जनसंपर्क अभियान चलाया।
भागीदारी पार्टी के नेताओ ने किसानों का दर्द जाना और ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। विधानसभा चुनाव २०२२ को लेकर समस्त ग्रामवासियों ने भागीदारी पार्टी और भागीदारी सँकल्प मोर्चा के साथ चलने का संकल्प लिया, साथ मे राष्ट्रीय उत्तराखंड के विधायकों का रामपुर तिराहे पर स्वागत किया गया।

 

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत
मुज़फ्फरनगर। चरथावल थाना क्षेत्र के ग्राम कुल्हेड़ी में संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत हो गई। महिला के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाकर हंगामा किया। बताया गया है कि कुल्हेडी निवासी सलीम की पत्नी कौसर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसकी मौत का कारण बीमारी बताया गया। मायके वालों ने उसकी हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने जमकर हंगामा किया। सूचना पर चरथावल थाना प्रभारी महेंद्र पाल सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। एएसपी कृष्ण कुमार विश्नोई भी मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

 

पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित
मुजफ्फरनगर। एम.जी. पब्लिक स्कूल में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस कार्यक्रम का आयोजन भारत विकास परिषद् संकल्प द्वारा मनाये जा रहे संस्कृति माह के अन्तर्गत बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ विषय पर प्रतियोगिता कराई गई। इसमें स्कूल के कक्षा ९ से कक्षा १२वीं तक के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग करते हुए बेटियों को सुरक्षित जीवन, शिक्षा और सामाजिक वातावरण के साथ ही अधिकार देने के लिए चित्रों के माध्यम से प्रेरक संदेश देने का प्रयास किया।
एम.जी. पब्लिक स्कूल में भारत विकास परिषद् शाखा संकल्प के तत्वाधान में पोस्टर प्रतियोगिता कार्यक्रम में आये अतिथियों का स्कूल की प्रिंसीपल श्रीमति मोनिका गर्ग द्वारा स्वागत किया गया। इस दौरान भारत विकास परिषद् शाखा संकल्प के सचिव अश्वनी वर्मा ने कार्यक्रम के बारे में शिक्षक शिक्षिकाओं और छात्र छात्राओं को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शाखा द्वारा प्रत्येक वर्ष संस्कृति माह आयोजित किया जाता है, इस दौरान स्कूलों में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से बच्चों को अपनी संस्कृति के प्रति सकारात्मक सोच के साथ जोड़ने का प्रयास किया जाता है। कार्यक्रम में स्कूल के छात्र छात्राओं ने उत्साह के साथ पोस्टर मेकिंग करते हुए प्रतियोगिता में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। पिं्रसीपल श्रीमति मोनिका गर्ग ने बताया कि इस तरह के आयोजनों से बच्चों में अपनी संस्कृति के प्रति एक लगाव पैदा होता है, वहीं उनकी प्रतिभा भी निखरती है। उन्होंने कहा कि आज यह कटु सत्य है कि कन्याओं को सामाजिक स्तर पर पूरा अधिकार नहीं मिल पता है। हमें इस व्यवस्था को बदलने के लिए सामूहिक प्रयास करने होंगे। उन्होंने बच्चों द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ विषय पर बनाए गये पोस्टरों के लिए गंभीर विषयों को सुन्दर ढंग से उठाकर संदेश देने के लिए छात्र छात्राओं के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में छात्र आयुष रस्तोगी प्रथम, छात्रा अविशी पंवार द्वितीय, खुशी तोमर तृतीय स्थान पर रहे। जबकि रिदमबरा राज और ख्याति तलवार को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से भारत विकास परिषद् की ओर से रामकुमार तायल, लोकेश चंद्र, अश्वनी वर्मा, राजीव गुप्ता और मनोज महेश्वरी मौजूद रहे। प्रतियोगिता में स्कूल की कला विभाग की शिक्षिका डा. अनीता चौधरी और नीना बत्रा सहित समस्त स्टाफ का सहयोग रहा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15020 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 5 =