News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

प्रतिबंध के बावजूद जीआइसी में पटाखा बाजार सजाने की तैयारी
मुजफ्फरनगर। राजकीय इंटर कालेज का मैदान व्यावसायिक गतिविधियों के लिए प्रतिबंधित है। इसके बावजूद कालेज प्रशासन ने आयोजकों को दो नवंबर से पटाखा बाजार सजाने की सहमति दे दी है, जबकि मैदान में सुबह-शाम घूमने आने वालों ने इसका विरोध किया है। इससे कई सवाल खड़े हो गए हैं। मामला लेन-देन का बताया जा रहा है।जीआइसी मैदान में मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण की ओर से विकास कार्य कराया जा रहा है। यहां पर सुबह-शाम साउथ सिविल लाइन समेत शहर के गणमान्य व्यक्ति व महिलाएं घूमने आती हैं। मैदान में ओपन जिम होने के चलते युवा शारीरिक अभ्यास करते हैं। मैदान में किसी भी प्रकार की व्यावसायिक गतिविधियों पर प्रतिबंध हैं।इन सबके बावजूद दो नवंबर से यहां पर आतिशबाजी का सामान बेचने के लिए बाजार भरने जा रहा है। जीआइसी के प्रधानाचार्य ने आयोजकों को इसके लिए स्वीकृति दी है। इस बारे में जैसे ही मैदान से जुड़े लोगों को पता चला तो उन्होंने विरोध दर्ज किया। उनका आरोप है कि लालच के चलते ऐसा कृत्य किया जा रहा है।साउथ सिविल लाइन के लोगों का कहना है कि राजकीय इंटर कालेज के मैदान में व्यावसायिक गतिविधियां प्रतिबंधित हैं।हाईकोर्ट में रिट भी पड़ी है। फिर क्यों यहां प्रशासन और प्रिसिपल अनुमति दे रहे हैं। यदि बाजार लगा तो विरोध किया जाएगा।
तीन साल पहले रद हुई थी अनुमति
जीआइसी मैदान में व्यावसायिक गतिविधियों को लेकर प्रधानाचार्य ने तीन साल पहले अनुमति दी थी। लोगों के भारी विरोध के चलते अनुमति निरस्त की गई थी। तब प्रधानाचार्य की खूब फजीहत हुई थी। उन पर अवैध वसूली के आरोप लगे थे। इसके बाद से यहां कोई व्यावसायिक अनुमति नहीं दी गई।

राजकीय इंटर कालेज के मैदान में पटाखा बाजार के लिए अनुमति नहीं दी गई। अधीनस्थ ने दी हो तो पता नहीं। जीआइसी मैदान में व्यावसायिक गतिविधियां प्रतिबंधित हैं। – फतेहचंद, प्रिसिपल, जीआइसी

दो दिन से बाहर हूं, कल आकर मामले को देखता हूं। मेरी ओर से कोई अनुमति नहीं दी गई है। वैसे भी मैदान में एमडीए विकास कार्य करा रहा है। अन्य गतिविधियों को अनुमति से क्रीड़ा स्थल के विकास कार्यो में हानि की प्रबल आशंका है।- ब्रिजेश कुमार, उप प्रधानाचार्य, जीआइसी

जीआइसी मैदान में दो नवंबर से पटाखा बाजार को कालेज प्रशासन की ओर से अनुमति दी गई है। व्यावसायिक गतिविधियों के लिए मैदान प्रतिबंधित है, इसकी जानकारी नहीं है। कुछ दिन पहले ही मेरा जिले में स्थानांतरण हुआ है। – अनूप श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट

 

आपसी झगडे में मारपीट
मुजफ्फरनगर। परिजनो के बीच आपसी झगडे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की। जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के रूडकी रोड स्थित मौहल्ला रामपुरी प्रीति पत्नि अमित ने पुलिस को तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि पारिवारिक विवाद मे उसका ससुर,सास उसके साथ मारपीट की है। वहीं दूसरी और बाबूराम ने अपने बेटे अमित, पुत्रवधू तथा उसके साले नीशू पर झगडा व गाली-गलौच का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी।

 

हिरासत में लिया
मुजफ्फरनगर। अपनी भाभी के साथ झगडा करने के आरोप मे पुलिस ने एक युवक को हिरासत मे ले लिया। जानकारी के अनुसार न्याजूपुरा निवासी अली हसन पुत्र सरवर ने शहर कोतवाली पुलिस को तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि उसकास छोटा भाई शाकिब उसकी पत्नि से झगडा करता है। शाकिब का कहना है कि आज फिर से शाकिब ने उसकी पत्नि साहिबा के साथ गाली-गलौच व झगडा कर डाला। महिला के पति अली हसन की शिकायत पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक शाकिब को हिरासत मे ले लिया।

समस्याआें को रखा
मुजफ्फरनगर। किसानो से जुडी विभिन्न समस्याओ को लेकर भाकियू तोमर के पदाधिकारियो व कार्यकर्ताओं कचहरी परिसर धरना-प्रदर्शन किया। आज दोपहर के वक्त कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे भारतीय किसान यूनियन तोमर के पदाधिकारियो ने बिजली सप्लाई,बीज,खाद एवं राजवाहे की टेल तक सफाई,जर्जर हो चुके तारों को बदलवाने आदि विभिन्न समस्याओ को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान जिलाध्यक्ष संजीव तोमर सहित विभिन्न पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

गोली लगने से घायल
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने गोली लगने पर घायल हुए युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराने के साथ मामले की छानबीन व जांच पडताल शुरू की। सूत्रो के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के रूडकी रोड स्थित निकटवर्ती गांव शेरपुर निवासी युवक राशिद पुत्र गफ्फार संदिग्ध परिस्थितियो में गोली लगने से घायल हो गया। इस हादसे पर परिजनो सहित दर्जनो लोग मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना पर गांव मे पहुंची पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। परिजनो की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात हमलावर के खिलाफ मुकदमा कायम कर मामले की जांच पडताल शुरू की। पुलिस सूत्रो का कहना है कि मामले की जांच पडताल के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा।

 

50 हजार रुपये कराये वापस
मुजफ्फरनगर। आवेदक मौहम्मद अजीम पुत्र अलीम अहमद नि० साउथ खालापार थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर द्वारा द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि आवेदक के खाते से अज्ञात व्यक्ति द्वारा ०१ लाख रूपये की धनराशि की धोखाधडी कर शौपिंग कर ली गयी है। साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए अमेजन कम्पनी को फ्रॉड से अवगत कराकर ५० हजार रूपये की आंशिक धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराया गया तथा शेष धनराशि के लिये प्रयास जारी हैं। आवेदक द्वारा साईबर हेल्प सेन्टर द्वारा की गयी तत्काल कार्यवाही के लिए धन्यवाद दिया गया।

 

हिरासत में लिया
मुजफ्फरनगर। दुकान मालिक के साथ झगड रहे नौकर को पुलिस ने हिरासत मे लेते हुए कार्यवाही सुनिश्चित की। जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला खादरवाला निवासी गोविन्द पुख् सतपाल दाल मंडी मे एक दुकानन पर नौकरी करता है। बताया जाता है कि किसी बात को लेकर दुकान मालिक से हुई में गोविन्द ने गाली-गलौच कर डाली। नौकर-मालिक के बीच झगडे व शोर शराबे की आवाज सुनकर पडौसी दुकानदार मौके पर एकत्रित हो गए। हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी गोविन्द को हिरासत मे लेते हुए उसके खिलाफ शंति भंग की धारा मे मुकदमा कायम कर कार्यवाही सुनिश्चित की।

 

पडौसियो मे हुई कहासुनी
मुजफ्फरनगर। पडौसी से मामूली सी बात पर झगडा करना व मारपीट करना एक युवक को उस समय मंहगा पड गया कि जब झगडे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस आरोपी युवक को अपने साथ थाने ले आई। जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव सूजडू के मौहल्ला कुंगरपटटी निवासी इमरान का आरोप है कि उसका पडौसी शादाम पुत्र सरफराज झगडालु किस्म का है। जो आए दिन किसी ना किसी बात पर अक्सर पडौसियो से झगडता रहता है। शादाम का आरोप है कि आरोपी मुनफैत ने मामूली सी बात पर उसके साथ गाली-गलौच कर डाली। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत मे लेते हुए पूछताछ की।

 

बोर्ड बैठक हंगामे के बीच आयोजित1 News |
मुजफ्फरनगर। नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में संविदा पर ६८ सफाई कर्मचारी रखने में हुई देरी को लेकर सभासदों ने हंगामा किया। हंगामे के दौरान एक सभासद ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अतुल कुमार के साथ तीखी नोंकझोंक हुई। हांलाकि बाद में सभासद ने अपने आचरण पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी से माफी भी मांग ली। ईओ व नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने इस मामले में पुलिस से शिकायत करने की बात भी कही।
सोमवार को हुई हंगामाखेज बोर्ड बैठक में करोड़ो के विकास संबंधी ५२ प्रस्ताव बहुमत से पास हो गए। पालिका अध्यक्ष अंजु अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में स्वास्थ्य तथा सफाई संबंधी दर्जनों प्रस्तावों को एक झटके में ही स्वीकृति प्रदान की गई।
नगर पालिका अध्यक्ष अंजु अग्रवाल के आदेश पर ईओ हेमराज सिंह ने २५ अक्टूबर को विभिन्न विकास कार्यो से संबंधित ५२ प्रस्ताव वाला एजेंडा जारी करते हुए एक नवंबर को बोर्ड बैठक की घोषणा की थी। सोमवार को प्रातः ११ बजे पालिका सभागार में बोर्ड बैठक शुरू हुई। स्टेनो गोपाल त्यागी ने एजेंडा पढ़ना शुरू किया। सर्वप्रथम सभासदों ने छह जुलाई २०२१ को आयोजि बोर्ड बैठक की कार्यवाही की पुष्टि की। जिसके उपरांत जलकल विभाग की आख्या पर ५० नलकूपो के आटामाइजेशन तथा अन्य कार्य संचालन के लिए आउटसोर्सिंग पर ३७ श्रमिकों को मानदेय भुगतान को स्वीकृति प्रदान की गई।
बोर्ड बैठक में ३८ सभासदों ने पालिका ईओ हेमराज सिंह तथा नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अतुल कुमार के विरुद्ध प्रस्ताव देकर उन्हें हटाने की मांग की। जिस पर जमकर बहस हुई। सभासदों के दबाव को देखते हुए पालिका अध्यक्ष ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को कार्यमुक्त करने पर हामी भरी।
बंदरो से लोगों को मुक्ति दिलाएगी नगर पालिका-नगर पालिका ने शहरवासियों को दहशत से मुक्त कराने का निर्णय लेते हुए आवारा बंदरों को प्रशिक्षित टीम से पकड़वाने की योजना बनाई है। जिसके तहत एजेंडे में शामिल प्रस्ताव संख्या ४९८ के माध्यम से मथुरा के ठेकेदारों से शहर के २३२ आवारा बंदर पकड़वाए जाने के लिए प्रति बंदर ४३० रुपये के हिसाब से ९९७६० रुपये खर्च किये जाएंगे। बोर्ड ने संबंधित प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की।
५०० एलईडी बल्बो की रोशनी से जगमगाएगा शहर-शहर में अधिकतर मार्गो पर पथ प्रकाश के लिए लगाए गए पोल के एलईडी बल्ब फ्यूज हो चुके हैं। जिनके चलते मुख्य मार्गो पर रात के समय अंधेरा छाया रहता है। पालिका अध्यक्ष के निर्देश पर शहर की पथ प्रकाश व्यवस्था सुदृढ करने के लिए ४५ वाट के ५०० एलईडी बल्ब लए लगवाए जाएंगे। प्रत्येक बल्ब की कीमत ४९४० रुपये है। इस तरह पालिका बोर्ड बैठक में २४ लाख रुपये की कीमत से बल्ब क्रय करने का प्रस्ताव पारित हुआ।
जीपीएस सिस्टम से लैस होंगे पालिका के कूड़ा वाहन-बोर्ड बैठक में पालिका के कूड़ा वाहनों को जीपीएस सिस्टम से लैस किये जाने का प्रस्ताव पारित हुआ। पालिका के ७३ वाहनों में ६४९० रुपये प्रति सिस्टम की दर से ४,७३,७७० रुपये के व्यायानुमान का प्रस्ताव बहुमत से पारित किया गया।
पालिका कर्मियों को मिलेगा २५ लाख का महंगाई भत्ता-बोर्ड बैठक में पालिका के ८४२ कर्मचारियों तथा अधिकारियों को बढे महंगाई भत्ते का एरियर भुगतान कराया जाएगा। जिसके लिए बोर्ड की ओर से २५ लाख रुपये के भुगतान संबंधी प्रस्ताव पारित किया गया।

 

यातायात नियमों का पालन जरूरीः एसएसपीSsp Mzn |
मुजफ्फरनगर। पुलिस लाइन स्थित यातायात कार्यालय पर नवंबर माह के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने कहा की हमें यातायात के नियमों का सदैव पालन करना चाहिए और विशेषकर वाहन चलाते समय हम कोताही ना बरतें और पूरे तरीके से यातायात के नियमों का पालन करते हुए वाहन को चलाएं साथ ही उन्होंने कहा कि यातायात के नियमों के लिए जन जागरूकता की बहुत आवश्यकता है, हम स्वयं तो जागरूक हों साथ ही औरों को भी इसके लिए जागरूक करें!!इससे पूर्व उन्होंने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए दीप प्रज्वलित किया और हरी झंडी दिखाकर यातायात रैली को रवाना किया!!इस अवसर पर मुख्य रूप से एसपी सिटी , अर्पित विजयवर्गीय, एसपी अपराध प्रशांत कुमार, सी ओ सदर कृष्ण कुमार विश्नोई, सीओ सिटी कुलदीप सिंह, आर आई मोहम्मद नदीम, प्रमुख समाज सेवी कुंवर देवराज पंवार, मनीष चौधरी, नीरज बंसल ,विश्वदीप गोयल ने अपने विचार प्रकट किए! शरद शर्मा, सुरेंद्र मित्तल, विक्की चावला, डॉ राजीव, गुलशन चौधरी,सहित काफी संख्या में ट्रैफिक वार्डन और यातायात पुलिस स्टाफ मौजूद रहा, टीएसआई वीर अभिमन्यु ने सभी का धन्यवाद और आभार प्रकट करते हुए आशा जताई की सभी यातायात माह नवंबर में अपना भरपूर सहयोग प्रदान करते हुए यातायात माह की सार्थकता में अपना महत्वपूर्ण योगदान करेंगे, कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी नादिर राणा ने किया!!

 

जीवन में लक्ष्य को साधकर आगे बढ़ें छात्र
मुजफ्फरनगर। एसडी डिग्री कॉलेज में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ विद्यार्थी विभाग के संघ परिचय वर्ग का आयोजन किया गया, जिसमें जिला लक्ष्मीनगर से महाविद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में उपस्थित वक्ताओं ने छात्रों को एक लक्ष्य साधकर उसे प्राप्त करने की ओर बढ़ने का तरीका बताया।
कार्यक्रम का उद्घाटन विभाग प्रचारक राम शंकर ने किया तथा क्षेत्रीय प्रचार प्रमुख पद्म ने विचार रखे। जिला प्रचारक निपेंद्र, जिला संघ चालक सुरेंद्र उपस्थित रहे। कार्यक्रम में अधिकारियों ने छात्रों को बताया कि वह कैसे जीवन में एक लक्ष्य साधकर उसे प्राप्त करने की ओर बढ़ सकते हैं। जिले भर से आए विद्यार्थियों के मन में उठे राष्ट्र हित में उठे प्रश्नों का निवारण किया गया। कार्यक्रम के संयोजक जिला विद्यार्थी प्रमुख सुमित भंवर एवं जिला कार्यवाह बृजेश रहे।

 

दीपावली मिलन समारोह का हुआ आयोजन6 News |
मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद मुजफ्फरनगर सम्राट व कीर्ति शाखा द्वारा दीपावली मिलन समारोह का आयोजन ट्यूलिप रैस्टोरैंट रेलवे स्टेशन के सामने आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रान्तीय उपाध्यक्ष व शाखा संस्थापक परमकीर्तिशरण अग्रवाल रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर वन्दे मातरम से हुआ सर्वप्रथम शाखा अध्यक्ष सुनील गर्ग ने सभी को दीपावली पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं दी कार्यक्रम के प्रारंभ में सभी ने चटपटी चाट का आनंद लिया। तम्बोला का आयोजन नये व आर्कषक रुप में श्रीमती अंशु स्वरूप बंसल व सोनिया जैन द्वारा किया गया सभी ने आयोजन का भरपूर आनंद लिया। गणेश वंदना पर श्रीमती प्रीति कंसल सुन्दर प्रस्तुति दी गई जिसका सभी ने जोरदार तालियां बजाकर स्वागत किया। आज का आर्कषण श्रीमती रागिनी जैन व श्री चक्रेश जैन का कपल नृत्य रहा, स्वाति – अभिषेक गर्ग द्वारा कपल डांस व हिमानी गुप्ता व बेबी माईसा के नृत्य ने खूब तालियां बटोरी, मुकेश लाल जी द्वारा बांसुरी पर बहुत सुंदर गीत प्रस्तुत किया गया प्रवीण सिंघल,कुलदीप भारद्वाज व शिखा भारद्वाज द्वारा गाए गीत की सभी ने मुक्तकंठ से प्रशंसा की।
एक और विशेष कार्यक्रम इसकी टोपी उसके सर कार्यक्रम का आयोजन राकेश वर्मा द्वारा आयोजित किया गया जिसका सभी ने भरपूर आनंद लिया इस गेम के विजेता डॉ एम.एल.गर्ग रहे सभी कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले सदस्यों को शाखा की ओर से उपहार देकर सम्मानित किया गया।
आज शाखा के सदस्य कीमती लाल जैन व भाभी उषा गर्ग जी व विशाल खोसला जी का जन्म दिन होने पर शाखा द्वारा केक कटवाकर इनका जन्म दिन मनाया गया सभी सदस्यों ने इनको जन्म दिन की शुभकामनाएं दी गई। समयबद्धता पुरुस्कार के विजेता मनोज गुप्ता व गोपाल कंसल रहे , शाखा सदस्यों को सितंबर व अक्टूबर माह के विवाह वर्षगांठ उपहार देकर सम्मानित किया गया सभी सदस्यों ने एक-दूसरे को दीपावली की शुभकामनाएं दी एवं सभी उपस्थित परिवारो को शाखा की ओर से आकर्षक उपहार दिया गया।
कार्यक्रम में इकतालीस शाखा परिवार उपस्थित रहे जिससे शाखा दायित्वधारियों का मन प्रफुल्लित हो गया। सभी सदस्यों ने कार्यक्रम की बहुत प्रशंसा की रात्रि भोज के बाद कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

 

कुश्ती के मशहूद उस्ताद पहलवान ने सिखाये गुर7 News |
बुढ़ाना। ग्राम उमरपुर में मशहूर उस्ताद पहलवान शमीम पहलवान, शादाब पहलवान के नेतृत्व में नए पहलवानों को कुश्ती के गुर सिखाए जा रहे हैं आज ग्राम शिकारपुर और ग्राम उमरपुर के पहलवान आसिफ पहलवान एवं साहिल पहलवानों के बीच जबरदस्त कुश्ती सादे अखाड़े में हुई और जबरदस्त जोर आजमाइश की गई उल्लेखनीय है कि यहां रोजमर्रा कुश्ती का पहलवानी का प्रशिक्षण देकर नए-नए पहलवानों को देश के लिए तैयार किया जाता है ताकि आने वाले भविष्य में यह पहलवान पूरे देश में ही नहीं अपितु पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन कर सकें। लड़कियों के लिए भी तैयार हुआ कुश्ती अखाड़ा , जल्द होगा शुरू गांव उमरपुर के २ बेरोजगार खलीफा अपने ही खर्चे से ४० बच्चों को सिखा रहे हैं कुश्ती बुढ़ाना में कोच कुलदीप बालियान घर छोड़कर कुश्ती सीखने वाले बच्चों को खूब तराश रहे। गांव उमरपुर के २ बेरोजगार खलीफा अपने ही खर्चे से आसपास के बच्चों को फ्री में कुश्ती का खेल सिखाकर उनको अंतरराष्ट्रीय खेलों के लिए तैयार कर रहे हैं ताकि कुश्ती के क्षेत्र में देश का नाम रोशन हो लेकिन दिन प्रतिदिन बढ़ रही महंगाई अब कुश्ती के खेल पर भारी पड़ती दिखाई पड़ रही है । यही वजह है कि अब पहलवान और अखाड़े दोनों ही कहीं कहीं दिखाई देते हैं । पहलवान की खुराक को अगर महंगाई ने पटखनीदी है तो अखाड़े खेल नीति की उपेक्षा का शिकार हो रहे हैं । अगर देखा जाए तो पहले की अपेक्षा अब कुश्ती के खेल के प्रति युवाओं का रूझान बहुत कम हुआ है । लगभग दो दशक से पहले बुढ़ाना क्षेत्र में काफी अखाड़े होते थे । कुछ लोग अपने बच्चे को पहलवान बनाने की इच्छा रखते थे लेकिन आज गावों से अखाड़े का अस्तित्व ही खत्म होता जा रहा है । इसकी प्रमुख वजह महंगाई भी है और बच्चों का मोबाइल के प्रति रुझान आज के युवा स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह हो गए हैं । अब वह पहलवानी से दूर भागते हैं । पहले पहलवानों को जो खुराक मिलती थी अब उस खुराक को ले पाना मुश्किल सा हो गया है । फिर भी कुछ बच्चे कुश्ती के दांव सीखने के लिए जमीन तलाश रहे हैं । अब बुढ़ाना क्षेत्र में कुलदीप बालियान के अखाडे और उमरपुर में शमीम व शादाब सिद्दीकी द्वारा सैंकड़ों बच्चों को कुश्ती सिखाई जा रही है । ये तीनों पहलवान अपने ही खर्चे से कुश्ती के पहलवानों को तैयार कर रहे हैं । इन ़ सब खिलाड़ियों के लिए तीनों कोच ६ घंटे का समय इन बच्चों को दे रहे हैं । सब खिलाड़ियों को रोजाना सुबह ४ बजे जगना पड़ता है । पहले बच्चे सुबह के समय मार्निंग वॉक के दौरान एक दो किलोमीटर दौड़ करते हैं । इसके बाद तेज दौड़ करवाई जाती है । फिर पीटी का अभ्यास करते हैं और फिर शाम को अखाड़े में उतरकर टेक्निकल प्रेक्टिस में दांव – पेंच सिखाए जाते हैं । यहां किसी भी बच्चे से फीस के नाम पर कोई वसूली नहीं होती जबकि इन तीनों अखाड़ों से अलग अन्य आसपास के अखाड़ों में बच्चों से कुश्ती सिखाने के नाम से वसूली की जाती है । ये कोच अपने खेतों की फसलों से मिलने वाले धन को इन खिलाड़ियों पर खर्च कर करते हुये कहा कि अल्लाह के रसूल रहे हैं । सरकार ने आज तक इनकी सुध नहीं ली । इन अखाड़ों में मेट की कमी है । अब सर्दी शुरू हो गई है तो बच्चों को बिना मेट के परेशानी उठानी पड़ेगी । कुलदीप बालियान बताते हैं कि यहां तो टैलेंट की कमी है और न ही बेहतर कोच की । बस माहौल व सुविधा मिल जाएं तो हम भी टॉप हों । बुढ़ाना क्षेत्र में पहलवानी के माहौल को पुनर्जीवित करने के लिए अब अखाड़ों को बचाने की जरूरत है । अखाड़ों की रौनक अब दिखाई नहीं देती । दंगल भी मेलों में ही सजते है । मिट्टी की उड़ती धूल , एक दूसरे को चित करते पहलवानों को देख मचता शोरगुल जैसे नजारे अब खो गए है । कुल मिलाकर कुश्ती के खिलाड़ियों पर महंगाई भारी पड़ रही है इसलिए दंगलों से दर्शकों का हौंसला बढ़ाने वाला शोरगुल और शाबासी खत्म होती जा रही है । क्या इन सब चीजों को फिर से इन दंगलों में लाने के लिए इस और यहां के जनप्रतिनिधि ध्यान देंगे या फिर बेचारे खिलाड़ी एक अंतरराष्ट्रीय पदक पाने की लालसा में यूं ही अपना पसीना अखाड़ों में बेवजह यूं ही बहाते रहेंगे।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद मुजफ्फरनगर के ग्राम उमरपुर में मशहूर उस्ताद पहलवान श्री शमीम पहलवान, शादाब पहलवान के नेतृत्व में नए पहलवानों को कुश्ती के गुर सिखाए जा रहे हैं आज ग्राम शिकारपुर और ग्राम उमरपुर के पहलवान आसिफ पहलवान एवं साहिल पहलवानों के बीच जबरदस्त कुश्ती सादे अखाड़े में हुई और जबरदस्त जोर आजमाइश की गई उल्लेखनीय है कि यहां रोजमर्रा कुश्ती का पहलवानी का प्रशिक्षण देकर नए-नए पहलवानों को देश के लिए तैयार किया जाता है ताकि आने वाले भविष्य में यह पहलवान पूरे देश में ही नहीं अपितु पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन कर सकें

 

रूठे की हुई घरवापसी8 News |
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष विकास शर्मा ने भाकियू कार्यकर्ताओ के साथ भाकियू से रूठे शक्ति सिह के घर जाकर उनसे बातचीत की तथा भाकियू से रूठे साथी को मनाया। उल्लेखनीय है कि भाकियू के कर्मठ कार्यकर्ता शक्तिसिह बीते दिनो किसी बात को लेकर भाकियू से नाराज नाराज हो गए थे तथा उन्होने संगठन छोडने की घोषणा कर दी थी। आज दोपहर के वक्त नवनियुक्त भाकियू जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ शक्ति सिह के घर पहुंच कर उनकी मान मनव्वल कर उन्हे मनाते हुए पुनः घर वापिसी कराई। विदित हो कि बीते दिन भाकियू हाईकमान के निर्णय पर रामपाल सिह को अमरोहा का तथा योगेश शर्मा को मुजफ्फरनगर का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया।इनके अलावा जितेन्द्र सिह जीते चौहान को हापुड का युवा जिलाध्यक्ष व अजय कंबोज को सहारनपुर का युवा जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिह जादौन ने इस सम्बन्ध मे प्रेस विज्ञप्ति जारी की थी।
भाकियू मे वापिसी पर शक्तिसिह का पार्टी कार्यकर्ताओ व पदाधिकारियो द्वारा माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।

 

दिवाली मिलन की रही धूम
मुजफ्फरनगर । दीपावली की धूम मूलचन्द रिजॉर्ट में इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के दीपावली मिलन कार्यक्रम का केन्द्रीय राज्यमंत्री व सांसद डॉक्टर संजीव बालियान ने दीप प्रज्वलित करके शुभारंभ कियाकार्यक्रम आयोजक अध्यक्ष आईआईए विपुल भटनागर ने केन्द्रीयराज्यमंत्री संजीव बालियान का स्वागत अभिनंदन किया इस दौरान भाजपा के लघु उंद्योग के प्रदेश संयोजक कुश पुरी, नगर पालिका चेयरमैन भाजपा के क्षेत्रीय युवा अध्यक्ष सोम, युवा जिला अध्यक्ष कार्तिक काकरान, अंजू अग्रवाल, अशोक अग्रवाल, सुरेंद्र अग्रवाल, पवन गोयल, अमित गर्ग पंकज अग्रवाल, रजनीश सम्राट, संदीप जैन आदि मौजूद रहे।

 

जैन युवा मंडल ने २०२२ विधानसभा चुनाव के लिये किया गौरव जैन का समर्थन10 News |
मुजफ्फरनगर। जैन युवा मंडल की एक अति आवश्यक बैठक आर्यसमाज रोड़ जैन धर्मशाला में सम्पन्न हुई जिसमे २०२२ के होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई जहाँ एक मत से सभी ने गौरव जैन का समर्थन किया,जैन समाज के नोजवानो ने सभा में संबोधित करते हुए कहा है आज के परिपेक्ष्य में जरूरी है कि राजनैतिक रूप से भी समाज की पृष्ठ भूमि होनी चाहिये है ऐसे में लगातार समाजवादी पार्टी में रहकर लम्बे समय से संगठन में संघर्ष करने वाले व लगातार पार्टी में जैन समाज का प्रतिनिधित्व कर रहे गौरव जैन एक सक्षम विकल्प हैं व सर्व समाज के लिए उनका काम व सम्मान किसी से छुपा नही है ऐसे में गौरव जैन को सदर मुजफ्फरनगर सीट से समाजवादी पार्टी द्वारा चुनाव लड़ने का अवसर दिये जाने पर पूरा समाज एक जुटता से उनका समर्थन तो करेगा ही वरन इस सीट को अपनी जिम्मेदारी मानते हुए जिताने के लिए एक-एक समाज का व्यक्ति स्वयं को प्रत्याशी मानकर एक कार्यकर्ता की तरह मेहनत कर जीत सुनिश्चित करने हेतु दिन रात एक कर देगा,बैठक को मुख्य रूप से डॉ अमित जैन,दीपेश जैन,रोबिन जैन,तुषार जैन,अभिनव जैन,नितिन जैन जोले वाले ने भी संबोधित किया बैठक की अध्यक्षता अक्षय जैन व संचालन संयम जैन ने किया बैठक में मुख्यरूप से अश्वनी जैन,अभिषेक जैन,आशीष जैन,शुभम जैन,सार्थक जैन,ऋषभ जैन,निमित जैन,सुमित जैन,सिद्धांत जैन आदि लोग उपस्थित रहे

 

पी०आर० पब्लिक स्कूल में लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्मदिन एकता दिवस के रूप में मनाया
मुजफ्फरनगर। पी० आर० पब्लिक स्कूल गाँधी कालोनी में लौह पुरुष सरदार वल्लभ पटेल का १४६ वा जन्मदिन राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या मीना सिंघल ने सरदार पटेल की जीवनी के बारे में सभी को अवगत कराया ततपश्चात विद्यालय के शिक्षिकाओ मति सोनिया अनेजा प्रवीण कक्कड़ एवं अभिलाषा आदि द्वारा सरदार पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पित किये
ततपश्चात विद्यालय के छात्र शौर्य राणा अर्पित शर्मा ,आर्यन प्रताप सिंह ,आर्या,आशी आदि ने लौह पुरुष के समस्त जीवन की मुख्य घटनाओं की जानकारी सभी विद्यार्थियों को दी अंत मे कक्षा – ८ की छात्रा महक ने भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री श्री मति इंदिरा गांधी की शहीदी दिवस को भी स्मरण किया।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − seven =