समाचार (Muzaffarnagar News)

शराब के पव्वों सहित पकड़ा
मुजफ्फरनगर। युवक को अवैध शराब के पव्वों सहित गिरफ्तार किया। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 राहुल कुमार दलाल द्वारा अभियुक्त विजय कुमार पुत्र लौकेश कुमार निवासी वाल्मिकी वस्ती रामपुरी थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को जिला अस्पताल, मु0नगर से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 20 पव्वे तोहफा मार्का बरामद की गयी।

 

शस्त्र सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से कई को अवैध शस्त्र सहित गिरफ्तार किया। थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 जयवीर सिंह द्वारा अभियुक्त आरिफ पुत्र नजीर निवासी मौ0 जाटान कस्वा व थाना पुरकाजी जनपद मुजफ्फरनगर को ईदगाह के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमन्चा मय 01 जिन्दा कारतूस 12 बोर बरामद किया। इसके अलावा थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 अवधेश कुमार शर्मा द्वारा अभियुक्तों अमजद पुत्र शमशाद निवासी ग्राम मखियाली थाना नई मण्डी जनपद मुजफ्फरनगर, शेरखान पुत्र मौ0 फाजिल निवासी ग्राम चुडियाला थाना मीरापुर जनपद मुजफ्फरनगर को सम्भलहेडा नहरपुलिया के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से 01 तमन्चा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर व 01 नाजायज चाकू बरामद किया गया। इसके अलावा थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 जितेन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त राजू पुत्र धर्मपाल सिंह निवासी ग्राम भुम्मा थाना मीरापुर जनपद मुजफ्फरनगर को ग्राम भुम्मा से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमन्चा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया। इसके अलावा थाना रामराज पर नियुक्त उ0नि0 राकेश कुमार द्वारा अभियुक्त शमीर हसन पुत्र नूर सद्दाम निवासी शेखपुरा रामराज थाना बहसूमा जनपद मेरठ को तारापुर मोड के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमन्चा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया। इसके अलावा थाना शाहपुर पर नियुक्त उ0नि0 विरेन्द्र िंसह द्वारा अभियुक्त इमरान पुत्र इकबाल निवासी सोरम थाना शाहपुर जनपद मुजफ्फरनगर को बसी रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमन्चा मय 02 जिन्दा कारतूस 12 बोर बरामद किया गया।

शातिर को दबोचा
मुजफ्फरनगर। शातिर चोर को गिरफ्तार किया। थाना चरथावल पर नियुक्त उ0नि0 आशुतोष कुमार द्वारा अभियुक्त उवेद त्यागी पुत्र शहीद त्यागी निवासी मरियमपुर थाना चरथावल जनपद मुजफ्फरनगर को कस्वा चरथावल से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 02 पैन्ट जिन्स, 01 लोवर, 04 कमीज को बरामद किया गया।

 

अलग अलग स्थानों से कई पकडै
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग स्थानों से कई वांछितों के गिरफ्तार किया। थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 योगेश कुमार शर्मा द्वारा एस0सी0/एस0टी0 एक्ट में वांछित अभियुक्त गौरव पुत्र बृजवीर निवासी ग्राम भोकरहेडी थाना भोपा जनपद मुजफ्फरनगर को जंगल मजलिशपुर तौफिर से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना बुढाना पर नियुक्त व0उ0नि0 लेखराज सिंह द्वारा वांछित अभियुक्तों .अनीस पुत्र अख्तर, .बिलाल पुत्र महफूज निवासीगण जौला थाना बुढाना जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्तों के मसकन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 संजय कुमार त्यागी द्वारा वारण्टी अभियुक्त नौसाद पुत्र रहमतुल्ला निवासी उमरपुर थाना बुढाना को गिरफ्तार किया।

 

सीओ सिटी ने ली बैठक
मुजफ्फरनगर। आगामी विधानसभा के चुनाव को लेकर शहर कोतवाली मे आयोजित बैठक के दौरान सीओ सिटी कुलदीप सिंह ने शहर कोतवाल आनंददेव मिश्रा के साथ सभी दरोगाओं को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सीओ सिटी कुलदीप सिंह ने बैठक के दौरान के दौरान चुनाव से सम्बन्धित तैयारियों का जायजा लिया। सीओ सिटी ने चुनाव के मददेनजर की जा रही व्यवस्थाओं क्षेत्र मे कुल मतदान केन्द्र एवं मतदेय स्थल एवं उनसे सम्बन्धित व्यवस्था आदि को लेकर विस्तृत चर्चा की। सीओ सिटी ने क्षेत्र मे गश्त एवं चैकिंग/तलाशी बढाये जाने के भी निर्देश दिए।

 

वैक्सीनेशन कैम्प का आयोजन
मुजफ्फरनगर। एस. डी. कन्या इंटर कॉलेज (शहर) मुजफ्फरनगर में वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया जिसमें १५ से १८ वर्ष की आयु वर्ग की छात्राओं को को- वैक्सीन की प्रथम डोज लगाई गई..। शासन के आदेश अनुसार कक्षा १ से १२ तक पोषण विषय पर व्याख्यान के माध्यम से छात्राओं को विभिन्न प्रकार के भोज्य पदार्थों से प्राप्त पोषक तत्व के विषय में जागरूकता प्रदान करने की कार्य योजना के अनुसार जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय तथा विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती रजनी गोयल द्वारा छात्राओं को विभिन्न पोषक तत्व तथा भोज्य पदार्थों के विषय में महत्वपूर्ण तथा उपयोगी जानकारी प्रदान की गई। कैंप का शुभारंभ जिला विद्यालय निरीक्षक, मुजफ्फरनगर गजेंद्र कुमार जी के द्वारा किया गया। उक्त कार्यक्रम में समस्त विद्यालय परिवार का सक्रिय सहयोग रहा।

जनता दर्शन में जनसमस्याओं को सुना
मुजफ्फरनगर। जनता दर्शन में जन समस्याओं को बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी मुजफ्फरनगर द्वारा सुनकर निस्तारित किया गया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशों के क्रम में बंदोबस्त अधिकारी चकबन्दी राकेश कुमार सागर द्वारा आज अपने न्यायालय कक्ष में आये ग्राम नसीरपुर, परगना बघरा के कृषकगण की शिकायतों के निस्तारण हेतु जनसुनवाई की गयी। जनसुनवाई में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराते हुए जन सामान्य की समस्याओं/शिकायतों को गम्भीरता पूर्वक सुन कर उसका समय से निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। उन्होंने निर्देशित किया कि संबंधित अधिकारी प्राप्त शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इस अवसर पर जनता दर्शन में आये आम जन उपस्थित रहे।

समस्याओं को सुनकर किया निस्तारण
खतौली। तहसील खतौली में पूर्ति निरीक्षक खतौली द्वारा राशन कार्डधारियों की समस्या का समाधान किया गया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी श्याम सुन्दर राम के कुशल निर्देशन में तहसील खतौली में पूर्ति निरीक्षक अनिल कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कार्यालय में कार्डधारक समीना पत्नी अनीस मौहल्ला इस्लाम नगर ने पूर्ति कार्यालय खतौली में पुत्री मुशरत की शादी होने के कारण उनका नाम अपने राशन कार्ड से निरस्त कराने हेतु प्रार्थना पत्र दिया गया, प्रार्थना पत्र प्राप्त कर उनकी पुत्री मुशरत का नाम उनके राशन कार्ड संख्या ११३३१०१००९८४ से निरस्त कर दिया गया।

मकान में लगी आग से एक की मौतNews
मुजफ्फरनगर। गुरुवार को मीरापुर थानाक्षेत्र के मोहल्ला तीरगान में एक मकान में अचानक तेज धमाके होने पर दो लोग घायल हो गये। जिनमें से एक की उपचार के दौरान मौत हो गयी। परिजनों का कहना है कि सिलिंडर फटने से हादसा हुआ है, जबकि चर्चा यह भी है कि मृतक युवक पटाखे बनाने का काम करता था। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जानकारी के मुताबिक गुरुवार की सुबह मीरापुर के मोहल्ला तीरगर निवासी करीमुद्दीन के घर में अचानक से एक बड़ा धमाका हो गया। धमाके की आवाज दूर तक सुनाई दी। आनन-फानन में मोहल्ले के लोग मौके पर पहुंचे, जहां पर धमाके में करीमुद्दीन तथा उसका पुत्र उवेश गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर सीओ शकील अहमद व इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर बौद्ध मौके पर पहुंचे तथा मामले की छानबीन शुरू की। सीओ शकील अहमद ने मीडिया को बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। घटना के बाद चारों तरफ खून के छींटे पडे थे। घायल उवेश की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल में जुट गयें। परिवार का कहना है कि गैस सिलिंडर फटा है, जबकि यह भी चर्चा है कि पटाखे बनाने के दौरान हादसा हुआ है।

पहला वाईफाई कनेक्ट जिला बना मुजफ्फरनगर, केंद्रीय मंत्री ने किया उद्घाटनNews
मुजफ्फरनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पीएम वाणी फ्री वाईफाई योजना का आखिरकार गुरूवार को शुभारंभ हो ही गया। केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान ने फीता काटकर इस योजना का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये एक बहुपयोगी योजना है, जिसका आम जनता को बहुत फायदा होने वाला है। हालांकि संजीव बालियान के साथ-साथ राज्यमंत्री कपिल देव भी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने थे, लेकिन किंही कारणों की वजह से उनका कार्यक्रम स्थगित हो गया। गुरूवार को मुजफ्फरनगर का नाम डिजिटल उत्तर प्रदेश के पन्नों पर दर्ज हो गया है, क्योंकि सूबे का ये पहला ज़िला है, जहां से इस बहुपयोगी योजना पीएम वाणी फ्री वाईफाई का शुभारंभ हुआ है। शहर के सर्राफा बाजार चौक पर केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान ने फीता काटकर इस योजना का शुभारंभ किया। संजीव बालियान, केंद्रीय राज्य मंत्रीने कहा कि हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की ये एक बहुपयोगी योजना है, जिससे आम जनता को बहुत फायदा होने वाला है। ये हम सबके लिए सौभाग्य की बात है कि इस योजना की शुरूआत उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से हो रही है। इस योजना के तहत सभी सार्वजनिक स्थानों और ग्रामीण क्षेत्रों में फ्री वाईफाई डिवाइस लगाए जाएंगे।
आपको बता दें कि पीएम वाणी वाईफाई योजना को धरातल पर अंजाम तक पहुंचाने के लिए देश की ११९ नेटवर्क कंपनियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिनमें से एक कंपनी स्टेबल नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड मुजफ्फरनगर की भी है। कंपनी के जीएम संदीप कुमार द्वारा हाल ही में शहर के सर्राफा बाजार चौक पर इस योजना के तहत पहला डिवाइस टेस्टिंग के तौर पर लगाया था। सफल टेस्टिंग के बाद आज इस डिवाइस का उद्घाटन केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान द्वारा फीता काटकर किया गया।
संदीप कुमार, जीएम, स्टेबल नेटवर्क प्राईवे लिमिटेड ने कहा कि इस बात की बेहद प्रसन्नता हो रही है कि पीएम मोदी की इस बहुपयोगी योजना को धरातल पर उतारने की हमें जिम्मेदारी मिली है। हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि इस योजना के जरिए जनता को हाईस्पीड इंटरनेट उपलब्ध कराया जाए। प्रथम फेस में शहर के सार्वजनिक स्थलों पर डिवाइस लगाए जाएंगे और उसके बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी इस योजना को जमीन पर उतारा जाएगा। इस अवसर पर वरिष्ठ नेता संजय गर्ग, भाजपा नेता सुनील तायल, भाजपा नेता राहुल गोयल, श्रीमोहन तायल,सभासद मनोज वर्मा, सभासद अमित गोयल उर्फ बोबी, रोहित तायल सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता,सर्राफा बाजार के दुकानदार एवं क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

नाले में मिला शवNews
मुजफ्फरनगर। शहर के एक नाले से दिन निकलते ही एक व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी फैल गई। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पहले उसकी शिनाख्त कराई और उसके बाद पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं हो सकी है कि व्यक्ति की मौत कैसे हुई। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। मामला सिविल लाइन थाना इलाके की फ्रेंड्स कॉलोनी का है। गुरूवार सुबह लोगों ने देखा कि एक व्यक्ति की लाश नाले में पड़ी हुई है। कुछ ही देर में मौके पर काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मोहल्ले वासियों की मदद से शव को कब्जे लेकर उसकी शिनाख्त कराई। बताया जाता है मरने वाला व्यक्ति मोहल्ले का ही सुनील कुमार भारद्वाज है। जिसके बाद उसके परिजनों में कोहराम मच गया। हालांकि ये पता नहीं चल सका है कि उसकी मौत कैसे हुई और वो नाले में कैसे पहुंचा। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की छानबीन में जुट गयी हैं पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

 

जनसमस्याओं को सुना
मुजफ्फरनगर। जनता दर्शन में जन समस्याओं को बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी मुजफ्फरनगर द्वारा सुनकर निस्तारित किया गया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशों के क्रम में बंदोबस्त अधिकारी चकबन्दी राकेश कुमार सागर द्वारा आज अपने न्यायालय कक्ष में आये ग्राम नसीरपुर, परगना बघरा के कृषकगण की शिकायतों के निस्तारण हेतु जनसुनवाई की गयी। जनसुनवाई में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराते हुए जन सामान्य की समस्याओं/शिकायतों को गम्भीरता पूर्वक सुन कर उसका समय से निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। उन्होंने निर्देशित किया कि संबंधित अधिकारी प्राप्त शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इस अवसर पर जनता दर्शन में आये आम जन उपस्थित रहे।

 

सड़कों का किया लोकार्पणNews
मुजफ्फरनगर। पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल के द्वारा वार्ड १८ श्रीमती रानी सक्सेना पत्नी संजय सक्सेना के वार्ड मोहल्ला ब्रह्मपुरी में ३१ लाख रुपए की लागत से निर्मित दो सड़कों एवं आरसीसी नालियों का लोकार्पण किया ब्रह्मपुरी मेन रोड के पूर्णरूपेण क्षतिग्रस्त नाले को समाप्त करते हुए सड़क एवं दोनों और आरसीसी की नाली निर्मित होने से क्षेत्रवासी काफी प्रसन्न चित्त नजर आए क्योंकि उनकी यह काफी लंबे समय से मांग थी लोकार्पण के अवसर पर ब्रह्मपुरी वासियों के द्वारा श्रीमती अंजू अग्रवाल का ढोल नगाड़ा से स्वागत किया गया तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया भारी संख्या में स्थल पर मौजूद क्षेत्रवासियों द्वारा अपनी खुशी का इजहार किया तथा कहा गया की इस विकास कार्य के होने से जहां एक और आवागमन की स्थिति सुदृढ़ एवं सुलभ हुई है वही उनके मकानों की कीमत भी कई गुना बढ़ गई गई है पालिका अध्यक्ष के साथ अनिल मुन्नू, श्रीमती रानी सक्सेना सभासद एवं उनके पति संजय सक्सेना के अलावा त्यागी सभा के मंत्री ब्रह्म प्रकाश त्यागी, अनिल कुमार सोबती कार्यालय लिपिक अशोक धींगरा मनोज बालियान, प्रमोद त्यागी, ब्रह्म स्वरूप त्यागी, अनिल सोबती, विजय ठाकुर, धर्मेंद्र पुंडीर एडवोकेट, योगेंद्र कुमार, पंकज शर्मा, हिमांशु कौशिक, दीपक भारद्वाज, इंद्रवीर प्रधान, आनंद प्रकाश गोयल, प्रदीप सैनी, भगत सिंह ठाकुर, प्रदीप ठाकुर, विनय गौतम, उत्तम शर्मा, स्टेनो अध्यक्ष गोपाल त्यागी व एसके बिट्टू तथा भारी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक गण मौजूद रहे।

 

बालों में थूकने का वीडियो वायरलNews
मुजफ्फरनगर। मशहूर ड्रेसर जावेद हबीब ने एक शो के दौरान महिला के बालों पर थूक कर उसकी खूबी बताई। थूकते हुए यह वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि जावेद हबीब बालों के रखरखाव के बारे में बता रहे हैं। शैंपू का महत्व बताते हुए वह महिला के महिला के बालों में थूकते हुए कहते हैं कि इसमें जान है। वीडियो मुजफ्फरनगर का बताया जा रहा है, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई। हालांकि, तीन दिन पहले जावेद हबीब ने हाईवे स्थित होटल किंग विला में एक वर्कशॉप मे डेमोस्ट्रेशन दिया था।
जावेद हबीब ने पिछले दिनों हाईवे स्थित होटल किंग विला पर बालों के रखरखाव को लेकर एक सेमिनार का आयोजन किया था। वायरल वीडियो में जावेद हबीब महिला को बता रहे हैं कि बाल गंदे हैं। सवाल दागकर वह जवाब भी देते हैं। कहते हैं बाल गंदे हैं क्योंकि शैंपू नहीं किया। इसके बाद वह महिला के बालों में कंघी करते हुए मुखातिब अन्य महिलाओं और पुरुषों से सवाल करते हैं कि यदि बालों में पानी की कमी है? इतने में वह महिला के बालों में थूकते हैं और कहते हैं कि थूक में जान है। कोरोना संक्रमण काल में महिला के बालों में हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब के थूके जाने पर लोगों ने नाराजगी जाहिर की है। उक्त मामले में एसएसपी अभिषेक यादव का कहना है कि जानकारी की जा रही है कि वीडियो कहां का है। जानकारी के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

छात्रा रही प्रतियोगिता में प्रथमNews
खतौली। जवाहरलाल नेहरू स्मृति इंटर कॉलेज रवापुरी सठेड़ी में तहसील स्तरीय वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें जवाहरलाल नेहरू स्मृति इंटर कॉलेज रवापुरी सठेड़ी की छात्रा गुलनाज ने प्रथम रही।
भारतीय लोकतंत्र में युवा मतदाताओं की महत्वपूर्ण भूमिका प्रतियोगिता का विषय रहा। प्रतियोगियों ने कहा कि लोकतंत्र में जागरूक युवा मतदाता ही स्वर्णिम भारत का निर्माण कर सकते हैं। युवाओं को भ्रष्ट और जालसाजी नेताओं के झांसे में न आकर अपने विवेक से काम लेना चाहिए। प्रतियोगिता में जवाहरलाल नेहरू स्मृति इंटर कॉलेज रवापुरी सठेड़ी की छात्रा गुलनाज ने प्रथम, कबूल कन्या इंटर कॉलेज की छात्रा प्रीति शर्मा ने द्वितीय तथा सलीना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। अर्निका, नेहा को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। सभी विजेताओं को एसडीएम जीत सिंह राय के द्वारा प्रतीक चिह्न व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया।
एसडीएम जीत सिंह राय ने कहा कि जागरूक युवा ही देश की दशा व दिशा बदल सकते हैं। संचालन विद्यालय के प्रवक्ता और कार्यक्रम के प्रभारी डॉ. चंद्रमोहन शर्मा ने किया। मौके पर डॉ. बालेश, मनुराधा, विक्रांत मानव, क्रांति सिंह, सतीश पांडे, नीरज, विक्रांत चौधरी, प्रशांत राय, राज सिंह, टीना सिंह, सुमित मौजूद रहे।

शिविर का शुभारम्भ
मुजफ्फरनगर। सनातन धर्म इंटर कॉलेज कोरोना टीकाकरण अभियान के अंतर्गत जिला विद्यालय निरीक्षक के निर्देशानुसार प्रधानाचार्य सोहन पाल व जिला विद्यालय निरीक्षक ने फीता काटकर कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ किया इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने सभी अध्यापकों छात्रों को कोरोना बारे में जानकारी दी यह एक भयंकर बीमारी है जिसने पूरे विश्व को भयभीत कर के रखा है इस बीमारी को रोकने के लिए भारत के माननीय प्रधानमंत्री महोदय ने सबसे आगे रखकर भारत भारत में वैक्सीन का कार्य पहले चरण में १८ साल से ऊपर के व्यक्तियों को वैक्सीन लगाने का कार्य प्रारंभ किया गया है और अब १५ से १८ वर्ष के बीच के बच्चों को वैक्सीनेशन का कार्य शुरू किया गया इस अभियान के अंतर्गत आज लगभग ३०० छात्रों को वैक्सीनेशन का कार्य किया गया इस कार्य में डॉ गीतांजलि के साथ उनकी पूरी टीम ने पूरा सहयोग किया विद्यालय परिवार उनका आभार मानता है सम्मान करता है इस अवसर पर अध्यापक राहुल कुमार, अरविंद कुमार, डॉक्टर राजबल, यशपाल, अमित शर्मा, योगेश भंडारी, डॉ राहुल कुशवाहा, अनिल त्यागी, अनिल मित्तल आदि अध्यापक उपस्थित रह। े

क्रांतिसेना ने थूकने की घटना पर सौंपा ज्ञापनNews
मुज़फ्फरनगर। क्रांतिसेना के अनेक कार्यकर्ताओ और पदाधिकारियों ने एक फैशन शो के दौरान हेयरस्टाइल स्पेश्लिस्ट जावेद हबीब द्वारा एक महिला के सर पर थूकने की घटना को हिन्दूसमाज को अपमानित करने वाली घटना बताते हुए मंसूरपुर थाने का जबरदस्त घेराव करते है जावेद हबीब व कार्यक्रम के आयोजक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की। पर्दशनकारी कार्यकर्ताओ ने जावेद हबीब के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए थाने पर घण्टो धरना भी दिया, इस दौरान क्रांतिसेना मण्डल प्रमुख मुकेश त्यागी, जिला महासचिव देवेंद्र चौहान, राजेश कश्यप, व पूर्व नगर अध्यक्ष लोकेश सैनी ने आरोप लगाया कि ऐसे लोगों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। इस दौरान अनुज चौधरी, अवनीश चौहान, आलोक अग्गरवाल, बसंत कश्यप, प्रदीप कोरी, उज्ज्वल पंडित,भुवन मिश्र,अमित कश्यप, बाबूराम, रविन्द्र सैनी, शैंकी शर्मा, बृजपाल कश्यप, सोनू कश्यप, सोनू सैनी, अनिल पंडित, नितिन वर्मा ओम कुमार कश्यप धर्मेंद्र वाल्मीकि अंकित कुमार राजू बेनीवाल आदि मौजूद रहे।

 

कैडेटों को दिया प्रशिक्षण13 News 1 |
मुजफ्फरनगर। ८२ यूपी बटालियन एनसीसी मुजफ्फरनगर के तत्वावधान में राजकीय इंटर कॉलेज में चल रहे एनसीसी के संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण कैंप में पूर्वाहन सत्र में फायरिंग का प्रशिक्षण दिया गया। अपराह्न सत्र में एडवेंचर ट्रेनिंग के विषय में बताया गया।
कैंप कमांडेंट कर्नल सुगंध शर्मा ने फायरिंग के विषय में कैडेटों को जानकारी देते हुए बताया कि सैनिक का लक्ष्य एक गोली एक दुश्मन होता है। वही कैडेट्स सटीक निशाना लगा सकता है जिसने स्कोड पोस्ट पर अच्छी सिखलाई पायी हों। फायरिंग करने से पहले हथियार की सही तरीके से जांच कर लें। यदि कोई कमियां हों तो उन्हें दुरुस्त कर लिया जाए। सटीक निशाना दुश्मन को नेस्तनाबूद करने के लिए जरूरी है। इसके लिए आवश्यक है कि हथियार से फायरिंग का तरीका हमें भली-भांति आना चाहिए। इससे पूर्व चौधरी छोटू राम महाविद्यालय की फायरिंग रेंज पर गर्ल्स एवं ब्वायज कैडेटों को फायरिंग कराई गई जिसमें कैडेट्स द्वारा सटीक निशाने साधे गए। बेस्ट फायरर को अपनी प्रतिभा को निखारने का अवसर प्रदान किया जाएगा। कैंप के अपराह्न सत्र में एडवेंचर ट्रेनिंग के बारे में बताते हुए चीफ ट्रेनिंग ऑफिसर कर्नल बकुल गोसाई ने जानकारी दी कि पैरासेलिंग, पर्वतारोहण,जम्पिंग, पैराशूटिंग, पैराग्लाइडिंग,रस्सा कूद, ट्रैकिंग, स्कीइंग, चट्टान पर चढ़ना, स्नौंबोरडिंग, साइक्लिंग नौकायन,विण्डं सफिंग, गोताखोरी,कायाकिंग,वाटर राफ्टिंग, होटएयरबैलून,स्काईं ड्राइविंग, पैराजम्स आदि साहसिक क्रियाकलापों से कैडेट्स में आत्मविश्वास बढ़ता है और उसमें नई उर्जा का संचार होता है।इन सबके लिए आवश्यक है कि टैनिंग के दौरान सभी चीजों की सही वाकिफियत होनी चाहिए। एडवेंचर ट्रेनिंग सैनिकों की दिनचर्या का एक हिस्सा है। जरूरत पड़ने पर इन सब चीजों को अमल में लाया जाता है।समय समय पर सैनिकों को इसका प्रशिक्षण दिया जाता रहता है। एडवेंचर ट्रेनिंग के लिए आवश्यक है कि हम पूरी तरह से शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहें। प्रशिक्षण से पूर्व सैनिकों को विभिन्न चिकित्सीय जांचों से भी गुजरना पड़ता है। कैंप में कैंप एडजुडेण्ट कैप्टन विनोद कुमार चौहान, मीडिया प्रभारी कैप्टन अरविंद कुमार, कैप्टन शशांक भारती, सूबेदार मेजर गुरदीप सिंह, सूबेदार राधेश्याम यादव, सूबेदार अक्षय कुमार, सूबेदार मोहिन्दर ठाकुर, हवलदार जसबीर सिंह सहित सैन्य एवं एनसीसी विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

 

साइबर हैल्प सैन्टर ने रूपये कराये वापस
मुजफ्फरनगर। साइबर हैल्प सैन्टर द्वारा साइबर ठगी करने वालो से रूपये वापस कराने का कार्य जारी है। विनोद कुमार पुत्र फूल सिंह निवासी ग्राम शेर नगर थाना नई मण्डी, मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) द्वारा मनी रिक्वेस्ट भेजकर ५०,००० रुपये की धोखाधडी की गयी है। साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए आईसीआईसीआई बैंक एंड बैकिंग लोकपाल को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा ५०,००० रूपये की सम्पूर्ण धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराया गया। नितिन जैन निवासी दक्षिण भोपा रोड़ थाना नई मण्डी, मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) द्वारा फर्जी कस्टमर केयर अधिकारी बनकर मनी रिक्वेस्ट भेजकर कुल ५७,६०० रुपये की धोखाधडी की गयी है। साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा सम्पूर्ण धनराशि ५७,६०० रूपये में से आंशिक धनराशि ३८,००० रूपये को आवेदेक के खाते में वापस कराया गया। शेष धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराने हेतु प्रयास जारी है। तन्जीम अख्तर पुत्र नसीम निवासी मल्लूपुरा थाना सिविल लाइन जनपद मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि आवेदक द्वारा की गयी गलत ट्रान्जेक्शन से कुल ६४,००० रुपये स्थानानतरित हुए। साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए बैंक औफ बड़ौदा को अवगत कराया गया तथा ६४,००० रूपये की सम्पूर्ण धनराशि को आवेदेक के खाते में वापस कराया गया। अब्बास रजा पुत्र इशरत अब्बास निवासी किदवई नगर थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) द्वारा ह््ररुङ्ग पर सामान बेचने को लेकर मनी रिक्वेस्ट भेजकर कुल १०,००० रुपये की धोखाधडी की गयी है। साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुएर् ंओएलएक्स को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा १०,००० रूपये की सम्पूर्ण धनराशि को आवेदेक के खाते में वापस कराया गया।

 

कम्बलों का वितरण
मुजफ्फरनगर। जनवरी माह में पड़ रही कड़ाके की सर्दी से गरीब ग्रामीणों को बचाने के लिए ग्राम प्रधान ने कंबल का वितरण कराया। कंबल मिलने से ग्रामीणों के चेहरे खुशी से खिल उठे। मीरापुर के कुतुबपुर गांव में नायब तहसीलदार जसविदर सिंह व बीडीओ संतप्रकाश तथा प्रधान पुत्र साजिद अली ने ५५ गरीब ग्रामीणों को कंबल वितरित किए। ग्राम प्रधान हज्जन सलमा ने बताया कि तहसील प्रशासन से मात्र पांच कंबल वितरित करने के लिए मिले हैं, जबकि गरीब ग्रामीणों की संख्या अधिक है। ग्राम प्रधान ने कहा कि गरीबों की सेवा सबसे बड़ी सेवा है। इस दौरान ग्राम प्रधान से ग्रामीणों को सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में अवगत कराया। इस दौरान ग्राम सचिव शमीम अहमद, सुधीर शर्मा, जफरू, जाहिद, मोहित, सुशील आदि मौजूद रहे।

 

६ वर्ष की सज़ा व दो हज़ार रुपये का जुर्माना
मुज़फ्फरनगर। गत १७ अक्टूबर २०११ को जानसठ के ग्राम पोमड़आ के जंगल मे पुलिस के रोके जाने पर फायरिंग करने के मामले में आरोपी अरशद के दुवारा अपना अपराध सुविकार किएजाने पेर धारा ३०७ में ६ वर्ष की सज़ा व दो हज़ार रुपये का जुर्माना किया गया है मामले की सुनवाई एडीजे १४ संदीप गुप्ता की अदालत में चली अभियोजन की ओर से एडीजी सी अमित त्यागी ने पैरवी की
अभियोजन की कहानी के अनुसार गत १७ अक्टूबर २०११ को पुलिस टीम दुवारा दो बदमाशों को रोके जाने पर फायरिंग करने पर जवाबी कार्यवाही में दोनों आरोपी को हिरफ्तार किया गया अदालत में सुनवाई के चलते एक आरोपी अरशद ने अपना जुर्म सुविकार किये जाने पर अदालत ने उसे दंडित किया।

 

नौ से श्रीमद्भागवत कथा
मुजफ्फरनगर। महामंडलेश्वर गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज श्री की प्रेरणा से जीओ गीता महिला मंडल मुजफ्फरनगर सुनीता अरोरा द्वारा सुनील अरोरा की स्मृति में ९ जनवरी २०२२ से १६ जनवरी २०२२ तक श्री मद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ कथा व्यास पंडित कृष्णा नंद जी शुक्रतीर्थ मुजफ्फरनगर द्वारा किया जा रहा है जिसमें सहयोगी संस्था के रूप में श्री कृष्ण कृपा परिवार एवं जीयो गीता युवा चेतना मुजफ्फरनगर रहेगी। सजि समय तीन बजे से सायं छह बजे तक पुरषार्थी कन्या पाठ शाला पुरषार्थी कालोनी नुमाइश कैंप मुजफ्फरनगर पर होगा।

News

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 7005 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ten − eight =