Novak Djokovik ने अब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाई, ऑस्ट्रेलियाई पीएम Scott Morrison ने दी चेतावनी

नंबर एक टेनिस खिलाड़ी Novak Djokovik को टेनिस का प्रतिष्ठित टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचना है. पिछले दिनों उन्होंने बताया कि मेडिकल कारणों की वजह से उन्होंने कोविड-19 वैक्सीन नहीं लगवाई है. लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री Scott Morrison ने जोकोविच को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर Novak Djokovik मेडिकल कारणों को साबित करने में नाकाम रहे, तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया में एंट्री नहीं दी जाएगी. इसे लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है.

Novak Djokovik ने अब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाई है. सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ी और 9 बार के ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन नोवाक जोकोविच ने क्रोएशिया से ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले बताया कि उन्हें चिकित्सा कारणों की वजह से वैक्सीन से छूट मिली है.

इससे पहले टेनिस ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरियन स्टेट गवर्नमेंट की तरफ से कहा गया था कि जोकोविच ने 26 और आवेदकों के साथ बिना वैक्सीन के ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने के लिए एप्लीकेशन दी है. 

अब ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के बयान ने मामले को गरमा दिया है. प्रधानमंत्री ने साफ कहा हैं कि जोकोविच के लिए कोई स्पेशल नियम नही है. अगर वो साबित नही पाए कि चिकित्सा कारणों की वजह से ही उनको छूट मिली है, तो उनको ऑस्ट्रेलिया में एंट्री नहीं दी जाएगी और अगली फ्लाइट से अपने देश वापस भेज दिया जाएगा. इसेेे लेकर दुनिया भर चर्चा शुरू हो गई है. दरअसल जोकोविच पिछले साल वैक्सीन का विरोध भी कर चुकेे हैं. इसलिए मामला ज्यादा तूल पकड़ रहा है.

गौरतलब है कि इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 संक्रमण तेजी से फैल रहा है और सरकार इस पर नियंत्रण के लिए सख्त पाबंदी लगा रही है. सरकार की कोशिश है कि बाहर से केवल वही लोग देश में एंट्री कर पाएं, जो पूरी तरह वैक्सीनेटेड हैं.

इसी वजह से 17 जनवरी से शुरू होने वाले ‘ऑस्ट्रेलियन ओपन’ में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के लिए कोरोना की वैक्सीन लेना अनिवार्य कर दिया गया है. जो खिलाड़ी चिकित्सा कारणों की वजह से ऐसा नहीं कर सके, उन्हें इस नियम से छूट दी जाएगी.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6985 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + 11 =