News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

शातिरों को किया गिरफ्तार1 1 11Zon 8 |
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) रात्रि को थाना सिखेडा पुलिस द्वारा ०५ चोर अभियुक्तों को जंगल ग्राम निराना ईख के खेत से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तगण चौना उर्फ सलीम पुत्र शरीफ निवासी ग्राम नई बस्ती निराना थाना सिखेडा मुजफ्फरनगर, जुल्लू उर्फ जुल्फकार पुत्र नूर हसन निवासी ग्राम निराना थाना सिखेडा मुजफ्फरनगर, फुरकान पुत्र महबूब निवासी ग्राम निराना थाना सिखेडा मुजफ्फरनगर, मौसीन पुत्र अनीस निवासी निराना थाना सिखेडा मुजफ्फरनगर, इनाम पुत्र नफीस निवासी मौहल्ला फ्रेन्डस् कालोनी गली न० ०२ मीरापुर थाना मीरापुर मुजफ्फरनगर जिनके कब्जे से ०३ तमंचा मय ०३ जिन्दा कार० १२ बोर, ०२ चाकू, ०१ अपाचे मोटर साईकिल बिना नम्बर, ०१ हीरो सुपर स्पेलेण्डर मोटरसाइकिल बिना नम्बर, १९ पम्प लोहा स्क्रैप (वजन लगभग ०३ किवंटल) बरामद किया। अभियुक्तगण द्वारा पूछताछ में बताया गया कि वो चमडा फैक्ट्री ग्राम निराना में चोरी की योजना बना रहे थे। अभियुक्तगण के कब्जे से बरामद लोहा स्क्रैप त्रिवेणी फैक्ट्री से चोरी किया गया था जिसके सम्बन्ध में थाना सिखेडा पर पूर्व में अभियोग पंजीकृत है।

 

तेज रफ्तार ट्रक ने मारी टक्कर, दो की मौतMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पानीपत-खटीमा राजमार्ग पर देर रात बड़ा हादसा हुआ। सड़क किनारे खड़ी २ कारों में ट्रक ने टक्कर मार दी। जिससे कार में सवार २ लोगों की मौत हो गई, जबकि ३ यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस के अनुसार थाना सिखेड़ा क्षेत्र के पानीपत-खटीमा राजमार्ग पर देर रात हादसा हुआ। मीरापुर निवासी हकीमुद्दीन पुत्र मोहम्मद और उनके परिवार के सदस्य कार में सवार होकर मीरापुर जा रहे थे। जैसे ही हाईवे पर नंगला कबीर पेट्रोल पंप के पास पहुंची तो अचानक तकनीकी खराबी आने के कारण बंद हो गई। कार खराब होने के चलते परिवार के सभी सदस्य बाहर आ गए। परिवार के लोगों ने मीरापुर जाने के लिए एक अन्य कार मंगाई। देर रात खराब कार को टो-चेन कर मीरापुर ले जाने की तैयारी की गई। जैसे ही परिवार के सभी सदस्य कार में सवार हुए तो जानसठ की ओर जा रहे ट्रक ने दोनों पीछे से दोनों कारों में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार में सवार तीन सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए।
हादसे में गंभीर घायल हकीमुद्दीन पुत्र पीर मोहम्मद व आरिफ पुत्र जमील निवासी मोहल्ला मुस्तर्क कस्बा मीरापुर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि साजिद पुत्र निजामुद्दीन, शबाना पत्नी मुस्तफा, सलमा पुत्री मुन्ना मोहल्ला मुस्तर्क कस्बा मीरापुर गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को स्थानीय पुलिस ने जिला अस्पताल भिजवाया। घटना के बाद चालक ट्रक लेकर फरार हो गया। पुलिस ने दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

बदला मौसम का मिजाजGarmi |
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)गर्मी से बेहाल लोगों की देहरी पर मानसून ने दस्तक दे दी। शुक्रवार के बाद दूसरे दिन शनिवार सुबह बारिश हुई। बारिश के चलते गर्मी से बेहाल लोगों को राहत मिली। न्यूनतम तापमान खिसककर १९ डिग्री पर पहुंच गया।
गर्मी के चलते लोग थे परेशान-गर्मी का मौसम लोगों के लिए किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं। इस बार गर्मी ने लोगों पर ऐसा सितम ढहाया कि पारा ४४ डिग्री को छू गया। गर्मी के चलते ट्रांसफार्मर पर भी लोड बढ़ने लगा। जिसके चलते बिजली के कट बार-बार लग रहे थे। ओवर लोडिंग के चलते फाल्ट से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही थी। ऊर्जा निगम कर्मी भी परेशान थे, बार-बार शट डाउन लेकर फाल्ट ठीक करना पड़ रहा था। उसके बाद ही विद्युत आपूर्ति बहाल हो पा रही थी।
बारिश से मौसम खुशगवार-शनिवार सुबह हुई बारिश से मौसम खुशगवार हो गया। गर्मी से लोगों को राहत मिली और किसानों ने भी संतोष व्यक्त किया। धूप निकलने और बारिश के चलते सुबह का तापमान १९ डिग्री पर पहुंच गया। शनिवार का तापमान शुक्रवार सुबह के मुकाबले .८ डिग्री नीचे चला गया। ठंडी हवाओं ने माहौल को सुंदर बना दिया।

 

चलाया चैकिंग अभियान
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) युवाओं द्वारा विभिन्न जनपदों में किये जा रहे प्रदर्शन के दृष्टिगत जनपद में कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने हेतु सम्पूर्ण जनपद में पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई है। अधिकारियों द्वारा भ्रमणशील रहते हुए डियूटी प्वाइंटस को चेक किया जा रहा है, साथ ही पुलिसबल को सतर्कतापूर्वक ड्यूटी करने, अराजकता फैलानेध्साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाडने वालों पर तत्काल कार्यवाही करने तथा हर छोटी-बडी सूचना से उच्चाधिकारियों को अवगत कराने के निर्देश दिये गये। पुलिस द्वारा स्थानीय लोगों से शांति व सद्भाव बनाए रखने, अफवाहों पर ध्यान न देने व किसी भी भ्रामक खबर की पुष्टि पुलिसध्प्रशासन से करने की अपील की जा रही है। जनपदीय पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर भी सतर्क दृष्टि रखी जा रही है तथा जो अफवाहध्भ्रामक खबर को सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफार्म पर शेयर करेंगे, ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन पर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

 

दुकाने बंद रख किया प्रदर्शनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक से पूर्व नगरपालिका के सभी पांच सौ किरायेदारों ने अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे और नगरपालिका में धरना दिया। नगरपालिका मार्किट एसोसिएशन के संयोजक विरेंद्र कुमार अरोरा ने कहा कि लम्बे समय से नगरपालिका के किरायेदारों की मांग बोर्ड में लम्बित पडी हुई है। केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान, प्रदेश के राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल व पालिका चेयरमैन अंजू अग्रवाल ने बार बार आश्वासन दिया है कि सिकमी किरायेदारों की समस्या का समाधान कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि यदि किरायेदारों की समस्या का समाधान बोर्ड बैठक में नहीं हुआ तो व्यापारियों ने जो आज दुकाने बंद रखी है वो अनिश्चितकाल तक बद रहेगी। इस दौरान प्रवीन जैन चीनू, स. जसप्रीत सिंह जेपी, मजहर खान, ज्ञानी गुरवचन सिंह सहित काफी संख्या में व्यापारी मौजूद रहे।

 

हत्या का पुलिस ने किया खुलासा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) एसएसओ की हत्या का शाहपुर पुलिस ने किया खुलासा आलाकत्ल बरामद। शाहपुर थाना प्रभारी राधे श्याम यादव का गुडवर्क पर गुडवर्क जारी। सोरम बिजली घर में प्रेम प्रसंग के चलते हुई थी एसएसओ की हत्या।
एसएसओ की पत्नी और प्रेमी ने मिलकर एसएसओ को उतारा था मौत के घाट। हत्यारी पत्नी व हत्यारे प्रेमी को शाहपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार। जिसका खुलासा प्रेसवार्ता कर एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव ने किया। शाहपुर पुलिस ने दोनों हत्यारों को गिरफ्तार कर भेजा जेल।

 

पुलिस ने शातिर वांछित को दबोचा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) हत्या का प्रयास करने वाला आरोपी चढ़ा शाहपुर पुलिस के हत्थे। सीओ बुढ़ाना विनय गौतम के नेतृत्व में शाहपुर पुलिस के गुडवर्क जारी। शाहपुर थाना प्रभारी राधे श्याम यादव की अपराधियो पर ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी।
३०७ में वांछित चल रहे आरोपी को शाहपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार।३०७ में वांछित जर्नल अय्यूब पुत्र सिमरू साँझक को गिरफ्तार कर भेजा जेल।

 

पुलिस लाइन में किया श्रमदान
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पुलिस लाइन मुजफ्फरनगर में मौजूद अधिकारीयों/कर्मचारियों द्वारा पुलिस लाइन परिसर को साफ स्वच्छ रखने के लिए परिसर, बैरक, ग्राउण्ड की साफ सफाई करते हुए श्रमदान किया गया तथा पुलिस लाइन में सरकारी आवासों में निवास करने वाले परिवारों को भी दैनिक जीवन में साफ सफाई के प्रति जागरुक किया गया।

 

सम्पूर्ण समाधान दिवस में उपजिलाधिकारी ने सुनी समस्याएंMuzaffarnagar News
बुढाना। (Muzaffarnagar News) तहसील बुढ़ाना में उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। तहसील बुढ़ाना में जिलाधिकारी महोदय मुजफ्फरनगर श्री चंद्र भूषण सिंह के कुशल मार्ग निर्देशन एवं उप जिलाधिकारी महोदय श्री अरुण कुमार की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गयाद्य संपूर्ण समाधान दिवस में तहसील स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहेद्य कुल ३३ शिकायतें प्राप्त हुई यह शिकायतें राजस्व, पुलिस, विकास एवं सिंचाई विभाग से संबंधित है शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को प्राप्त करा दिया गया है एवं सभी को स्पष्ट रूप से निर्देशित कर दिया गया है कि १ सप्ताह के अंदर सभी शिकायतों का गुणवत्ता परक निस्तारण करके आख्या प्रस्तुत करें द्य
उप जिलाधिकारी ने कहा सभी अधिकारी अपने अपने विभाग का प्रार्थना पत्र लेकर ही रवाना होंगे।तहसीलदार इसकी प्रॉपर व्यवस्था कर लें। अधिकारी स्वयं जाएं मौके पर शिकायतों का निस्तारण करें समस्त अधिकारी शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराएं।।जितनी भी शिकायतें आई हैं राजस्व की उसमें तहसीलदार ध्नायब तहसीलदार स्तर की है सभी शिकायतों का आज से ही निस्तारण करना शुरू कर दिया जाए,सभी शिकायत की गुणवत्ता जरूरी कराएं, शिकायतकर्ता संतुष्ट अवश्य होने चाहिए। अगले तहसील दिवस में पुरानी शिकायतें दोबारा नहीं आनी चाहिए, सभी की समस्याओं का समाधान तत्काल कराने के निर्देश दिए। यह कदापि स्वीकार नहीं होगा कि शिकायतों का निस्तारण समय पर नहीं किया। न्यायालय के आदेशों का सम्मान करना हम सभी का दायित्व है। शिकायतकर्ता से अवश्य मिलें, उसको संतुष्टि अवश्य मिलनी चाहिए।
उक्त तहसील समाधान दिवस में तहसीलदार खतौली श्री सतीश चंद बघेल ग्खंड विकास अधिकारी बुढ़ाना श्री कपिल कुमार सहित समस्त लेखपाल एवं सम्बन्धित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

 

सडक हादसे मे युवक घायल
बुढाना। (Muzaffarnagar News) सडक हादसे मे एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने घायल युवक को तत्काल उपचार हेतु अस्पताल मे भर्ती कराया। पुलिस घायल युवक के विषय मे जानकारी हासिल करने के प्रयास मे जुट गई है। ताकि घायल के परिजनो को हादसे से अवगत कराया जा सके। सूत्रों के अनुसार बुढाना कोतवाली क्षेत्र के गांव मदनुपर और शाहडब्बर के पास किसी अज्ञात वाहन की चपेट मे आ जाने से घायल हो गया। उधर से जा रहे राहगीरों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सडक हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को उपचार के लिए अस्पताल मे भर्ती कराया। पुलिस घायल के विषय मे जानकारी हासिल करने मे जुटी है।

कार्यशाला का हुआ आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)उत्तर प्रदेश राज्य ललित कला अकादमी लखनऊ तथा राजकीय शैक्षणिक संग्रहालय में २० दिवसीय कार्यशाला के अंतर्गत महावीर चौक मुजफ्फरनगर में परिधि संस्था लोक कला व आदिवासी कला के लिए अखिल भारतीय संस्था के अध्यक्ष निर्मल रतन लाल वैद बाल कला साधको के बीच राजकीय शैक्षणिक संग्रहालय महावीर चौक मुजफ्फरनगर में उपस्थित रहे। इस अवसर पर श्री वैद जी ने संस्कार भारती के संरक्षक व संस्थापक कला ऋषि बाबा योगेन्द्र जी के समक्ष दीप प्रज्वलित कर श्रंद्धाजलि अर्पित की। इस अवसर पर श्री निर्मल जी ने बाबा जी की कला यात्रा पर बोलते हुए कहा कि बाबा एक सच्चे अर्थों में एक कला साधक तो थे ही साथ ही उन्होंने अपना जीवन कला और कलाकार के उत्थान में अपना जीवन व्यतीत किया। इस अवसर पर राज्य ललित कला अकादमी लखनऊ के सदस्य प्रवीण कुमार सैनी ने पूज्य बाबा योगेन्द्र जी के बारे कहा कि ९९ वर्षीय का स्वर्गवास गत १० जून २०२२ को मेदान्ता हॉस्पिटल लखनऊ में हुआ था। आज नई दिल्ली में श्रद्धांजलि का कार्यक्रम है। 19 जून को हरिद्वार में हर की पौड़ी पर अस्थि विसर्जन किया जाएगा। इस अवसर पर मुजफ्फरनगर के चित्रकार अशोक कुमार, प्रवीण कुमार सैनी , शगुफ्ता ,सागर कल्याण, बाबा जी को समर्पित अपनी अपनी पेंटिंग बनाकर उन्हें श्रद्धाजंलि देंगे। इस अवसर पर अनुराधा वर्मा ने छात्रों को कॅरियर व व्यक्तित्व निर्माण कार्यशाला का आयोजन किया।अंशिका सैनी, कार्तिक कुमार ,अधिराज अक्षय कुमार ,सागर कल्याण ने सुन्दर सुन्दर कलाकृतियों का सृजन किया। कार्यक्रम का संचालन प्रवीण कुमार व अनिल कुमार ने किया।

 

योग कार्यक्रम का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)जनपद एवं बी०आर०सी० स्तर पर छात्र-छात्राओं, अध्यापकों तथा बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा योग कार्यक्रम आयोजन किया गया। प्रमुख सचिव, उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के अनुपालन में पूरे देश में मनाए जा रहे अमृत योग सप्ताह के अन्तर्गत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मुजफ्फरनगर माया राम जी के आदेशानुसार जनपद एवं बी०आर०सी० स्तर पर कुल ७३,५१२ छात्र-छात्राओं (एवं उनके अभिभावकों), अध्यापकों तथा बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा योग के महत्व को बल प्रदान करते हुए एवं अष्टम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस २१ जून, २०२२ का व्यापक प्रचार-प्रसार के दृष्टिगत अन्य समस्त छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों को योग के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से प्रातरू काल में योगाभ्यास किया गया साथ ही जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा भी कार्यालय में अमृत योग सप्ताह मनाते हुए कर्मचारियों के साथ प्रातरू काल में (कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार) योगाभ्यास कराया जा रहा है।

 

व्यापार संगठन इकाई का विधिवत गठन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष,मंडल प्रभारी कृष्ण गोपाल मित्तल की संतुति पर नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी,प्रदेश मंत्री सरदार बलविंदर सिंह,नगर वरिष्ठ महामंत्री पवन वर्मा द्वारा हनुमान मंदिर टेलीफोन एक्सचेंज रोड़ व्यापार संगठन संबंध उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन इकाई का विधिवत गठन किया गया,जिसमें राजीव कुमार (दौलत राम स्वीट्स) को इकाई का अध्यक्ष मनोनीत किया गया। इस अवसर पर नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी द्वारा उपस्थित व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि व्यापार संगठन द्वारा हमेशा व्यापारियों की समस्याओं को प्रमुखता के साथ उठाया गया है एवं संबंधित अधिकारियों के सामने व्यापारियों की समस्याओं को रखकर निदान कराया गया है उनके द्वारा नवनियुक्त इकाई अध्यक्ष को १५ दिन के भीतर कार्यकारिणी गठित कर कैंप कार्यालय पर सूचित करने की बात कहीं गई, इस अवसर पर झांसी रानी व्यापार मंडल विक्की चावला,तहसील कॉन्प्लेक्स अध्यक्ष हरिओम शर्मा, सुरेश कुमार,राजेश छाबड़ा,दीपक,शुभम छाबड़ा,नीरज नारंग,राजकुमार अरोड़ा,मदान कुमार द्वारा उपस्थित होकर नवनियुक्त अध्यक्ष एवं इकाई को पूर्ण सहयोग की बात की गई।

 

राशन का किया वितरणMuzaffarnagar News
चरथावल। (Muzaffarnagar News)बाल विकास परियोजना अधिकारी, चरथावल के नेतृत्व में जनपद के ब्लॉको में विभिन्न आंगनवाड़ी केन्द्रों में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा राशन वितरण, पोयम गायन, अन्नप्राशन, शारीरिक विकास हेतु गतिविधियां, पोषाहार वितरण का कार्य किया गया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार बाल विकास परियोजना अधिकारी, चरथावल के नेतृत्व में जनपद के विभिन्न आंगनवाड़ी केन्द्रों में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा सुबह के समय प्रार्थना में पी०टी० अभ्यास एवं ०३ से ०६ वर्ष के बच्चों को प्रीस्कूल एक्टिविटी के अंतर्गत बच्चों को रंगों का ज्ञान, आकृति का ज्ञान एवं शारीरिक व्यायाम कराया गया तथा बच्चों को कहानियों एवं चित्रों के माध्यम से ज्ञानवर्धक कविताएं सुनाई गई एवं गोद भराई का कार्य में विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों पर कराया गया एवं लड़कियों को आयरन की गोलियां खिलाई गई। आंगनवाड़ी केन्द्रों की पोषण वाटिका में आंगनवाड़ी कार्यकत्री द्वारा पौधों की निराई की गई। जिससे बच्चों में उपरोक्त कार्य द्वारा मानसिक एवं शारिरीक विकास कार्य कराया जा सके।

 

जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह की अध्यक्षता में तहसील जानसठ में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया
जनपद की समस्त तहसीलों में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में कुल १२१ शिकायतें प्राप्त हुयी
अधिशासी अभियंन्ता, जल निगम को समाधान दिवस में अनुपस्थित होने के कारण एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश।Muzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जनपद की समस्त तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह की अध्यक्षता में जानसठ तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में प्रतिभाग कर जनता की समस्याओं को सुना गया। तहसील जानसठ में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में कुल ३८ शिकायतें विभिन्न विभागों से संबंधित दर्ज करायी गयी, जिनमें ०३ का मौके पर निस्तारण कराया गया तथा अवशेष संबंधित अधिकारी को नियत समय में निस्तारित किये जाने के निर्देश दियें। समाधान दिवस में मुख्य रुप से भूमि विवादध्भूमि पैमाईशध्अवैध कब्जेध्चकबन्दी तथा राशनकार्ड से संबंधित प्राप्त हुयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन गंभीर है। उन्होंने सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिन विभागों से संबंधित जनता की शिकायतें दर्ज हो रही हैं। सभी संबंधित अधिकारीगण गंभीरता के साथ तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें और मौके पर जाकर संबंधी शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराएं ताकि संबंधित पोर्टल पर शिकायतों को ऑनलाइन किया जा सके। जिलाधिकारी ने लेखपालो को सख्त निर्देश दिये कि सभी लेखपाल अपने.अपने क्षेत्र में जमीनी मामलो से जुडी समस्याओ का निस्तारण कराये । जिलाधिकारी द्वारा कहा गया कि अवैध निर्माण एवं कब्जे से सम्बन्धित शिकायतो पर नियमानुसार एवं त्वरित कार्यवाही की जाए। भूमफियाओं के विरूद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लायी जाए। जिलाधिकारी ने समाधान दिवस में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारीयों के स्पष्टीकरण प्राप्त किये जाने एवं अधिशासी अभियन्ता, जल निगम को समाधान दिवस में अनुपस्थित होने के कारण एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दियें तथा कहा कि समाधान दिवस में किसी भी प्रकार की उदासीनता क्षम्य नही होगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री संदीप भागिया, पुलिस अधीक्षक, अपराध श्री प्रशान्त प्रसाद, उपजिलाधिकारी जानसठ श्री अभिषेक कुमार सहित सभी सम्बन्धित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। इसी प्रकार तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर २५ शिकायते प्राप्त हुई ०२ का निस्तारण मौके पर कराया गया। इसी प्रकार तहसील खतौली में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर १९ शिकायते प्राप्त हुई ०१ का निस्तारण मौके पर कराया गया। इसी प्रकार तहसील बुढाना में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर ३९ शिकायते प्राप्त हुई ।

 

शिकमी किरायेदारों की समस्या का बोर्ड बैठक में हुआ समाधानMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)नगरपालिका परिषद मुजफ्फरनगर की बोर्ड बैठक हंगामे के साथ शुरू हुई। वर्षो से लम्बित शिकमी किरायेदारों की समस्या का आज समाधान हो गया। बोर्ड बैठक का शुभारम्भ वंदेमातरम से हुआ। बैठक् में पालिका चेयरमैन अंजू अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान व मंत्री कपिलदेव अग्रवाल का स्वागत किया तत्पश्चात बैठक शुरू हुई। अंजू अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा कि जब मैंने इस पालिका परिषद का चार्ज लिया तो उस समय पालिका पन्द्रह करोड के कर्जे से दबी हुई थी लेकिन अपने सभी सभासदों एवं जनप्रतिनिधियों के सहयोग से नगरपालिका द्वारा अब तक 16 करोड के विकास कार्य नगर में कराये जा चुके है। इसके बावजूद भी पालिका काफी लाभ में है। उन्होंने कहा कि जितना विकास उनके अपने कार्यकाल में हुआ है इतना पूर्व में नहीं हो पाया था। उन्होंने कहा कि उनकी कथनी और करनी में अंतर नहीं है। उन्होंने बताया कि पालिका शीघ्र ही दो बडे फ्रीजर और एक अंतिम यात्रा वाहन खरीद रही है जिससे नगरवासियों के लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि स्टेशन के निकट जो सुलभ शौचालय बना हुआ है। उसे वहां से हटवाकर किसी अन्य स्थान पर बनवाया जायेगा और पालिका की जो जमीन स्टेशन के सामने पडी हुई है उन दुकानदारों को कहीं ओर स्थापित किया जायेगा और इसका सदुपयोग जनहित में किया जायेगा। पालिका चेयरमैन ने बताया कि लम्बे समय से पालिका के 509 किरायेदारों की जो समस्याएं लम्बित थी उनका निस्तारण कर दियाग या है। आज बोर्ड बैठक में सर्वसम्मति से शिकमी किरायेदारों का प्रस्तवा पारित हुआ। जिसमें तय किया गया कि गोल मार्किट में जो पालिका की दुकाने है उनके लिए भूतल पर जो दुकाने है उनका साढे सात लाख रूपये प्रीमियम और तीन हजार रूपये किराया रखा गया है। इसके अलावा प्रथम तल की दुकानों के लिए तीन लाख 75 रूपये प्रीमियम और 1500 किराये रखा गया है। उन्होंने बताया कि गुरू तेगबहादुर मार्किट में भूतल पर जो दुकाने है उनका तीन लाख साठ हजार रूपये प्रीमियम व 1800 किराया रखा हुआ है। ऊपरी तल पर दुकानों के लिए दो लाख रूपये प्रीमियम और 1440 किराया रखा गया है। इस तरह शामली रोड पर आजाद मार्किट में दुकानों के लिए दो लाख प्रीमियम और 1440 किराया। कमल सिनेमा के सामने तीन लाख प्रीमियम और 840 किराया रखा गया है। घास मंडी की दुकानों के लिए 90 हजार प्रीमियम और 600 किराया रखा गया है। इसके अतिरिक्त पालिका की दुकानों का प्रीमियम व किराया तय कर दिया गया है जिस पर पूरे बोर्ड में सहमति बनी व ध्वनिमत से पास कर दिया गया। इस अवसर पर नगरपालिका परिसर में मौजूद पालिका के दुकानदारों में हर्ष की लहर है। उनका कहना है कि काफी समय से यह मामला लम्बित चल रहा था जिसका आज समाधान हो गया। बैठक के दौरान आये समस्त प्रस्ताव ध्वनिमत से पास हो गये।

 

रालोद ने अग्निपथ के विरोध में किया प्रदर्शनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) रालोद ने अग्निपथ योजना को तुरंत वापिस लेने सहित कई जनसस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन किया तथा राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन सिटी मजिस्टै्रट को सौंपा।
रालोद जिलाध्यक्ष जयंत चौधरी व पुरकाजी विधायक अनिल कुमार के नेतृत्व मे कचहरी स्थित सरकूलर रोड स्थित रालोद जिला कार्यालय पर एकत्रित पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ता जूलूस के रूप मे कचहरी स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होने राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट अनूप कुमार को सौंपा। ज्ञापन मे अवगत कराया कि अग्निपथ नाम से जो योजना सैनिक भर्ती के नाम से शुरू की जा रही है और उसे जाने वाली पीडियों के भविष्य के साथ खिलवाड हो जायेगा। तथा महत्वपूर्ण एवं सशक्त सेना एक गौरवशाली सेना का मनोबल गिरेगा, 4 साल के बाद नौजवान सडकों पर बेराजगार होकर घूमेगा जिससे समाज के नौजवानो मे भटकाव आएगा। यह कि पिछले 3 साल से भर्ती रूकी हुई है। उक्त भर्ती को तत्काल प्रारम्भ किया जाए और नौजवानो को नौकरी दी जाए। जिन अभ्यर्थियों की कोरोना के कारण उम्र निकल गई है। उनको सरकारी नौकरियों में 5 वर्ष की छूट दी जाए। ज्ञापन मे मांग की गई कि सभी सरकारी विभाग विभागां मे जितनी भी रिक्तियां है,उनको तुरंत भरा जाए, युवाओं को बिना बैंक गारंटी के व्यापार करने के लिए रिन उपलब्ध कराया जाए। जिनकी औपचारिकताए न के बराबर हों। राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताआें की उक्त मांगो को पूरा करने में सरकार देरी करती है अथवा घोषणा नही की गई तो 10 दिन के ाबद रालोद कार्यकर्ताओं को युवाओं की मांगो को पूरा कराने के लिए जन अांदोलन के लिए बाध्य होना पडेगा। जिसकी जिम्मेदारी केन्द्र व राज्य सरकार की होगी। ज्ञापन सौपने वालो मे रालोद जिलाध्यक्ष प्रभात तोमर,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष धर्मवीर सिंह बालियान, रालोद की राष्ट्रीय सचिव श्रीमति रमा नागर, पूर्व जिलाध्यक्ष श्रीराम तोमर, पुरकाजी विधायक अनिल कुमार,राष्ट्रीय सचिव ब्रहमसिंह बालियान एड., पूर्व मंत्री योगराज सिंह, सत्यवीर वर्मा, संजय राठी,विनित कादियान, हर्ष राठी,अंकित सहरावत, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संदीप मलिक,कमल गौतम सहित सैकडो कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

19 को कैंसर मरीजों के लिए शिविर
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) मेरठ रोड स्थित सिंघल नर्सिंग होम पर डा.मधु सिंघल मैमोरियल कैंसर सेन्टर के तत्वाधान मे कैंसर के मरीजों के लिए क्लीनिक पर 19 जून 2022 दिन रविवार को प्रातः 10 बजे पूर्वान्ह दोपहर 01 बजे तक निशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किया जाएगा। जिसका संचालन डा.मनोज गुप्ता-प्रो.एवं एच.ओ.डी.रेडिएशन ऑन्कोलॉजी, एम्स रिषीकेश-करेंगे। अस्पताल प्रशासन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति मे उक्त आशय की जानकारी दी गई है।

 

मुजफ्फरनगर में दसवी के इन छात्रों ने किया नाम रोशन
मुजफ्फरनगर। यूपी बोर्ड हाईस्कूल का रिजल्ट घोषित होने के साथ ही छात्र छात्राओं के चेहरे खिल उठे। यूपी बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता एवं गुरूजनों को दिया। यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में सीसीएसजे इंटर कालेज मीरापुंर तिसंग के छात्र देवांश कुमार ने 92.33 प्रतिशत अंक, भागवंती सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज की प्रिया ने 92.17 प्रतिशत, होली चाइल्ड पब्लिक इंटर कालेज जडौदा 91.83, अग्रोहा एस एन इंटर कालेज की श्रेया ने 91.17 प्रतिशत, भागवंती सरस्वी विद्या मंदिर इंटर कालेज के अविका चौधरी ने 90.67 प्रतिशत, सीसीएसजे इंटर कालेज मीरांपुर तिसंग की वंशिका चौधरी ने 90.50 प्रतिशत, एमडीएस विद्या मंदिर खानपुर मिल मंसूरपुर के अंश सैनी ने 90.33 प्रतिशत, एन ए एम गर्ल्स इंटर कालेज की फलक नाज ने 90.17 प्रतिशत, भागवंती सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज की छात्रा वंशिका गुप्ता ने 90.17 प्रतिशत, जेएलएनएस आईसी रतनपुरी सठेडी के आशीष ने 90 प्रतिशत, स्वामी कल्याण देव कन्या इंटर कालेज काकडा शाहपुर की स्नेहा शर्माने 90 प्रतिशत व एनए एम गर्ल्स इंटर कालेज के हादिया नाज ने 89.83 प्रतिशत अंक प्राप्त जनपद का नाम रोशन किया।

समाचार (Muzaffarnagar News)

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + fourteen =