News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

15 से 30 तक होगा आयुष्मान पखवाड़े का आयोजन : सीएमओ
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में कल १५ सितंबर से ३० सितंबर तक विशेष आयुष्मान पखवाड़े का आयोजन किया जाएगा। पखवाड़े के दौरान आयुष्मान भारत योजना में शामिल लाभार्थियों के कार्ड बनाए जाएंगे उन्होंने बताया है कि इस पखवाड़े में सिर्फ उन्हीं लोगों के कार्ड बनाए जाएंगे जिनका नाम वर्ष २०११ की एसईसीसी आयुष्मान सूची में शामिल है इसके अलावा समस्त अंतोदय कार्ड धारक तथा भवन एव संनिर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में पंजीकृत चयनित श्रमिक योजना के लाभार्थी है उन्होंने बताया इन तीनों की सूची में आने वाले लाभार्थियों के ही आयुष्मान कार्ड बनाए जाएंगे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि योजना के अंतर्गत आने वाले लाभार्थी के सभी पात्र व्यक्ति अपना एवं अपने परिवार के प्रत्येक सदस्य का आयुष्मान कार्ड नजदीकी जन सुविधा केंद्र अथवा प्रत्येक ब्लॉक स्तर में तैनात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र या प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात आयुष्मान मित्र द्वारा बनवा सकते हैं उन्होंने बताया कि आयुष्मान कार्ड बनवाने के पश्चात लाभार्थी समस्त सूचीबद्ध निजी एवं सरकारी चिकित्सालयों में अपना इलाज करवा सकते हैं उन्होंने बताया कि जनपद में फिलहाल २१ निजी तथा ११ सरकारी अस्पताल योजना के अंतर्गत सूचीबद्ध है जहां पर लाभार्थी निशुल्क अपना इलाज करवा सकते हैं।

 

 

बाइक सवार एक भाई की हादसे में मौत, दूसरा घायल
फुगाना। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सडक हादसे मे दो सगे भाईयों मे से एक की मौत हो गई तथा दूसरे को घायल अवस्था मे उपचार के लिए अस्पताल मे भर्ती कराया गया। पुलिस आरोपी के खिलाफ कार्यवाही हेतु जांच मे जुट गई।
जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव लोई गेट के समीप आज सुबह सडक किनारे खडी बस ने बाईक मे टक्कर मार दी। इस हादसे में बाईक सवार दो सगे भाईयों बाईक सवार सोनू व मोनू पुत्रगण ब्रजपाल मे से सोनू की मौके पर ही मौत हो गई तथा मोनू गंभीर रूप से घायल हो गया। इस हादसे पर दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी। सडक हादसे की सूचना मिलते ही इंस्पैक्टर फुगाना मय फोर्स के मौके पर पहुंच तथ्था गंभीर से घायल युवक मौनू को तुरंत ही उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया व मृतक के परिजनो को हादसे की जानकारी दी। युवक सोनू की मौत की खबर से उनके परिजनो मे कोहराम मच गया। परिजन पडौसी ग्रामीणो को साथ लेकर तुरंत ही मौके परर पहुंचे। पुलिस ने घायल युवक को एम्बूलैन्स की मदद से तुरंत ही उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया तथा ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। युवक सोनू की मौत से उसके परिजनो व ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

 

काव्य गोष्ठी का हुई आयोजित
शाहपुर। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) शाहपुर कन्या इंटर कॉलेज, शाहपुर हिंदी दिवस के उपलक्ष में विद्यालय प्रांगण में हिंदी काव्य गोष्ठी एवं श्लोक उच्चारण भावार्थ सहित की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कॉलेज की प्रधानाचार्या उषा अस्थाना जी ने सभी छात्राओं को हिंदी के महत्व को बताते हुए कहा की हिंदी भारत की मातृ भाषा है। यह भाषा हमारी संस्कृति और संस्कारों की पहचान है। हमारी भाषा हमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मान तथा गौरव प्रदान करती है। काव्य गोष्ठी में किरण बेदी सदन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया व श्लोक उच्चारण प्रतियोगिता में रानी लक्ष्मी बाई सदन से जोया मालिक ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी अध्यापिकाओं का योगदान रहा।

 

श्रीकृष्ण लीला सुन भाव विभोर हुए श्रद्धालुMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सनातन धर्म सभाभवन में आयोजित श्रीकृष्ण प्रणामी सेवा समिति के तत्वाधान में संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा ज्ञानयज्ञ के चौथे दिन कृष्ण जन्म, गजेंद्र मोक्ष, श्रीराम अवतार कथा का मार्मिक वर्णन किया। वहीं कथाव्यास परम पूजनीय श्रद्धेय युवासंत श्री प्रमोद सुधाकर जी महाराज रंगमहल धाम हरिद्वार ने कहा कि कृष्ण जन्मोत्सव पर खुद देखो मौसम भी कितना सुहावना हो गया है यह सब श्रीकृष्ण की लीला का ही कमाल है। कथा में कृष्ण जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। कथा में नन्द के आनन्द भयो जय कन्हैया लाल के सरीखे भजनों पर महिलाएं नाचने लगी। कथा में कृष्ण जन्म नंदबाबा की झांकी सजाई गई। कथा में महाराज ने कहा कि वासुदेव -देवकी मथुरावासियों को दुराचारी कंस के अत्याचारों से मुक्ति दिलाने के लिए भगवान ने कृष्ण जन्म लिया। भगवान श्रीकृष्ण का अवतार जीव को जीव से प्रेम करना सिखाता है। कृष्ण ने कई लीलाओं के माध्यम से लोगो को संदेश दिये है। इन लीलाओं सार समझने वाला व्यक्ति सदैव जीवन में सुखी रहता है जीव को आत्मा की शांति के लिए प्रभु की शरण में जाने की इच्छा रहती है, लेकिन मनुष्य में व्याप्त, तृष्णा, लोभ, पाप जैसी जैसी कई प्रवृत्तियां उसे प्रभु की शरण से दूर करती है। जीव तभी मुक्ति पा सकता है जब वो भागवत कथा का श्रवण करे। महाराज ने कहा कि किसी भी योनि का जीव भगवान को प्राप्त कर सकता है। जिस तरह गजेंद्र नामक हाथी जब तालाब में स्नान कर रहा था तब ग्राह नामक हाथी ने उसका पांव पकड़ लिया और सभी से मदद मांगने के बाद भी किसी ने मदद नहीं की। तब गजेंद्र ने भगवान को खुद को समर्पित किया और भगवान ने गजेंद्र की रक्षा की। इस प्रकार भगवान को प्राप्त करने के लिए जीव योनि का कोई महत्व नहीं, उच्च योनि से लेकर निम्न योनि तक का कोई भी जीव भगवद् प्राप्ति कर सकता है। महाराज ने समुद्र मंथन के बारे मे बताते हुए कहा कि समुद्र मंथन में एक तरफ देवता और एक तरफ राक्षस रहे। जहां भगवान ने मोहिनी अवतार ग्रहण करके देवताओं को अमृत पान कराया और वामन अवतार का कथा सुनाई। भगवान वामन ने राजा बलि से संकल्प करा कर तीन पग भूमि दान में मांगी और इस तीन पग में भगवान वामन ने पृथ्वी, आकाश और तीसरे पग में राजा बलि को मापा और बलि को सुतल लोक का राजा बना के खुद वहां के द्वारपाल बने। कार्यक्रम में मुख्य पदाधिकारी पवन गोयल, अजय गुप्ता, संदीप मित्तल, अजय गोयल, आनंद गुप्ता, अमित गोयल, नवीन मित्तल, देवेंद्र मूर्ति, रजत गोयल, अभिषेक, संदीप मित्तल, रीता गोयल, रूचि मित्तल, ममता आदि श्रद्धालुगण मौजूद रहे।

समस्याओं को सुन किया निस्तारण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) डीएम चन्द्रभूषण सिंह द्वारा आम जनमानस की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करने का कार्य लगातार जारी है साथ ही शेष समस्याओं के निस्तारण के लिए अधीनस्थों को दिशा निर्देश भी दिये गये। कलैक्ट्रेट स्थित कार्यालय पर डीएम चंद्र भूषण सिंह के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में जनसुनवाई के अंतर्गत जनता जर्नादन की समस्याओं को सुना गया। जनसुनवाई में आज मुख्य रूप से जल भराव, चकबन्दी,् भूमि कब्जा, कब्जा सम्बन्धी, राशन कार्ड से सम्बन्धित, साफ-सफाई आदि से सम्बंधित शिकायतो को गंभीरता पूर्वक सुना गया। जिनके निस्तारण हेतु जिलाधिकारी महोदय द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।
जिलाधिकारी महोदय द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये कि शिकायतो का निस्तारण त्वरित एवं प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। भ्रष्टाचार में लिप्त किसी भी अधिकारी को बख्शा नही जाएगा। जिलाधिकारी द्वारा कहा गया कि समस्त अधिकारी अपने कार्यालय में ससमय जनसुनवाई का आयोजित करना सुनिश्चित करे। शासन से प्राप्त निर्देशो के अनुरूप जिलाधिकारी चन्द्रभूषण िंसह द्वारा प्रत्येक दिन सर्वप्रथम अपने कार्यालय में आये हुए फरियादियों की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुना जाता है जिसका गुणवत्तापरक निस्तारण करने हेतु अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया जाता है। उक्त जनसुनवाई के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० महावीर सिंह फौजदार उपस्थित रहें।

गौशाला का किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) तहसील सदर के क्षेत्र पुरकाजी में उप जिलाधिकारी सदर के द्वारा गौशाला का निरीक्षण किया गया। तहसील सदर के क्षेत्र पुरकाजी में उप जिलाधिकारी सदर श्री परमानन्द झा के द्वारा गौशाला का निरीक्षण किया गया। जिसमें उप जिलाधिकारी सदर द्वारा गौशाला की व्यवस्थाओं को परखा गया एवं निर्देशित किया गया कि लम्पी बीमारी से ग्रसित गौवंश का उपचार समय पर कराया जाए एवं उन गौवंशों को समान्य गौवंश से अलग रखा जाए ताकि ये बीमारी अन्य गौवंश में ना फैल पाये।

धोबी घाट का निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) उप जिलाधिकारी सदर द्वारा पुरकाजी नगर पंचायत द्वारा नवनिर्मित धोबी घाट का निरीक्षण किया गया। उप जिलाधिकारी सदर परमानंद झा के क्षेत्र पुरकाजी में पुरकाजी नगर पंचायत द्वारा नवनिर्मित धोबी घाट का निरीक्षण किया गया। गौशाला के पास तालाब किनारे धोबीघाट पर धोबियो को साफ पानी, बड़ी बड़ी हौज, टीन शेड की व्यवस्था नगर पंचायत पुरकाजी के द्वारा करके दी गयी है।

 

Muzaffarnagar Newsथाना रामराज पुलिस की बदमाशों से हुई मुठभेड़,लूट की घटना का २४ घण्टे के भीतर सफल अनावरण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) थाना रामराज पुलिस ने मुठभेड के दौरान लूट का प्रयास करने वाले बदमाश सहित कुल 4 बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक पल्सर मोटरसाईकिल,01 तमंचा मय 01 जिन्दा व 02 खोखा कारतूस 315 बोर व 02 चाकू बरामद किए हैं।
पुलिस लाइन स्थित सभागार मे आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान एसएसपी विनित जायसवाल ने पत्रकार वार्ता मे कहा कि जनपद मे विभिन्न मामलो मे वांछित/अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के तहत थाना रामराज पुलिस ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत तथा पुलिस अधीक्षक देहात के निकट पर्यवेक्षण एवं क्षेत्राधिकारी जानसठ व थानाध्यक्ष रामराज के कुशल नेतृत्व में थाना रामराज पुलिस की बदमाशों से हुई मुठभेड़ में पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई जवाबी फायरिंग में ०१ शातिर लुटेरे अभियुक्त को समाना जमालपुर नहर पुल के पास से घायल/गिरफ्तार किया गया। साथ ही घायल/गिरफ्तार अभियुक्त के ०२ अन्य साथियों को काम्बिंग के दौरान गिरफ्तार किया गया। घायल/अभियुक्त को उपचार हेतु सीएचसी जानसठ भर्ती कराया गया है। अभियुक्तगण के कब्जे से ०१ पल्सर मो०सा०, ०१ तमंचा मय ०१ जिन्दा व ०२ खोखा कारतूस .३१५ बोर व ०२ चाकू बरामद किया गया है। ज्ञात हो कि दिनांक १३ सितम्बर को थाना क्षेत्र रामराज में बाइक सवार ०३ अज्ञात बदमाशों द्वारा बंधन बैंक के कलेक्शन एजेन्ट से लूट का प्रयास करते हुए डण्डा मार कर घायल कर दिया था तथा हवाई फायरिंग की गयी थी जिसके सम्बन्ध में थाना रामराज पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था। उच्चाधिकारीगण द्वारा घटना का संज्ञान लेते हुए शीघ्र अनावरण हेतु थाना रामराज एवं एसओजी की टीम गठित की गयी थी। थाना रामराज पुलिस द्वारा उपरोक्त लूट की घटना का २४ घण्टे के भीतर सफल अनावरण करते हुए अभियुक्त जगपाल को स्याली-हुसैनपुर मार्ग से गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार अभियुक्त जगपाल द्वारा बताया गया कि उसने अपने रिश्तेदार गोविन्द व अंकित तथा उनके दोस्त यशपाल उर्फ छोटू के साथ मिलकर घटना कारित करने की योजना बनाई थी। गिरफ्तार अभियुक्तगण का नाम/पता- जगपाल पुत्र भगवान सहाय निवासी स्याली थाना रामराज, मुजफ्फरनगर, गोविन्द पुत्र खेमचन्द निवासी ग्राम अगवानपुर थाना किला परिक्षितगढ जनपद मेरठ (घायल), यशपाल उर्फ छोटू पुत्र हरिशंकर निवासी महोब थाना मवाना जनपद मेरठ, अंकित पुत्र रघुवीर निवासी ग्राम निमका थाना किला परिक्षितगढ जनपद मेरठ। जिसके कब्जे से ०१ तमंचा मय ०१ जिन्दा व ०२ खोखा कारतूस .३१५ बोर, ०२ चाकू नाजायाज, ०१ पल्सर मो०सा० यूपी १५ एएच ९०१४ (घटना में प्रयुक्त)
गिरफ्तार करने वाली टीम में उ०नि० अशोक कुमार, उ०नि० रमेशचन्द, का० सोमवीर सिंह, का० अवधेश सिंह, का० मनोज कुमार थाना रामराज शामिल रहे।

पूर्व विधायक और चेयरमैन ने किया उद्घाटन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पुरकाजी नगर पंचायत ने पुरकाजी के धोबी समाज के लोगो को धोबीघाट की सौगात दी है आज पूर्व विधायक प्रमोद ऊंटवाल ने धोबीघाट का उद्घाटन किया आज से ही धोबीघाट पर धोबियो ने कपड़े धोने शुरू कर दिए हैं चेयरमैन जहीर फारूकी ने जनता से किया गया एक और वादा पूरा किया गौशाला के पास तालाब किनारे धोबीघाट पर धोबियो को साफ पानी, बड़ी बड़ी हौज, टीन शेड की व्यवस्था करके दी गयी है इस मौके पर हरिराम सक्सेना, तौकीर मेम्बर, नॉशाद मेम्बर, ब्रजकिशोर गुप्ता, शमशेर मेम्बर, काला हेड़ी, अशोक सैनी , अब्दुल धोबी, बुलेहसन धोबी, अल्लु धोबी, मीर हसन, शाहनवाज खान आदि सेकड़ो लोग मौजूद रहे ।

 

शातिर को किया गिरफ्तारMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पुलिस ने देर रात हुई मुठभेड़ में एक शातिर चोर को दबोच लिया। इससे पहले पुलिस की गोली पैर में लगने से बदमाश घायल हो गया। जिसे जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। दबोचा गया बदमाश चोरी के एक मामले में वांछित चल रहा था। उसका साथी खते के रास्ते फरार हो गया।
रोहाना से छोटा टोल जाने वाले रास्ते पर हुई मुठभेड़
शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आनंद देव मिश्रा ने बताया कि चोरी के एक मामले में पुलिस को कुछ बदमाशों की तलाश थी। उन्होंने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि छोटा टोल रोहाना के आसपास कुछ बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने के इरादे से घूम रहे हैं। उन्होंने बताया कि देर रात शहर कोतवाली पुलिस ने बताए गए स्थाना के आसपास चेकिंग अभियान चलाया।
बताया कि रात करीब १२ बजे रोहाना कलां से छोटा टोल जाने वाले रास्ते पर रजवाहे के पास स्कूटी पर दो संदिग्ध आते नजर आए। जिन्हें रोकने का प्रयास किया गया। लेकिन वे नहीं रुके कुछ दूरी पर जाकर उसकी स्कूटी फिसल गई। जिसके बाद एक संदिग्ध ने पुलिस पर फायर किया। जवाबी फायरिंग के दौरान बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया। जिसे दबोचकर पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचाया। जबकि उसका साथी फरार हो गया।
चोरी में वांछित निकला घायल बदमाश
शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आनंद देव मिश्रा ने बताया बताया कि बदमाश की शिनाख्त शहर कोतवाली क्षेत्र में चोरी के एक मामले में वांछित के रूप में हुई। बदमाश पर कई मुकदमे दर्ज हैं। उन्होने बताया कि दबोचा गया बदमाश शाहरूख उर्फ काला उर्फ हांडा पुत्र मौ. उमर निवासी मौहल्ला इस्लामाबाद कस्बा व थाना सरधना जनपद मेरठ है। उन्होने बताया कि दूसरे वांछित बदमाश की तलाश की जा रही है।
अवैध हथियार और बिना नंबर की स्कूटी बरामद
पुलिस के अनुसार दबोचे बदमाश शाहरूख उर्फ काला से एक अवैध तमंचा तथा चोरी की स्कूटी बरामद की गई है। बताया कि बदमाश को रिमांड पर लेकर अन्य पूछताछ व बरामदगी की जाएगी। बताया कि फरार बदमाश लईक पुत्र अलाउददीन निवासी मौहल्ला इस्लामाबाद कस्बा व थाना सरधना जनपद मेरठ है।

 

एक शाम देश के नाम कार्यक्रम आयोजितMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) भारत विकास परिषद मुजफ्फरनगर सम्राट शाखा द्वारा शिक्षा सदन कन्या इन्टर कालेज सरवट रोड़ पर सैनेट्री पैड मशीन लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया गया इस कार्यक्रम में इनरव्हील क्लब (इरा) मुजफ्फरनगर का सहयोग प्राप्त हुआ। सैनेट्री पैड मशीन का लोकार्पण मुख्य अतिथि प्रा० अध्यक्ष श्री आलोक भटनागर जी द्वारा फीता काट कर किया गया इस अवसर पर प्रा० महासचिव डॉ आर.के.सिंह जी व प्रा० कोषाध्यक्ष श्री अशोक कुमार गुप्ता जी का सानिध्य प्राप्त हुआ। इस अवसर पर बोलते हुए मुख्य अतिथि श्री भटनागर जी ने कहा कि सम्राट शाखा समाज सेवा के कार्यों में अग्रणी भूमिका निभा रही हैं यह बहुत ही पुनित कार्य है इसके लिए मैं सम्राट शाखा के अध्यक्ष रोहिताश कर्णवाल जी व उनकी टीम को बधाई देता हूं। शाखा द्वारा संस्कृति सप्ताह समापन समारोह का आयोजन ट्यूलिप रैस्टौरेंट पर रात्री ८ बजे आयोजित किया गया कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर वन्दे मातरम से हुआ सर्वप्रथम शाखा की ओर से अतिथियों को पटका व माला पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम के आरंभ में प्रवीण सिंघल ने देश भक्ति पर बहुत ही सुन्दर गीत है प्रीत जहां की रीत सदा मैं गीत वहां पर गाता हूं प्रस्तुत किया इसके बाद तो श्रीमती प्रणिता गोयल, जगरोशन गोयल , हनी गोयल , परमकीर्तिशरण अग्रवाल व कुलदीप भारद्वाज जी की प्रस्तुति ने सभी को देश भक्ति से ओत-प्रोत कर दिया मुकेश लाल द्वारा बांसुरी पर देश भक्ति गीत ने खूब तालियां बटोरी कार्यक्रम में शाखा अध्यक्ष,प्रा० महासचिव एवं प्रा० अध्यक्ष भी अपने आपको देशभक्ति गीत गुणगुनाने से नहीं रोक पाये। सभी अतिथियों ने कार्यक्रम की बहुत प्रशंसा की। इस अवसर पर शाखा द्वारा गुरुवंदन कार्यक्रम में श्रीमती सीमा त्यागी जी प्रधानाचार्य शिक्षा सदन कन्या इन्टर कालेज, श्रीमती सीमा गोयल जी प्रधानाचार्य भागवंती कन्या इन्टर कालेज, प्रोफेसर डॉ आर.के.सिंह जी, श्री विनय शर्मा जी, श्रीमती मोनिका शर्मा जी को शिक्षा के क्षेत्र में इनके अतुलनीय योगदान के लिए शाल ओढ़ाकर व सम्मान पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। शाखा द्वारा संस्कृति सप्ताह में अधिकतम उपस्थिती वाले सदस्यों को मुख्य अतिथियों ने उपहार देकर सम्मानित किया गया दो सदस्यों को समयबद्धता पुरस्कार का विजेता होने पर उपहार दिए गए । कार्यक्रम में ३६ सदस्य परिवार सहित उपस्थित रहे कार्यक्रम का सफल संचालन सुनील गर्ग द्वारा किया गया। राष्ट्रगान के पश्चात रात्री भोज कर सभा का समापन किया गया।

 

पटका पहनाकर किया स्वागत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष,मंडल प्रभारी व वरिष्ठ भाजपा नेता कृष्ण गोपाल मित्तल द्वारा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष,पूर्व राज्यसभा सांसद एवं वरिष्ठ भाजपा नेता(राष्ट्रीय कार्यकारिणी भाजपा) नरेश अग्रवाल का जनपद आगमन पर बुके भेंट कर एवं पटका पहनाकर स्वागत व अभिनंदन किया गया,इस अवसर पर संगठन के राष्टीय उपाध्यक्ष गौरव स्वरूप,प्रदेश मंत्री सरदार बलविंदर सिंह,नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी,संयुक्त महामंत्री पवन वर्मा,प्रदेश युवा उपाध्यक्ष तरुण मित्तल,राघव स्वरूप बंसल द्वारा भी उनका स्वागत किया गया।

 

एस. डी. ग्लोबल स्कूल में मनाया हिन्दी दिवस
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) एस. डी. ग्लोबल स्कूल में मनाया गया हिन्दी दिवस प्रत्येक वर्ष १४ सितम्बर को मनाया जाता है प्रबुद्ध सोसाइटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. श्री प्रकाश बरनवाल का कहना है कि १४ सितम्बर १९४९ को संविधान सभा ने यह निर्णय लिया कि हिन्दी केन्द्र सरकार की आधिकारिक भाषा होगी क्योंकि भारत मे अधिकतर क्षेत्रो में ज्यादातर हिन्दी भाषा बोली जाती थी इसलिए हिन्दी को राजभाषा बनाने का निर्णय लिया। इस दिवस पर एस. डी. ग्लोबल स्कूल के बहुत से छात्र – छात्राओ ने इस दिन अपने अपने विचार प्रस्तुत किए व कुछ छात्रों ने तो हिन्दी दिवस पर कुछ पोस्टर भी बनाए व हिन्दी दिवस की जानकारी भी दी। इस दिन एस. डी. ग्लोबल स्कूल के निर्देशक डा. सिद्धार्थ शर्मा ने बताया कि हिन्दी दिवस प्रत्येक क्षेत्र मे प्रसारित करने के लिए वर्ष १९५३ से पूरे भारत में १४ सितम्बर को प्रतिवर्ष हिन्दी दिवस के रूप में मनाया जाता है स्वतन्त्रता प्राप्ति के बाद हिन्दी को आधिकारिक भाषा के रूप में स्थापित करने के लिए काका कालेलकर हजारीप्रसाद त्रिवेदी , सेठ गोविन्ददास आदि साहित्यकारो को साथ लेकर त्यौहार राजेद्र सिंह ने अथक प्रयास किये। वही स्कूल की प्रधानाचार्या अनु मलिक ने छात्र-छात्राओ व सभी शिक्षकगण को बहुत अच्छी कविता सुनाकर यह सन्देश दिया किष् यही वो भाषा है जिसको , बरसो से है सम्मान मिला । आज की जो जनजाति है, उसकी है ये आधारशिला, जो भूल रहे इसके महत्व को होती बहुत निराशा है , मिसरी से भी मीठी है जो वो हमारी हिन्दी भाषा है, इस दिवस पर हिन्दी अध्यापिका ईशा शर्मा ने भी अपने विचारो को प्रस्तुत करते हुए कहा कि हिन्दी सीमा तोड़कर चली विश्व के द्वार ! वैज्ञानिक आधार पर प्रसिद्धि मिली अपार। हिन्दी अपनी बान हैं, भारत मां की शान। इसके ही सम्मान से बढे हमारा मान। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल के सभी शिक्षकगण प्रीति गोयल, ईशा शर्मा, रूपा, दीपावली, श्वेता जैन, दीपिका, मोनिका वर्मा , अमिता , रूचि, सोनिका शर्मा, अभिलाषा, सागर, रवि कुमार, सुमित गुप्ता, आदेश कुमार , सुभाष, हुसैन जैदी आदि का सहयोग रहा।

 

पीआरवी कमियों ने घायल को पहुंचाया अस्पताल
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुई महिला को पीआरवी कर्मियों ने उपचार के लिये जिला अस्पताल पहुंचाया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार पीआरवी २२१० पर तैनात पुलिसकर्मियों को गस्त के दौरान एक राहगीर ने बताया कि ग्राम बिलासपुर में मदरसे के पास एक बुजुर्ग महिला का एक्सीडेंट हो गया है। सूचना पीआरवी कर्मी तत्काल मौके पर पहुंचे तो पाया कि एक महिला जो आने जाने वाले लोगों से मांग कर खाती है, सड़क के किनारे घायल अवस्था में बैठी है। महिला की पैर के ऊपर क्रेन का पहिया चढ़ जाने के कारण पैर में फ्रैक्चर हो गया था तथा क्रेन चालक मौके पर क्रेन को छोड़कर फरार हो गया था। पीआरवी पुलिस कर्मियों द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए पीआरवी वाहन से ही घायल बुजुर्ग महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया तथा महिला के परिजनों से सम्पर्क कर सूचित किया गया। महिला के परिजनों ने आरक्षी सुशील कुमार व चालक होम गार्ड शिव कुमार का धन्यवाद किया।

 

बाइक सवार घायल
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) बाइक सवार एक युवक कार की टक्कर से गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। पीड़ित ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
नई मंडी थाने पर दर्ज कराई गई रिपोर्ट में मोहल्ला बच्चन सिंह कालोनी निवासी दीपक कुमार गोयल ने बताया कि वह बाइक पर सवार होकर अपने घर वापस लौट रहा था। रास्ते में पीछे से आई तेज रफ्तार कार ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी, जिससे वह सड़क पर जा गिरा और गंभीर रूप से घायल हो गया। पीड़ित का चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही शुरु कर दी है।

 

पैदल गश्त की
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) आगामी त्यौहारों को सकुशल सम्पन्न कराने तथा जनपद में कानून एंव शान्ति व्यवस्था बनाए रखने तथा सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस बल के साथ नई मण्डी क्षेत्र में पैदल गस्त कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया तथा पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा दृनिर्देश दिए।
पुलिस सूत्रों के अनुसार आगामी त्यौहारों चेहल्लुम, रामलीला व दशहरा को जनपद में सकुशल सम्पन्न कराने, कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने तथा सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने हेतु मंगलवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने पुलिस बल के साथ थाना नई मण्डी क्षेत्र में श्रीराम चौक, गौशाला रोड, बिन्दल मार्केट, वकील रोड आदि स्थानों पर पैदल गस्त करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया तथा आमजन को सुरक्षा का एहसास दिलाया। एसएसपी ने गस्त के दौरान व्यापारियों व दुकानदारों से वार्ता कर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली एवं सभी को अपने प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी कैमरें लगवाने हेतु निर्देशित किया तथा शान्ति व्यवस्था हेतु लगायी गयी ड्यूटियों को चेक करते हुए ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये साथ ही जिन स्थानां पर महिलाओं की संख्या अधिक होती है वहां पर महिला पुलिसकर्मियों द्वारा लगातार पैट्रोलिंग हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने शहर में जाम लगने वाले स्थानों का भ्रमण किया तथा शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया। इसके साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जनपदवासियों से अपील की कि आगामी त्यौहारों को सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाएं। आपसी भाईचारा बनाए रखें तथा एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें। अराजकता फैलाने वालों की सूचना तत्काल पुलिस तो दें तथा जनपद में शान्ति एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण बनाए रखने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। इस दौरान पुलिस अधीक्षक नगर अर्पित विजयवर्गीय, प्रभारी निरीक्षक नई मण्डी सुशील कुमार सैनी सहित अन्य पुलिस अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

टीम ने की छापामारी
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जिलाधिकारी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा झोलाछाप डाक्टरों तथा फर्जी अस्पतालों/क्लीनिक के खिलाफ चल रहा चैकिंग अभियान आज तीसरे दिन भी बादस्तूर जारी रहा। वरिष्ठ चिकित्साधिकारियो के निर्देशन मे चलाए गए इस अभियान से गली मौहल्लो व ग्रामीण अंचल मे क्लीनिक खोल कर बैठे झोलाछाप मे हडकम्प मचा रहा। इस अभियान के कारण इधर-उधर गली मौहल्लो तथा गांव देहात मे क्लीनिक खोलकर बैठे उक्त चिकित्सक चैकिंग के डर से अपने क्लीनिक से नदारद रहे। कई तो अपने क्लीनिक का शटर डालकर रफूचक्कर हो गए। तथा एक दूसरे से क्षेत्र मे स्वास्थ्य विभाग की टीम के आने एवं टीम द्वारा कार्यवाही के सम्बन्ध मे जानकारी लेते रहे। सीएमओ डा.महावीर सिह फौजदार के निर्देशन मे यह चैकिंग अभियान का सिलसिला चल रहा है। लोगो मे चर्चा रही कि जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा उठाया गया यह कदम बेहद सराहनीय है। उक्त झोलाछाप डाक्टर पैसों के लालच मे लोगों की जिन्दगी से खिलवाड का प्रयास करते हैं। तथा उनसे अनाप-शनाप पैसा ऐंठते है जो मानवता की दृष्टि से भी सरासर गलत है।

 

अांगनबाडी कार्यकत्रियो ने लगाई गुहार
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) अांगनबाडी केन्द्रो का भवन किराया दिलाए जाने की मांग को लेकर आंगनबाडी कार्यकत्रियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपते हुए समस्या के समाधान की मांग की। आज दोपहर के वक्त कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंची दर्जनो अांगनबाडी कार्यकत्रियों ने जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमे अवगत कराया कि शहर परियोजना मे सभी अांगनबाडी केन्द्र किराये के भवन मे संचालित है। जिनका किराया भवन मालिक के खाते मे आता है। परन्तु वित्तिय वर्ष 2021-2022 जिसकी पूर्व मे सूचना भी दी गई थी। का अब तक का मिलाकर करीब 20 माह का किराया लम्बित है। जिसकी सूचना जिला प्रशासन को पूर्व मे भी दे दी गई। परन्तु इस पर अभी तक कोई कार्यवाही नही की गई है। जिला कार्यक्रम अधिकारी भी इस सम्बन्ध मे कोई संतोषजनक उत्तर नही दे पाये। जबकि वे किराये सम्बन्धी सभी कागजात सम्बन्धित कार्यालय मे जमा करा चुके हैं। वहीं दूसरी और भवन मालिक किराये के लिए बहुत परेशान कर रहे है। कोई भी मकान मालिक दो माह से अधिक इंतजार नही करता। जबकि यहां तो करीब 20 माह से अधिक समय हो गया है। जिसको लेकर सभी अांगनबाडी कार्यकत्री मानसिक रूप से परेशान हैं। आंगनबाडी बन्द होने के कगार पर हैं। यदि भविष्य मे ऐसी स्थिती उत्पन्न हाती है तो उन्हे मजबूरन केन्द्रो से अपना सामन उठाना होगा। अांगनबाडी कार्यकत्रियों ने इस सम्बन्ध मे उचित कार्यवाही की मांग की। प्रार्थना पत्र की एक-एक प्रति मुख्य विकास अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी को भी प्रेषित की गई है। ज्ञापन सौंपने वालो मे अलका चौधरी, नेहा, हेमलता, मिनाक्षी, अंजू, उपासना, मिनाक्षी,रानी, शबनम आदि मौजूद रही।

 

रकम वापस करायी
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) साइबर अपराधियों द्वारा एक व्यक्ति के खाते से उडाई गयी रकम को साइबर सेल ने पीड़ित के खाते में वापस करा दिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार गांधी कालोनी निवासी पंकज किंगर ने साइबर हेल्प सेन्टर में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने परीचित बन कर मोबाइल में ऐनी-डेस्क एप्लीकेशन डाउनलोड कराकर उसके बैंक खाते से ९ हजार १५१ रुपयेट ट्रांसफर कर लिये हैं। साइबर हेल्प सेन्टर टीम ने मीसो एंव सम्बन्धित बैंक को फ्राड से अवगत कराया तथा पीड़ित के खाते से निकाली गई रकम को उसके खाते में वापस करा दिया गया।\

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + 9 =