News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

युवक की ट्रेन की चपेट में आने से मौतMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। जनपद की थाना नई मंडी क्षेत्र अंतर्गत सरवत फाटक पर राहगीरों में उस वक्त हड़कंप मच गया जब ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई । युवक की मौत से इलाके में जहां सनसनी फैल गई तो वहीं मौके पर सैकड़ो लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई किसी ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही यूपी ११२ डायल को भी दे दी जहां सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी भेज दिया तो वही शव की शिनाख्त के भी प्रयास किया। जहां घण्टो बाद मृतक युवक की शिनाख्त हो गई जिसके चलते मृतक के परिजनों में भी हड़कम्प मच गया और रोते बिलखते परिजन पुलिस थाने जा पहुंचे बाद में पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम को भेज आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। दरअसल पूरा मामला मुजफ्फरनगर जनपद के थाना नई मंडी क्षेत्र अंतर्गत सरवट फाटक के पास का बताया जा रहा है जहां सुबह सवेरे करीब १०ः१५ बजे के आसपास ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। एकाएक ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत से जहां इलाके में सनसनी फैल गई तो वहीं मौके पर सैकड़ो लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई किसी ने मामले की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही यूपी ११२ डायल को भी दे दी जहां सूचना मिलते ही नई मंडी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी भेज उसकी शिनाख्त के प्रयास किया। घण्टो बाद मृतक पहचान मौहल्ला सरवट निवासी अभिषेक कुमार पुत्र नरेंद्र कुमार उम्र ३० वर्ष के रूप में हुई युवक की मौत से जहां उसके परिजनों में भी कोहराम मच गया और रोते बिलखते परिजन थाना नई मंडी जा पहुंचे जहां पुलिस ने मृतक युवक के परिजनों को ढांढस बंधाया तो वही शव् का पंचनामा भर पोस्टमार्टम को भेज आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सुनी समस्याएंMuzaffarnagar News
जानसठ। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुजफ्फरनगर द्वारा तहसील जानसठ पर जनसमस्याओं को सुना गया एवं उनके गुणवत्तापूर्ण व त्वरित निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर संजीव सुमन द्वारा तहसील जानसठ मुजफ्फरनगर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान अधिकारीगण द्वारा जनता की जनसमस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना गया तथा समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु सम्बन्धित राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारीध्कर्मचारीगण को मौके पर जाकर शिकायतों का शत प्रतिशत निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया। महोदय द्वारा समस्त अधिकारीध्कर्मचारीगण को निर्देशित किया गया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में आईं सभी शिकायतों की मौके पर जाकर निष्पक्ष जाँच करें एवं समयावधि में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें तथा महिला अपराध सम्बन्धी शिकायतों की जाँच प्राथमिकता के आधार पर की जाए। इसके अतिरिक्त महोदय द्वारा सम्पूर्ण समाधान दिवस में उपस्थित सभी अधिकारीध्कर्मचारीगण व शिकायतकर्ताओं को साइबर अपराध एवं साइबर ठगी के सम्बन्ध में भी जागरूक किया तथा साइबर अपराध से बचने के उपायों के बारे में विस्तार से बताया। जानसठ तहसील पर आयोजित उक्त सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी, क्षेत्राधिकारी जानसठ, क्षेत्राधिकारी भोपा, उपजिलाधिकारी जानसठ सहित प्रशासन व पुलिस के अन्य अधिकारीध्कर्मचारीगण मौजूद रहे ।

 

अलमासपुर शिवमंदिर कमैटी विवादों मे
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। जानसठ रोड स्थित अलमासपुर शिवमंदिर कमैटी विवादों मे आ गयी है। कमैटी के पूर्व मंत्री रिषीपाल सैनी ने आरोप लगाया कि इस बार उन्होंने चुनाव नही लडा जिस कारण दूसरी कमैटी असतित्व मे आ गयी है। आरोप है कि नए पदाधिकारियों ने पिछले दिनो थाने मे तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करा कर आरोप लगाया कि पिछली कमैटी के कार्यकाल में करीब 5 लाख रूपये का गबन है। यद्यपि रिषीपाल सैनी का कहना है कि ये आरोप बेबुनियाद हैं। उलटा उनके सवा लाख रूपये कमैटी पर बकाया हैं। इस सारे प्रकरण् को लेकर न्यायालय मे एक विवाद विचाराधीन है। उन्होने आरोप लगाया कि सहारनपुर स्थित रजिस्ट्रार कार्यालय भी उनका विरोध कर रहा है। रिषीपाल सैनी ने कहा कि जिला प्रशासन को चाहिए कि वह इस पूरे प्रकरण की जांच कराकर आवश्यक कार्यवाही कराये। रिषीपाल सैनी ने आरोप लगाया कि नई कमैटी में शामिल हिमांशु सैनी ने उनपर दबाव बना रखा है कि वे पहले कमैटी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दें। तब उनसे चार्ज लिया जाएगा। उन्होने बताया कि गत 24 अगस्त को राकेश केयर टेकर के समक्ष मंदिर की अलमारी खोलकर उसमें से सामान निकाल लिया। और बाद में केयर टेकर को चार्ज दे दिया। लेकिन दूसरी पार्टी द्वारा उन पर चोरी का आरोप लगाया गया है। प्रेसवार्ता के अवसर पर सोमपाल, बिटटू सिखेडा, अमित अग्रवाल, त्रिलोक चन्द सैनी सहित कई महिलाएं भी शामिल रही।

 

लूट का खतौली पुलिस ने किया खुलासाMuzaffarnagar News
खतौली। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।थाना खतौली पुलिस द्वारा लूट के अभियोग का सफल अनावरण कर ०३ शातिर वाहन चोर अभियुक्त गिरफ्तार किया जिनके कब्जे से लूटी गयी मोटरसाइकिल व घटना मे प्रयुक्त अल्टो कार बरामद की। जनपद में शातिर चोरध्लूटेरे अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री संजीव सुमन महोदय के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक नगर के निकट पर्यवेक्षण एवं क्षेत्राधिकारी खतौली व थाना प्रभारी खतौली के कुशल नेतृत्व में थाना खतौली पुलिस द्वारा मोटरसाईकिल लूट के अभियोग का सफल अनावरण करते हुए ०३ शातिर वाहन चोर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तगण के कब्जे से लूटी गई मोटरसाईकिल स्पेलण्डर प्लस तथा घटना में प्रयुक्त ०१ अदद अल्टो कार बरामद की गई। अभियुक्तगण की गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध में थाना खतौली पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि २६ जून को वादी संजीव कुमार पुत्र जयप्रकाश निवासी ग्राम कढली थाना खतौली, मुजफ्फरनगर द्वारा लिखित तहरीर देते हुए थाना खतौली पुलिस को अवगत कराया गया कि २६ जून को ग्राम सिकन्दरपुर से ग्राम कढली के मध्य अज्ञात लूटेरों द्वारा मेरी मोटरसाईकिल स्पलेण्डर प्लस लूटने की घटना कारित की गई है। वादी की तहरीर के आधार पर थाना खतौली पुलिस द्वारा सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत करते हुए घटना के सफल अनावरण हेतु पुलिस टीम का गठन किया गया था। गठित टीम द्वारा ०२ जून को उपरोक्त अभियोग का सफल अनावरण करते हुए ०३ शातिर लूटेरे अभियुक्तगण को गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तार अभियुक्त अभिषेक पुत्र सरदार निवासी ग्राम चांदसमद थाना खतौली, रितिक पुत्र रिषीपाल निवासी ग्राम चांदसमद थाना खतौली, सचिन पुत्र राजेन्द्र निवासी ग्राम सकौती थाना दौराला, मेरठ।
प्रारम्भिक पूछताछ के दौरान अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि हमारा लीडर गोली उर्फ आकाश पुत्र नरेन्द्र ग्राम जलालपुर थाना इंचौली, मेरठ है हम लोगों ने २६ जून को अल्टो कार न० यूपी १५ एबी ५४३९ में सवार होकर मोटरसाईकिल सवार ०२ व्यक्तियों से ०१ मोटरसाइकिल स्पेलण्डर प्लस यूपी १५ बीबी ३१०३ व ०१ मोबाइल फोन लूटा था। मोटरसाईकिल व गाडी हमसे बरामद हो गयी है तथा लूटा गया मोबाईल फोन गोली उर्फ आकाश उपरोक्त के पास है। जिसके कब्जे से ०१ मोटरसाईकिल स्पेलण्डर प्लस यूपी १५ बीबी ३१०३ (लूट के अभियोग से सम्बन्धित), ०१ अल्टो कार नम्बर यूपी १५ एबी ५४३९ (घटना में प्रयुक्त)। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्र०नि० मुकेश कुमार, उ.नि0 नरेश सिंह, सोहनवीर सिंह, है. कां. प्रदीप कुमार, नीटू, प्रदीप, सतेंद्र सिंह, कां. किशोर, राहुल कुमार थाना खतौली, मुजफ्फरनगर।
उपरोक्त अभियोग में वांछित अभियुक्त १. आकाश उर्फ गोली उपरोक्त एवं २. विनीत उर्फ भूरा पुत्र प्रमोद निवासी चांदसमद थाना खतौली, मुजफ्फरनगर की शीघ्र गिरफ्तारी के सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं।

 

हाईकोर्ट बैंच स्थापना की मांग व हापुड प्रकरण पर कार्यवाही की मांग को अधिवक्ताओं ने किया लेकर प्रदर्शनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। सिविल बार एसोसिएशन मुजफ्फरनगर के सभी सदस्यगणों द्वारा न्यायिक कार्यों से विरत रहते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री भारत सरकार को शीघ्र से शीघ्र पश्चिम उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच स्थापित करने के सम्बन्ध में ज्ञापन प्रेषित किया गया तथा जनपद हापुड़ में अधिवक्ताओं पर पुलिस द्वारा किये गये बर्बरता पूर्ण लाठी चार्ज के विरोध में अधिवक्तागणों द्वारा महासचिव ब्रिजेन्द्र सिंह मलिक के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन करते हुए गिरफ्तारी सुनिश्चित करने की मांग की तथा उपरोक्त बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज में घायल अधिवक्ताओं को मुआवजा दिलाया जाकर अधिवक्ताओं के विरुद्ध प्रदेश भर में दर्ज मुकदमें अविलम्ब वापिस लिये जायें धरना प्रदर्शन के दौरान श्री ब्रिजेश सिंह मलिक महासचिव द्वारा अवगत कराया गया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के २२ जिलों का क्षेत्राधिकार इलाहाबाद उच्च न्यायालय मैं है जो कि १५०० किलोमीटर से लेकर ७५० किलोमीटर की दूरी पर है तथा सस्ता व सुलभ न्याय के सिद्धांतों के विपरीत है साथी अधिवक्ताओं को यह भी अवगत कराया गया कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय में लंबित वादों का ५२ प्रतिशत भाग केवल पश्चिमी उत्तर प्रदेश के २२ जिलो से है ऐसे में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जनता को सस्ता व सुलभ न्याय प्राप्त नहीं हो पा रहा है पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जनता ४७ वर्षों से अधिक हाईकोर्ट बेंच की मांग कर रही है तथा आंदोलनरत चली आ रही है पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जनसंख्या वर्तमान में तकरीबन ६ करोड़ के लगभग है तथा उच्च न्यायालय की खंडपीठ अब तक स्थापित नहीं की गई है। कुछ और राज्य ऐसे हैं कि जिन की जनसंख्या लगभग पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बराबर है उन राज्यों में मात्र उतनी जनसंख्या पर हाईकोर्ट खंडपीठ है यह भी उल्लेखनीय है कि कुछ राज्य एवं यूनियन टेरिटरीज जिनकी जनसंख्या पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लगभग ५ वे भाग से भी कम है उनमें भी हाईकोर्ट खंडपीठ है। कुछ स्थानों पर तो मात्र १ करोड़ की जनसंख्या पर या तो हाईकोर्ट है या हाईकोर्ट की खंडपीठ है फिर पश्चिमी उत्तर प्रदेश अपेक्षित क्यों है शीघ्र व स्वरित न्याय प्रत्येक नागरिक का संवैधानिक अधिकार है तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हाईकोर्ट की दूरी यहां के वादकारियों के लिए जस्टिस एट दी डोर स्टेप की सरकार की नीतियों के विरुद्ध है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की निरीह जनता एवं वादीगण हाईकोर्ट बेंच की स्थापना हेतु संघर्षरत है अतीत से आंदोलन हो रहे हैं तथा प्रत्येक जनपद में पिछले ४७ वर्ष की अवधि से अधिक से प्रत्येक शनिवार को अधिवक्तागण जनता द्वारा न्यायालयों में हड़ताल पर रहते हुए कार्य नहीं किया जा रहा है। इस अवसर पर मीरा सक्सेना, जितेन्द्र पाल सिंह, अजमेर सिंह, अशोक कुशवाहा, सतेन्द्र कुमार २, पी० डी० त्यागी, रामवीर सिंह, रविन्द्र सहरावत, राज सिंह रावत, स्यामवीर सिंह, अन्तु कुछल, निपुण जैन, अभिनय अग्रवाल, सुधीर गुप्ता, प्रवीण खोखर, बिजेन्द्र प्रताप, सौरभ पंवार, ध्रुव, नीरज ऐरन, संत कुमार, राकेश कुमार, नरेन्द्र प्रताप, सोहनलाल, रंजना, हिमांशु, दीपक, ऋषि, आनन्द कुमार, प्रवेश, प्रवीण कुमार, अंकित, अभिषेक पाल सुंदर पाल आदि अधिवक्तागण उपस्थित रहे।

 

6 वांछित आरोपियों को कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तारMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। शहर कोतवाल महावीर सिंह चौहान के कुशल मार्गदर्शन में शहर कोतवाली पुलिस ने ६ वांछित आरोपियों को गिरफ्तार करने में भारी सफलता हासिल की है मिली जानकारी के अनुसार इस सराहनीय कार्य, के लिए नगर कोतवाली नगर, की आम नागरिकों द्वारा कर रहना की जा रही है थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा ०६ वारण्टी अभियुक्तगणो की गिरफ्तारी । शहर कोतवाल महावीर सिंह चौहान ने बताया कि जनपद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक नगर व सहायक पुलिस अधीक्षक नगर/ क्षेत्राधिकारी नगर के निकट पर्यवेक्षण मे तथा थाना प्रभारी महावीर सिंह चौहान के नेतृत्व में वांछित एंव वारण्टी अभियुक्तणो की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे विशेष अभियान के दौरान दिनांक-०१ध्वारण्टी अभि०गण-आबिद पुत्र जमील सीओ शहजाद निवासी जामियानगर थाना को०नगर मु०नगर उम्र करीब ४० वर्ष, इमरान पुत्र बाबू निवासी फक्करशाह चौक थाना को०नगर मु०नगर उम्र करीब ५६ वर्ष, मतलूब पुत्र सुका उर्फ बूबा नि० नई आबादी खालापार थाना को०नगर मु०नगर उम्र करीब ३५ वर्ष, संजय पुत्र ओमप्रकाश नि० द० कृष्णापुरी थाना को०नगर मु०नगर उम्र करीब ४८ वर्ष ५.कुलदीप उर्फ डब्बू पुत्र महावीर नि० रोहाना कला थाना को०नगर मु०नगर उम्र करीब ३३ वर्ष, अरशद उर्फ बिट्टू पुत्र ऐजाज नि० गुल्लर वाली गली , खालापार थाना को०नगर मु०नगर उम्र करीब ४५ वर्ष को उनके मस्कनो से गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार करने वाली टीम में उ०नि० शैलेन्द्र सिंह सिरोही, धमेन्द्र श्योराण, कौशल गुप्ता, है. कां. जयदीप नागर, महमूद खान, कां. संदीप कुमार, राजीव कुमार, यश कुमार, सोनू कुमार, यशपाल सिंह थाना को०नगर शामिल रहे। उल्लेखनीय है कि शहर कोतवाल श्री महावीर सिंह चौहान द्वारा लगातार एक से बढ़कर एक उपलब्धियां हासिल की जा रही है एवं आम जनता को सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है।

 

खाद्य सामग्री में मिलावटखोरों पर कसा शिकंजा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।। माननीय न्यायालय अपर जिला मजिस्ट्रेट(प्रशासन)/न्याय निर्णायक अधिकारी, नरेन्द्र बहादुर सिंह, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन मुजफ्फरनगर द्वारा माह अगस्त २०२३ में २१ वादों को निस्तारित करते हुए मिलावटखोरों पर लगाया गया रू २९३०००.०० का अर्थदण्ड। आज दिनांक ०२-०९-२०२३ को जिलाधिकारी महोदय श्री अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के दिशा निर्देशानुसार जनपद मु०नगर में कार्यरत खाद्घ्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा खाद्घ्य सुरक्षा एवं मानक अधीनियम २००६ के अन्तर्गत खाद्घ्य पदार्थो के नमूने संग्रहित कर जांच हेतु खाद्घ्य विश्लेषक प्रयोगशाला भेजे गये थेग् जांच के पश्चात खाद्घ्य पदार्थो में मिलावट की पुष्टि खाद्घ्य विश्लेषक द्वारा की गयी थी। खाद्घ्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा जांच रिपोर्ट प्राप्त करने के उपरान्त अपर जिलाधिकारी (प्रशासन)/न्याय निर्णायक मजिस्ट्रेट (प्रशासन),् मुजफ्फरनगर के न्यायालय द्वारा माह अगस्त २०२३ में २१ वादों को निस्तारित कराते हुए मिलावटखोरों पर रू २९३०००.०० का अर्थदण्ड लगाया गया। उपरोक्त के अतिरिक्त वित्तीय वर्ष २०२३-२४ में माह अगस्त २०२३ तक ६६ वादो को निस्तारित करते हुए माननीय अपर जिलाधिकारी (प्रशासन)/ न्याय निर्णायक मजिस्ट्रेट (प्रशासन),् मुजफ्फरनगर द्वारा रू १०,१०,०००.०० (दस लाख दस हजार रू) का अर्थदण्ड आरोपित किया गया है, माह अगस्त, २०२३ तक रू १०,२४,०००,०० अधिरोपित अर्थदण्ड की वसूली की गयी है एवं माननीय न्यायालय अपर जिला मजिस्ट्रेट (प्रशासन)/न्याय निर्णायक अधिकारी, मु०नगर में माह अगस्त २०२३ तक ९७ वाद दायर किये गये है।

 

15 सूत्रीय मांगों को लेकर सैकड़ों सपाइयों ने किया प्रदर्शन
जनसमस्याओं को लेकर सपा ने किया प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर ९ अगस्त क्रांति दिवस पर पूरे जिले में हुई ५० से अधिक सपा की जन पंचायतो में जनता से प्राप्त प्रमुख जनसमस्याओं की निस्तारण की मांग को लेकर सपा कार्यालय पर मासिक बैठक में इकट्ठा हुए सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं ने सपा जिलाध्यक्ष जिया चौधरी के नेतृत्व में जिला मुख्यालय तक प्रदर्शन करते हुए राज्यपाल महोदय व जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपकर जनसमस्याओं के निस्तारण की मांग की गई। सपा कार्यालय पर आयोजित मासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए सपा जिलाध्यक्ष जिया चौधरी ने कहा कि सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर ९ अगस्त क्रांति दिवस पर जिले में हुई जनपंचायतो में प्राप्त हुई १५ बड़ी जनसमस्याओं को लेकर सपा कार्यालय महावीर चौक से कचहरी मुख्यालय तक प्रदर्शन पश्चात राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के नाम दिया जा रहा है।उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में जनसमस्याओं के विकराल होने से जनता को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है समाजवादी पार्टी इस पर खामौश नही रहेगी तथा जनता के हितों के लिए सड़कों पर संघर्ष किया जाएगा।
सपा जिला महासचिव गोल्डी अहलावत के संचालन में सम्पन्न मीटिंग को सपा महानगर अध्यक्ष पुष्पेंद्र त्यागी बॉबी ,सपा प्रदेश सचिव चौधरी इलम सिंह गुर्जर,सपा नेता राकेश शर्मा,सपा जिला उपाध्यक्ष सोमपाल सिंह भाटी,सपा नेता राकेश शर्मा,पूर्व जिलाध्यक्ष सतेंद्र सैनी,सपा नेता साजिद हसन,गौरव जैन,शौकत अंसारी, सैय्यद अली अब्बास काजमी, हाजी इमरान सिद्दीकी, जोगेंद्र सैनी, शमशेर मलिक, सरदार गुलजार सिंह, सत्यदेव शर्मा, सतबीर त्यागी आदि के सम्बोधन के पश्चात सैकड़ो सपा पदाधिकारी कार्यकर्ता भाजपा सरकार के विरुद्ध जनसमस्याओं,र्भ्ष्टाचार व पुलिस प्रशासन में रिश्वतखोरी को नारेबाजी करते हुए सपा कार्यालय महावीर चौक से प्रकाश चौक से होते हुए कचहरी जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे।
जिलाधिकारी कार्यालय पर सैकड़ो सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए राज्यपाल के नाम १५ सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा।
ज्ञापन में सपाइयों ने जिले में भारी बारिश व बाढ़ से किसानों की फसल तबाह होने व उनके पशुओ की मौत पर निष्पक्ष सर्वे कराकर उचित मुआवजे व बारिश के कारण गरीबो के मकान ध्वस्त होने पर उनको मुआवजा व प्रधानमंत्री आवास का लाभ देने तथा बुढाना क्षेत्र की बजाज शुगर मिल पर गन्ना किसानों के २०० करोड़ बकाया का भुगतान दिलाने। जनपद में अवैध सूदखोरों के आतंक से आत्महत्या कर रहे लोगो को बचाने की कार्यवाही। आवारा पशुओं से किसानों की फसल व उनके हिंसक हमलों से हो रही मौत पर सुरक्षा व व्यापारियों को जीएसटी में ईडी के दखल को समाप्त करने। मोरना शुगर मिल के विस्तारीकरण, खादर में सलोनी नदी पर बाढ़ से बचाव हेतु तटबन्ध की मांग के साथ नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर की कूड़े उठाने वाली गाड़ियों को ढककर घनी आबादी के स्थान पर वैकल्पिक मार्ग से ले जाने की मांग। जनपद में र्भ्ष्टाचार के चलते समय से पूर्व ध्वस्त ग्रामीण सम्पर्क मार्गो के सम्बन्ध में जांच व निर्माण की मांग व प्रदूषण विभाग की लापरवाही से भारी प्रदूषण से फैक्ट्रियों से किसानों की फसलों व लोगो के स्वास्थ्य की सुरक्षा करने की भी मांग की गई। सपा नेताओं ने अपनी मांग में आने वाले त्योहार पर सफाई पथप्रकाश व सुरक्षा की मांग के साथ नगर पालिका व नगर पंचायतो तथा जल निगम से गांवों में संचालित पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की है। प्रदर्शन के दौरान मुख्यरूप से सपा नेता अंसार आढ़ती,सरताज राणा, रवींद्र कुमार एडवोकेट, नौशाद अली,मौलाना नजर,हारून अली सिद्दीकी,अब्दुल्ला कुरैशी, फिरोज अंसारी, डॉ नरेंद्र सैनी, इरफान अली, जावेद सोल्जर, डॉ अविनाश कपिल, सन्दीप डबास, राशिद मलिक, सचिन पाल, पंकज सैनी,आशीष त्यागी,टीटू पाल रमन,राशिद जैदी, सभासद अन्नू कुरैशी, सभासद शौकत अंसारी, सभासद सत्तार मंसूरी, सभासद शहजाद, सुमित पंवार बारी,सचिन पाल,सरदार तरनजीत सिंह,रामपाल सिंह पाल,इमलाक प्रधान, सलमान त्यागी, हसीब राणा, सादिक चौहान, कामिल ठेकेदार, वीरेंद्र तेजियांन, हाजी गुफरान, वसीम राणा, हाजी इकबाल, मुकेश वशिष्ठ, नवाब इम्तियाज, मोहम्मद मेहंदी,अहसान अंसारी, रवि कुमार,डॉ जीशान,रमेशचंद्र शर्मा,काजी सरफराज, आस मोहम्मद चितौड़ा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

मेरी माटी मेरा देश अभियान को लेकर बैठक आयोजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। भा.ज.पा. कार्यालय पर आज मेरी माटी मेरा देश अभियान की आगामी प्रक्रिया के सफल क्रियान्वयन हेतू अपेक्षित श्रेणी की बैठक की गई ।जिला प्रभारी सूर्य प्रकाश पाल द्वारा विषय रखा गया । राज्य सरकार में मंत्री कपिल देव अग्रवाल , जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल, जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला सहित, पूर्व जिला अध्यक्ष ,पूर्व विधायक , ज्येष्ठ एवं श्रेष्ठ कार्यकर्ता बैठक में सहभागी रहे ।

 

जिला विद्यालय निरीक्षक ने निरीक्षण, दिये दिशा निर्देशMuzaffarnagar News
जानसठ।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। भारतीय इण्टर कॉलेज, नगले मंदौड़-जानसठ का जिला विद्यालय निरीक्षक डा. धर्मेन्द्र शर्मा ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय विद्यालय में प्रधानाचार्य सहित समस्त स्टाफ उपस्थित पाया गया। विद्यालय में छात्रों से पाठ्य पुस्तक पढ़वाकर देखी गयी तथा उससे सम्बन्धित प्रश्न पूछे गये, जिसका छात्रों के द्वारा सही उत्तर दिया गया। छात्रों के पठन-पाठन का स्तर ठीक पाया गया। विद्यालयों में छात्रध्छात्राओं हेतु पर्याप्त शौचालयों की व्यवस्था पायी गयी। विद्यालय में विद्युत एवं जेनरेटर की व्यवस्था थी। विद्यालय के सभी शिक्षण कक्षों व अन्य कक्षों में सी०सी०टी०वी० कैमरे लगे हुए पाये गये। विद्यालय की भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान एवं जीव विज्ञान की प्रयोगशाला का भी अवलोकन किया गया। प्रयोगशाला सुसज्जित पायी गयी तथा छात्र अध्ययन करते हुए पाये गये। शिक्षकों की शिक्षक डायरी का अवलोकन किया गया तथा सन्तोष व्यक्त किया गया। प्रधानाचार्य को विद्यालय की साफ-सफाई को ओर अच्छी किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। प्रातः ०९ः२० बजे राजकीय इण्टर कॉलेज, कवाल – जानसठ प्रातः ०९ः२० बजे राजकीय इण्टर कॉलेज कवाल-जानसठ का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय प्रधानाचार्य उपस्थित पाये गये। एक शिक्षक अतुल कुमार बिना किसी प्रार्थना पत्र के अनुपस्थित पाया गया, जिसके सम्बन्ध में प्रधानाचार्य को उक्त अध्यापक का स्पष्टीकरण प्राप्त किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। छात्राओं के साथ बैठकर अधोहस्ताक्षरी द्वारा अध्यापकों के पढ़ाने के तरीके का अवलोकन किया गया तथा बच्चों से लिखित एवं मौखिक प्रश्न किये गये, जिसका छात्रों के द्वारा उचित उत्तर दिया गया। विद्यालय में गृह विज्ञान की प्रयोगशाला का निरीक्षण किया गया तथा सही पायी गयी। विद्यालय में पानी, विद्युत एवं शौचालयों की व्यवस्था ठीक पायी गयी तथा विद्यालय की व्यवस्था पर सन्तोष व्यक्त किया गया।

 

ओरियंटेशन कार्यक्रम का वैदिक पुत्री में हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। वैदिक पुत्री पाठशाला इंटर कॉलेज नई मंडी मुजफ्फरनगर में राष्ट्रीय संयोजक आरएन तिवारी के निर्देशन में स्पीक मैके का ओरियंटेशन कार्यक्रम कराया गया जिसमें विद्यालय की संगीत अध्यापिका श्रीमती शैली रंजन, डॉ नीति मित्तल, डॉ मृदुला मित्तल, डॉक्टर गरिमा जैन, श्रीमती भावना सिंघल के द्वारा एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें छात्राओं ने हमारी संस्कृति एवं हमारी विरासत से संबंधित जानकारी को साझा किया। कार्यक्रम में प्रधानाचार्या डॉ राजेश कुमारी का सहयोग रहा।

 

4 वारंटी दबोचे
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। वांछित/वारण्टी अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत थाना शाहपुर पुलिस द्वारा ०४ वारण्टी अभियुक्तगण को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए वारण्टी गोपी पुत्र ब्रहमा निवासी ग्राम बरवाला थाना शाहपुर, मांगेराम उर्फ मांगा पुत्र करमूदीन निवासी ग्राम बरवाला थाना शाहपुर, रामवीर पुत्र फुल्लु उर्फ फूल सिह निवासी ग्राम बरवाला थाना शाहपुर, रामकुमार पुत्र फुल्लू उर्फ फूल सिह निवासी ग्राम बरवाला थाना शाहपुर है।

 

स्वच्छता जागरूकता दिवस का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। दिनांक ०१ सितम्बर से १५ सितम्बर २०२३ तक भारत सरकार द्वारा निर्धारित कार्ययोजना के अनुसार उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशानुसार विद्यालयों में मनाये जाने वाले स्वच्छता पखवाड़ा के अन्तर्गत आज जनपद के समस्त राजकीय, सीबीएसई, अशासकीय सहायता प्राप्त व वित्तविहीन माध्यमिक विद्यालयों में विभिन्न गतिविधियों की श्रृंखला में ग्रामीण एवं शहरी इलाकों में स्थित विद्यालयों के प्रधानाचार्योंध्प्रधानाध्यापकों ने नोडल अधिकारी के रूप में कार्य करते हुए प्रार्थनाकालीन सभा में शिक्षक व शिक्षिकाओं द्वारा छात्र-छात्राओं को दूसरे दिन ०२ सितम्बर को स्वच्छता जागरूकता दिवस के रूप में मनाया गया । विद्यालयों में प्रधानाचार्यों द्वारा प्रार्थना स्थल पर छात्र/छात्राओं को स्वच्छता के महत्व को बताते हुए च्च्हम कैसे बहुत सी बीमारियों से बचाव कर सकते हैं, विस्तृत जानकारी देते हुए स्वच्छता के प्रति प्रेरित किया। विद्यार्थियों द्वारा विद्यालय में साफ-सफाई करते हुए श्रमदान भी किया गया। इस अवसर पर अनेक विद्यालयों में स्वच्छता के लिए जागरूकता रैली भी निकाल कर जनमानस को प्रेरित किया गया।

 

भारत को जानो लिखित परीक्षा का आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। भारत को जानो प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य विद्यालयों के छात्र-छात्राओं में अपने देश के प्रति प्रेम, गर्व ,समर्पण के भाव को जागृत करना है हमारे बच्चे जिज्ञासु हो उन्हें भारत के प्राचीन संस्कृति, धर्म ,इतिहास, भूगोल, विज्ञान तथा संतो, ऋषियों एवं महापुरुषों के साथ-साथ प्राकृतिक संपदा आधुनिक तकनीकी उद्योग इत्यादि की जानकारी भी प्राप्त हो सके जिससे वे विश्वस्त हो कि आज भी हमारा भारत विश्व में किसी से कम नहीं है।
भारत विकास परिषद शक्ति द्वारा शाहपुर कन्या इंटर कॉलेज,शाहपूर मे छात्राओं के मध्य भारत को जानो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। शाखा स्तर पर प्रथम चरण की लिखित परीक्षा का आयोजन दिनांक २ सितंबर २०२३ दिन शनिवार को किया गया।
भारत को जानो प्रतियोगिता मे सर्वप्रथम क्लब अध्यक्ष मोहित कुमार संगल द्वारा मुख्य अतिथि प्रांतीय मीडिया प्रभारी श्री अरविंद गुप्ता जी का पटका पहना कर स्वागत किया गया, तत् पश्चात उन्होंने विधालय स्टाफ का आयोजन में सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। कार्यक्रम को सफल आयोजन मे मोहित कुमार संगल, अनिमेश जिंदल, विशाल शर्मा, अनंत शर्मा, आदि सदस्यों का सहयोग रहा।

 

महिलाओं की जागरूकता पर क्रांतिसेना महिला मोर्चा ने किया कार्यक्रम आयोजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। क्रांतिसेना महिला मोर्चा की एक बैठक प्रकाश मार्किट स्थित क्रांतिसेना कार्यालय पर की गयी। जिसकी अध्यक्षता पूनम चौधरी ने तथा संचालन नेहा गोयल नगर अध्यक्ष ने की। मीटिंग मे आज महिलाओ को जागरूक होने के विषय मे बताया गया जिसमे विकास भवन डूडा की परियोजना के बारे मे महिलाओ को संध्या गोयल द्वारा अनेको कार्यो के बारे मे जानकारी दी गयी जिससे महिलाये आत्मनिर्भर बन सके आज बैठक मे ६ महिलाओ ने क्रांतिसेना की सदस्यता भी ग्रहण की आज के कार्यक्रम मे मुख्य रूप से क्रांतिसेना महिला जिलाध्यक्ष पूनम चौधरी, मंडल सचिव शालू चौधरी, जिला उपाध्यक्ष सरिता शर्मा, नगर अध्यक्ष नेहा गोयल , ओमबीरी खांजापुर आवास कॉलोनी अध्यक्ष ,रमा तायल खांजापुर आवास कॉलोनी सचिव, पूनम गर्ग नगर उपाध्यक्ष, अनोखी क्रांति सेना सदस्य, सोनम क्रांति सेना सदस्य, पुष्पा, रेखा,पूजा,रानी,बिन्द्रो,ममता, रेखा खांजापु,र्ललिता वर्मा आदि उपस्थित रही

 

 

राष्ट्रीय व्यापारी दिवस 3 सितंबर को :संजय मित्तल
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल द्वारा 3 सितंबर को राष्ट्रीय व्यापारी दिवस मनाया जाएगा।
संगठन के प्रदेश मंत्री संजय मित्तल ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में अवगत कराया कि 3 सितम्बर को अखिल भारतीय
उद्योग व्यापार मंडल की और से व्यापारी दिवस बडी धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ सायं 4 बजे महाडी की धर्मशाला
में मनाया जाएगा। उन्होने सभी व्यापारी बंधुओ से समय से कार्यक्रम मे पहुंचने का आग्रह किया है।

 

 

शिवसेना व क्रांतिसेना कार्यकर्ताओ पर हुआ मुकदमा दर्ज
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। शिव सेना व क्रांति सेना कार्यकर्ताओ द्वारा कथित टिप्पणी करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य का प्रकाश चौक पर बीतू दिन पूतला फूंकने के मामले में शिवसेना व क्रांति सेना नेताओं के खिलाफ थाना सिविल लाइन में क्रांति सेना नेता मनोज सैनी,शैलेन्द्र शर्मा, डा.योगेन्द्र शर्मा, मुकेश त्यागी, अमित गुप्ता, ललित रूहेला, सचिन कुमार जोशी सहित करीब 20-25 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन मे मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस उक्त मामले मे मुकदमा दर्ज कर जांच-पडताल मे जुट गई है।

 

 

सीओ आयुष विक्रम सिंह ट्रेनिंग पर गए
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। सीओ सिटी आयुष विक्रम सिंह का करीब 11 महीने का शानदार कार्यकाल रहा। बताया जाता है कि एएसपी आयुष विक्रम सिंह आज से 3 महीने के लिए गुरूग्राम में ट्रेनिंग के लिए जा रहे हैं।

 

 

मलेरिया की जांच व अन्य वेक्टर जकिनत रोगों के प्रसार को नियंत्रित करने का दिया प्रशिक्षण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।स्वास्थ्य विभाग की मलेरिया टीम द्वारा राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के अंतर्गत ब्लॉक पुरकाजी व बघरा में आशा कार्यकर्ताओं को मलेरिया की जांच व अन्य वेक्टर जनित रोगों के प्रसार को नियंत्रित करने तथा बचाव संबंधी प्रशिक्षण प्रदान किया गया।
जनपद मुजफ्फरनगर की स्वास्थ्य विभाग की मलेरिया टीम द्वारा राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के अंतर्गत ब्लॉक पुरकाजी व बघरा में आशा कार्यकर्ताओं को मलेरिया की जांच व अन्य वेक्टर जनित रोगों के प्रसार को नियंत्रित करने तथा बचाव संबंधी प्रशिक्षण प्रदान किया गया। यह दक्षता सुधार प्रशिक्षण सहायक मलेरिया अधिकारी मलेरिया निरीक्षक एवं वेक्टर जनित रोग परामर्शदाता द्वारा प्रदान किया गया। ग्राम स्तर पर वेक्टर जनित रोगों के रोकथाम में आशा बहनों की अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका होती है। दस्तक अभियान के दौरान वह वेक्टर जनित रोगों के संक्रमण काल में अपने अधीनस्थ क्षेत्र में आशा कार्यकर्ता घर-घर भ्रमण कर मच्छर प्रजनन परिस्थितियों का निरीक्षण कर सोर्स रिडक्शन तथा स्वास्थ्य शिक्षा गतिविधि करती हैंग् इसके साथ-साथ बुखार के रोगियों की रैपिड किट द्वारा जांच भी आशा द्वारा की जा सकती है। समय-समय पर शासन के निर्देशानुसार आशा कार्यकर्ताओं को इसका प्रशिक्षण दिया जाता है इसके अतिरिक्त जनपद के मलेरिया विभाग की नगरीय टीम द्वारा मोहल्ला जनकपुरी में बुखार की सूचना पर ३० फुटा रोड के आसपास घरों में सोर्स रिडक्शन का कार्य किया गया।

 

रूड़कली में गौकशी करते तीन दबोचे, एक फरारMuzaffarnagar News
भोपा –मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। गांव रूड़कली में गन्ने के खेत में पुलिस ने छापेमारी कर गोवंश का कटान करते तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक आरोपी पुलिस को देखते ही भाग निकला। पुलिस ने मौके से गोवंश का मांस, कटान के उपकरण, रस्सी, लकड़ी का गुटका आदि सामान बरामद किया।
प्रभारी निरीक्षक राजीव शर्मा ने बताया कि शुक्रवार की शाम को गोवंश के कटान की सटीक सूचना पर उप निरीक्षक पवन कुमार की टीम ने गांव रूड़कली के जंगल में असजद के गन्ने के खेत में छापेमारी की तो पुलिस को देखते ही एक आरोपी भाग गया, जबकि पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया तथा मौके से गोवंश का मांस, गोवंश के अवशेष खाल, पैर व कटान के उपकरण, रस्सी, लकड़ी का गुटका आदि सामान बरामद किया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम जावेद, जीशान व साकिब तथा फरार आरोपी का नाम नावेद बताया। राजकीय पशु चिकित्सालय के पशु चिकित्साधिकारी डॉ. नीरज कुमार ने गौमांस की पुष्टि की है। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने खेतों में घूम रहे गौवंश को एक महीने पहले पकड़कर जीशान के घर पर रखा था। गुरुवार की रात्रि में जंगल में ले जाकर गौवंश का कटान किया तथा शुक्रवार को गौवंश कटान के उपकरण लेने तथा गौवंश के अवशेष को ठिकाने लगा रहे थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेजा गया है।

 

 

बिल आता है, बिजली नहीं आती, निर्बाध विद्युत आपूर्ति को तरसे ग्रामीण
निर्बाध विद्युत आपूर्ति के सरकारी दावे हुए धडाम
बिल देने के बावजूद बिजली को तरस रहे ग्रामीण
मोरना।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। निर्बाध विद्युत आपूर्ति करने के शासन प्रशासन के दावे धडाम हो चुके हैं। लाख दावों के बावजूद ग्रामीण बिजली आपूर्ति को तरस रहे हैं। मोरना ब्लॉक क्षेत्र के गांवों में बिजली की आंख मिचौली जारी है। जिससे ग्रामीण बिलबिला उठे हैं। ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे विद्युत आपूर्ति के नाम पर भारी कटौती जारी है, जिससे ग्रामीण क्षेत्र लघु उद्योग चौपट हो चुके हैं तथा ग्रामीण क्षेत्र में होने वाला निवेश भी प्रभावित हो रहा है। छोटे निवेशक बिजली की आंख मिचौली को लेकर मायूस हो चुके हैं।
सडक व विद्युत आपूर्ति किसी भी क्षेत्र के विकास के अनिवार्य कारक हैं। सडकों के खराब होने के साथ-साथ विद्युत आपूर्ति भी आज तक दुरूस्त नहीं हो पाई है। लगातार बिलों में वृद्धि कर निर्बाध आपूर्ति के दावे शासन प्रशासन द्वारा किये जाते रहे हैं। किन्तु सच्चाई इसके बिल्कुल विपरीत है। मोरना ब्लॉक क्षेत्र के गांव में विद्युत आपूर्ति के नाम पर उपभोक्ताओं के साथ खिलवाड किया जा रहा है। ब्लॉक मुख्यालय मोरना में बिजली की आंख मिचौली जारी है। ग्रामीणों के अनुसार लगातार आधा घंटा भी विद्युत आपूर्ति नहीं होती है। थोडी थोडी देर बाद बिजली आती है तथा चली जाती है। इसके अलावा लो वोल्टेज के कारण विद्युत उपकरण न तो ठीक से चल पाते हैं तथा अक्सर खराब हो जाते हैं। योगी सरकार के आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए विद्युत विभाग तेज गर्मी में ग्रामीण क्षेत्र में भारी कटौती कर रहा है, जिससे ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लगातार बिजली कट के चलते व्यापारियों को भारी नुकसान का सामना करना पड रहा है। दिन भर बिजली आने और जाने का खेल लगा रहता है। शीघ्र ही बिजली कटौती को ठीक नहीं किया गया तो व्यापारियों ने आन्दोलन की चेतावनी दी है। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर बिजली कटौती का आरोप लगाते हुए विद्युत विभाग से विद्युत आपूर्ति को सुचारू रूप से चलाने की मांग की है। मोरना के अलावा भोपा तथा अन्य गांवों की स्थिति भी इसी प्रकार है। जहां विद्युत आपूर्ति के नाम पर केवल मजाक किया जा रहा है तथा उपभोक्ता महंगे बिल भरने को मजबूर हैं। एसडीओ जितेंद्र कुमार ने बताया कि जल्दी ही मोरना क्षेत्र को शुकतीर्थ फीडर से जोड़ दिया जाएगा, जिससे बिजली कटौती में ग्रामीणों को निजात मिलेगी। नई मशीन व ट्रांसफॉर्मर क्षमता बढोतरी के लिए प्रपोजल भेजा जा चुका है। बजट आने पर मोरना को शुकतीर्थ फीडर से जोड दिया जाएगा।
महिला ने लगाया पड़ोसियों पर गाली गलौज का आरोप
भोपा – गांव पटौली में महिला ने पड़ोस के तीन आरोपियों पर उसके व बच्चों के साथ गाली गलौज कर मारपीट पर उतारू होने का आरोप लगाया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी है।
भोपा थाना क्षेत्र के गांव पटौली निवासी फरवीना ने दी तहरीर में बताया कि हमारे पड़ोस के ही तीन आरोपी आए दिन बिना वजह मेरे साथ व मेरी बेटियों के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट करने पर उतारू रहते है तथा हमें परेशान कर रहे हैं। इन लोगों को काफी समझा बुझा भी लिया है लेकिन ये लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। लगातार मेरे साथ इस तरह की हरकत कर रहे है। शनिवार सुबह आठ आरोपियों ने उसके व बेटियों के साथ गाली गलौज करनी शुरू कर दी तथा मारपीट करने पर उतारू हो गए। मौहल्ले के लोगों ने उनकी जान बचाई। महिला का आरोप है कि उसके बच्चे घर के बाहर जाते है तो आरोपी उन्हें भी धमकाते हैं तथा उनके पीछे फावड़ा लेकर भागते हैं। प्रभारी निरीक्षक राजीव शर्मा ने बताया कि जांच पड़ताल की जा रही है, कार्रवाई की जाएगी।

 

अगवा युवती छह दिन बाद बरामद, मेडिकल को भेजा
भोपा – मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।बेहडा थू्र गांव से अगवा युवती को पुलिस ने छह दिन बाद बरामद कर लिया है। पुलिस ने कार्रवाई करते युवती को मेडिकल के लिए भेजा है, जिसके बाद न्यायालय में बयान दर्ज कराए जाएंगे।
भोपा थाना क्षेत्र के गांव बेहड़ा थू्र निवासी व्यक्ति ने 28 अगस्त को थाने पर मुकदमा दर्ज कराया था कि उसकी 19 वर्षीय बेटी अचानक घर से गायब हो गई। ग्रामीणों ने गांव के ही आकाश व दीपक को उसकी बेटी को बाइक बैठा कर ले जाते हुए देखा है। पिता ने पुलिस से बेटी की शीघ्र बरामदगी की गुहार लगाई थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी। गुरुवार को ग्रामीण थाने पहुंचे थे तथा पुलिस पर प्रदर्शन करते हुए युवती की शीघ्र बरामदगी की मांग की थी। प्रभारी निरीक्षक राजीव शर्मा ने बताया कि शनिवार को पुलिस ने अगवा युवती को बरामद कर लिया है। युवती को मेडिकल के लिए भेजा गया है।

News

 

 

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15470 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + 14 =