News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

स्कैप गोदाम में लगी आग से अफरातफरीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) लोहा फैक्ट्री के स्क्रैप मे लगी आग से हडकम्प मच गया। आग की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने किसी प्रकार आग पर काबू पाया।
वहलना में सर्वोत्तम रोलिंग मिल वाली गली में वीएस ट्रेडर्स के स्क्रैप के गोदाम में शॉर्ट सर्किट से भयंकर आग लग गई। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद करीब डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया और बड़ा हादसा होने से बचा लिया गया।
शहर कोतवाली क्षेत्र के वहलना गांव के पास स्थित एक स्क्रैप के गोदाम में रविवार को सवेरे आग लग जाने से अफरा-तफरी का आलम बन गया। सूचना मिलने पर दमकल विभाग टीम ने मौके पर पहुंच कर मशक्कत के बाद आग को बुझाया, जिस कारण बड़ी हानि होने से बचा ली गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार नई मंडी के गांव बझेडी निवासी वसीम ने वहलना मार्ग पर सर्वोत्तम रोलिंग मिल के पास ही लोहे के स्क्रेप का गोदाम खोला हुआ है। वहां रविवार सुबह किसी तरह आग लग गई। हवा के कारण आग चंद ही पलों में भड़क गई। गोदाम में मौजूद मजदूरों ने गोदाम संचालक वसीम को जानकारी दी। तब दमकल विभाग टीम को सूचना दी गई। टीम ने मौके पर पहुंच कर आग को बुझाया। दमकल विभाग के एफएसओ आरके यादव ने बताया कि आग से गोदाम में कोई ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। आग पर एक फायर टैंडर के सहारे ही काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि शॉर्ट सर्किट को ही घटना का प्रमुख कारण माना जा रहा है। इसमें लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। फायर कर्मियों के कारण बड़ा हादसा टल गया।

 

वाहन की टक्कर से महिला की मौत
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) खतौली में खाना खाकर टहलने के लिये निकले दम्पत्ति को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी, जिसमें पत्नी की मौत हो गई, जबकि पति गंभीर रूप से घायल हो गया।
जानकारी के अनुसार खतौली के मौहल्ला जमुनाविहार निवासी राजकुमार शर्मा अपनी पत्नी उमा शर्मा के साथ आज देर रात्रि में घर से खाना खाकर टहलने के लिये निकले थे, जब वह सड़क पर पहुंचे, तो मेरठ की ओर से आ रहे एक अज्ञात वाहन ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी, जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये और वाहन मौके से फरार हो गया। इस हादसे में महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पति गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

जुलाई माह में भट्ठा मालिक करेंगे धरना प्रदर्शन – प्रमोदMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) ईंट निर्माता कल्याण समिति के तत्वाधान में जिले के भट्टा मालिकों की एक बैठक हुई। बैठक में चारों तहसीलों से आए भट्टा मालिकों ने अपनी अपनी समस्या बताई। समिति अध्यक्ष प्रमोद कुमार ने सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि वह तहसील और मुख्यालय स्तर पर अधिकारियों से वार्ता कर आपकी समस्याओं का समाधान कराएंगे। जिले के सभी भट्ठा मालिकों ने माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार ३० जून तक सीजन समाप्त करने के प्रस्ताव पर सहमति जताई। प्रमोद बालियान ने घोषणा की, कि सीजन समाप्ति के बाद एनसीआर के भट्टा मालिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए वह विनियमन शुल्क मामले को लेकर माननीय हाईकोर्ट में अपील दायर करेंगे। लेबर द्वारा भट्ठा मालिकों के उत्पीड़न वाले मामले पर प्रमोद कुमार ने कहा कि इससे भट्टा मालिकान बहुत ज्यादा परेशान है और इस पर भी सीजन समाप्ति के बाद समस्या समाधान हेतु केंद्र और प्रदेश सरकार के स्तर पर प्रयास किए जाएंगे। एनसीआर बनाम नॉन एनसीआर के मामले पर प्रमोद कुमार ने केंद्र सरकार का ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा कि सरकार इस बात पर ध्यान दें कि एनसीआर में अगर ४ महीने भट्टे चलेंगे और एनसीआर से लगे क्षेत्रों में १० महीने तो कैसे एनसीआर के भट्टा मालिक अपने कारोबार को जीवित रख पाएंगे? उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि प्रदूषण के नाम पर इस दोहरे कानून के विरोध में जुलाई माह में ईंट भट्ठा मालिक कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन करेंगे। प्रमोद कुमार ने सभी भट्टा मालिको से जीएसटी कर में सुधार हेतु प्रोत्साहित किया। को बैठक का संचालन महामंत्री बलराम तायल ने किया। बैठक में समिति पदाधिकारी कृष्ण त्यागी, वेद प्रकाश आर्य, हाजी जमशेद प्रधान, हाजी जियाउर्रहमान,अशोक कुमार, अमरपाल पूनिया, हाजी तस्लीम व नवीन चेयरमैन, पप्पू प्रधान, जयदेव सिंह, ओमप्रकाश बाबा, हाजी मुर्तजा आबाद त्यागी और काफी संख्या में अन्य भट्ठा मालिक मौजूद रहे।

 

सडक हादसे में दादा घायल, पौती की मौतMuzaffarnagar News
मीरांपुर। मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) जनपद के मीरापुर कस्बे में खतौली मार्ग पर ट्रक की चपेट में आने से स्कूटी सवार किशोरी की मौत हो गई, जबकि उसका दादा गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद पौती की मौत के कारण दादा बदहवास नजर आये। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और घायल बुजुर्ग को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मीरापुर थाना क्षेत्र के गांव गांव कासमपुर भुम्मा निवासी बुजुर्ग कर्णपाल अपनी पोत्री शगुन (१५ वर्ष) के साथ स्कूटी पर सवार होकर गांव से मीरापुर आ रहे थे। जैसे ही दोनों तनेजा कोल्ड स्टोर के निकट पहुंचे तभी सामने से तेज गति से आ रहे ट्रक ने स्कूटी को अपनी चपेट में ले लिया। ट्रक चालक ने स्कूटी को कुचल दिया, इस हादसे में शगुन की मौके पर ही मौत हो गई और उसके दादा कर्णपाल गम्भीर रूप से घायल हो गए। हादसा होने के बाद लोगों का जमावड़ा लग गया। चालक ट्रक लेकर फरार हो गया था। घायल बुजुर्ग को लोगों ने संभाला तथा पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने किशोरी के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया तथा घायल बुजुर्ग कर्णपाल को जानसठ अस्पताल में उपचार के लिए भिजवाया। हादसे के सम्बंध में पुलिस ने परिजनें को भी सूचित कर दिया था। किशोरी की मौत की खबर से परिजनों में कोहराम मच गया।

 

समर क्रिकेट कोचिंग कैम्प का आयोजन 3 से
मुजफ्फरनगर। क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में मैग स्पोर्ट्स अकादमी द्वारा समर क्रिकेट कोचिंग कैम्प का आयोजन ३ जून से प्रातः कालीन सत्र में किया जाएगा। २४ दिन चलने वाले इस स्पेशल कैम्प में ८ से १५ आयु के खिलाड़ी भाग ले सकेंगे। कैम्प मे विशेषत क्रिकेट के बेसिक बातों पर ध्यान दिया जाएगा। साथ ही फिटनेस ,योगा मैडिटेशन,क्रिकेट ड्रिल्स और क्रिकेट स्पेसिफिक को लेकर बच्चो को ट्रेनिंग दी जाएगी। सुबह के सत्र के चलने वाले इस कैम्प में बी सी सी आई के लेवल १ क्रिकेट कोच मनोज पुंडीर ,पूर्व जूनियर उत्तर प्रदेश क्रिकेटर रोहन त्यागी,फिटनेस एक्सपर्ट और तथा प्रसिद्ध योग शिक्षक ज्ञानेंद्र पांडेय , प्रदेश महिला टीम की फिजियो शिवानी लाल,सीनियर खिलाड़ी अरशद मोहमद , पूर्व अंडर १९ यु पी खिलाड़ी विकास राठी अन्य वरिष्ठ क्रिकेटर भी अलग अलग सत्रों में अपनी सेवाएं देगे।यह जानकारी मैग के निदेशक गौरव अरोरा ने दी ।

 

एसपी सिटी ने किया खतौली थाने का निरीक्षणMuzaffarnagar News
खतौली।मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) पुलिस अधीक्षक नगर, मुजफ्फरनगर द्वारा थाना खतौली थने का किया गया अर्द्धवार्षिक निरीक्षण, सम्बन्धित को दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश। पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत द्वारा थाना खतौली का अर्द्धवार्षिक निरीक्षण किया गया। सर्वप्रथम गार्द द्वारा पुलिस अधीक्षक नगर को सलामी दी गयी जिसके पश्चात महोदय द्वारा महिला हेल्प डेस्क को गहनता से जाँचा परखा गया जिसमें आवेदिका/आने वाली पीड़िता का नाम,पता आदि एवं समस्या का स्पष्ट उल्लेख तथा समस्या निराकरण हेतु की गयी कार्यवाही एवं समस्या के निदान के उल्लेखित विवरण के सम्बन्ध में जानकारी की गयी तदोपरान्त थाना कार्यालय, मालखाना, बंदी गृह, संतरी पहरा, कम्प्यूटर कक्ष, विवेचक कक्ष, साइबर हेल्प डेस्क, शौचालय, स्नानघर, बैरक, थाना परिसर में साफ-सफाई, स्वच्छ पानी की उपलब्धता आदि का निरीक्षण करते हुए मालखाने में रखे शस्त्रों की साफ सफाई व रख रखाव का निरीक्षण किया तथा शस्त्रो को खुलवाकर उनके विषय में जानकारी ली गयी साथ ही थाना कार्यालय में रखे अभिलेखों का बारिकी से निरीक्षण किया गया। महोदय द्वारा त्यौहार रजिस्टर, अपराध रजिस्टर, टॉप-१० अपराधियों की सूची का अवलोकन कर अपराधियों पर और अधिक प्रभावी कार्यवाही करने एवं नये सिरे से टॉप-१० अपराधियो को चिन्हित कर वैधानिक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। महोदय द्वारा गैंगस्टर अधि० के अन्तर्गत पंजीकृत अभियोगों में धारा १४(१) गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही कर अपराधियों की संपत्ति के जब्तीकरण की कार्यवाही किये जाने हेतु सम्बन्धित को कड़ाई से पालन करने तथा हिस्ट्रीशीटर्स की समय-समय पर चौकिंग करने एवं फ्लाई सीट में चेकिंग की प्रविष्टियां पूर्ण कराने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। पुलिस अधीक्षक नगर महोदय द्वारा थाना परिसर में खडे माल मुकदमाती एवं लावारिस वाहनों के शीघ्र निस्तारण करने हेतु थाना प्रभारी खतौली को निर्देशित किया गया। पुलिस अधीक्षक नगर महोदय द्वारा थाने पर नियुक्त पुलिस अधिकारीध्कर्मचारियों से वार्ता कर उनकी समस्याओं को जानकर तत्काल निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान क्षेत्राधिकारी खतौली श्री यतेन्द्र सिंह नागर मौजूद रहे।

 

दुर्गा मंदिर में गौरी शंकर भगवान के दोनों पुत्रों की लीला का वर्णन किया
मुजफ्फरनगर। दुर्गा मंदिर लक्ष्मण बिहार में चल रही राम कथा में पूज्य श्री गंगोत्री तिवारी मृदुल जी महाराज ने गौरी शंकर भगवान के दोनों सुपुत्र श्री कार्तिकेय जी व श्री गणेश जी महाराज के जन्म का वर्णन बड़े ही विस्तार पूर्वक किया पूज्य श्री ने बताया कि श्री गणेश जी ने कार्तिकेय जी से पहले अपने माता पिता की परिक्रमा करके ये सिद्ध कर दिया कि माँ बाप त्रैलोक्य में सबसे श्रेष्ठ है अगर माता पिता सन्तुष्ट है तो ब्रम्हाण्ड के सारे देवी देवता देवता संतुष्ट है माता पिता के चरणों मे सभी तीर्थों का वास होता है पर इस आज इस कलियुग में अधिकतर देखने मे आता है एक माँ कई संतानों को पाल पोश कर सामर्थ्यवान बना देती है पर कई संतान मिलकर एक माँ की सेवा नही कर पाते है माँ दर दर भटकने को मजबूर हो जाती है कितनी माताएं वृद्धाश्रम का रुख कर लेती है हमे इस बात का ध्यान रखना चाहिये अगर अपनी माँ दुखी है तो दुर्गा माँ की हम चाहे जितनी पूजा कर ले चाहे जितनी कन्या जिमा ले माँ भगवती कभी सन्तुष्ट होने वाली नही है इस प्रसंग को श्रवण कर सभी श्रद्धालुओं की आंखे नम हो गयी पुज्य श्री ने सभी को माता पिता व अपने से श्रेष्ठ लोगों को सम्मान देने के लिए लोगो को प्रतिबद्ध किया इस अवसर शिव दुर्गा मन्दिर समिति के समस्त पदाधिकारी राकेश अग्रवाल, सचिन सिंघल, हरि मोहन शर्मा, , राजेश मिश्रा, प्रदीप गर्ग समेत शालू सिंगल गीता वर्मा नीलिमा शर्मा रीता गर्ग भावना शर्मा हैप्पी शर्मा प्रगति सीए राकेश अग्रवाल शालिनी अग्रवाल टी किंग वाले आभा अग्रवाल सहित बहुत बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

 

भगवान नर्सिंग अवतार कथा का प्रसंग
मुजफ्फरनगर। कथावाचक गोविंद ब्रजवासी महाराज ने कहा कि मनुष्य जीवन में जाने अनजाने प्रतिदिन कई पाप होते है। उनका ईश्वर के समक्ष प्रायश्चित करना ही एक मात्र मुक्ति पाने का उपाय है। उन्होंने ईश्वर आराधना के साथ अच्छे कर्म करने का आह्वान किया। श्री श्यामा श्याम मंदिर में श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के तीसरे दिन कथा में उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए उन्होंने जीवन में सत्संग व शास्त्रों में बताए आदर्शों का श्रवण करने का आह्वान करते हुए कहा कि सत्संग में वह शक्ति है, जो व्यक्ति के जीवन को बदल देती है। उन्होंने कहा कि व्यक्तियों को अपने जीवन में क्रोध, लोभ, मोह, हिंसा, संग्रह आदि का त्यागकर विवेक के साथ श्रेष्ठ कर्म करने चाहिए। व्यासपीठाधीश्वर ने गुरुवार को भागवत कथा के दौरान कपिल चरित्र, सती चरित्र, धु्रव चरित्र, जड़ भरत चरित्र, नृसिंह अवतार आदि प्रसंगों पर प्रवचन करते हुए कहा कि भगवान के नाम मात्र से ही व्यक्ति भवसागर से पार उतर जाता है। उन्होंने भगवत कीर्तन करने, ज्ञानी पुरुषों के साथ सत्संग कर ज्ञान प्राप्त करने व अपने जीवन को सार्थक करने का आह्वान किया। महाराज जी बताया कि भक्त प्रह्लाद जी को किस प्रकार उसके राक्षस पिता हिरण्यकश्यप ने कई बार अलग अलग तरह मांरने का प्रयास किया परंतु भक्त प्रह्लाद भगवान विष्णु की भक्ति से विमुख नही हुए अंत में जब हिरण्यकश्यप का अत्याचार बढ़ गया विष्णु भगवान ने नरसिंह अवतार रूप धर कर हिरण्याक्षयप का अंत किया भगवान नर्सिंग अवतार की कथा सुन श्रोता भाव विभोर होकर नाचने लगे। महाराज जी ने कहा कि वैराग्य मानव को ज्ञानी बनाता है। भागवत कथा श्रवण ईश्वर भक्ति ही मुक्ति का सर्वोत्तम साधन है आज की कथा में यजमान श्री नाथी राम धीमान, बिल्लू चौधरी, दक्ष पंडित, रामपाल, राकेश, वीर प्रताप, प्रदीप गर्ग, गोविंद शर्मा, चंद्रप्रकाश गर्ग ललित अग्रवाल हरीश गोयल रहे

 

आईआईए की महत्वपूर्ण बैठक संपन्न
नवीनतम और महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराने के लिए आईआईए प्रतिबद्ध – पवन कुमार गोयल, चेयरमैन आईआईएMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आईआईए) मुजफ्फरनगर चौप्टर द्वारा एक जागरूकता मीटिंग अपने सभी मेंबर्स के लिए होटल स्वर्ण इन्न सूट्स सर्कुलर रोड पर आयोजित की। जागरूकता मीटिंग पैकिंग संबंधित लीगल जानकारियां, पैकिंग को आकर्षक बनाने हेतु और प्लास्टिक वेस्ट को रिसाइक्लिंग करने एवं ई०पी०आर० सर्टिफिकेट केसे लिया जाता है, विषय पर एक सेमिनार जागरूकता मीटिंग आईआईए मेंबर्स के लिए की गई। जिसमें दो प्रमुख वक्ता के रूप में मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, भारत सरकार के इंडियन पैकेजिंग इंस्टीट्यूट के एडिशनल डायरेक्टर एण्ड आरओ दिल्ली लखनऊ के प्रोफेसर डॉक्टर तनवीर आलम और श्रीमती पायल अरोरा डायरेक्टर ट्रेस टू ट्रेजर प्राइवेट लिमिटेड गाजियाबाद से उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आईआईए) के चेयरमैन पवन कुमार गोयल ने उपस्थित सभी अतिथियों एवम सदस्यों का स्वागत और अभिनंदन करके किया और कहा की आईआईए मुजफ्फरनगर चौप्टर इस तरह की बैठको के माध्यम से अपने सदस्यों को नवीनतम जानकारी और उद्योग से संबधित महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान करने के प्रतिबद्ध हे। सर्वप्रथम राष्ट्रीय गान के उपरांत अतिथियों का स्वागत चेयरमैन पवन कुमार गोयल ने डा तनवीर आलम को और सचिव अमित जैन ने पायल अरोरा को बुके देकर किया । आईआईए के मेंबर्स को आने वाले समय में पैकिंग से संबंधित लीगल जानकारियां और उन्हें आकर्षक बनाने के डॉ तनवीर आलम ने जागरूक किया और मेंबर्स के प्रश्नों का उत्तर दिया। ईपीआर सर्टिफिकेट एवम प्लास्टिक वेस्ट को रीसाइक्लिंग आदि करने के मामलों की जानकार पायल अरोरा जो गाजियाबाद से पधारी थी, ने ई०पी०आर० के बारे में महत्वपूर्ण जानकारीया दी। उन्होंने बताया कि उत्पादक इकाईयां, आयातक, ब्रांड मालिक, और निर्माता अपने ई०पी०आर० सर्टिफिकेट के महत्व को भी समझाया और इसे प्राप्त करने की प्रक्रिया के बारे में बताया और सरकारी फीस आदि के बारे में विस्तार से बताकर मेंबर्स की जिज्ञासायो को शांत किया और उद्योगों को पर्यावरणीय संरक्षण में योगदान देने के लिए भी प्रेरित किया। आईआईटी प्रोफेसर अशोक मारवाह ने लैपटॉप के माध्यम से प्रोजेक्टर पर विस्तार के जानकारी दी। सभी उपस्थित अतिथियों को श्रीमद भागवत गीता जी और गोरखपुर गीता प्रेस की डायरिया ओर मोमेंटो आईआईए की ओर से प्रदान करके आभार जताया।
कार्यक्रम का सफल संचालन आईआईए सचिव अमित जैन और संयुक्त सचिव राहुल मित्तल ने संयुक्त रूप से किया। आईआईए के वाइस चेयरमैन पंकज जैन ने बैठक में उपस्थित सभी उद्यमियों का आभार व्यक्त किया। बैठक में सर्वश्री विपुल भटनागर, कुश पुरी, नवीन जैन, शरद जैन, मनोज अरोरा, मनीष भाटिया, अमित गर्ग, सुशील अग्रवाल, अमन गुप्ता, दीपक सिंघल, समर्थ जैन, राज शाह, अंकित मित्तल सीए, अरविंद मित्तल, अंकुर गर्ग, प्रीतुल जैन, सुधीर अग्रवाल, अतुल अग्रवाल सीए, हरिमोहन गर्ग सीए, अनिल त्यागी, विवेक गोयल, अशोक शाह, प्रगति कुमार सीए , फकीर चंद मोगा, राहुल मित्तल, जगमोहन गोयल, राकेश जैन, तुषार एडवोकेट, अतुल गर्ग, अनुज कुच्छल, मुकुल गोयल, कपिल मित्तल, नमन जैन, डॉ यशपाल सिंह, मनीष जैन, विनोद जलोत्रा, प्राचीर अरोरा, पंकज मोहन गर्ग, संजीव मित्तल, कौशल कृष्ण अग्रवाल, अनुज कुच्छल, गिरीश अरोरा, अरविंद गुप्ता, तरुण गुप्ता, राजीव सिंघल सीए, मनोज गर्ग, मनोज कुमार गुप्ता, समर्थ अरोरा, आदि भारी संख्या में उद्यमीयो ने उपस्थित होकर जागरूकता बैठक का लाभ उठाया।

 

योग मन की शांति का सर्वोत्तम उपाय
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) मन की शांति का योग सर्वोत्तम उपाय हैं। उक्त विचार भारतीय योग संस्थान के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य एवं जनपद प्रभारी योगाचार्य सुरेंद्र पाल सिंह आर्य ने भारतीय योग संस्थान के निशुल्क नये योग साधना केंद्र एस एसडी इंटर कॉलेज दक्षिणी कृष्णापुरी मुजफ्फरनगर के उद्घाटन अवसर पर व्यक्त किये। उन्होंने बताया कि भारतीय योग संस्थान विश्व की एक मात्र ऐसी अनूठी संस्था है जो भारत वर्ष में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी योग के ४५ ०० से अधिक निशुल्क योग केंद्रों का संचालन करके लोगों को सुखी जीवन जीने तथा एक सभ्य समाज की स्थापना कर मानव निर्माण का कार्य कर रही है । भारतीय योग संस्थान का उद्देश्य घर-घर तक योग को निशुल्क पहुंचाना है, इसी कड़ी में आज एस एसडी इंटर कॉलेज दक्षिणी कृष्णापुरी मुजफ्फरनगर में एक नए योग साधना केंद्र का शुभारंभ किया गया है। इस अवसर पर जिला प्रधान राज सिंह पुंडीर ने बताया कि आज के भौतिकवादी युग में योग के द्वारा ही मनुष्य सुखी और स्वस्थ रह सकता है। मनुष्य जीवन में तीन प्रकार के दुख अवश्यंभावी हैं, आदि आध्यात्मिक आदि भौतिक और आदि दैविक। इन तीनों दुखों का निवारण योग के द्वारा ही संभव है। योग शिक्षक यज्ञ दत्त आर्य ने बताया कि योग के लिए समर्पण ,श्रद्धा और विश्वास जरूरी है जो साधक नियमित रूप से मन लगाकर योग साधना करेगा वह निश्चित रूप से स्वस्थ रहेगा। आज के युग में जो व्यक्ति स्वस्थ है वह सबसे बड़ा सौभाग्यशाली है । इस अवसर पर रामपाल शर्मा ने एक बहुत मन मोहक भजन प्रस्तुत किया ।योगाचार्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य और जिला प्रधान राजसिंह पुन्डीर ने श्री राकेश गोयल को केंद्र प्रमुख ,श्री प्रदीप कुमार शर्मा को उप केन्द्र प्रमुख ,कु०निपाक्षी शर्मा को मुख्य योग शिक्षिका तथा श्री रामपाल शर्मा को केन्द्र का संरक्षक घोषित कर संस्थान का का बैनर निशुल्क भेंट किया। इस अवसर पर एडवोकेट अरुण कुमार शर्मा(ए डी जी सी), अशोक कुमार शर्मा एडवोकेट, हिमांशु, कविन्द्र बालियान, रवि दत्त आर्य, सार्थक शर्मा, प्रतिभा शर्मा, सत्य वती शर्मा, मीनू शर्मा आदि उपस्थित रहे। अंत में प्रसाद वितरण के पश्चात शान्ति मंत्र से कार्यक्रम का समापन हुआ।

 

मेधावियों को किया गया सम्मानित
खतौली। स्थानीय आर्यन बैंकट हॉल में शिशु शिक्षा निकेतन इण्टर कॉलेज का जिला स्तर पर इण्टरमीडिएट परीक्षा वर्ष २०२४ के तीन छात्र/छात्राओं के साथ -साथ हाईस्कूल और इंटर परीक्षा में ८०प्रतिशत एवं उससे अधिक अंक प्राप्तकर्ता मेधावी छात्र/छात्राओं का पुरस्कार वितरण समारोह बडी धूमधाम के साथ सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर विद्यालय के छात्र/छात्राओं ने सास्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया । इस अवसर पर बोलते हुए प्रजापिता ब्राह्मकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की मुख्य संस्थापिका बी के जयंती दीदी ने कहा कि आज के सामाजिक परिवेश को देखते हुए और छात्रो में ज्ञान का बीजारोपण करने हेतु इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजित होना नितान्त आवश्यक हैं। गुरू तीन है- माता, पिता और आचार्य। इन तीनो के सयुक्त प्रयास से ही छात्र की प्रगति सम्भव हैं। इसी अवसर पर बोलते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी यतेंद्र नागर ने कहा कि ऐसे छात्रध्छात्राएं जो बोर्ड परीक्षाओं में मेधावी हुए हैं, उन्हे आज से ही अपना लक्ष्य तैयार करना होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता लायन्स क्लब खतौली के अध्यक्ष चौधरी सुरेन्द्र सिंह जी ने की। इस अवसर पर खंड बेसिक शिक्षा अधिकारी पंकज अग्रवाल और जिला विद्यालय निरीक्षक मुजफ्फरनगर के प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित ललित मोहन गुप्ता जी ने भी अपने विचारों को रखा! इण्टरमीडिएट परीक्षा वर्ष २०२४ में लक्ष्य कुमार ने जनपद में द्वितीय, वंशिका ने जनपद में पंचम एवं जोया खान ने जनपद में दसम् स्थान प्राप्त कर नगर एवं जनपद के गौरव को बढ़ाया!इसके साथ दृ साथ हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा में ८०प्रतिशत एवं उसे अधिक अंक प्राप्त करने वाले ५६ छात्र/छात्राओं को पुरस्कृत किया गया!कार्यक्रम में मुख्य रूप से मानयता प्राप्त विद्यालय के प्रदेश अध्यक्ष राम प्रसाद शर्मा, आशीष दीवादी, संदीप कौशिक, त्रिवेणी शुगर मिल के महाप्रबंधक अशोक सिंह जी, डॉ ऋषभ बंसल, डॉ रितिनाथ शुक्ला, डॉ नीलम गौड़, डॉ कविता नागर, डॉ अंकुर शर्मा, देवेन्द्र गुप्ता, डा० अशोक गुप्ता, बी के पूजा दीदी, उर्मि दीदी,निर्मल जैन, जोगेन्द्र सैनी प्रधानाचार्य, जे०पी० तोमर, ब्रह्मस्वरूप गुप्ता (संरक्षक), बालेश्वर शर्मा, राजेंद्र गर्ग, महेश शुक्ला, मनोज यादव, मनोज जैन, संजय खुराना, प्रदीप शर्मा, कुलदीप कुमार, अजय गुप्ता, रमेश प्रधान, दीपचंद प्रधान, प्रभात सैनी, यतेंद्र सिंह, सरदार हरविंदर सिंह, डॉ राहुल दक्ष, डॉ आदेश कुमार, सुबोध सैनी, जसवीर राणा, रकम पाल जी, जोगेन्दर सैनी, सतीश कंसल आदि नगर के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। विद्यालय प्रधानाचार्य कान्ता स्वनरूप सिंघल एवं कार्यक्रम संयोजिका सोनिया सिंघल ने सभी आगन्तुको का आभार व्यक्त किया । कार्यक्रम में अलका लोहिया, तबस्सुम, मोनिका, साक्षी, गोपाल कुमार, ईशकुमार, आशीष कुमार, सचिन सैनी, अक्षय,अवधेश कुमार आदि अध्यापकों का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम का संचालन चिराग सिंघल नवीन ने किया।

 

पत्रकार के बाबाजी को दी श्रृद्धांजलि
मुजफ्फरनगर। पत्रकार सचिन जौहरी के बाबाजी की रस्म तेरहवीं एवं श्रृद्धांजलि सभा मे पहुंचे गणमान्य लोगो ने श्रृद्धासुमन अर्पित किए।
नगर के मौहल्ला रामलीला टिल्ला निवासी पत्रकार सचिन जौहरी के बाबाजी बनारसीदास जौहरी का विगत 14 मई 2024 दिन मंगलवार को निधन हो गया था। आज नदी रोड स्थित बैकट हॉल पर आयोजित रस्म तेरहवीं एवं श्रृद्धांजलि सभा मे पधारे विभिन्न राजनैतिक दलो से जुडे राजनीतिज्ञो, सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओ के पदाधिकारियों, गणमान्य लोगों तथा मीडियाकर्मियों ने स्व.बनारसीदास जौहरी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रृद्धांजलि दी। श्रृद्धांजलि सभा मे गणमान्य लोगों के अलावा परिवारजनो मे रोहताश जौहरी, सुभाष जौहरी, संजय कटारिया, पत्रकार सचिन जौहरी, नितिन जौहरी, गौरव, सन्नी, निहाल, दीपक बिल्टोरिया आदि मौजूद रहे।

 

निःशुल्क आई कैम्प का आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) स्थानीय जानसठ रोड स्थित एस० डी० कालेज ऑफ इन्जिनियरिंग एण्ड टैक्नोलोजी, मुजफ्फरनगर में रमा देवी आई हॉस्पिटल, मुजफ्फरनगर के द्वारा आंखों की निशुल्क जांच व आप्रेशन के लिये कैम्प का आयोजन किया गया। समाज के प्रति अपने उत्तरदायित्व का निर्वाह करने में अग्रणी सनातन धर्म कालेज एसोशिएसन की अग्रणी संस्था एस० डी० कालेज ऑफ इन्जिनियरिंग एण्ड टैक्नोलोजी में रमा देवी आई हॉस्पिटल के कुशल नेत्र चिकित्सकों द्वारा आंखों की जांच एवं मोतियाबिंद के आप्रेशन हेतू १६३ मरीजों की जाँच की गई तथा जो मरीज मोतियाबिंद से ग्रसित थे उन्हे निःशुल्क आपरेशन की सुविधा दी गई। नेत्र चिकित्सा शिविर का उद्घाटन रमा देवी आई हॉस्पिटल के आई स्पेशलिस्ट डा० मोहित गुप्ता-आई प्लास्टिक सर्जन, अंजू गुप्ता-आई स्पेशलिस्ट, संस्थान के सचिव-अनुभव कुमार व निदेशक-डा० सिद्वार्थ शर्मा ने किया।
शिविर का उदघाटन करने के पश्चात् डा० मोहित गुप्ता ने कहा कि हम पांच मिनट भी आंख बन्द करके नहीं रह सकते लेकिन जिनकी नेत्र ज्योति चली गई है उनके लिये जीवन अभिशाप बन जाता है अतः यह समाज के अग्रणी लोगों का दायित्व है कि वे समाज में फैली विभिन्न बिमारीयों चाहे वो नेत्रों से संबंधित हो अथवा अन्य उनके प्रति लोगों में जागरूकता लायें और असमर्थ लोंगो की चिकित्सीय सुविधा धर्मार्थ के जरिये उपलब्ध करायें। उन्होने शिविर में आये मरिजों और उनके परिजनों को आंखों से जुड़ी कई बिमारियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारीयां देते हुये उनके इलाज के बारे में बताया। उन्होने कहा कि रमा देवी आई हॉस्पिटल के नेत्र चिकित्सक शिविर के अलावा नियमित रूप से भी ओ०पी०डी० करते है। डा० मोहित गुप्ता ने मोतियाबिंद से प्रभावित चार व्यक्तियों को निःशुल्क उपचार व आई सर्जरी के लिये चयनित किया।
डा० अंजू गुप्ता ने कहा कि मुजफ्फरनगर में रमा देवी आई हॉस्पिटल शिविरों के माध्यम से आखों का आप्रेशन कर धर्मार्थ कार्यों में अग्रणी रहा है। उन्होने नेत्र शिविर के आयोजन के लिये एस० डी० कालेज ऑफ इन्जिनियरिंग एण्ड टैक्नोलोजी को धन्यवाद देते हुये कहा कि एस० डी० कालेज ऑफ इन्जिनियरिंग एण्ड टैक्नोलोजी न केवल शिक्षा के माध्यम से अज्ञानता को दूर कर रहा है बल्कि जिनकी नेत्र ज्योति चली गई है उनका निःशुल्क इलाज कराकर उनके अंधकारमय जीवन में प्रकाश लाने का कार्य कर रहा है। डा० अंजू गुप्ता ने नेत्रदान के लिये लोगों को प्रोत्साहित करते हुये कहा कि नेत्रों की मदद से ही बाहरी दुनिया से हमारा संपर्क संभव है, अतः नेत्रों की उपयोगिता हमारे दैनिक जीवन के लिये सबसे अधिक है। नेत्रों की महत्ता का पता हमें तब चलता है जब हम किसी नेत्रहीन व्यक्ति की क्रियाओं को देखते हैं। मार्ग पर चलना तो दूर, घर पर चलने-फिरनें में भी असुविधा होती है। नेत्रहीन व्यक्ति को हर समय किसी न किसी के सहारे की आवश्यकता होती है, उसका दैनिक जीवन भी मुश्किलों से भर जाता है। देशभर में ऐसे कई लोग हैं जो आंख में चोट, फूले व धब्बे की समस्या की वजह से अंधता के शिकार हैं। इन परेशानियों के उपचार में नेत्रदान एक असरदार उपाय साबित हो सकता है। नेत्रदान के लिए लोग जागरूक होकर कई लोगों की जिंदगी में रोशनी ला सकते हैं।
सचिव-अनुभव कुमार ने नेत्र जाँच शिविर को एक पुनित कार्य बताया और कहा कि अधिक से अधिक लोगों को नेत्र जांँच करवाकर शिविर का लाभ उठाना चाहिये। जिससे समाज के निर्बल वर्ग अथवा वंचित लोगों को चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध हो सके। नेत्र ज्योति को उन्होने परम ज्योति और जीव मात्र के लिये भगवान की विशेष देन बताया और कहा कि आज अनेक वृद्ध हमारे ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न कारणों से आंखो की ज्योति खो चुके हैं। तथा वे कदाचित आंखों का आप्रेशन भी करवाने में असमर्थ है ऐसे वंचित लोगों के लिये आंखों का शिविर वरदान साबित होगा। एस० डी० कालेज ऑफ इन्जिनियरिंग एण्ड टैक्नोलोजी आगे भी इस तरह के आयोजन करता रहेगा ताकि हम समाज की सेवा कर सके। निदेशक-डा० सिद्वार्थ शर्मा ने रमा देवी आई हॉस्पिटल के डाक्टरों व उनकी पूरी टीम को धन्यवाद ज्ञापित किया और विश्वास दिलाया कि भविष्य में भी एस० डी० कालेज ऑफ इन्जिनियरिंग एण्ड टैक्नोलोजी अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों एवं उत्तरदायित्वों को निभाता रहेगा। उन्होने संस्थान के शिक्षकों, कर्मचारियों व छात्र-छात्राओं को भी धन्यवाद ज्ञापित किया जिन्होने मरीजों के मार्गदर्शन व रजिस्ट्रेशन आदि में सहयोग किया।

 

लावारिस का किया क्रांतिकारी शालू सैनी ने अंतिम संस्कार
मुजफ्फरनगर। यूं तो समाज सेवा काफी लोग करते आ रहे हैं, मगर कुछ समाज सेवा ऐसी होती हैं जो सबसे अलग दिखाई देती है ऐसी ही समाज सेवा जनपद की समाज सेविका क्रांतिकारी शालू सैनी द्वारा की जा रही है जो जनपद के साथ साथ पड़ोसी जनपदों में भी जन जन की जुंबा पर रहती है। बता दे कि एक सप्ताह में एक के बाद एक चार अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझने के बाद घर वापस लौटते ही लावारिश को कफन ओढ़कर उसको अपना नाम देने के साथ विधि विधान से अंतिम संस्कार कर पंच तत्वों में विलीन किया। क्रांतिकारी शालू सैनी ने खास बातचीत में बताया कि मेरे लिए मेरी जिंदगी इतना मायने नही रखती हैं जितना की लावारिसो का वारिस बनकर उनको मुखाग्नि देना मेरे लिए मायने रखता है। उन्होंने कहा कि आज मैं अगर जिंदा वापस लौटकर आई हूं तो इसका मतलब अभी मुझको और सेवा करनी है, उनका कहना है कि ऊपर वाले ने मुझको इस नेक कार्य के लिए चुना है, मैं इसको भली भांति और पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ अंजाम दूंगी। समाज सेवा के प्रति इस कदर दीवानगी देखकर एक युवक ने अपनी पहचान को गुप्त रखते हुए बताया कि समाज सेवा तो बहुत करते हैं, क्रांतिकारी शालू सैनी द्वारा समाज सेवा का जीता जागता उदाहरण हैं, जिसको देखने मात्र से ही लगता है कि अभी धरातल पर हकीकत के समाज सेवी जिंदा है जो निस्वार्थ भाव से जिंदा लोगो के साथ साथ लावारिस शवो को भी अपना बनाकर उनको पंच तत्वों में विलीन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं क्रांतिकारी शालू सैनी ने आमजन से अपील करते हुए सभी से सहयोग की आशा की ह ईश्वरीय सेवा में इच्छा अनुसार सहयोग अवश्य करे गुगल पे पेटीएम फोन पे ८२७३१८९७६४ निवेदक राजू सैनी महासचिव साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट

 

मुश्ताक मंजिल, आर के टेलर, खालापार में लगा निशुल्क कैंप
मुजफ्फरनगर। आर के सोशल वेलफेयर ट्रस्ट व वीरेंद्र वर्मा विचार मंच एवं यूनिक कोचिंग सेंटर के सहयोग से मुश्ताक मंजिल आर के टेलर खालापार मेन रोड पर निशुल्क कैंप का आयोजन किया गया। जिसमे पंजाबी धर्मार्थ अस्पताल एवं फिजियोथैरेपी सेंटर द्वारा निशुल्क फिजियोथैरेपी की सुविधा, मेडिपेस लैब द्वारा निशुल्क शुगर व कोलेस्ट्रॉल की जांच व निशुल्क आंखों की सभी प्रकार की जांच की गई। बड़ी संख्या में क्षेत्र वासियों ने निशुल्क परामर्श एवं जांच करा कर कैंप का भरपूर लाभ लिया। वीरेंद्र विचार मंच से पंडित उमादत्त शर्मा, आर के ट्रस्ट के चेयरमैन हाजी सरफराज, यूनिक कोचिंग सेंटर से लोकेश चौहान, वार्ड ५० के सभासद अब्दुल सत्तार आदि का कैंप को सफल बनाने में विशेष योगदान रहा।

 

रूहअफजा शरबत पिलाकर दिलाई गर्मी से निजात
मुजफ्फरनगर। शहर में इन दिनों गर्मी के प्रकोप से राहगीरों को आवागमन में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसी क्रम में यातायात पुलिस व समाजसेवी संगठनों द्वारा राहगीरों को गर्मी से निजात दिलाने के लिए सराहनीय प्रयास किये जा रहे है तथा उन्हें यातायात के नियमों के प्रति जागरूक भी किया जा रहा हैं।आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह व पुलिस अधीक्षक यातायात कुलदीप सिंह के निर्देशन में यातायात प्रभारी इंद्रजीत सिंह व टीएसआई पुष्पेंद्र धारीवाल व समाज सेवी डॉक्टर आलोक वेट सी के द्वारा महावीर चौक पर रूहअफजा सरबत पिलाकर दिलाई गर्मी से निजात व सभी राहगीरों को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए उन्हें पंपलेट भी बांटे। यातायात प्रभारी निरीक्षक इंद्रजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछली बार की तरह इस बार गर्मी का प्रकोप दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है।ऐसे में हमारी टीम द्वारा यहां से निकलने वाले राहगीरों को गर्मी से निजात दिलाने के लिए रूहअफजा शर्बत वितरित किया जा रहा है और उन्हें यातायात के नियमों के प्रति जागरूक भी किया गया है।

 

समस्याओ का हो समाधानःमितवा भंवर
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) भारतीय मजदूर कामगार यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष एवं भारतीय वाल्मिकि दल के मुखिया मितवा भंवर ने विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर जिला प्रशासन को एक ज्ञापन सौपा।
अध्यक्ष मितवा भंवर ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया कि जनपद की विभिन्न मील-फैक्ट्रियो मे काम करने वाले मजदूरों की कई समस्यायें हैं। जिनका समाधान नितान्त आवश्यक है। मजदूरों का आरोप है कि उन्हे जाइनिंग लैटर नही दिया जाता। कई मजदूरों को इपीएफ नही मिल पा रहा है। कई जगह मजदूरों को साप्ताहिक अवकाश भी नही मिल रहा है। कुछ मजदूरों का आरोप है कि उन्हे वर्ष मे दो बार मंहगाई भत्ता नही मिल रहा है। जबकि मंहगाई भत्ता मिलना चाहिए। मजदूरो को समय से वेतन एवं मंहगाई भत्ता दिया जाना चाहिए। तथा पिछले कई-कई वर्षो से मिल-फैक्ट्रियो मे लगे मजदूरों को परमानेंट किया जाए। इनके अलावा कई अन्य जनसमस्याओ से प्रशासन को अवगत कराया गया।

 

धूमधाम से मनाया इप्टा कलाकारों ने स्थापना दिवस
मुजफ्फरनगर। सांस्कृतिक प्रकोष्ठ एवं इप्टा मुजफ्फरनगर के अध्यक्ष वेदप्रकाश शर्मा और इप्टा डायरेक्टर संजीव मलिक मासूम के नेतृत्व में क्रान्ति सेना कला एवं सांस्कृतिक प्रकोष्ठ तथा इप्टा कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक,गीत संगीत, देश भक्ति से श्रोत प्रोत जन गीत आदि गाकर सभी कलाकारों ने इप्टा स्थापना दिवस बड़े धूमधाम से मनाया कार्यक्रम की अपार सफलता पर क्रान्ति सेना के संस्थापक श्री ललित मोहन शर्मा और इप्टा संरक्षक श्री सतीश शर्मा ने सभी कलाकारों की प्रशंसा करते हुए बधाई एवं शुभकामनाएं दी

 

मधुमेह निवारण शिविर आयोजित
मुजफ्फरनगर। भारतीय योग संस्थान पंजीकृत दिल्ली के तत्वाधान में मुजफ्फरनगर में भारतीय योग संस्थान द्वारा मधुमेह निवारण शिविर एस डी कॉलेज मार्किट में लगाया गया । जो आज दिनाक २५ मई से ३० मई तक प्रातः ६ से ७ः०० बजे तक चलेगा।आज प्रातः जिला प्रधान सुभाष चंद्र गुप्ता द्वारा आसान कराए गए प्रेम सिंह राणा जिला मंत्री ,संजीव कुमार गोयल क्षेत्र प्रधान द्वारा भी मधुमेह से संबंधित आसन प्राणायाम कराए गए ज्ञानचंद अरोड़ा द्वारा जो योग संस्थान के चिकित्सक हैं उन्होंने मधुमेह के में क्या खाना चाहिए और किस तरह का जीवन व्यतीत करना चाहिए यह भी बताया । दिनेश जी द्वारा हास्य आसान बड़े सुंदर ढंग से कराया गया ।आज की संख्या २५ साधक साधिकाओं की रही। शिविर का समापन ३० मई में को होगा।भारतीय योग संस्थान निशुल्क ही सब योग कक्षा चलाते है। व्यवस्था केंद्र प्रमुख विनय की रही

 

हादसे में घायल
खतौली। सडक हादसे मे एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए मेरठ रैफर किया गया।
मिली जानकारी के अनुसार कस्बे के जानसठ तिराहा के समीप आज दोपहर के वक्त अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर एक युवक घायल हो गया। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी वाहन चालक अपने वाहन सहित मौके से फरार हो गया। इस हादसे पर आसपास के दुकानदारों सहित कई लोग मौके पर एकत्रित हो गए। घायल की जेब से मिले पहचान पत्र के आधार पर उसकी पहचान खतौली देहात निवासी मेहरबान पुत्र यासीन के रूप मे हुई। घायल के परिजनो को इससे अवगत करा दिया गया है।

 

इंटरनेशनल गुडविल सोसायटी द्वारा आर्ट ऑफ लिविंग की गोष्ठी संपन्नMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) गुडविल सोसायटी द्वारा आर्ट ऑफ लिविंग की गोष्ठी का आयोजन गुडविल सोसायटी के अध्यक्ष सुरेंद्र अग्रवाल जी के निज निवास स्थान श्री राम विहार जानसठ रोड पर किया गया। इस मौके पर पधारे वरिष्ठ प्रशिक्षक श्री अमोल वागले जी का स्वागत श्री सुरेंद्र अग्रवाल दीपा अग्रवाल प्रसून अग्रवाल झलक अग्रवाल पुष्पेंद्र अग्रवाल द्वारा बुके एवं माला पहनकर किया गया। मन की शांति, तनाव मुक्त शरीर पर विशेष ध्यान देते हुए अमोल वागले जी ने बड़ा ही सुंदर वक्तव्य दिया। और कहां की सहजता और सरलता मनुष्य को अपने जीवन में प्रतिदिन नियमित रूप से अपनानी चाहिए। मानव जीवन की ऊंचाइयों के लिए सरलता और संयमित जीवन शैली बहुत आवश्यक है और दुनिया में जो भी लोग ऊंचाइयों पर पहुंचे हैं उन में देखा गया है कि उनका जीवन सरलता सहजता सादगी से परिपूर्ण रहा है। ज्ञान की पद्धति हमारे भारतीय दर्शन की बहुत प्राचीन पद्धति है जिसके माध्यम से हम अपने अंतर्मन में केंद्रित हो जाते हैं और हमें सकारात्मक ऊर्जा मिलने लगती है इस अवसर पर सचिव होतीलाल शर्मा कोषाध्यक्ष राजेंद्र साहनी भीम कंसल समाजसेवी रामकुमार तायल ने गुडविल सोसायटी की और से पटका पहना कर स्वागत किया। सर्वश्री अंकुर गर्ग अवनीश मोहन तायल बीएम गुप्ता बृजमोहन ऐ. के अग्रवाल डॉ विवेक कुमार गिरिराज महेश्वरी कीमतीलाल जैन कुलदीप भारद्वाज लोकेश चन्द्रा मधुसूदन गर्ग मनोज बाटला मनोज जैन एल.जी मुकुल दुआ मुनेश सिंघल परम कीर्ति अग्रवाल पंकज जैन पीयूष गोयल पीके गुप्ता प्रदीप शर्मा प्रमोद मित्तल राजीव अग्रवाल राहुल शर्मा एडवोकेट राजीव जैन राजेंद्र गोयल आरके मलिक संदीप दास सतीश मित्तल विनोद संगल उमेश गोयल एडवोकेट शिशु कांत गर्ग अमित गर्ग संजीव जैन निसांक जैन विनय सिंघल प्रभा अग्रवाल अंजना कंसल सुषमा गोयल विशाल कालरा आर्ट ऑफ लिविंग ललित शर्मा संजीव जलोत्रा प्रिया सिंह अनीता पूनम शर्मा शालू जलोत्रा वीना गोयल टीना बत्रा शिखा शर्मा मोनिका गोयल श्रीमती नीलम आदि गणमान्य जन उपस्थित रहे।

 

पत्रकारों के सहयोग से होता है मजबूत राष्ट्र का निर्माण – मा. ऋषिपाल सिंह
मोरना – गंगा पब्लिक पूर्व माध्यमिक विद्यालय में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की ओर से संगठन के संस्थापक स्व. बालेश्वर लाल जी को श्रद्धांजलि दी गई तथा उनके जीवन पर प्रकाश डाला गया। वक्ताओ ने कहा कि पत्रकारिता जोखिम का काम हो गया है। मजबूत राष्ट्र के निर्माण में पत्रकारों का बहुत सहयोग होता हैँ।
कार्यक्रम का शुभारंभ स्व. बाबू बालेश्वर लाल के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर की गई। ग्राम सुधार सेवा समिति के अध्यक्ष मा. ऋषिपाल सिंह ने कहा कि पत्रकारिता का काम कठिन हो गया है। आज के दौर में यह आसान काम नहीं रह गया है। शांति कुंज गायत्री परिवार से जुड़े डॉ. ओमपाल सिंह चौहान ने कहा कि किसी भी राष्ट्र के निर्माण में पत्रकारों का अहम किरदार होता है। उपाध्याय समाज के जिलाध्यक्ष बिजेंद्र उपाध्याय ने कहा कि सामाजिक सरोकार से लेकर चाहे पर्यावरण संरक्षण का मसला हो या फिर जनसमस्याएं, राजनीति हो या किसी का दुख दर्द, इन सबको समझने व लिखने में पत्रकारों की भूमिका अग्रणी होती है। एक पत्रकार को जीवन भर पढ़ना ही होता है। किसी भी मामले में पत्रकार को तह तक जाना पडता है। इस दौरान केन्द्रीय एम्बुलेंस सेना बल के रजत कुमार व अनु सैनी को बालेश्वर लाल पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में पत्रकार रोहिताश्व कुमार वर्मा, संजय राठी, प्रेम सागर, वेदपाल कपासिया, गयूर मलिक, राहुल प्रजापति, सन्दीप कुमार, प्रवित कुमार आदि मौजूद रहे।

 

News

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15470 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + 15 =