खेल जगत

Asia Cup Hockey: भारत ने पेनाल्टी शूटआउट में पाकिस्तान को रौंदा

Asia Cup Hockey भारत के लिए मोहम्मद राहील (19वां और 26वां), जुगराज सिंह (सातवां) और मनिंदर सिंह (10वां मिनट) ने निर्धारित समय में गोल दागे. वहीं गुरजोत सिंह और मनिंदर सिंह ने शूटआउट में गोल किए. पाकिस्तान के लिए निर्धारित समय में अब्दुल रहमान (पांचवां), कप्तान अब्दुल राणा (13वां), जिकरिया हयात (14वां) और अरशद लियाकत (19वां) ने गोल दागे.

इससे पहले भारत ने शनिवार को ही सेमीफाइनल में मलेशिया को 10-4 से रौंदकर फाइनल में प्रवेश किया था. पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल में ओमान को 7-3 से हराकर फाइनल में जगह बनायी थी.

भारत को टूर्नामेंट के एलीट पूल चरण के मैच में पाकिस्तान से 4-5 से हार मिली थी. भारत की ओर से सेमीफाइनल में मोहम्मद राहील (नौवें, 16वें, 24वें, 28वें मिनट), मनिंदर सिंह (दूसरे मिनट), पवन राजभर (13वें मिनट), सुखविंदर (21वें मिनट), दिप्सन टिर्की (22वें मिनट), जुगराज सिंह (23वें मिनट) और गुरजोत सिंह (29वें मिनट) ने गोल दागे.

मलेशिया के लिए कप्तान इस्माइल आसिया अबू (चौथे मिनट), अकहिमुल्लाह अनवर (सातवें, 19वें मिनट), मोहम्मद दिन (19वें मिनट) में गोल किए. भारतीय खिलाड़ियों के उल्लेखनीय प्रदर्शन और महत्वपूर्ण जीत के लिए, हॉकी इंडिया ने टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को दो लाख रुपये, जबकि सहयोगी स्टाफ को एक लाख रुपये देने की घोषणा की.

एफआईएच पुरुष हॉकी 5 एस विश्व कप ओमान 2024 के लिए क्वालीफाई करने और स्वर्ण पदक जीतने पर टीम को बधाई देते हुए हॉकी इंडिया के अध्यक्ष पद्मश्री डॉ दिलीप तिर्की ने कहा कि मैं ओमान में उल्लेखनीय प्रदर्शन और कड़े मुकाबले के बाद टूर्नामेंट जीतने के लिए टीम को बधाई देना चाहता हूं.

दिलीप तिर्की ने कहा कि इसमें शामिल सभी लोगों ने शानदार ऑल-राउंड प्रदर्शन किया और हमारी महीनों की कड़ी मेहनत और तैयारी सफल रही. मैं एफआईएच पुरुष हॉकी 5 एस विश्व कप ओमान 2024 के लिए टीम को अपनी शुभकामनाएं देता हूं और आशा करता हूं कि वे चमकते रहेंगे.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 13609 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × five =