उत्तर प्रदेश

राकेश टिकैत को लेकर आई बुरी खबर, गाजीपुर बॉर्डर पर मचा हडकंप

गाजियाबाद। केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन बीते करीब ढाई महीने से जारी है। सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर और टीकरी बॉर्डर पर किसान कानूनों की वापसी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

इस बीच गाजीपुर सीमा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत को गोली मारने की धमकी मिली है।

टिकैत को जान से मारने की धमकी

मिली जानकारी के मुताबिक, गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के मद्देनजर समस्त जाट बिरादरी को गालियां देते हुए इस धरने को हटाने की धमकी दी गई है।

इसके साथ ही भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को जान से मारने की धमकी मिली है। उन्हें आंदोलन में ही आकर गोली मारने की धमकी देने का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों को और टिकैत के करीबियों को भेजा जा रहा है।

पुलिस प्रशासन को दी गई जानकारी
इस मामले की जानकारी पुलिस प्रशासन को दे दी गई है। साथ ही साइबर सेल में इसकी जांच भी शुरू हो चुकी है। राष्ट्रीय प्रेस प्रभारी शमशेर राणा ने इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से फोन पर बातचीत की।

इसके अलावा इस वीडियो को साइबर सेल में कार्यवाही के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। अपराधी को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही गई है।

अब तक कई किसानों को मिल चुकी है धमकी
वहीं बताया जा रहा है कि इस वीडियो के आधार पर इसिसौली, मुजफ्फरनगर, शामली और बड़ौत आदि स्थानों पर भी रिपोर्ट दर्ज की गई है।

आपको बता दें कि किसान नए कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर धरना दे रहे हैं। इस बीच कई किसानों द्वारा उन्हें धमकी मिलने की बात कही जा चुकी है।

अभी हाल ही में खबर मिली थी कि सिंघु बॉर्डर पर डटे संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं को अपना ऑफिस शिफ्ट करने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

इस बारे में किसान मोर्चा का कहना है कि उन्हें लगातार धमकियां दी जा रही हैं, ऐसे में उन्हें हमला होने का डर सता रहा है। यहां पर अब किसान मौजूदा अस्थाई दफ्तर की जगह को बदलने पर विचार कर रहे हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + eleven =