Bahraich News: भैंस चराने गए नेपाली की गला काटकर हत्या, 3 arrested

Bahraich News: निधिनगर संकल्पा गांव में रहकर मवेशी चराने का काम करने वाले नेपाली युवक की तीन लोगों ने कुल्हाड़ी और चाकू से गला काट कर शव जंगल में फेंक दिया। पुलिस ने जंगल से शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

विकास खंड नवाबगंज  अंतर्गत रूपईडीहा थाना क्षेत्र  में पड़ने वाले अब्दुल्ला गंज जगंल मे भैंस चराने गए नेपाली युवक को बदमाशों ने धार दार हथियार से हत्या कर शव फेंक दिया। घटना के सम्बंध में बताया जाता है कि किशोरी सोनकर (45) वर्ष मूल रूप से नेपाल का रहने वाला है।

किशोरी सोनकर आठ वर्ष से रूपैडिहा थाना क्षेत्र के निधी नगर संक्लपा गांव में रहता था। सुबह 10:00 बजे किशोरी भैंस चराने के लिए बहराइच वन प्रभाग  के अब्दुल्लागंज जंगल में गया था। पुलिस ने बताया कि किशोरी के पीछे से उसी गांव के तीन लोग जंगल में पहुंच गए।

भैंस ले जाने का विरोध

सभी भैंस ले जाने का विरोध करने लगे, लेकिन किशोरी ने भैंस ले जाने की बात कही। इसी से नाराज होकर बदमाशों ने किशोरी सोनकर का कुल्हाड़ी और छुरी से गला काट दिया। इसके बाद शव जंगल में फेंक दिया।

सूचना पाकर सीओ नानपारा डॉक्टर जंग बहादुर यादव (CO Nanpara Dr Jung Bahadur Yadav) के नेतृत्व में नवाबगंज पुलिस और रूपैडिहा पुलिस, एसएसबी की टीम ने शव को खोजबीन की। टीम के सयुंक्त प्रयास के बाद अब्दुल्ला गंज जंगल के कम्पार्ट नंबर पांच गुलाल डिहवा में मिला।

बदमाश भैंस लेकर जंगल के रास्ते से बॉर्डर के उस पार नेपाल जा रहे थे। तभी एसएसबी की फोर्स ने तीनों को पकड़ कर नवाबगंज पुलिस के हवाले कर दिया, जिसकी सूचना रूपईडीहा पुलिस को दी गई। बदमाशों की शिनाख्त पर मृतक युवक की खोज बीन सोमवार सुबह से शाम को तकरीबन 5:00 बजे जंगल के पास झाड़ी में शव पड़ा मिला।

रुपईडीहा थाना प्रभारी प्रमोद कुमार त्रिपाठी ने बताया कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।थानाध्यक्ष प्रमोद त्रिपाठी  ने एसएसबी की मदद से सीमा पर तीन भैंस तस्करों को पकड़ा। इन्हीं तीनों ने किशोरी खटीक की हत्या की थी। पुलिस के मुताबिक तीनों भैंस लेकर नेपाल में जा रहे थे तभी पकड़ लिया गया।

उनकी पहचान चांद अली पुत्र शमीउल्ला उर्फ भूरे, आदिल पुत्र कादिर खान, विनोद वर्मा पुत्र गया प्रसाद वर्मा निवासी निधि नगर के रूप में हुई है। इनके पास से तीन भैंस, चाकू, कुल्हाड़ी, पांच हजार रुपए बरामद की है।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6985 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + 5 =