Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

पीएम स्वनिधि निधि योजना के अंतर्गत लोन ले रहे लाभार्थियों तुरन्त लोन दें बैंकः डीएम

मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने पीएम स्वनिधि निधि योजना में लाभार्थियों को जल्द कर्ज देने के निर्देश तमाम बैंकों को देते हुए चेतावनी दी है कि ऐसा करने में विफल रहने वालें बैंकों के खिलाफ का कार्रवाई की जाएगी।

विकास भवन में आज बैंकर्स की मीटिंग में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे द्वारा पीएम स्वनिधि निधि योजना के अंतर्गत लोन ले रहे लाभार्थियों के लोन ना होने पर पंजाब नेशनल बैंक स्टेट बैंक केनरा बैंक के अधिकारियों पर बैठक में जमकर गरजी। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे नि कहा कि हमें सरकार को जवाब देना होता है

कितने लोगों के यहां लोन केस पेंडिंग पड़े हुए है। क्यों नहीं हो रहे। लोन करें और गरीबों को सरकारी योजनाओं का लाभ दे। डीएम ने बैंक अधिकारियों से कहा कि उसका लोन ना करें जो जांच में फ्रॉड डिफाल्टर या गलत मिलता है, लेकिन जो जरूरतमंद लाभार्थी है सही है उसका लोन बैंकर्स तुरंत सेक्शन करें और पीएम स्वनिधि के अंतर्गत योजनाओं का लाभ दें।

डीएम ने कहा कि कोई भी बैंकर्स गरीबो को आम जनता को लाभार्थियों को परेशान करेगा तो उनके मकान मालिको द्वारा बैंकर्स को नोटिस दिलवाया जाएगा और मकान मालिकों द्वारा बैंक खाली कराएं जाएंगे।

वो खुद अपना बैंक अपनी जमीन पर बनाये तो महसूस करेंगे। आम आदमी की तकलीफ का वही जिलाधिकारी ने बैंकर्स को चेतावनी देते हुए कहा कि हम लोगों को गरीबों की सेवा करने के लिए नौकरियां मिली हुई है। हम इस कुर्सी पर जनता की भलाई और जनता के कार्य करने के लिए गरीबों की सेवा करने के लिए इस कुर्सी पर बैठे हैं

ना कि आप लोगो का ओर अपना स्वार्थ सिद्ध करने के लिए बैठे है। डीएम ने कहा मार्च आने वाला है लेकिन सभी बैंक पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत लोन के जितने भी पेंडिंग केस पड़े है।ं

अगर यह यह लोन लाभार्थियों के फरवरी माह के अंत तक नहीं हुए तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने सभी बैंकर्स के अधिकारियों से अलग-अलग बात कर दिशा निर्देश दिए व उनसे पूरी डिटेल ली। बैठक में डीएम ने बताया ९६०० लोगों का पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत टारगेट पूरा मार्च तक करना है जो कि ५७०० हो गया है और ७००० सेक्शन में पड़े हैं।

३१ मार्च तक इन सभी को पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को लोन वितरित करना है। लगातार कई बार बैंक अधिकारियों को निर्देश दे चुके है कि जल्दी करे लेकिन यह लोग ढिलाई बरत रहे हैं ओर बहानेबाजी करते रहते है

बैठक में डीएम सेल्वा कुमारी जे,सीडीओ आलोक यादव,एडीएम प्रसासनअमित कुमार,सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह, एसडीएम अजय अम्बषट व जनपद मुजफ्फरनगर के सभी बैंकर्स व अधिशासी अधिकारी मौजूद रहे।

जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के आज के इस रूप से यह जाहिर हो गया है कि अगर किसी भी विभाग का अधिकारी जनता के हित के लिए काम नहीं करेंगे तो उन्हें अपनी कुर्सी गंवानी पड़ेगी और कार्रवाई झेलनी पड़ेगी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + eleven =