दिल से

‘Big Scam Exposed’ Video: Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra Fight, वीडियो बंद करने की धमकी

Sandeep Maheshwari को प्रसिद्ध प्रेरक वक्ता, डॉ. Vivek Bindra, जो बड़ा बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ और संस्थापक हैं, के साथ भिड़ते देखा गया। यह सब तब शुरू हुआ जब संदीप ने एक वीडियो अपलोड किया,’Big Scam Exposed’ Video। हालांकि, बिना सीधा नाम लिए संदीप ने ट्रेनिंग प्रोग्राम होस्ट करने वाले डॉ. विवेक बांद्रा पर कटाक्ष किया. बाद में, माहेश्वरी ने बताया कि कैसे डॉ. विवेक बिंद्रा उन्हें वीडियो बंद करने की धमकी दे रहे थे और कई बार उनके घर आए थे।

13 दिसंबर, 2023 को, संदीप माहेश्वरी ने अपने यूट्यूब समुदाय पर एक संदेश पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने दावा किया कि डॉ विवेक बिंद्रा उन्हें अपने चैनल से बेनकाब करने वाले वीडियो को हटाने के लिए धमकी देने की कोशिश कर रहे थे। यूट्यूबर ने यह भी दावा किया कि उसने कई बार अपना ऑफिशियल भेजा था. संदीप ने कहा कि वह अपनी आवाज को रोक सकते हैं, लेकिन उनके खिलाफ पूरे देश की आवाज को नहीं। संदीप माहेश्वरी ने आगे कहा कि अब सभी यूट्यूबर्स मिलकर उनके बिजनेस का पर्दाफाश करेंगे। उनके नोट का एक अंश इस प्रकार पढ़ा जा सकता है:

Sandeep Maeshwari Post To Bindra

Vivek Bindra  ने यूट्यूब समुदाय पर कहानी का अपना पक्ष साझा किया। उन्होंने कहा कि उन्हें राहत है कि Sandeep Maheshwari ने स्वीकार किया कि वीडियो उन्हें बेनकाब करते हुए बनाया गया था। विवेक ने आगे कहा कि वह संदीप के शो में आने और अपने दर्शकों की शंकाओं को दूर करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने उसे चुनौती भी दी और खुलासा किया कि वह अपने 10-दिवसीय एमबीए कार्यक्रम के लिए पूरी तरह तैयार है और प्रतिभागियों से कोई शुल्क नहीं लेगा।

Vivek Bindra Reply To Sandeep

Vivek Bindra Reply To Sandeep2

कुछ दिन पहले, संदीप माहेश्वरी ने ‘बिग स्कैम एक्सपोज़्ड’ शीर्षक के साथ एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें दर्शकों में से एक सदस्य को रुपये के साथ अपना अनुभव साझा करते देखा गया था। 50,000 एमबीए प्रोग्राम में उन्होंने दाखिला लिया, जिससे उन्हें कोई वास्तविक अनुभव नहीं मिला।

उनके पैसे ठग लिए गए. इतना बड़ा घोटाला कैसे चल रहा था, यह जानकर संदीप माहेश्वरी हैरान रह गए। वीडियो ने विवेक बिंद्रा को तुरंत परेशान कर दिया और उन्होंने अपना दृष्टिकोण व्यक्त किया।

संदीप माहेश्वरी:

संदीप माहेश्वरी एक प्रेरणा और जीवन को सही दृष्टिकोण से देखने की शिक्षा देने वाले एक प्रमुख व्यक्तित्व हैं. उन्होंने खुद को एक सफल उद्यमिता और मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में साबित किया है. संदीप माहेश्वरी का मूलमंत्र है “अगर कुछ करना है तो इतना करो कि दुनिया तुम्हारे बिना रह ना सके.”

विवेक बिंद्रा:

विवेक बिंद्रा एक प्रमुख व्यापार कोच और एक अग्रणी व्यापारिक विचारक हैं. उनका लक्ष्य लोगों को उद्यमिता में मार्गदर्शन करना है और उन्हें व्यापार में सफलता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करना है. उनका मोटिवेशन है “बदलिए अपना भविष्य, बदलिए अपने दृष्टिकोण.”

टकराव की बात:

विवेक बिंद्रा और संदीप माहेश्वरी के बीच टकराव ने सामाजिक मीडिया और आत्म-मोटिवेशन के क्षेत्र में धूम मचा दी है. इन दोनों प्रमुख व्यक्तित्वों के बीच एक सार्थक विचार और दृष्टिकोण के मामले में विवाद उत्पन्न हो गया है.

कुछ लोग मानते हैं कि यह टकराव सिर्फ दो व्यक्तियों के दृष्टिकोण की विभिन्नता से हो रहा है, जबकि कुछ लोग इसे एक प्रेरणादायक चरित्र के बीच विवाद का परिणाम मानते हैं. इस टकराव का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सार्थक असर हो रहा है और लोगों के बीच विचार-विमर्श को बढ़ा रहा है.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 + 10 =