Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

योगी आदित्यनाथ की सरकार के चार वर्ष पूरा होने के अवसर पर जिला पंचायत सभाकक्ष में  समारोह का आयोजन

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार के चार वर्ष पूरा होने के अवसर पर जनपद मुजफ्फरनगर मुख्यालय पर जिला पंचायत सभाकक्ष में एक समारोह का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर एक विकास प्रदर्शनी लगायी गयी और मुजफ्फरनगर के विकास पर आधारित एक पुस्तिका का भी विमोचन किया गया। समारोह में बोलते हुए उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती विमला बाथम ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जबसे सत्ता सम्भाली है तभी से उन्होंने चैन की सास नहीं ली और वे पूरे प्रदेश को समस्याओं से निजात दिलाने के लिए काम करते रहे है।

महिलाओं के प्रति मुख्यमंत्री विशेष संवेदनशील है। इसी क्रम में उन्होंने गत नवरात्रों में मिशन शक्ति अभियान की शुरूआत की थी। विमला बाथम ने कहा कि पहले जनपदों में एक महिला पुलिस थाना होता था अब हर थाने में महिला हैल्प डेस्क बनायी गयी है। कोई भी पीड़ित महिला उसकी मदद ले सकती है। महिला आयोग की कार्यप्रणाली का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि महिला आयोग पांच प्रकार से शिकायतों की सुनवाई करती है।

इसके साथ ही हर जिले में पहले और तीसरे बुधवार को दो दिन सुनवाई होती है। महिला आयोग की महिला सदस्याएं संबंधित जिलों में जाकर स्वंय सुनवाई करती है। उन्होंने महिलाओं को सचेत किया कि वे नौकरी और स्वावलम्बन के साथ-साथ घर परिवार की चिंता जरूर करे और परिवार के सदस्यों से सलाह मश्वरा कर ही आगे बढे इससे पारिवारिक कलह में कमी आयेगी।

उन्होंने विकास प्रदर्शनी दशकां में न हो पाया वो चार साल में कर दिखाया का उद्घाटन किया और मुजफ्फरनगर विकास पुस्तिका का विमोचन किया। उन्होंने बताया कि डा. प्रियमंवदा तोमर मुजफ्फरनगर जनपद में बराबर दौरे कर महिलाओं की शिकायतों की सुनवाई कर रही है।

समारोह में बोलते हुए बुढ़ाना क्षेत्र के विधायक उमेश मलिक ने कहा कि योगी सरकार के कार्यकाल में उनके विधानसभा क्षेत्र में उल्लेखनीय काम हुए है। डार्क जोन में गये ट्यूवबैलों को विद्युत कनैक्शन से लेकर कोल्हूओं को बिजली की सप्लाई, एक जिला एक ब्रांड के तहत बढिया गुड का निर्माण, 123 विद्यालयों के जर्जर भवन की मरम्मत और उनका कायाकल्प होना उल्लेखनीय है। योगी सरकार केंद्र की योजनाओं को बखूबी लागू कर रही है। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि वे योगी सरकार की योजनाओं को परवान चढ़ाये और उन्हे लागू करने में कोई केताही न बरते।

कार्यक्रम में जनपद की जिलाधिकारी श्रीमती सेल्वा कुमारी जे ने भी अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि जिला प्रशासन मा. मुख्यमंत्री की सभी योजनाओं के प्रति संवेदनशील है और पूरे प्रयासों से उन्हे लागू करा रहा है। विशेषकर महिलाओं की समस्याओं के प्रति पूरा जिला प्रशासन जागरूक है। उन्होंने उपस्थित महिलाओं से कहा कि यदि किसी भी महिला को कोई समस्या है तो वह कभी भी उनसे सम्पर्क स्थापित कर सकती है।

समारोह में अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, एडीएम आलोक कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह, मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव, जिला समाज कल्याण अधिकारी अर्चना के अलावा स्वास्थ्य विभाग से स्वास्थ्य एवं जिला सूचना अधिकारी डा. गीताजंलि वर्मा एवं श्रीमती पुष्पा रानी के अलावा भाजपा की महामंत्री श्रीमती सुषमा पुंडीर, साधना सिंघल, अंजलि चौधरी, महेशो चौधरी, रोहताश पाल, अचिन्त मित्तल सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

इस अवसर पर आयोजित प्रदर्शनी में गन्ना विभाग, खादी ग्रामोद्योग, उद्योग विभाग, उद्यान विभाग, कूकड़ा व खाईखेडी के स्वंय सहायता समूह ग्राम सलेमपुर के स्वंय सहायता समूह केनंदा मसाले स्टाल के अलावा स्वास्थ्य विभाग की कोविड हैल्थ प्रदर्शनी भी लगायी गयी थी। इसके अलावा एकेडमी आफ कैरियर एजूकेशन उत्तरांचल की ओर से स्टाल लगाकर महिलाओं एवं युवाओं को प्रशिक्षित करने का भी स्टाल स्थापित किया गया था।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 13 =