Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

गोबर निस्तारण मशीन का उद्घाटन: जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

मुजफ्फरनगर-. जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे लगातार गौवंश आश्रय स्थल व गौशालाओं में गौवंशों के लिए किये जा रहे प्रयासों व कार्यो का लगातार निरीक्षण कर रही है चाहे वह प्रशासन बना रहा हो या नगर पंचायत और नगरपालिकाएं। जिलाधिकारी इनके निर्माण कार्य से लेकर उन पर हुए व्यय की भी समीक्षा कर रही है और व्यय के आधार पर गौवंश को दी जा रही सुविधाओं का भी निरीक्षण कर रही है।
इसी क्रम में आज मा0 विधायक बुढाना उमेश मलिक व जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने नगर पंचायत बुढाना की गौशाला में गाय के गोबर के निस्तारण के लिए मंगाई गई मशीन का संयुक्त रूप से फीता काटकर उद्घाटन भी किया।

मा0 विधायक बुढाना व जिलाधिकारी ने संयुक्त रूप से किया गोबर निस्तारण मशीन का उद्घाटन

अधिशासी अधिकारी ओम गिरी ने बताया कि इस मशीन द्वारा गोबर से अंत्येष्टि स्थलो पर लकडी के रूप में प्रयोग होने वाला ईधन बनाया जायेगा। उनहोने बताया कि जनपद की यह पहली गौशाला है जिसमें इस प्रकार की मशीन लगाई गई है। उन्होने कहा कि इस गोबर लकडी को अनत्येष्टि स्थलों पर दिया जायेगा। जिससे गोबर के निस्तारण की बडी समस्या हल हो जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश सरकार गौंवश के आश्रय स्थल को लेकर बहुत गम्भीर है। उन्होने कहा कि शासन स्तर पर इसकी लगातार माॅनीटरिंग होती है।

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने आज थाना फुगाना, भौराकलां तथा तितावी का निरीक्षण किया। उन्होने थानों के निरीक्षण में भूमि विवाद रजिस्टर, थाना रजिस्टर, त्यौहार रजिस्टर, थाना समाधान दिवस रजिस्टर का गहनता से अवलोकन किया साथ ही थानों के भवनों व साफ सफाई का भी निरीक्षण किया।

उनहोने कहा कि अपराध रोकन के हर सम्भव प्रयास किये जाये। अपराधी किसी भी सूरत में नही बचने चाहिए। जिलाधिकारी ने थाना तितावी के थानाध्यक्ष डी के त्यागी के द्वारा निरीक्षण के दौरान दिखाये गये अभिलेखों के रिकार्ड कीपिंग व सभी रजिस्टर व एन्ट्री अपडेट होने पर उनकी पं्रशसा भी की। उन्होने तीनों थानों के लावारिस व मुकदमात वाहनों के सम्बन्ध में भी जानकारी प्राप्त की।जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव, एसडीएम बुढाना दीपक कुमार, सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk