खबरें अब तक...

समाचार

होमगार्डों ने प्रदर्शन किया9 6 |
मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में जहां एक ही झटके में २५ हजार होमगार्ड बेरोजगार हो गए हैं। जिसके चलते पुलिस विभाग ने बजट का हवाला देते हुए २५ हजार होमगार्ड जवानों की ड्यूटी समाप्त करने का निर्णय लिया है। जिसमे यूपी के जनपद मु० नगर से भी भारी संख्या में होमगार्डों की डियूटी समाप्त कर दी गई है ।जिससे क्षुबद्ध होकर जनपद भर के होमगार्डों में भारी रोष पनप गया और उन्होंने अपना दुखड़ा मुख्यमन्त्री को सुनाये जाने के लिए हाथों में कटोरा लिए जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर धरना प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमन्त्री के नाम एक ज्ञापन देने हेतु धरना प्रदर्शन किया । इस धरना प्रदर्शन पर भारतीय किसान यूनियन के रास्ट्रीय प्रवक्ता चैधरी राकेश टिकैत भी अपने पदाधिकारियों एंव कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे और धरनारत होमगार्डों को आश्वासन दिया की उनके साथ यूनियन कंधे से कन्धा मिलाकर खड़ी है जहां भी यूनियन की जरूरत पड़े तुरन्त बताएं हम सब आप के साथ है ।।

प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन2 9 |
मुजफ्फरनगर। आयकर कर्मचारियो ने दस सूत्रीय मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन किया तथा ज्ञापन सौपा। मेरठ रोड स्थित आयकर भवन मे आयकर कर्मचारी महासंघ के बैनरतले एकत्रित आयकर कर्मचारियो प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा। इस दौरान संगठन के अध्यक्ष अशोक द्विवेदी, उपाध्यक्ष सतीश कुमार, सचिव अमिताभ श्रीवास्तव, संयुक्त सचिव संजय कुमार, कोषाधिकारी गोपाल यादव, वैभव अग्रवाल, दीपक पुण्डीर, राज बहादुर, सुनित कुमार आदि मौजूद रहे।

 

मेंहदी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन3 12 |
मुजफ्फरनगर। एस.डी.डिग्री काॅलेज मे करवाचैथ एवं दीपावली के पावन अवसर पर मेंहदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे सभी छात्राओ ने बढचढ कर हिस्सा लिया। इस मौके पर प्राचार्य डा.एस.सी.वाष्र्णेय सहित सभी शिक्षकगण मौजूद रहे। छात्राओ के हाथो पर मेंहदी देखकर शिक्षिकाओ से भी रहा नही गया। उन्होने अपने हाथो पर मंेहदी रचवाई। शिक्षको ने छात्राओ का उत्साह वर्धन करते हुए निरन्तर प्रयास करने की सलाह दी। इस अवसर पर निर्णायक मण्डल मे डा.निशा अग्रवाल, डा.बबीता गुप्ता,मीनाक्षी भारद्वाज, पासी सैनी मौजूद रही।

 

टीबी रोगी खोज अभियान पर कसी कमर
मुजफ्फरनगर। जिले में स्वास्थ्य विभाग का टीबी रोगी खोज अभियान जोरों पर चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें टीबी मरीजों को खोजने और उनका पर्याप्त इलाज करने के लिए प्रयासरत हैं। इस अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की ओर से करीब ३ लाख लोगों की जांच का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. लोकेश गुप्ता ने बताया स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अब तक ७५० मरीजों की जांच की जा चुकी है, जिसमें से २० लोगों में टीबी के लक्षण पाए गए। इनमें ८ लोगों की अन्य जरूरी जांच कराकर उनका इलाज शुरू कर दिया गया है, बाकि बचे लोगों का इलाज कुछ और जरूरी जांच कराकर शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में १२१ टीमें घर घर जाकर टीबी मरीजों को खोजने का काम कर रही हैं। प्रत्येक टीम में ३ सदस्य हैं और हर ५ टीम पर एक सुपरवाइजर बनाया गया है। इस तरह २४ सुपरवाइजरों को तैनात किया गया है। ताकि सभी टीमों के कार्यों पर नजर रखी जा सके और अभियान को सफल बनाया जा सके। 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. पीएस मिश्रा ने बताया टीबी से जिले को मुक्त करने के लिए स्वास्थ्य विभाग प्रयासरत है। इस बीमारी के प्रति जागरूकता बढ़े, इसके लिए सामाजिक संगठन भी आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा आज भी लोगों में जागरूकता की कमी है। यदि टीबी की पहचान शुरुआती दिनों में हो जाए तो मरीज छह महीने दवा खाने से स्वस्थ हो जाता है। उन्होंने कहा कि टीबी को जड़ से खत्म करने के लिए सरकार द्वारा मिलने वाली सुविधाओं के प्रति भी लोगों को विभाग द्वारा जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया सरकार की ओर से टीबी मरीजों का मुफ्त इलाज तो किया ही जाता है साथ ही उन्हें हर महीने ५०० रूपये पोषण भत्ते के रूप में दिये जाते हैं ताकि मरीज पौष्टिक आहार का सेवन कर जल्द दुरुस्त हो जाए। ५०० रूपये मरीज के खाते में सीधे भेजे जाते हैं।

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर सुनी समस्याएं4 9 |
बुढाना। सम्पूर्ण समाधान दिवस की सार्थकता सिर्फ तभी है कि जब नागरिको की समस्याओ का समाधान हो और उन्हे अधिकारियो/विभागो के चक्कर ना काटने पडें। आमजन की समस्याओ के समाधान मे किसी प्रकार की लापरवाही ना बरती जाए।
तहसील सभागार मे आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता कर रही डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने उक्त उदगार व्यक्त किए। जिलाधिकारी व एसएसपी ने इस दौरान ग्रामीणो की समस्याओ को ध्यान पूर्वक सुना तथा अधिकतर समस्याओ का समाधाना कराया। इस दौरान एसडीएम बुढाना, सीओ बुढाना, तहसीलदार, नायब तहसीलदार,इंस्पैक्टर के.पी.सिह आदि पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

 

तीन शातिरों को दबोचा5 10 |
मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर पुलिस ने विभिन्न राज्यों से टैªक्टर चोरी कर बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीनलोगों को मुठभेड के बाद गिरफ्तार कर चोरी किये गये टैªक्टर ट्रोला व शस्त्रों को बरामद किया है।
पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी सिटी सतपाल अंतिल ने बताया कि मंसूरपुर थाना प्रभारी बीती रात्रि अपने अधीनस्थ पुलिस बल के साथ क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु व वांछित अपराधियो की गिरफ्तारी हेतु गश्त पर थे। इसी दौरान एक सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने घेराबंदी की। पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश चोरी का टैªक्टर व ट्रोला लेकर जा रहे है। पुलिस की घेराबंदी के दौरान बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्यवाही करते हुए दो बदमाशों को दबोच लिया। उनके पास से तमंचे, कारतूस व एक टैªक्टर स्वराज और ट्रोला बरामद हुआ। पकडे गये बदमाशों ने अपने नाम राजन पुत्र दीपचंद निवासी पुटठीइब्राहिमपुर खतौली व अमित पुत्र राजकुमार निवासी गांव सोन्टा थाना मंसूरपुर बताये व मनोज पुत्र महिपाल निवासी चांद समद थाना खतौली बताये। पुलिस ने पकडे गये आरोपियों की निशानदेही पर चोरी किया गया एक ओर महेन्द्रा टैªक्टर बरामद कर लिया। पुलिस ने बताया कि बरमाद स्वराज टैªक्टर व ट्रोला अम्बाला से चोरी किया गया है। पुलिस ने पकडै गये बदमाशों को मुकदमा जर्द कर जेल भेज दिया है। एसएसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली टीम में थाना प्रभारी मनोज कुमार चाहल, सब इंस्पैक्टर योगंेद्र सिंह पंवार, हैड कां. विनोद कुमार, कां. सोनू यादव शामिल रहे।

 

चोरी की कार किया गिरफ्तार7 11 |
मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर पुलिस ने मूलचंद रिसोर्टस से होंडा सिटी चोरी हुई कार सहित एक चोर केा गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि पकडा गया बदमाश पुलिस मुठभेड में मारे गये रोहित उर्फ सांडू गैंग का सदस्य है।
पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी सिटी सतपाल अंतिल नेे पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला रहमतनगर निवासी रहमान पुत्र मौ. अनवार मंसूरपुर क्षेत्र में स्थित मूलचंद रिसोर्ट में एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए गया था। जहां से उसकी होंडा सिटी कार चोरी हो गयी थी। पीडित ने इस मामले में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी। पुलिस चोरी की गयी कार की तलाश में भागदौड कर रही थी। पुलिस ने एक सूचना के आधार पर घेराबंदी कर चोरी हुई कार को बरामद कर लियां इस दोरान पुलिस ने मुठभेड में जानसठ थाना क्षेत्र के गांव अहरोडा निवासी नीशू उर्फ अजित पुत्र विजयपाल को दबोच लिया। जबकि उसके साथी खलीद और फरीद मौके से फरार हो गये। पुलिस ने बरामद आरोपी के कब्जे से तमंचे, कारतूस व चोरी हुई कार बरामद की है। एसएसपी ने बताया कि पकडा गया आरोपी मुठभेड में मारे गये कुख्यात रोहित उर्फ सांडू गैंग का सक्रिय सदस्य है। पुलिस ने पकडे गये आरोपियों को जेल भेज दिया है और फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर ही है। एसएसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

एसडीएम सदर ने सुनी समस्याएं8 10 |
मुजफ्फरनगर। मंगलवार को लगे सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील सभागार में फरियादियों की समस्याएं सुनी। जिसमें एसडीएम सदर विजय कुमार व तहसीलदार सदर पुष्कर चैधरी ने तहसील स्थित सभागार में पहुँचकर फरियादियों की जन समस्याएं सुनी, मंगलवार को लगे तहसील समाधान दिवस में सबसे अधिक समस्याएं, तहसील व पुलिस विभाग एवं राजस्व विभाग से संबंधित पहुंची। इसके अलावा राशन डीलर से संबंधित शिकायतें भी पहुंची। एसडीएम सदर विजय कुमार ने सभी समस्याओं को सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तहसील दिवस में आने वाली समस्याओं का निस्तारण तय समय पर किया जाए। किसी भी फरियादी को कोई समस्या नहीं रह पाए। इसके अलावा समस्या का निस्तारण करते समय शिकायतकर्ता को भी सूचित किया जाए कि उसकी समस्या पर क्या निस्तारण किया गया।

 

कुख्यात को किया सूचीबद्ध
मुजफ्फरनगर। कुख्यात अपराधी गैंग लीडर राकेश पुत्र यशपाल निवासी ग्राम उत्तरी घटायन थाना जानसठ जनपद मुजफ्फरनगर का गैंग उत्तर-प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, मेरठ, गाजियाबाद सहित उत्तराखण्ड, हरियाणा राज्य में सक्रिय है। इस गैंग का अपराध करने का तरीका(हत्या, लूट, शराब तस्करी) करने वाला सक्रीय गैंग है। उक्त गैंग को जनपद मुजफ्फरनगर स्तर पर डी-६१ (राकेश गैंग) स्तर पर सूचीबद्ध किया गया है।
राकेश गैंग के सदस्य-१ राकेश पुत्र यशपाल निवासी ग्राम उत्तरी घटायन थाना जानसठ जनपद मुजफ्फरनगर (गैंग लीडर), २ नवनीत पुत्र यशपाल निवासी ग्राम उत्तरी घटायन थाना जानसठ जनपद मुजफ्फरनगर, ३ कुलदीप पुत्र जयपाल निवासी ग्राम उत्तरी घटायन थाना जानसठ जनपद मुजफ्फरनगर। अभियुक्त राकेश पुत्र यशपाल थाना जानसठ पर पंजीकृत मु०अ०सं० ३१८/१९ धारा ६०/७२ आबकारी अधि० में जेल में निरुद्ध है।

जिला चिकित्यालय का डायलेसिस सेंटर बन गया वरदान
मुजफ्फरनगर। जिला चिकित्सालय में बना डायलेसिस सेंटर किडनी के रोगियों के लिए एक प्रकार से वरदान बन गया है। सवा साल की अवधि में अब तक लगभग दस हजार से अधिक मरीज इस सेंटर से लाभांवित हो चुके हैं। यह पर मरीजों का इलाज निरूशुल्क किया जाता है। प्रातरू सात बजे से लेकर रात्रि नौ बजे तक तीन शिफ्टों में मरीजों को सेवा दी जाती है। किडनी के मरीजों को पहले अपनी डायलेसिस कराने के लिए मेरठ या दिल्ली तक दौड़ लगानी पड़ती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। किडनी के मरीजों को डायलेसिस की सुविधा जिला चिकित्सालय में बने डायलेसिस सेंटर पर दी जाने लगी है। इस सेंटर को लेकर विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए सेंटर के मैनेजर नदीम चैधरी ने बताया कि इसका शुभारंभ 15 मई 2018 को किया गया था। यहां पर किडनी के मरीजों को डायलेसिस की हर प्रकार सुविधा बिल्कुल निरूशुल्क दी जाती है। बाहर इसके लिए औसतन मरीजों को दो से लेकर चार हजार तक चुकाने पड़ते हैं। अब तक सवा साल की अवधि में 10353 मरीज यहां पर अपना इलाज करा चुके हैं। प्रातरू सात बजे से लेकर शाम के छह बजे तक डायलेसिस के लिए संपर्क किया जा सकता है। यहां पर डायलेसिस की सुविधा तीन शिफ्रटों में दी जाती है। पहली प्रातः सात से 11 बजे तक, दूसरी दोपहर बारह बजे से लेकर चार बजे तक तथा तीसरी पांच बजे से लेकर रात्रि नौ बजे तक। यहां पर बिजली चले के बाद भी मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए जेनरेटर की व्यवस्था की गयी है। इसके साथ ही यहां पर एमबीबीएस डाक्टर की देखरेख में मरीजों का इलाज किया जाता है। यदि किसी मरीज को किसी प्रकार की असुविधा हो, तो वह उनसे अपनी बात रख सकता है। सेंटर पर 14 सदस्यीय स्टाफ सेवारत है। इसमें एक चिकित्सक डा. विजेंद्र वर्मा, एक मैनेजर नदीम चैधरी, डायलेसिस टैक्नीशियन आठ व चार हाउस कीपर हैं। दस बैड हैं, इसमें आठ का निगेटिव वार्ड है तथा दो का हैपेटाईटिस सी (काला पीलिया) वार्ड है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk