UK Parliament में महिला चीनी एजेंट के सक्रिय, MI-5 ने संपर्क किया

UK Parliament में महिला चीनी एजेंट के सक्रिय रहने की खबर से खलबली मच गई है. ब्रिटेन की खुफिया सेवा एमआई 5 (MI5)  ने सांसदों को आगाह किया है कि संसद में एक महिला चीनी एजेंटसक्रिय रही है. वरिष्ठ कंजर्वेटिव सांसद और चीन के मुखर आलोचक लायन डनकैन स्मिथने हाउस ऑफ कॉमन्स (ब्रिटिश संसद के निचले सदन) के अध्यक्ष सर लिंडसे होयले को एमआई 5 द्वारा भेजे गये पत्र का जिक्र करते हुए संसद में चीनी एजेंट के सक्रिय होने के  विषय को उठाया.

चीन ने देश के अशांत शिनजियांग उइगर (Xinjiang Uyghur) स्वायत्त क्षेत्र में उइगर अल्पसंख्यकों के साथ अपने व्यवहार के खिलाफ बोलने के लिए स्मिथ पर पाबंदियां लगाई हैं. कंजर्वेटिव सांसद और चीन के मुखर आलोचक लायन डनकैन स्मिथ (Lain Duncan Smith) ने कहा ‘‘मैं समझता हूं कि अध्यक्ष महोदय से एमआई 5 (MI5)  ने संपर्क किया है

अब UK Parliament  सदस्यों को चेतावनी दी जा रही है कि संसद में चीन की सरकार की एक एजेंट सक्रिय रही है जो निश्चित रूप से यहां प्रक्रियाओं को नुकसान पहुंचाने के लिए संसद के एक सदस्य के साथ काम कर रही है.’’

वरिष्ठ कंजर्वेटिव UK Parliament सांसद और चीन के मुखर आलोचक लायन डनकैन स्मिथ (Lain Duncan Smith) ने कहा कि मैं चीन की सरकार द्वारा प्रतिबंधित एक संसद सदस्य के रूप में यह कह रहा हूं कि यह गंभीर चिंता का विषय है.

खबरों के मुताबिक होयले ने सांसदों को भेजे पत्र में कहा कि एमआई 5 ने उन्हें आगाह किया कि क्रिस्टीन ली नामक महिला यहां संसद सदस्यों के साथ काम करते हुए चाइनीज कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से राजनीतिक हस्तक्षेप गतिविधियों में लिप्त रही है.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6985 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + twenty =