Bhanuka Rajapaksa ने संन्यास के फैसले पर लिया यू-टर्न, 30 की उम्र में कहा था अलविदा

 श्रीलंका के लेफ्ट हैंड बल्लेबाज़ Bhanuka Rajapaksa ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के अपने फैसले पर यू-टर्न ले लिया है. उन्होंने अपना मन बदलते हुए कहा है कि वह एक बार फिर देश के लिए खेलेंगे.Bhanuka Rajapaksa ने 5 जनवरी को अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया था. सिर्फ 30 की उम्र में संन्यास लेने के उनके फैसले से कई तरह के सवाल खड़े हो गए थे. हालांकि, अब उन्होंने साफ कर दिया है कि वह एक बार फिर सभी फॉर्मेट में देश के लिए उपलब्ध हैं. 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया, “युवा और खेल मंत्री नमल राजपक्षे के साथ बैठक और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के साथ परामर्श के बाद भानुका राजपक्षे ने बोर्ड को सूचित किया है कि वह अपना संन्यास वापस लेना चाहते हैं.”

Bhanuka Rajapaksa ने जुलाई 2018 में भारत के खिलाफ अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज़ किया था. वहीं उन्होंने नवंबर 2021 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला.  

संन्यास का एलान करते हुए भानुका राजपक्षे ने कहा था, “मैंने एक खिलाड़ी के रूप में अपनी स्थिति पर बहुत गहराई से विचार किया है और पारिवारिक दायित्वों को देखते हुए यह फैसला ले रहा हूं.” विशेष रूप से फिटनेस संबंधी चिंताओं के कारण टीम से ड्रॉप किए जाने के बाद एक साक्षात्कार में चयन नीतियों की आलोचना करने के लिए राजपक्षे मुसीबत में पड़ गए थे और उसके कारण उन्हें एक साल के लिए निलंबित भी कर दिया गया था. 

राजपक्षे ने पिछले साल खेले गए 2021 टी20 विश्व कप में वापसी की थी, जहां उन्होंने सुपर 12 स्टेज में बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतने वाला अर्धशतक बनाया था. बाएं हाथ के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने श्रीलंका के लिए 5 वनडे और 18 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने वनडे में 17.80 की औसत से 89 रन और टी20 इंटरनेशनल में 26.66 की औसत से 320 रन बनाए.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6985 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + eleven =