Gujarat News: स्टूडेंट बन लड़कियों के साथ करता था अश्लील चैटिंग 63 साल का बुजुर्ग, कहता था हॉट तस्वीरें भेजने के लिए

Gujarat News जामनगर जिले में एक 63 साल के शख्स को गिरफ्तार किया गया है. शख्स पर आरोप है कि उसने खुद को कॉलेज स्टूडेंट बताकर एक ऑनलाइन साइट पर कई लड़कियों के साथ अश्लील चैट किए. साथ ही उनकी आपत्तिजनक तस्वीरें पोस्ट कीं. जामजोधपुर कस्बे में रविवार को कॉलेज की 20 वर्षीय छात्रा की आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड करने के आरोप में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. शख्स से पूछताछ की जा रही है.

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी का नाम रसिक वडालिया है. वह जामजोधपुर के सिद्धसर गांव का रहने वाला है और खुद को किसान बताता है. 4 अगस्त को एक कॉलेज की फर्स्ट ईयर की छात्रा ने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. जांच में पता चला कि वडालिया ने शिकायतकर्ता के अलावा कॉलेज जाने वाली तीन अन्य लड़कियों को भी निशाना बनाया था.

रिपोर्ट के मुताबिक, जांच के दौरान पता चला कि जिस व्यक्ति से लड़की इंस्टाग्राम पर ऑनलाइन बातचीत करती थी, वह दरअसल कॉलेज का छात्र नहीं, बल्कि 63 वर्षीय वडालिया है. वडालिया ने रुशी पटेल नाम से एक इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाया था. बायो में उसने खुद को कॉलेज स्टूडेंट बताया था. पुलिस ने कहा कि वडालिया ने ऑनलाइन देखी गई कुछ वेब सीरीज से प्रभावित होकर ऐसा किया. उसने एक नकली प्रोफ़ाइल बनाई और कॉलेज की लड़कियों का भी पीछा किया.

पुलिस के मुताबिक, इनमें से कुछ लड़कियों के नाम और फोन नंबर भी उसने हासिल कर लिए थे. इन डिटेल्स के जरिए वह इंस्टाग्राम पर लड़कियों को ट्रेस करता था. ऑनलाइन फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता था और रिक्वेस्ट एक्सेप्ट होने पर चैट करने लगता था.

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि लड़कियों से ऑनलाइन दोस्ती करने के बाद वडालिया उनसे उनकी हॉट तस्वीरें भेजने के लिए कहता था. कुछ लड़कियां वडालिया की इस भयावह योजना का शिकार हो गईं. एक बार जब वडालिया को किसी लड़की की आपत्तिजनक तस्वीरें मिली, तो वह इन तस्वीरों के जरिए लड़की को कॉलेज की अन्य लड़कियों से मिलवाने के लिए ब्लैकमेल करता था. निर्देशों का पालन नहीं करने पर तस्वीरों को इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी भी देता था.

जामनगर साइबर क्राइम पुलिस निरीक्षक पीपी झा ने कहा कि वडालिया दो साल से सक्रिय रूप से इस मानसिक विकृति से काम कर रहा था. झा ने बताया, “पीड़ितों में एक ने शिकायत दर्ज कराने के बाद ही वडालिया का पर्दाफाश हुआ. इंस्टाग्राम आईडी और आईपी एड्रेस के आधार पर हमने वडालिया को सिद्धसर गांव में खोजा और उसे गिरफ्तार कर लिया.”

पुलिस निरीक्षक पीपी झा ने कहा, “हमें मोबाइल फोन से तीन अन्य लड़कियों की तस्वीरें भी मिली हैं, जिन्हें वडालिया ब्लैकमेल कर रहा था. उसके खिलाफ आईटी अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 (महिलाओं का शील भंग) और 500 (मानहानि) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.”

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 9983 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

17 + eleven =