वैश्विक

Pakistan में लगातार हो रहा हिंदू लड़कियों पर जुल्म,अपहरण कर मुस्लिम लड़कों से जबरन शादी

 Pakistan में इस्लामी कट्टरपंथी यहां हिंदू लड़कियों का अपहरण कर उनकी मुस्लिम लड़कों से जबरन शादी कराते आए हैं. बड़ी संख्या में हिंदू लड़कियों का धर्मांतरण करवा दिया गया है. वहीं अब पाकिस्तान से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं उनमें हिंदू लड़के भी धर्मिक कट्टरपंथ का शिकार हो रहे हैं. हिंदू पुरुषों का जबरन धर्मांतरण कराया जाने लगा है. ऐसा ही मामला पाकिस्तान के सिंध में देखने को मिला जहां एक हिंदू युवक का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया है.

 Pakistan में जबरन अल्पसंख्यकों को धर्मान्तरण कराने की घटनाएं सामने आती रही हैं. रविवार को यहां एक बार फिर ऐसा ही देखने को मिला. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘जमीयत उलेमा ए सिंध’ के महासचिव मौलाना राशिद महमूद सूमरो ने 9 अक्टूबर को अजय कुमार नाम के शख्स को जामिया इस्लामिया मस्जिद लरकाना सिंध में धर्म परिवर्तन करा दिया. उसे इस्लाम कबूल कराया गया. धर्मांतरण की तस्वीरें वायरल हुई हैं. इन तस्वीरों में युवक डरा सहमा नजर आ रहा है.

अगस्त 2021 में बहावलपुर के यजमान शहर से मोहम्मद वसीम नाम के शख्स ने एक ईसाई लड़की अनीता का जबरन धर्मांतरण कराया था. उसने एक कागज पर लड़की के अंगूठे के निशान लिए और जबरन शादी कर ली. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता को उसने एक कमरे में बंद रखा और कई दफा बलात्कार किया. इंटरनेशनल फोरम फॉर राइट एंड सिक्योरिटी ने हिंदू और ईसाई महिलाओं पर भयानक जुल्म और धर्म परिवर्तन करा देने की जानकारी साझा की है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल सितंबर में एक साल की यातना से बच कर अनीता अपने अपहरणकर्ता के घर से भाग गई और  Pakistan बहावलपुर में फैमिली कोर्ट में एक याचिका दायर कर झूठी शादी को रद्द करने की मांग की.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 18 =