Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

खतौली में युवक को दिखा ये सपना तो करवा डाली 150 साल पुराने घर की खुदाई, फिर जो हुआ…

मुजफ्फरनगर. कस्बे में पिछले दिनों से राजाराम निवासी एक युवक चर्चा का विषय बना हुआ है। महीनों पूर्व सपना दिखाई देने पर युवक ने अपने घर के एक कमरे की खुराई करा डाली।

पांच दिन खुदाई करने के बाद कुछ नहीं मिला। जमीन के अन्दर छुपी पार्ष्वनाथ भगवान होने की सूचना से समाज के लोगों का ताता लगा रहा। युवक पिछले दिनों से पूजा पाठ में जुटा हुआ है। उधर खुदाई करने वाले मजदूरों ने कमरे की अधिक खुदाई होने पर मकान गिरने का खतरा बताया है।

मोहल्ला राजा राम निवासी प्रवीन जैन ने बताया कि उनका मकान करीब डेढ सौ साल पुराना है। एक महीने पूर्व रात के समय सपना दिखाई दिया, जिसमे बताया कि की कमरे के नीचे वाले गोदाम में पार्श्वनाथ भगवान की प्रतिमा दबी हुई है। एक नही तीन प्रतिमा है उनके दर्शन करोगों तो जीवन सफल हो जायेगा।
सपना दिखाई देने के बाद युवक उसी दिन से कमरे के अन्दर जमीन की खुदाई करने की सोचने लगा। बताया कि पांच दिन पूर्व पूजा पाठ करने के दौरान फिर से अहसास हुआ तो उसने कमरे की खुदाई शुरू करा दी। सपने में ये भी बताया गया था कि जमीन के तीन फीट के अन्दर ही प्रतिमा दबी हुई है।
लेकिन एक जगह से तीन फुट गहरी खुदाई होने के बाद भी कुछ नहीं मिला है। मजदूर कमरे के दूसरे छोर से खुदाई करने में जुटे है। वही दूसरी ओर मकान के अन्दर जमीन में पार्श्व नाथ भगवान की प्रतिमा होने की खबर से समाज के लोगों का ताता लगा हुआ है। घर के अन्दर हो हरी खुराई को हर कोई देखने के लिए पहुंच रहा है।
बता दे कि मकान के अन्दर एक छोटे कमरे से जमीन के अन्दर बने एक कमरे में अन्दर सीढियां लगी हुई है। प्रवीन ने बताया कि करीब 12 साल पूर्व सीढियों को बंद करा दिया था।
जिस दिन से खुदाई का काम शुरू हुआ है प्रवीन जैन ने एक समय का भोजन भी त्याग दिया है। घर के अन्दर उसी दिन से महिलाएं भी पूजा पाठ में जुटी है।
उधर खुदाई करने वाले मजदूरों का कहना है कि जहां पर प्रतिमा दबी होना बताया गया है वहा पर तीन फीट खुदाई करने के बाद भी कुछ नहीं मिला है। अगर दीवारों के बराबर से कमरे में खुदाई हुई तो मकान गिरने का खतरा है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + 9 =