Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

सर्बिया की नतालिजा कोष्टिक बनी विजेता

भावना स्वरूप मैमो. टेनिस टूर्नामेंट का शानदार समापन1 8 |
डबल्स में इंडोनेशिया की अलदिला सुतजियादी व चीन की डेन नी वांग खिलाड़ी विजयी रही
सिंगल्स के मुकाबले में सर्बिया की नतालिजा कोष्टिक बनी विजेता
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर के सर्विस क्लब में चल रहे 25 हजार डालर के इनामी राशि के भावना स्वरूप मैमो. अन्तर्राष्ट्रीय महिला टेनिस टूर्नामेंट आज रोमांचक मुकाबलों के साथ सम्पन्न हो गयां और आगे के लिए अपनी यादे छोड गया। अब लोगों को अगले आयोजन का अभी से बेसब्री से इंतजार होना शुरू हो गया है। आज हुए फाइनल मुकाबले में डबल्स में इंडोनेशिया की अलदिला सुतजियादी व चीन की डेन नी वांग एवं जापान की केयोका ओकामुरा व मिशिका ओजेकी के बीच संघर्षपूर्ण मुकाबले में अलदिला सुतजियादी व डेन नी वांग ने केओका ओकामुरा व मिशिका ओजेकी को 7-6, 7-5 से हराकर डबल्स का खिताब अपने नाम किया। इसके बाद हुए सिंग्ल्स के मुकाबले में सर्बिया नतालिजा कोष्टिक व स्लोवाकिया की तेरेजा मिहालीकोवा के बीच मुकाबला हुआ। जिसमें नतालिजा कोष्टिक ने कड़ा संघर्ष करते हुए विपक्षी खिलाड़ी तेरेजा मिहालीकोवा पर शुरू से ही दबाव बनाया। कडे मुकाबले में नतालिजा कोष्टिक ने तेरेजा मिहालीकोवा को 6-3, 3-1 से हराकर सिंगल्स का आईटीएफ का खिताब अपने नाम किया। खेल में यह उलटफेर इसलिए हुई स्लोवाकिया की तेरेजा मिहालीकोवा के पैर की मांसपेशियों में खिंचाव होने से उसने असहजता महसूस की जिस कारण उसने तीन मिनट का मेडिकल ब्रेक लिया और इसी बीच उसने फिजियोथेरेपिस्ट डा. स्वाति मिश्रा से उपचार कराया और फिर इसके बाद वे नये हौसले के साथ मैदान में उतरी लेकिन वह दोबारा से ही चोट के दर्द और सामने के खिलाड़ी के दबाव की रणनीति के तहत खुद दबाव में पहुंच गयी। काफी देर संघर्ष करने के बाद तेरेजा मिहालीकोवा ने अचानक ही हाथ उठाकर मैच से हटने की घोषणा कर दी और आंखों से आंसू बहने लगे। यह देखकर सामने वाले खिलाड़ी की आंखों में चमक दोड गयी और उसे इस आसान मुकाबले में खुद ही जीत मिल गयी। समापन समारोह में विजेता और उपविजेता खिलाड़ियों को हाईकोर्ट इलाहाबाद के न्यायमूर्ति अशेक भूषण और भारत की विधि आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति बीएस चौहान ने विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को ट्राफी देकर शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के आयोजन सचिव रविन्द्र चौधरी ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में पूर्व मंत्री विधानपरिषद सदस्य वीरेंद्र सिंह, सपा नेता राजकुमार यादव, पालिका चेयरमैन अंजू अग्रवाल, जिलाधिकारी राजीव शर्मा, एसएसपी सुधीर कुमार सिंह, एसपी क्राइम बीबी चौरसिया, सपा जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप सहित भावना स्वरूप की दादी श्रीमती सुरेंद्र कौर, कविता स्वरूप, माधवी स्वरूप, प्रणव स्वरूप, अभिनव स्वरूप, अशोक सरीन, आयोजन अध्यक्ष डा. राजेश गर्ग, सुनील सिंघल, गिरीश अग्रवाल, रजनीश अग्रवाल, शशिकांत शर्मा एडवोकेट, केपीएस मलिक, डा. पंकज सिंह सहित भारी संख्या में नगर के गणमान्य लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन संयुक्त रूप से डा. राजेश गर्ग व सुनील सिंघल ने किया।

नतालिजा कोष्टिक ने शुरू से ही बनाया दबाव
मुजफ्फरनगर। सर्विस क्लब में भावना स्वरूप मैमो.अन्तर्राष्ट्रीय महिला टेनिस टूर्नामेंट में आज सिंगल्स के मुकाबले में सर्बिया की नतालिजा कोष्टिक ने शुरू से ही अपने प्रतिद्वंदी स्लोवाकिया की तेरेजा मिहालीकोवा पर शुरू से ही दबाव बना रखा। नतालिजा ने कोर्ट पर पहुंचते ही हर सर्विस में जोरदार आवाज निकाली जिससे विपक्षी खिलाड़ी पर मनोवैज्ञानिक दबाव पड़ा। यही नहीं नतालिजा शुरू से ही हावी होती दिखाई दी ओर सामने वाली खिलाडी मनोवैज्ञानिक रूप से पूरे दबाव में आ गयी। बीच में तेरेजा मैडिकल सहायता लेनी पडी इसके बाद भी जब वह दोबारा केर्ट पर पहुंची और खेलना शुरू किया लेकिन उसने अपने ऊपर भारी दबाव महसूस किया और उसने हाथ उठाकर मैच से वापस हटने की घोषणा की। जिसके कारण रैफरी ने नतालिजा को विजेता घोषित कर दिया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 7 =