खेल जगत

Kerala का संतोष ट्रॉफी पर कब्‍जा: राजस्थान की 10 मैचों में चौथी हार

  • Kerala ने संतोष ट्रॉफी फुटबॉल प्रतियोगिता के बेहद ही रोमांचक फाइनल मुकाबले के पेनल्टी शूटआउट में पश्चिम बंगाल को 5-4 से हराकर खिताब अपने नाम किया.
  • फीफा ने विश्व कप प्लेआफ मैच के दौरान दर्शकों के बुरे बर्ताव और मिस्र के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद सालाह के चेहरे पर लेजर लाइट मारे के लिए सेनेगल के फुटबॉल महासंघ पर 1,75,000 स्विस फ्रैंक (लगभग 1.38 करोड़ रुपये) का जुर्माना लगाया है.
  • Nitish Rana और रिंकू सिंह की अर्धशतकीय साझेदारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स को लगातार 5 हार के बाद जीत मिल गई. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 47वें मुकाबले में केकेआर ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया. यह टीम की 10 मैचों में चौथी जीत है.
  • राजस्थान ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 152 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर बनाया. कप्तान संजू सैमसन ने सीजन का दूसरा अर्धशतक लगाया. जवाब में केकेआर ने लक्ष्य को 19.1 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया. राजस्थान की यह 10 मैचों में चौथी हार है.
  • राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 23 गेंद में 42 रन की नाबाद पारी खेल कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से जीत दिलाने वाले बल्लेबाज रिंकू सिंह ने कहा कि वह 5 साल से ऐसे मौके का इंतजार कर रहे थे.
  • अनुभवी चेतेश्वर पुजारा के पिता और कोच अरविंद का मानना है कि यह भारतीय टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज नियमित मैच अभ्यास मिल पाने के कारण मौजूदा काउंटी चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है.भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम एफआईएच विश्व रैंकिंग में आगे बढ़ते हुए क्रमश: तीसरे और सातवें स्थान पर पहुंच गई.
  • भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच अंतिम इंटरनेशनल मुकाबला पिछले साल यूएई और ओमान में हुए टी20 वर्ल्ड कप में खेला गया था. पीसीबी (PCB) के पूर्व चेयरमैन तौकीर जिया (Tauqir Zia) ने कहा कि परेशानी दोनों बोर्ड के बीच नहीं है, बल्कि दिक्कत दोनों ओर की सरकार के बीच में है.
  • सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच टॉम मूडी ने खुलासा किया कि वाशिंगटन सुंदर के उस हाथ में फिर से चोट लग गयी है जिससे वह गेंदबाजी करते हैं.नाओमी ओसाका और गारबाइन मुगुरुजा उलटफेर का शिकार होकर मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं.
  • राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के कारण इस साल के विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों को खेलने से रोकने के फैसले की आलोचना की है..

Courtesy: This article is extracted with thanks & zero benefits from:

Source link

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × five =